दिल्ली डेअरडेविल्स बनाम मुम्बई इंडियन्स (21 अप्रैल 2013)

पंडित हनुमान मिश्रा
दिल्ली डेअरडेविल्स बनाम मुम्बई इंडियन्स 

आइपीएल 6 का अट्ठाइसवां मैच दिल्ली डेअरडेविल्स और मुम्बई इंडियन्स के बीच होना है। यह मैंच 21 अप्रैल 2013 को Feroz Shah Kotla, Delhi में होने जा रहा है। इन दिन किस टीम के के सितारे किस तरह से कितना फ़ेवर कर रहे हैं, आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के माध्यम से:-

मूलांक 3 और दिल्ली डेअरडेविल्स Vs मुम्बई इंडियन्स:

दिल्ली डेअरडेविल्स और मूलांक 3:

यह मैंच 21 अप्रैल 2013 को है। इस तारीख का मूलांक 3 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Delhi Daredevils का नामांक 7 है। अंक 3 और 7 के मध्य समता का सम्बंध हैं। टीम के कप्तान Mahela Jayawardene हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 3 और 6 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। जो एक नकारात्मक संकेत है।

मुम्बई इंडियन्स और मूलांक 3:

अंक ज्योतिष के अनुसार Mumbai Indians का नामांक 2 है। क्योंकि यह मैंच 21 अप्रैल 2013 को है और इस तारीख का मूलांक 3 है। अंक 3 और 2 के मध्य मित्रता का सम्बंध है। यह एक सकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Ricky Ponting हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 3 और 6 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत नहीं है। यानी कि मूलांक 3 टीम के लिए ठीक है लेकिन कप्तान के लिए अशुभ है।

इस प्रकार देखा जाय तो मूलांक के आधार पर मुम्बई इंडियन्स का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के उस तारीख सम्पूर्णांक कैसा रहेगा।

सम्पूर्णांक 4 और दिल्ली डेअरडेविल्स Vs मुम्बई इंडियन्स:

दिल्ली डेअरडेविल्स और सम्पूर्णांक 4:

यह मैंच 21 अप्रैल 2013 को है। 21+04+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 4, अंक ज्योतिष के अनुसार Delhi Daredevils का नामांक 7 है। अंक 4 और 7 के मध्य शत्रुता का सम्बंध हैं। यह एक नकारात्मक संकेत है। टीम के कप्तान Mahela Jayawardene हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 4 और 6 के मध्य भी मित्रवत सम्बंध है जो कि सकारात्मक है।

मुम्बई इंडियन्स और सम्पूर्णांक 9:

अंक ज्योतिष के अनुसार Mumbai Indians का नामांक 2 है। क्योंकि यह मैंच 21 अप्रैल 2013 को है जिसका सम्पूर्णांक 4 है। अंक 4 और 2 के मध्य शत्रुता का सम्बंध हैं। यह एक नकारात्मक संकेत है। टीम के कप्तान Ricky Ponting हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 4 और 6 के मित्रता का सम्बंध है। यह सम्बंध एक सकारात्मक सम्बंध है।

इस प्रकार देखा जाय तो सम्पूर्णांक के आधार पर तो दोनो टीमें बराबरी पर हैं लेकिन मूलांक भी मुम्बई इंडियन्स की स्थिति बेहतर लग रही है। अत: अंक और सितारे मुम्बई इंडियन्स की जीत का संकेत कर रहे हैं, आगे परमात्मा की इच्छा। लेकिन ध्यान रहे यह एक सम्भावना है इसके आधार पर अगर आप किसी तरह का जोखिम उठाते हैं तो उसके जिम्मेवार आप स्वयं होंगे।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment