किंग्स एलेवेन पंजाब बनाम पुणे वरिवर्स इंडिया (21 अप्रैल 2013)

पंडित हनुमान मिश्रा
किंग्स एलेवेन पंजाब बनाम पुणे वरिवर्स इंडिया 

आइपीएल 6 का उनतीसवां मैच किंग्स एलेवेन पंजाब और पुणे वरिवर्स इंडिया के बीच होना है। यह मैंच 21 अप्रैल 2013 को Punjab Cricket Association Stadium mohali में होने जा रहा है। इस दिन किस टीम के सितारे किस तरह से कितना फ़ेवर कर रहे हैं, आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के माध्यम से:-

मूलांक 3 और किंग्स एलेवेन पंजाब Vs पुणे वरिवर्स इंडिया:

किंग्स एलेवेन पंजाब और मूलांक 3:

यह मैंच 21 अप्रैल 2013 को है। इस तारीख का मूलांक 3 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Kings XI Punjab का नामांक 3 है। अंक 3 और 3 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। जो कि सकारात्मक संकेत है। टीम के कप्तान Adam Gilchrist हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 3 और 8 के मध्य न्यूट्रल सम्बंध है। जो न तो सकारात्मक है और न ही नकारात्मक।

पुणे वरिवर्स इंडिया और मूलांक 3:

अंक ज्योतिष के अनुसार Pune Warriors India का नामांक 6 है। क्योंकि यह मैंच 21 अप्रैल 2013 को है और इस तारीख का मूलांक 3 है। अंक 3 और 6 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। जो कि अच्छा संकेत नहीं है। टीम के कप्तान Angelo Mathews हैं जिनका नामांक 7 है। अंक 3 और 7 के मध्य न्यूट्रल सम्बंध है। जो न तो सकारात्मक है और न ही नकारात्मक।

इस प्रकार देखा जाय तो मूलांक के आधार पर किंग्स एलेवेन पंजाब का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के लिए उस तारीख का सम्पूर्णांक कैसा रहेगा।

सम्पूर्णांक 4 और किंग्स एलेवेन पंजाब Vs पुणे वरिवर्स इंडिया:

किंग्स एलेवेन पंजाब और सम्पूर्णांक 4:

यह मैंच 21 अप्रैल 2013  को है। 21+04+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 4, अंक ज्योतिष के अनुसार Kings XI Punjab का नामांक 3 है। अंक 4 और 3 के मध्य समता का सम्बंध है। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। टीम के कप्तान Adam Gilchrist हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 3 और 8 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध एक सकारात्मक संकेत कर रहा है।

पुणे वरिवर्स इंडिया और सम्पूर्णांक 4:

अंक ज्योतिष के अनुसार Pune Warriors India का नामांक 6 है। क्योंकि यह मैंच 21 अप्रैल 2013 को है जिसका सम्पूर्णांक 4 है। अंक 4 और 6 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह एक सकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Angelo Mathews हैं जिनका नामांक 7 है। अंक 4 और 7 के मध्य शत्रुता का सम्बंध हैं। अत: यहां नकारात्मक संकेत मिल रहा है।

इस प्रकार देखा जाय तो सम्पूर्णांक के आधार पर भी किंग्स एलेवेन पंजाब की स्थिति बेहतर है। अत: किंग्स एलेवेन पंजाब को जीत मिलने की उम्मीद ज्यादा है, आगे परमात्मा की इच्छा। लेकिन ध्यान रहे यह एक सम्भावना है इसके आधार पर अगर आप किसी तरह का जोखिम उठाते हैं तो उसके जिम्मेवार आप स्वयं होंगे।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment