मुम्बई इंडियन्स बनाम पुणे वरिअर्स इंडिया (13 अप्रैल, २०१३)

पंडित हनुमान मिश्रा
आइपीएल 6 का पंद्रहवां मैच पुणे वरिअर्स इंडिया और मुम्बई इंडियन्स  के बीच होना है।

मुम्बई इंडियन्स बनाम पुणे वरिअर्स इंडिया


आइपीएल 6 का पंद्रहवां मैच पुणे वरिअर्स इंडिया और मुम्बई इंडियन्स  के बीच होना है। यह मैंच 13 अप्रैल 2013 को Wankhede Stadium, Mumbai में होने जा रहा है। इन दिन किस टीम के के सितारे किस तरह से कितना फ़ेवर कर रहे हैं, आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के माध्यम से:-

मूलांक 4 और मुम्बई इंडियन्स Vs पुणे वरिअर्स इंडिया:

मुम्बई इंडियन्स और मूलांक 4:

अंक ज्योतिष के अनुसार Mumbai Indians का नामांक 2 है। क्योंकि यह मैंच 13 अप्रैल 2013 को है और इस तारीख का मूलांक 4 है। अंक 4 और 2 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत नहीं है। टीम के कप्तान Ricky Ponting हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 4 और 6 के मध्य मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां सकारात्मक संकेत मिल रहा है। मुम्बई इंडियन्स का स्वामित्त्व India win Sports Private Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 4 और 1 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। अत: यहां भी नकारात्मक संकेत मिल रहा है।

पुणे वरिवर्स इंडिया और मूलांक 4:

अंक ज्योतिष के अनुसार Pune Warriors India का नामांक 6 है। क्योंकि यह मैंच 13 अप्रैल 2013 को है और इस तारीख का मूलांक 4 है। अंक 4 और 6 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत है। टीम के कप्तान Angelo Mathews हैं जिनका नामांक 7 है। अंक 4 और 7 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। पुणे वरिवर्स इंडिया का स्वामित्त्व Sahara India Pariwar नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 4  और 1 के मध्य भी शत्रुवत सम्बंध हैं। अत: यहां भी नकारात्मक संकेत मिल रहा है।

इस प्रकार देखा जाय तो मूलांक के आधार पर मुम्बई इंडियन्स का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के उस तारीख सम्पूर्णांक कैसा रहेगा।

सम्पूर्णांक 1 और मुम्बई इंडियन्स Vs पुणे वरिअर्स इंडिया:

मुम्बई इंडियन्स और सम्पूर्णांक 5:

अंक ज्योतिष के अनुसार Mumbai Indians का नामांक 2 है। क्योंकि यह मैंच 13 अप्रैल 2013 को है जिसका सम्पूर्णांक 5 है। अंक 5 और 2 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत नहीं है। टीम के कप्तान Ricky Ponting हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 5 और 6 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत है। मुम्बई इंडियन्स का स्वामित्त्व India win Sports Private Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 5 और 1 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां भी सकारात्मक संकेत मिल रहा है।

पुणे वरिवर्स इंडिया और सम्पूर्णांक 5

अंक ज्योतिष के अनुसार Pune Warriors India का नामांक 6 है। क्योंकि यह मैंच 13 अप्रैल 2013 को है जिसका सम्पूर्णांक 5 है। अंक 5 और 6 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह एक सकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Angelo Mathews हैं जिनका नामांक 7 है। अंक 5 और 7 के मध्य सम अर्थात न्यूट्रल सम्बंध है। पुणे वरिवर्स इंडिया का स्वामित्त्व Sahara India Pariwar नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 5 और 1 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। अत: यहां सकारात्मक संकेत मिल रहा है।

इस प्रकार देखा जाय तो सम्पूर्णांक के आधार पर दोनो टीमें बराबरी पर नजर आ रही हैं लेकिन इसे भी अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के लिए मैच वाला दिन (वार) कैसा रहेगा।

वारांक 8 और मुम्बई इंडियन्स Vs पुणे वरिअर्स इंडिया:

मुम्बई इंडियन्स और वारांक 8:

अंक ज्योतिष के अनुसार Mumbai Indians का नामांक 2 है। क्योंकि यह मैंच 13 अप्रैल 2013 को है, उस दिन मंगलवार है अत: उस तारीख का वारांक 8 है। अंक 8 और 2 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत नहीं है। टीम के कप्तान Ricky Ponting हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 8 और 6 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध सकारात्मक संकेत कर रहा है। मुम्बई इंडियन्स का स्वामित्त्व India win Sports Private Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 8 और 1 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। अत: यहां भी नकारात्मक संकेत मिल रहा है।

पुणे वरिवर्स इंडिया और वारांक 8:

अंक ज्योतिष के अनुसार Pune Warriors India का नामांक 6 है। यह मैंच 13 अप्रैल 2013 को है जिसका वारांक 8 है। अंक 8 और 6 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत है। टीम के कप्तान Angelo Mathews हैं जिनका नामांक 7 है। अंक 8 और 7 के मध्य शत्रुवत सम्बंध है, यह एक नकारात्मक संकेत है। पुणे वरिवर्स इंडिया का स्वामित्त्व Sahara India Pariwar नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 8 और 1 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। जो कि एक सकारात्मक संकेत नहीं है।

इस प्रकार देखा जाय तो वारांक के आधार पर भी मुम्बई इंडियन्स का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे भी अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए और एक और कसौटी पर टीमों को परखते हैं| इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के लिए खेल का मैदान कैसा रहेगा।

खेल के मैदान का नामांक 2 और मुम्बई इंडियन्स Vs पुणे वरिअर्स इंडिया:

मुम्बई इंडियन्स और मैदान का नामांक 2:

अंक ज्योतिष के अनुसार Mumbai Indians का नामांक 2 है। Wankhede Stadium, Mumbai मैदान का नामांक 2 है। अंक 2 और 2 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत है। टीम के कप्तान Ricky Ponting हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 2 और 6 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। मुम्बई इंडियन्स का स्वामित्त्व India win Sports Private Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 2 और 1 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां भी सकारात्मक संकेत मिल रहा है।

पुणे वरिवर्स इंडिया और मैदान का नामांक 2:

अंक ज्योतिष के अनुसार Pune Warriors India का नामांक 6 है। Wankhede Stadium, Mumbai मैदान का नामांक 2 है। अंक 2 और 6 के मध्य समता का सम्बंध है। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। टीम के कप्तान Angelo Mathews हैं जिनका नामांक 7 है। अंक 2 और 7 के मध्य शत्रुवत सम्बंध है जो कि एक नकारात्क संकेत है। पुणे वरिवर्स इंडिया का स्वामित्त्व Sahara India Pariwar नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 2 और 1 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां भी सकारात्मक संकेत मिल रहा है।

इस प्रकार देखा जाय तो मैदान के नामांक के आधार पर भी मुम्बई इंडियन्स टीम पुणे वरिअर्स इंडिया से आगे निकलती हुई प्रतीत हो रही है। इस प्रकार देखा जाय तो कई कसौटियों में अंक और सितारे मुम्बई इंडियन्स की जीत का संकेत कर रहे हैं, यानी 13 अप्रैल 2013 को मुम्बई इंडियन्स की जीत होनी चाहिए, आगे परमात्मा की इच्छा। लेकिन ध्यान रहे यह एक सम्भावना है इसके आधार पर अगर आप किसी तरह का जोखिम उठाते हैं तो उसके जिम्मेवार आप स्वयं होंगे।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment