पुणे वरिवर्स इंडिया बनाम चेन्नई सुपर किंग्स (30 अप्रैल 2013)

पंडित हनुमान मिश्रा
आइपीएल 6 का बयालीसवां मैच पुणे वरिवर्स इंडिया और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होना है।
पुणे वरिवर्स इंडिया बनाम चेन्नई सुपर किंग्स 

आइपीएल 6 का बयालीसवां मैच पुणे वरिवर्स इंडिया और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होना है। यह मैंच 30 अप्रैल 2013 को Subrata Roy Sahara Stadium, Pune में होने जा रहा है। इस दिन किस टीम के के सितारे किस तरह से कितना फ़ेवर कर रहे हैं, आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के माध्यम से:-

मूलांक 3 और पुणे वरिवर्स इंडिया Vs चेन्नई सुपर किंग्स:

पुणे वरिवर्स इंडिया और मूलांक 3:

अंक ज्योतिष के अनुसार Pune Warriors India का नामांक 6 है। क्योंकि यह मैंच 30 अप्रैल 2013  को है और इस तारीख का मूलांक 3 है। अंक 3 और 6 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। जो कि नकारात्मक संकेत है। टीम के कप्तान Angelo Mathews हैं जिनका नामांक 7 है। अंक 3 और 7 के मध्य समता का सम्बंध है। यह सम्बंध भी न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक।

चेन्नई सुपर किंग्स और मूलांक 3:

यह मैंच 30 अप्रैल 2013 को है। इस तारीख का मूलांक 3 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Chennai Super kings का नामांक 9 है। अंक 3 और 9 के मध्य मित्रता का सम्बंध है जो सकारात्मक संकेत है। टीम के कप्तान Mahendra Singh Dhoni हैं जिनका नामांक 3 है। अंक 3 और 3 के मध्य मित्रता का सम्बंध है अत: यहां से भी सकारात्मक संकेत मिल रहा है।

इस प्रकार देखा जाय तो मूलांक के आधार पर चेन्नई सुपर किंग्स का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के लिए उस तारीख का सम्पूर्णांक कैसा रहेगा।

सम्पूर्णांक 4 और पुणे वरिवर्स इंडिया Vs चेन्नई सुपर किंग्स:

पुणे वरिवर्स इंडिया और सम्पूर्णांक 4:

अंक ज्योतिष के अनुसार Pune Warriors India का नामांक 6 है। क्योंकि यह मैंच 30 अप्रैल 2013  को है जिसका सम्पूर्णांक 4 है। अंक 4 और 6 के मध्य मित्रता का सम्बंध है, यह एक सकारात्मक सम्बंध है| टीम के कप्तान Angelo Mathews हैं जिनका नामांक 7 है। अंक 4 और 7 के मध्य शत्रुता का सम्बंध है, यह एक नकारात्मक सम्बंध है।

चेन्नई सुपर किंग्स और सम्पूर्णांक 4:

यह मैंच 30 अप्रैल 2013 को है। 30+04+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 4, अंक ज्योतिष के अनुसार Chennai Super kings का नामांक 9 है। अंक 4 और 9 के मध्य शत्रुता का सम्बंध है, यह एक नकारात्मक सम्बंध है। वहीं टीम के कप्तान Mahendra Singh Dhoni हैं जिनका नामांक 3 है। अंक 4 और 3 के मध्य समता का सम्बंध है। यह सम्बंध भी न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक।

इस प्रकार देखा जाय तो सम्पूर्णांक के आधार पर पुणे वरिवर्स इंडिया टीम चेन्नई सुपर किंग्स की अपेक्षा थोडी सी बेहतर स्थिति में दिख रही है। लेकिन मूलांक में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पुणे वरिवर्स इंडिया से बहुत बेहतर लगी अत: चेन्नई सुपर किंग्स की जीत की सम्भावनाएं ज्यादा हैं।
हांलाकि जीत हार का फ़ैसला बहुत कम अंतर से होना चाहिए फ़िर भी पुणे वरिवर्स इंडिया को जीत मिलने की उम्मीद ज्यादा है, आगे परमात्मा की इच्छा। लेकिन ध्यान रहे यह एक सम्भावना है इसके आधार पर अगर आप किसी तरह का जोखिम उठाते हैं तो उसके जिम्मेवार आप स्वयं होंगे।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment