मुम्बई इंडियन्स बनाम किंग्स एलेवन पंजाब (29 अप्रैल 2013)

पंडित हनुमान मिश्रा
आइपीएल 6 का इकतालीसवां मैच मुम्बई इंडियन्स और किंग्स एलेवेन पंजाब के बीच होना है।
मुम्बई इंडियन्स बनाम किंग्स एलेवन पंजाब

आइपीएल 6 का इकतालीसवां मैच  मुम्बई इंडियन्स और किंग्स एलेवेन पंजाब के बीच होना है। यह मैंच 29 अप्रैल 2013 को Wankhede Stadium, Mumbai में होने जा रहा है। इस दिन किस टीम के के सितारे किस तरह से कितना फ़ेवर कर रहे हैं, आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के माध्यम से:-

मूलांक 2 और मुम्बई इंडियन्स Vs किंग्स एलेवेन पंजाब

मुम्बई इंडियन्स और मूलांक 2

अंक ज्योतिष के अनुसार Mumbai Indians का नामांक 2 है। क्योंकि यह मैंच 29 अप्रैल 2013 को है और इस तारीख का मूलांक 2 है। अंक 2 और 2 के मध्य मित्रता का सम्बंध है। यह एक सकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Ricky Ponting हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 2 और 6 के मध्य समता का सम्बंध हैं। जो न तो सकारात्मक है और न ही नकारात्मक।

किंग्स एलेवेन पंजाब और मूलांक 2

यह मैंच 29 अप्रैल 2013 को है। इस तारीख का मूलांक 2 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Kings XI Punjab का नामांक 3 है। अंक 2 और 3 के मध्य समता का सम्बंध हैं। जो न तो सकारात्मक है और न ही नकारात्मक। टीम के कप्तान Adam Gilchrist हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 2 और 8 के मध्य भी समता का सम्बंध हैं।

इस प्रकार देखा जाय तो मूलांक के आधार पर मुम्बई इंडियन्स का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के उस तारीख सम्पूर्णांक कैसा रहेगा।

सम्पूर्णांक 3 और मुम्बई इंडियन्स Vs किंग्स एलेवेन पंजाब

मुम्बई इंडियन्स और सम्पूर्णांक 3

अंक ज्योतिष के अनुसार Mumbai Indians का नामांक 2 है। क्योंकि यह मैंच 29 अप्रैल 2013 को है जिसका सम्पूर्णांक 3 है। अंक 3 और 2 के मध्य मित्रता का सम्बंध है। यह सम्बंध एक सकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Ricky Ponting हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 3 और 6 के शत्रुता का सम्बंध है। यह सम्बंध एक नकारात्मक सम्बंध है। यानी सम्पूर्णांक टीम के लिए तो शुभ है लेकिन कप्तान के लिए नहीं।

किंग्स एलेवेन पंजाब और सम्पूर्णांक 3

यह मैंच 29 अप्रैल 2013 को है। 29+04+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 3, अंक ज्योतिष के अनुसार Kings XI Punjab का नामांक 3 है। अंक 3 और 3 के मध्य मित्रता का सम्बंध है। जो सकारात्मक इशारा है लेकिन टीम के कप्तान Adam Gilchrist हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 3 और 8 के मध्य समता का सम्बंध है। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक।

इस प्रकार देखा जाय तो मूलांक के आधार पर मुम्बई इंडियन्स की स्थिति बेहतर है जबकि सम्पूर्णांक के आधार पर किंग्स एलेवेन पंजाब की। अत: ऐसे में तो दोनो टीमें बराबरी का प्रदर्शन करती नजर आ रही हैं। लेकिन पाइथागोरिअन और सैफेरियल आदि अन्य विधियों के माध्यम से जो नतीजा निकल कर सामने आ रहा है वह मुम्बई इंडियन्स को थोडा सा बेहतर साबित कर रहा है। हांलाकि जीत हार का फ़ैसला बहुत कम अंतर से होना चाहिए फ़िर भी मुम्बई इंडियन्स को जीत मिलने की उम्मीद ज्यादा है, आगे परमात्मा की इच्छा। लेकिन ध्यान रहे यह एक सम्भावना है इसके आधार पर अगर आप किसी तरह का जोखिम उठाते हैं तो उसके जिम्मेवार आप स्वयं होंगे।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment