दिल्ली डेअरडेविल्स Vs सनराइजर्स हैदराबाद (12 अप्रैल, २०१३)

पंडित हनुमान मिश्रा
आइपीएल 6 का चौदहवां मैच Feroz Shah Kotla Stadium Delhi, Pune में होने जा रहा है।

दिल्ली डेअरडेविल्स Vs सनराइजर्स हैदराबाद


आइपीएल 6 का चौदहवां मैच दिल्ली डेअरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद  के बीच होना है। यह मैंच 12 अप्रैल 2013 को Feroz Shah Kotla Stadium Delhi में होने जा रहा है। इन दिन किस टीम के के सितारे किस तरह से कितना फ़ेवर कर रहे हैं, आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के माध्यम से:-

मूलांक 3 और दिल्ली डेअरडेविल्स Vs सनराइजर्स हैदराबाद:

दिल्ली डेअरडेविल्स और मूलांक 3:

यह मैंच 12 अप्रैल 2013 को है। इस तारीख का मूलांक 3 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Delhi Daredevils का नामांक 7 है। अंक 3 और 7 के मध्य मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। टीम के कप्तान Mahela Jayawardene हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 3 और 6 के मध्य शत्रुता का सम्बंध है। यह भी एक नकारात्मक सम्बंध है। दिल्ली डेअरडेविल्स का स्वामित्त्व GMR Group नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 8 है। अंक 3 और 8 के मध्य भी मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक।

सनराइजर्स हैदराबाद और मूलांक 3:

यह मैंच 12 अप्रैल 2013 को है। इस तारीख का मूलांक 3 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Sunrisers Hyderabad का नामांक 1 है। अंक 3 और 1 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां सकारात्मक संकेत मिल रहा है। टीम के कप्तान Kumar Sangakkara हैं जिनका नामांक 9 है। अंक 3 और 9 के मध्य भी मित्रवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत है। सनराइजर्स हैदराबाद का स्वामित्त्व Sun TV Network नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 3 और 1 के मध्य भी मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां भी सकारात्मक संकेत मिल रहा है।

इस प्रकार देखा जाय तो मूलांक के आधार पर सनराइजर्स हैदराबाद का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के उस तारीख सम्पूर्णांक कैसा रहेगा।

सम्पूर्णांक 4 और दिल्ली डेअरडेविल्स Vs सनराइजर्स हैदराबाद:

दिल्ली डेअरडेविल्स और सम्पूर्णांक 4:

यह मैंच 12 अप्रैल 2013 को है। 12+04+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 4, अंक ज्योतिष के अनुसार Delhi Daredevils का नामांक 7 है। अंक 4 और 7 के मध्य मध्य शत्रुता का सम्बंध हैं। यह एक नकारात्मक संकेत है। टीम के कप्तान Mahela Jayawardene हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 4 और 6 के मध्य मित्रवत सम्बंध है। यह एक अच्छा संकेत है। दिल्ली डेअरडेविल्स का स्वामित्त्व GMR Group नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 8 है। अंक 4 और 8 के मध्य मित्रवत सम्बंध है। जो कि एक अच्छा संकेत है।

सनराइजर्स हैदराबाद और सम्पूर्णांक 4:

यह मैंच 12 अप्रैल 2013 को है। 12+04+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 4, अंक ज्योतिष के अनुसार Sunrisers Hyderabad का नामांक 1 है। अंक 4 और 1 के मध्य शत्रुता का सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत नहीं है। टीम के कप्तान Kumar Sangakkara हैं जिनका नामांक 9 है। अंक 4 और 9 के मध्य भी शत्रुता का सम्बंध हैं। जो कि अच्छा संकेत नहीं है। सनराइजर्स हैदराबाद का स्वामित्त्व Sun TV Network नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 4 और 1 के मध्य भी शत्रुता का सम्बंध हैं। जो कि नकारात्मक है।

इस प्रकार देखा जाय तो सम्पूर्णांक के आधार पर दिल्ली डेअरडेविल्स का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे भी अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के लिए मैच वाला दिन (वार) कैसा रहेगा।

वारांक 6 और दिल्ली डेअरडेविल्स Vs सनराइजर्स हैदराबाद:

दिल्ली डेअरडेविल्स और वारांक 6:

यह मैंच 12 अप्रैल 2013 को है, उस दिन शुक्रवार है। शुक्रवार का वारांक 6 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Delhi Daredevils का नामांक 7 है। अंक 6 और 7 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह एक सकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Mahela Jayawardene हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 6 और 6 के मध्य भी मित्रता का सम्बंध हैं। यह भी एक सकारात्मक सम्बंध है। दिल्ली डेअरडेविल्स का स्वामित्त्व GMR Group नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 8 है। अंक 6 और 8 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह भी एक सकारात्मक सम्बंध है।

सनराइजर्स हैदराबाद और वारांक 6:

यह मैंच 12 अप्रैल 2013 को है, उस दिन शुक्रवार है। शुक्रवार का वारांक 6 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Sunrisers Hyderabad का नामांक 1 है। अंक 6 और 1 के मध्य शत्रुवत सम्बंध है। जो कि एक अच्छा संकेत है। टीम के कप्तान Kumar Sangakkara हैं जिनका नामांक 9 है। अंक 6 और 9 के मध्य न्यूट्रल सम्बंध है। सनराइजर्स हैदराबाद का स्वामित्त्व Sun TV Network नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 6 और 1 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हुआ। यह नकारात्मक संकेत है।

इस प्रकार देखा जाय तो वारांक के आधार पर भी दिल्ली डेअरडेविल्स का पलडा सनराइजर्स हैदराबाद की तुलना में थोड़ा सा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे भी अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए और एक और कसौटी पर टीमों को परखते हैं. इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के लिए खेल का मैदान कैसा रहेगा।

खेल के मैदान का नामांक 2 और दिल्ली डेअरडेविल्स Vs सनराइजर्स हैदराबाद:

दिल्ली डेअरडेविल्स और मैदान का नामांक 2:

दिल्ली डेअरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच यह मैच 12 अप्रैल 2013 को Feroz Shah Kotla Stadium Delhi में खेला जाना है, इस मैदान का नामांक 2 है। ज्योतिष के अनुसार Delhi Daredevils का नामांक 7 है। अंक 2 और 7 के मध्य शत्रुता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध एक नकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Mahela Jayawardene हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 2 और 6 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। दिल्ली डेअरडेविल्स का स्वामित्त्व GMR Group नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 8 है। अंक 2 और 8 के मध्य भी समता का सम्बंध है।

सनराइजर्स हैदराबाद और मैदान का नामांक 2:

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेन्जर्स बंगलौर के बीच यह मैच 12 अप्रैल 2013 को Feroz Shah Kotla Stadium Delhi में खेला जाना है, इस मैदान का नामांक 2 है। ज्योतिष के अनुसार Sunrisers Hyderabad का नामांक 1 है। अंक 2 और 1 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह एक सकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Kumar Sangakkara हैं जिनका नामांक 9 है। अंक 2 और 9 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। सनराइजर्स हैदराबाद का स्वामित्त्व Sun TV Network नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 2 और 1 के मध्य भी मित्रता का सम्बंध हैं। यह भी एक सकारात्मक सम्बंध है।

इस प्रकार देखा जाय तो मैदान के नामांक के आधार पर सनराइजर्स हैदराबाद बेहतर नजर आ रही हैं। हमने जिन कसौटियों के पर दोनों टीमों को परखा उनमें से सनराइजर्स हैदराबाद के सितारे दिल्ली से थोडा बेहतर नजर आ रहे हैं। हालांकि इस मैच का फैसला बहुत थोडे अंतर से होना चाहिए फिर भी सनराइजर्स हैदराबाद की जीत होती नजर आ रही है। लेकिन ध्यान रहे यह एक सम्भावना है इसके आधार पर अगर आप किसी तरह का जोखिम उठाते हैं तो उसके जिम्मेवार आप स्वयं होंगे।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment