दिल्ली डेअरडेविल्स Vs राजस्थान रॉयल्स

पंडित हनुमान मिश्रा
आइपीएल 6 का चौथा मैच दिल्ली डेअरडेविल्स और राजस्थान रॉयल्स  के बीच होना है।

दिल्ली डेअरडेविल्स Vs राजस्थान रॉयल्स


आइपीएल 6 का चौथा मैच दिल्ली डेअरडेविल्स और राजस्थान रॉयल्स  के बीच होना है। यह मैंच 06 अप्रैल 2013 को Feroz Shah Kotla Stadium Delhi में होने जा रहा है। इन दिन किस टीम के के सितारे किस तरह से कितना फ़ेवर कर रहे हैं, आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के माध्यम से:-

मूलांक 6 और दिल्ली डेअरडेविल्स Vs राजस्थान रॉयल्स:

दिल्ली डेअरडेविल्स और मूलांक 6:

यह मैंच 06 अप्रैल 2013 को है। इस तारीख का मूलांक 6 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Delhi Daredevils का नामांक 7 है। अंक 6 और 7 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत है। टीम के कप्तान Mahela Jayawardene हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 6 और 6 के मध्य मित्रता का सम्बंध है। यह भी एक सकारात्मक सम्बंध है। दिल्ली डेअरडेविल्स का स्वामित्त्व GMR Group नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 8 है। अंक 6 और 8 के मध्य भी मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां भी सकारात्मक संकेत मिल रहा है।

राजस्थान रॉयल्स और मूलांक 6:

अंक ज्योतिष के अनुसार Rajasthan Royals का नामांक 4 है। क्योंकि यह मैंच 06 अप्रैल 2013 को है और इस तारीख का मूलांक 6 है। अंक 6 और 4 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत है। टीम के कप्तान Rahul Dravid हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 6 और 8 के मध्य मित्रता का सम्बंध है। यह भी एक सकारात्मक सम्बंध है। राजस्थान रॉयल्स  का स्वामित्त्व Emerging Media नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है। अंक 6 और 7 के मध्य भी मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां भी सकारात्मक संकेत मिल रहा है।

इस प्रकार देखा जाय तो मूलांक के आधार पर राजस्थान रॉयल्स का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के उस तारीख सम्पूर्णांक कैसा रहेगा।

सम्पूर्णांक 7 और दिल्ली डेअरडेविल्स Vs राजस्थान रॉयल्स:

दिल्ली डेअरडेविल्स और सम्पूर्णांक 7:

यह मैंच 06 अप्रैल 2013 को है। 06+04+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 7, अंक ज्योतिष के अनुसार Delhi Daredevils का नामांक 7 है। अंक 7 और 7 के मध्य मित्रवत सम्बंध है। जो कि एक अच्छा संकेत है। टीम के कप्तान Mahela Jayawardene हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 7 और 6 के मध्य मित्रवत सम्बंध है। यह भी एक अच्छा संकेत है। दिल्ली डेअरडेविल्स का स्वामित्त्व GMR Group नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 8 है। अंक 7 और 8 के मध्य शत्रुता का सम्बंध हैं। यह एक नकारात्मक संकेत है।

राजस्थान रॉयल्स और सम्पूर्णांक 7:

अंक ज्योतिष के अनुसार Rajasthan Royals का नामांक 4 है। क्योंकि यह मैंच 06 अप्रैल 2013 को है जिसका सम्पूर्णांक 7 है। अंक 7 और 4 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत नहीं है। टीम के कप्तान Rahul Dravid हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 7 और 8 के मध्य भी शत्रुवत सम्बंध हैं। जो कि नकारात्मक है। राजस्थान रॉयल्स का स्वामित्त्व Emerging Media नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है। अंक 7 और 7 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां से सकारात्मक संकेत मिल रहा है।

इस प्रकार देखा जाय तो सम्पूर्णांक के आधार पर दिल्ली डेअरडेविल्स का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे भी अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के लिए मैच वाला दिन (वार) कैसा रहेगा।

वारांक 8 और दिल्ली डेअरडेविल्स Vs राजस्थान रॉयल्स :

दिल्ली डेअरडेविल्स और वारांक 8:

यह मैंच 06 अप्रैल 2013 को है, उस दिन शनिवार है। शनिवार का वारांक 8 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Delhi Daredevils का नामांक 7 है। अंक 8 और 7 के मध्य शत्रुवत सम्बंध है। जो कि एक अच्छा संकेत नहीं है। टीम के कप्तान Mahela Jayawardene हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 8 और 6 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह एक सकारात्मक सम्बंध है। दिल्ली डेअरडेविल्स का स्वामित्त्व GMR Group नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 8 है। अंक 8 और 8 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह भी एक सकारात्मक सम्बंध है।

राजस्थान रॉयल्स और वारांक 8:

अंक ज्योतिष के अनुसार Rajasthan Royals का नामांक 4 है। यह मैंच 06 अप्रैल 2013 को है जिसका वारांक 8 है। अंक 8 और 4 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत है। टीम के कप्तान Rahul Dravid हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 8 और 8 के मध्य भी मित्रवत सम्बंध हैं। यह भी एक अच्छा संकेत है लेकिन राजस्थान रॉयल्स  का स्वामित्त्व Emerging Media नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है। अंक 8 और 7 के मध्य शत्रुता का सम्बंध है। यह सम्बंध एक नकारात्मक सम्बंध है।

इस प्रकार देखा जाय तो वारांक के आधार पर भी दिल्ली डेअरडेविल्स का पलडा राजस्थान रॉयल्स की तुलना में थोड़ा सा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे भी अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए और एक और कसौटी पर टीमों को परखते हैं. इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के लिए खेल का मैदान कैसा रहेगा।

खेल के मैदान का नामांक 2 और दिल्ली डेअरडेविल्स Vs राजस्थान रॉयल्स:

दिल्ली डेअरडेविल्स और मैदान का नामांक 2:

दिल्ली डेअरडेविल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच यह मैच 06 अप्रैल 2013 को Feroz Shah Kotla Stadium Delhi में खेला जाना है, इस मैदान का नामांक 2 है। ज्योतिष के अनुसार Delhi Daredevils का नामांक 7 है। अंक 2 और 7 के मध्य शत्रुता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध एक नकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Mahela Jayawardene हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 2 और 6 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। दिल्ली डेअरडेविल्स का स्वामित्त्व GMR Group नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 8 है। अंक 2 और 8 के मध्य भी समता का सम्बंध है।

राजस्थान रॉयल्स और मैदान का नामांक 2:

अंक ज्योतिष के अनुसार Rajasthan Royals का नामांक 4 है। Feroz Shah Kotla Stadium Delhi मैदान का नामांक 2 है। अंक 2 और 4 के मध्य शत्रुता का सम्बंध है। यह सम्बंध एक नकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Rahul Dravid हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 2 और 8 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। राजस्थान रॉयल्स का स्वामित्त्व Emerging Media नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है। अंक 2 और 7 के मध्य भी समता का सम्बंध हैं।

इस प्रकार देखा जाय तो मैदान के नामांक के आधार पर दोनो टीमें बराबरी पर नजर आ रही हैं। लेकिन हमने जिन कसौटियों के पर दोनों टीमों को परखा उनमें से कुछ में दिल्ली डेअरडेविल्स टीम, राजस्थान रॉयल्स से आगे निकलती हुई प्रतीत हो रही है। ऐसे में अंक और सितारे दिल्ली डेअरडेविल्स की जीत का संकेत कर रहे हैं, आगे परमात्मा की इच्छा। लेकिन ध्यान रहे यह एक सम्भावना है इसके आधार पर अगर आप किसी तरह का जोखिम उठाते हैं तो उसके जिम्मेवार आप स्वयं होंगे।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment