किंग्स एलेवेन पंजाब बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (16 अप्रैल, 2013)

पंडित हनुमान मिश्रा
आइपीएल 6 का बीसवां मैच किंग्स एलेवेन पंजाब और के कोलकाता नाइट राइडर्स बीच होना है।
किंग्स एलेवेन पंजाब बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स


आइपीएल 6 का बीसवां मैच किंग्स एलेवेन पंजाब और के कोलकाता नाइट राइडर्स बीच होना है। यह मैंच 16 अप्रैल 2013 को Punjab Cricket Association Stadium mohali में होने जा रहा है। इस दिन किस टीम के के सितारे किस तरह से कितना फ़ेवर कर रहे हैं, आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के माध्यम से:-

मूलांक 7 और किंग्स एलेवेन पंजाब Vs कोलकाता नाइट राइडर्स:
किंग्स एलेवेन पंजाब और मूलांक 7:

यह मैंच 16 अप्रैल 2013  को है। इस तारीख का मूलांक 7 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Kings XI Punjab का नामांक 3 है। अंक 7 और 3 के मध्य समता का सम्बंध है। टीम के कप्तान Adam Gilchrist हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 7 और 8 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं जो कि एक नकारात्मक सम्बंध हैं। किंग्स एलेवेन पंजाब का स्वामित्त्व Ness Wadia के पास है जिसका नामांक 2 है। अंक 7 और 2 के मध्य भी शत्रुवत सम्बंध हैं। अत: यहां भी नकारात्मक संकेत मिल रहा है।

कोलकाता नाइट राइडर्स और मूलांक 7:

यह मैंच 16 अप्रैल 2013 को है। इस तारीख का मूलांक 7 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Kolkata Knight Riders का नामांक 3 है। अंक 7 और 3 के मध्य समता का सम्बंध है। यह सम्बंध भी न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। टीम के कप्तान Gautam Gambhir हैं जिनका नामांक 1 है। अंक 7 और 1 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। अत: यहां नकारात्मक संकेत मिल रहा है समता का सम्बंध है। इस टीम के मुख्य मालिक Shahrukh Khan हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 7 और 6 के मध्य भी मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां भी सकारात्मक संकेत मिल रहा है।

इस प्रकार देखा जाय तो मूलांक के आधार पर कोलकाता नाइट राइडर्स का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के लिए उस तारीख का सम्पूर्णांक कैसा रहेगा।

सम्पूर्णांक 8 और किंग्स एलेवेन पंजाब Vs कोलकाता नाइट राइडर्स:
किंग्स एलेवेन पंजाब और सम्पूर्णांक 8:

यह मैंच 16 अप्रैल 2013  को है। 16+04+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 8, अंक ज्योतिष के अनुसार Kings XI Punjab का नामांक 3 है। अंक 8 और 3 के मध्य समता का सम्बंध है। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। टीम के कप्तान Adam Gilchrist हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 8 और 8 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध एक सकारात्मक संकेत कर रहा है। इस टीम के मालिक Ness Wadia हैं जिनका नामांक 2 है। अंक 8 और 2 के मध्य शत्रुता का सम्बंध हैं। जो कि नकारात्मक संकेत है।

कोलकाता नाइट राइडर्स और सम्पूर्णांक 8:

यह मैंच 16 अप्रैल 2013 को है। 16+04+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 8, अंक ज्योतिष के अनुसार Kolkata Knight Riders का नामांक 3 है। अंक 8 और 3 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध भी न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। टीम के कप्तान Gautam Gambhir हैं जिनका नामांक 1 है। अंक 8 और 1 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। अत: यहां से नकारात्मक संकेत मिल रहा है। इस टीम के मुख्य मालिक Shahrukh Khan हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 8 और 6 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह एक सकारात्मक सम्बंध है।

इस प्रकार देखा जाय तो सम्पूर्णांक के आधार पर दोनों टीमें बराबरी पर नजर आ रही हैं लेकिन मूलांक और सम्पूर्णांक दोनों के सम्मिलित परिणाम के आधार पर कोलकाता नाइट राइडर्स थोडी सी बेहतर स्थिति में दिख रही है। हांलाकि जीत हार का फ़ैसला बहुत कम अंतर से होना चाहिए फ़िर भी कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत मिलने की उम्मीद ज्यादा है, आगे परमात्मा की इच्छा। लेकिन ध्यान रहे यह एक सम्भावना है इसके आधार पर अगर आप किसी तरह का जोखिम उठाते हैं तो उसके जिम्मेवार आप स्वयं होंगे।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment