कोलकाता नाइट राइडर्स Vs चेन्नई सुपर किंग्स (20 अप्रैल 2013)

पंडित हनुमान मिश्रा
आइपीएल 6 का छब्बीसवां मैच Eden Gardens, Kolkata में होने जा रहा है।

कोलकाता नाइट राइडर्स Vs चेन्नई सुपर किंग्स 


आइपीएल 6 का छब्बीसवां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और के कोलकाता नाइट राइडर्स बीच होना है। यह मैंच 20 अप्रैल 2013 को Eden Gardens, Kolkata में होने जा रहा है। इस दिन किस टीम के के सितारे किस तरह से कितना फ़ेवर कर रहे हैं, आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के माध्यम से:-

मूलांक 2 और कोलकाता नाइट राइडर्स Vs चेन्नई सुपर किंग्स:

कोलकाता नाइट राइडर्स और मूलांक 2:

यह मैंच 20 अप्रैल 2013 को है। इस तारीख का मूलांक 2 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Kolkata Knight Riders का नामांक 3 है। अंक 2 और 3 के मध्य समता का सम्बंध है। यह सम्बंध भी न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। टीम के कप्तान Gautam Gambhir हैं जिनका नामांक 1 है। अंक 2 और 1 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां सकारात्मक संकेत मिल रहा है।

चेन्नई सुपर किंग्स और मूलांक 9:

यह मैंच 20 अप्रैल 2013 को है। इस तारीख का मूलांक 2 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Chennai Super kings का नामांक 9 है। अंक 2 और 9 के मध्य समता का सम्बंध है। यह सम्बंध भी न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। टीम के कप्तान Mahendra Singh Dhoni हैं जिनका नामांक 3 है। अंक 2 और 3 के मध्य भी समता का सम्बंध है।

इस प्रकार देखा जाय तो मूलांक के आधार पर कोलकाता नाइट राइडर्स का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के उस तारीख सम्पूर्णांक कैसा रहेगा।

सम्पूर्णांक 3 और कोलकाता नाइट राइडर्स Vs चेन्नई सुपर किंग्स:

कोलकाता नाइट राइडर्स और सम्पूर्णांक 3:

यह मैंच 20 अप्रैल 2013 को है। 20+04+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 3, अंक ज्योतिष के अनुसार Kolkata Knight Riders का नामांक 3 है। अंक 3 और 3 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध सकारात्मक संकेत कर रहा है। टीम के कप्तान Gautam Gambhir हैं जिनका नामांक 1 है। अंक 3 और 1 के मध्य भी मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां से भी सकारात्मक संकेत मिल रहा है।

चेन्नई सुपर किंग्स और सम्पूर्णांक 1:

यह मैंच 20 अप्रैल 2013 को है। 20+04+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 3, अंक ज्योतिष के अनुसार Chennai Super kings का नामांक 9 है। अंक 3 और 9 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। वहीं टीम के कप्तान Mahendra Singh Dhoni हैं जिनका नामांक 3 है। अंक 3 और 3 के मध्य भी मित्रता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध सकारात्मक संकेत कर रहा है।

इस प्रकार देखा जाय तो सम्पूर्णांक के आधार पर दोनों टीमें बराबरी पर नजर आ रही हैं। यह गणना कीरो के अनुसार है जो दोनों को बराबरी पर दर्शा रही है लेकिन पाइथागोरियन और सैफेरिअल के अनुसार चेन्नई सुपर किंग्स थोडी सी बेहतर स्थिति में दिख रही है। हांलाकि जीत हार का फ़ैसला बहुत कम अंतर से होना चाहिए फ़िर भी चेन्नई सुपर किंग्स को जीत मिलने की उम्मीद ज्यादा है, आगे परमात्मा की इच्छा। लेकिन ध्यान रहे यह एक सम्भावना है इसके आधार पर अगर आप किसी तरह का जोखिम उठाते हैं तो उसके जिम्मेवार आप स्वयं होंगे।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment