पुणे वरिवर्स इंडिया Vs राजस्थान रॉयल्स (11 अप्रैल, २०१३)

पंडित हनुमान मिश्रा
आइपीएल 6 का बारहवां मैच Subrata Roy Sahara Stadium, Pune में होने जा रहा है।

पुणे वरिवर्स इंडिया Vs राजस्थान रॉयल्स



आइपीएल 6 का बारहवां मैच पुणे वरिवर्स इंडिया और राजस्थान रॉयल्स के बीच होना है। यह मैंच 11 अप्रैल 2013 को Subrata Roy Sahara Stadium, Pune में होने जा रहा है। इस दिन किस टीम के के सितारे किस तरह से कितना फ़ेवर कर रहे हैं, आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के माध्यम से:-

मूलांक 2 और पुणे वरिवर्स इंडिया Vs राजस्थान रॉयल्स:

पुणे वरिवर्स इंडिया और मूलांक 2:

अंक ज्योतिष के अनुसार Pune Warriors India का नामांक 6 है। क्योंकि यह मैंच 11 अप्रैल 2013  को है और इस तारीख का मूलांक 2 है। अंक 2 और 6 के मध्य समता का सम्बंध है जो न तो नकारत्मक होता और न ही सकारात्मक। टीम के कप्तान Angelo Mathews हैं जिनका नामांक 7 है। अंक 2 और 7 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत है। पुणे वरिवर्स इंडिया का स्वामित्त्व Sahara India Pariwar नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 2 और 1 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। अत: यहां से नकारात्मक संकेत मिल रहा है। इस कम्पनी के मालिक Subrata Roy हैं जिनका नामांक 2 है। अंक 2 और 2 के मध्य भी मित्रता का सम्बंध है। यह भी एक सकारात्मक संकेत है।

राजस्थान रॉयल्स और मूलांक 2:

अंक ज्योतिष के अनुसार Rajasthan Royals का नामांक 4 है। क्योंकि यह मैंच 11 अप्रैल 2013 को है और इस तारीख का मूलांक 2 है। अंक 2 और 4 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत नहीं है। टीम के कप्तान Rahul Dravid हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 2 और 8 के मध्य समता का सम्बंध है, जो न तो सकारात्मक होता और न ही नकारात्मक। राजस्थान रॉयल्स  का स्वामित्त्व Emerging Media नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है। अंक 2 और 7 के मध्य भी शत्रुवत सम्बंध हैं। अत: यहां भी नकारात्मक संकेत मिल रहा है। इस कम्पनी के मालिक Lachlan Murdoch हैं जिनका नामांक 7 है। अंक 2 और 7 के मध्य भी शत्रुवत सम्बंध है। यह भी एक नकारात्मक संकेत है।

इस प्रकार देखा जाय तो मूलांक के आधार पर पुणे वरिवर्स इंडिया का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के लिए उस तारीख का सम्पूर्णांक कैसा रहेगा।

सम्पूर्णांक 3 और पुणे वरिवर्स इंडिया Vs राजस्थान रॉयल्स:

पुणे वरिवर्स इंडिया और सम्पूर्णांक 3:

अंक ज्योतिष के अनुसार Pune Warriors India का नामांक 6 है। क्योंकि यह मैंच 11 अप्रैल 2013  को है जिसका सम्पूर्णांक 3 है। अंक 3 और 6 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। अत: यहां एक नकारात्मक संकेत मिल रहा है। टीम के कप्तान Angelo Mathews हैं जिनका नामांक 7 है। अंक 3 और 7 के समता का सम्बंध है, जो न तो सकारात्मक होता और न ही नकारात्मक। पुणे वरिवर्स इंडिया का स्वामित्त्व Sahara India Pariwar नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 3 और 1 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह एक सकारात्मक सम्बंध है। इस कम्पनी के मालिक Subrata Roy हैं जिनका नामांक 2 है। अंक 3 और 2 के मध्य भी मित्रता का सम्बंध है जो कि एक सकारात्मक संकेत है।

राजस्थान रॉयल्स और सम्पूर्णांक 3:

अंक ज्योतिष के अनुसार Rajasthan Royals का नामांक 4 है। क्योंकि यह मैंच 11 अप्रैल 2013 को है जिसका सम्पूर्णांक 3 है। अंक 7 और 4 के मध्य समता का सम्बंध है, जो न तो सकारात्मक होता और न ही नकारात्मक। टीम के कप्तान Rahul Dravid हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 3 और 8 के मध्य भी समता का सम्बंध है, जो न तो सकारात्मक होता और न ही नकारात्मक। राजस्थान रॉयल्स का स्वामित्त्व Emerging Media नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है। अंक 3 और 7 के मध्य समता का सम्बंध है, जो न तो सकारात्मक होता और न ही नकारात्मक। इस कम्पनी के मालिक Lachlan Murdoch हैं जिनका नामांक 7 है। अंक 3 और 7 के मध्य समता का सम्बंध है, जो न तो सकारात्मक होता और न ही नकारात्मक।

इस प्रकार देखा जाय तो सम्पूर्णांक के आधार पर राजस्थान रॉयल्स टीम पुणे वरिवर्स इंडिया की अपेक्षा थोडी सी बेहतर स्थिति में दिख रही है लेकिन इसे भी अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के लिए मैच वाला दिन (वार) कैसा रहेगा।

वारांक 3 और पुणे वरिवर्स इंडिया Vs राजस्थान रॉयल्स:

पुणे वरिवर्स इंडिया और वारांक 3:

अंक ज्योतिष के अनुसार Pune Warriors India का नामांक 6 है। क्योंकि यह मैंच 11 अप्रैल 2013  को है, उस दिन गुरुवार है जिसका वारांक 3 है। अंक 3 और 6 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। अत: यहां एक नकारात्मक संकेत मिल रहा है। टीम के कप्तान Angelo Mathews हैं जिनका नामांक 7 है। अंक 3 और 7 के समता का सम्बंध है, जो न तो सकारात्मक होता और न ही नकारात्मक। पुणे वरिवर्स इंडिया का स्वामित्त्व Sahara India Pariwar नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 3 और 1 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह एक सकारात्मक सम्बंध है। इस कम्पनी के मालिक Subrata Roy हैं जिनका नामांक 2 है। अंक 3 और 2 के मध्य भी मित्रता का सम्बंध है जो कि एक सकारात्मक संकेत है।

राजस्थान रॉयल्स और वारांक 8:

अंक ज्योतिष के अनुसार Rajasthan Royals का नामांक 4 है। यह मैंच 11 अप्रैल 2013 को है जिसका वारांक 3 है। अंक 7 और 4 के मध्य समता का सम्बंध है, जो न तो सकारात्मक होता और न ही नकारात्मक। टीम के कप्तान Rahul Dravid हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 3 और 8 के मध्य भी समता का सम्बंध है, जो न तो सकारात्मक होता और न ही नकारात्मक। राजस्थान रॉयल्स का स्वामित्त्व Emerging Media नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है। अंक 3 और 7 के मध्य समता का सम्बंध है, जो न तो सकारात्मक होता और न ही नकारात्मक। इस कम्पनी के मालिक Lachlan Murdoch हैं जिनका नामांक 7 है। अंक 3 और 7 के मध्य समता का सम्बंध है, जो न तो सकारात्मक होता और न ही नकारात्मक।

इस प्रकार देखा जाय तो वारांक के आधार पर भी राजस्थान रॉयल्स टीम पुणे वरिवर्स इंडिया की अपेक्षा थोडी सी बेहतर स्थिति में दिख रही है लेकिन इसे भी अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए और एक और कसौटी पर टीमों को परखते हैं. इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के लिए खेल का मैदान कैसा रहेगा।

खेल के मैदान का नामांक 8 और पुणे वरिवर्स इंडिया Vs राजस्थान रॉयल्स:

पुणे वरिवर्स इंडिया और मैदान का नामांक 8:

अंक ज्योतिष के अनुसार Pune Warriors India का नामांक 6 है। Subrata Roy Sahara Stadium, Pune मैदान का नामांक 8 है। अंक 8 और 6 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत है। टीम के कप्तान Angelo Mathews हैं जिनका नामांक 7 है। अंक 8 और 7 के मध्य शत्रुवत सम्बंध है जो कि एक नकारात्क संकेत है। पुणे वरिवर्स इंडिया का स्वामित्त्व Sahara India Pariwar नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 8 और 1 के मध्य शत्रुवत सम्बंध है अत: यहां भी नकारात्मक संकेत मिल रहा है। इस कम्पनी के मालिक Subrata Roy हैं जिनका नामांक 2 है। अंक 8 और 2 के मध्य शत्रुवत सम्बंध है जो कि एक नकारात्क संकेत है।

राजस्थान रॉयल्स और मैदान का नामांक 8:

अंक ज्योतिष के अनुसार Rajasthan Royals का नामांक 4 है। Subrata Roy Sahara Stadium, Pune मैदान का नामांक 8 है। अंक 8 और 4 के मध्य मित्रता का सम्बंध है। यह सम्बंध एक सकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Rahul Dravid हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 8 और 8 के मध्य भी मित्रवत सम्बंध हैं। जो कि एक शुभ संकेत है। राजस्थान रॉयल्स का स्वामित्त्व Emerging Media नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है। अंक 8 और 7 के मध्य शत्रुवत सम्बंध है अत: यहां नकारात्मक संकेत मिल रहा है। इस कम्पनी के मालिक Lachlan Murdoch हैं जिनका नामांक 7 है। अंक 8 और 7 के मध्य भी शत्रुवत सम्बंध है अत: यहां भी नकारात्मक संकेत मिल रहा है।

इस प्रकार देखा जाय तो मैदान के नामांक के आधार पर राजस्थान रॉयल्स का पलडा पुणे वरिवर्स इंडिया की तुलना में भारी नजर आ रहा है। हमने जिन कसौटियों के पर दोनों टीमों को परखा उनमें से अधिकांश में राजस्थान रॉयल्स, पुणे वरिवर्स इंडिया टीम से आगे निकलती हुई प्रतीत हो रही है। हांलाकि जीत हार का फ़ैसला बहुत कम अंतर से होना चाहिए फ़िर भी राजस्थान रॉयल्स को जीत मिलने की उम्मीद ज्यादा है, आगे परमात्मा की इच्छा। लेकिन ध्यान रहे यह एक सम्भावना है इसके आधार पर अगर आप किसी तरह का जोखिम उठाते हैं तो उसके जिम्मेवार आप स्वयं होंगे।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment