राजस्थान रॉयल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (८ अप्रैल, २०१३)

पंडित हनुमान मिश्रा
आइपीएल 6 का आठवां मैच राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होना है।

राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स 



आइपीएल 6 का आठवां मैच राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होना है। यह मैंच 08 अप्रैल 2013 को Sawai Mansingh Stadium, Jaipur में होने जा रहा है। इन दिन किस टीम के के सितारे किस तरह से कितना फ़ेवर कर रहे हैं, आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के माध्यम से:-

मूलांक 8 और राजस्थान रॉयल्स Vs कोलकाता नाइट राइडर्स:

राजस्थान रॉयल्स और मूलांक 8:

अंक ज्योतिष के अनुसार Rajasthan Royals का नामांक 4 है। क्योंकि यह मैंच 08 अप्रैल 2013 को है और इस तारीख का मूलांक 8 है। अंक 8 और 4 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत है। टीम के कप्तान Rahul Dravid हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 8 और 8 के मध्य मित्रता का सम्बंध है। यह भी एक सकारात्मक सम्बंध है। राजस्थान रॉयल्स का स्वामित्त्व Emerging Media नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है। अंक 8 और 7 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। अत: यहां नकारात्मक संकेत मिल रहा है। इस कम्पनी के मुख्य मालिक Lachlan Murdoch हैं जिनका नामांक 7 है। अंक 8 और 7 के मध्य भी शत्रुवत सम्बंध हैं। अत: यहां भी नकारात्मक संकेत मिल रहा है।

कोलकाता नाइट राइडर्स और मूलांक 8:

यह मैंच 08 अप्रैल 2013 को है। इस तारीख का मूलांक 8 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Kolkata Knight Riders का नामांक 3 है। अंक 8 और 3 के मध्य समता का सम्बंध है। यह सम्बंध भी न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। टीम के कप्तान Gautam Gambhir हैं जिनका नामांक 1 है। अंक 8 और 1 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। अत: यहां नकारात्मक संकेत मिल रहा है समता का सम्बंध है। कोलकाता नाइट राइडर्स का स्वामित्त्व Knight Riders Sports Private Limited  नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 5 है। अंक 8 और 5 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां सकारात्मक संकेत मिल रहा है। इस कम्पनी के मुख्य मालिक Shahrukh Khan हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 8 और 6 के मध्य भी मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां भी सकारात्मक संकेत मिल रहा है।

इस प्रकार देखा जाय तो मूलांक के आधार पर कोलकाता नाइट राइडर्स का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के उस तारीख सम्पूर्णांक कैसा रहेगा।

सम्पूर्णांक 9 और राजस्थान रॉयल्स Vs कोलकाता नाइट राइडर्स:

राजस्थान रॉयल्स और सम्पूर्णांक 9:

अंक ज्योतिष के अनुसार Rajasthan Royals का नामांक 4 है। क्योंकि यह मैंच 08 अप्रैल 2013 को है जिसका सम्पूर्णांक 9 है। अंक 9 और 4 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत नहीं है। टीम के कप्तान Rahul Dravid हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 9 और 8 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। राजस्थान रॉयल्स का स्वामित्त्व Emerging Media नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है। अंक 9 और 7 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां से सकारात्मक संकेत मिल रहा है। इस कम्पनी के मुख्य मालिक Lachlan Murdoch हैं जिनका नामांक 7 है। अंक 9 और 7 के मध्य भी मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां से भी सकारात्मक संकेत मिल रहा है।

कोलकाता नाइट राइडर्स और सम्पूर्णांक 9:

यह मैंच 08 अप्रैल 2013 को है। 08+04+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 9, अंक ज्योतिष के अनुसार Kolkata Knight Riders का नामांक 3 है। अंक 9 और 3 के मध्य मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां से सकारात्मक संकेत मिल रहा है। टीम के कप्तान Gautam Gambhir हैं जिनका नामांक 1 है। अंक 9 और 1 के मध्य भी मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां से भी सकारात्मक संकेत मिल रहा है। कोलकाता नाइट राइडर्स का स्वामित्त्व Knight Riders Sports Private Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 5 है। अंक 9 और 5 के मध्य शत्रुता का सम्बंध हैं। यह एक नकारात्मक संकेत है। इस कम्पनी के मुख्य मालिक Shahrukh Khan हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 9 और 6 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध भी न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक।

इस प्रकार देखा जाय तो सम्पूर्णांक के आधार पर दोनों टीमें बराबरी पर नजर आ रही हैं लेकिन इसे भी अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के लिए मैच वाला दिन (वार) कैसा रहेगा।

वारांक 2 और राजस्थान रॉयल्स Vs कोलकाता नाइट राइडर्स:

राजस्थान रॉयल्स और वारांक 2:

अंक ज्योतिष के अनुसार Rajasthan Royals का नामांक 4 है। यह मैंच 08 अप्रैल 2013 को है। उस दिन सोमवार है जिसका वारांक 2 है। अंक 2 और 4 के मध्य शत्रुवत सम्बंध है। जो कि एक अच्छा संकेत नहीं है। टीम के कप्तान Rahul Dravid हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 2 और 8 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। लेकिन राजस्थान रॉयल्स  का स्वामित्त्व Emerging Media नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है। अंक 2 और 7 के मध्य शत्रुता का सम्बंध है। यह सम्बंध एक नकारात्मक सम्बंध है। साथ ही इस कम्पनी के मुख्य मालिक Lachlan Murdoch हैं जिनका नामांक 7 है। अंक 2 और 7 के मध्य भी शत्रुवत सम्बंध हैं। अत: यहां से भी नकारात्मक संकेत मिल रहा है।

कोलकाता नाइट राइडर्स और वारांक 2:

यह मैंच 08 अप्रैल 2013 को है, उस दिन सोमवार है। सोमवार का वारांक 2 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Kolkata Knight Riders का नामांक 3 है। अंक 2 और 3 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। टीम के कप्तान Gautam Gambhir हैं जिनका नामांक 1 है। अंक 2 और 1 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां सकारात्मक संकेत मिल रहा है। कोलकाता नाइट राइडर्स का स्वामित्त्व Knight Riders Sports Private Limited  नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 5 है। अंक 2 और 5 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां भी सकारात्मक संकेत मिल रहा है। इस कम्पनी के मुख्य मालिक Shahrukh Khan हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 2 और 6 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध भी न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक।

इस प्रकार देखा जाय तो वारांक के आधार पर भी कोलकाता नाइट राइडर्स का पलडा राजस्थान रॉयल्स की तुलना में भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे भी अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए और एक और कसौटी पर टीमों को परखते हैं. इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के लिए खेल का मैदान कैसा रहेगा।

खेल के मैदान का नामांक 9 और राजस्थान रॉयल्स Vs कोलकाता नाइट राइडर्स:

राजस्थान रॉयल्स और मैदान का नामांक 9:

अंक ज्योतिष के अनुसार Rajasthan Royals का नामांक 4 है। Sawai Mansingh Stadium, Jaipur मैदान का नामांक 9 है। अंक 9 और 4 के मध्य शत्रुता का सम्बंध है। यह सम्बंध एक नकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Rahul Dravid हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 9 और 8 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। राजस्थान रॉयल्स का स्वामित्त्व Emerging Media नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है। अंक 9 और 7 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह एक सकारात्मक सम्बंध है। साथ ही इस कम्पनी के मुख्य मालिक Lachlan Murdoch हैं जिनका नामांक 7 है। अंक 9 और 7 के मध्य भी मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां से भी सकारात्मक संकेत मिल रहा है।

कोलकाता नाइट राइडर्स और मैदान का नामांक 9:

कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच यह मैच 08 अप्रैल 2013 को Sawai Mansingh Stadium, Jaipur में खेला जाना है, इस मैदान का नामांक 9 है। ज्योतिष के अनुसार Kolkata Knight Riders का नामांक 3 है। अंक 9 और 3 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह एक सकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Gautam Gambhir हैं जिनका नामांक 1 है। अंक 9 और 1 के मध्य भी मित्रता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध भी शुभता का संकेतक है। कोलकाता नाइट राइडर्स का स्वामित्त्व Knight Riders Sports Private Limited  नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 5 है। अंक 9 और 5 के मध्य शत्रुता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध एक नकारात्मक सम्बंध है। इस कम्पनी के मुख्य मालिक Shahrukh Khan हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 9 और 6 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध भी न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक।

इस प्रकार देखा जाय तो मैदान के नामांक के आधार पर दोनो टीमें बराबरी पर नजर आ रही हैं। लेकिन हमने जिन कसौटियों के पर दोनों टीमों को परखा उनमें से कुछ में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम, राजस्थान रॉयल्स से आगे निकलती हुई प्रतीत हो रही है। ऐसे में अंक और सितारे कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत का संकेत कर रहे हैं, आगे परमात्मा की इच्छा। लेकिन ध्यान रहे यह एक सम्भावना है इसके आधार पर अगर आप किसी तरह का जोखिम उठाते हैं तो उसके जिम्मेवार आप स्वयं होंगे।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment