चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेन्जर्स बंगलौर (13 अप्रैल, २०१३)

पंडित हनुमान मिश्रा
आइपीएल 6 का सोलहवां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेन्जर्स बंगलौर के बीच होना है।

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेन्जर्स बंगलौर


आइपीएल 6 का सोलहवां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेन्जर्स बंगलौर के बीच होना है। यह मैंच 13 अप्रैल 2013 को Ma Chidambaram Stadium Chepauk Chennai में होने जा रहा है। इन दिन किस टीम के सितारे किस तरह से कितना फ़ेवर कर रहे हैं, आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के माध्यम से:-

मूलांक 4 और चेन्नई सुपर किंग्स Vs रॉयल चैलेन्जर्स बंगलौर:

चेन्नई सुपर किंग्स और मूलांक 4:

यह मैंच 13 अप्रैल 2013 को है। इस तारीख का मूलांक 4 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Chennai Super Kings का नामांक 9 है। अंक 4 और 9 के मध्य शत्रुवत सम्बंध है। जो कि एक नकारात्मक संकेत है। टीम के कप्तान Mahendra Singh Dhoni हैं जिनका नामांक 3 है। अंक 4 और 3 के मध्य समता का सम्बंध है। यह सम्बंध भी न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। चेन्नई सुपर किंग्स का स्वामित्त्व The India Cements Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 5 है। अंक 4 और 5 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। इस कम्पनी मे मुख्य मालिक Narayanaswami Srinivasan हैं, जिनका नामांक 6 है। अंक 4 और 6 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह एक सकारात्मक संकेत है।

रॉयल चैलेन्जर्स बंगलौर और मूलांक 4:

यह मैंच 13 अप्रैल 2013 को है। इस तारीख का मूलांक 4 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Royal Challengers Bangalore का नामांक 9 है। अंक 4 और 9 के मध्य शत्रुवत सम्बंध है। जो कि एक नकारात्मक संकेत है। टीम के कप्तान Virat Kohli हैं जिनका नामांक 5 है। अंक 4 और 5 के मध्य समता का सम्बंध है। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। रॉयल चैलेन्जर्स बंगलौर का स्वामित्त्व UB Group नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है। अंक 4 और 7 के मध्य भी शत्रुवत सम्बंध है। जो कि एक नकारात्मक संकेत है। इस कम्पनी के मालिक Vijay Mallya हैं जिनका नामांक 5 है। अंक 4 और 5 के मध्य समता का सम्बंध है। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक।

इस प्रकार देखा जाय तो मूलांक के आधार पर चेन्नई सुपर किंग्स का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के उस तारीख सम्पूर्णांक कैसा रहेगा।

सम्पूर्णांक 5 और चेन्नई सुपर किंग्स Vs रॉयल चैलेन्जर्स बंगलौर:

चेन्नई सुपर किंग्स और सम्पूर्णांक 5:

यह मैंच 13 अप्रैल 2013 को है। 13+04+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 5, अंक ज्योतिष के अनुसार Chennai Super kings का नामांक 9 है। अंक 5 और 9 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। टीम के कप्तान Mahendra Singh Dhoni हैं जिनका नामांक 3 है। अंक 5 और 3 के मध्य भी समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध भी न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। चेन्नई सुपर किंग्स का स्वामित्त्व The India Cements Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 5 है। अंक 5 और 7 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह एक सकारात्मक संकेत है। इस कम्पनी मे मुख्य मालिक Narayanaswami Srinivasan हैं, जिनका नामांक 6 है। अंक 5 और 6 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह एक सकारात्मक संकेत है।

रॉयल चैलेन्जर्स बंगलौर और सम्पूर्णांक 5:

यह मैंच 13 अप्रैल 2013 को है। 13+04+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 5, अंक ज्योतिष के अनुसार Royal Challengers Bangalore का नामांक 9 है। अंक 5 और 9 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध भी न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। टीम के कप्तान Virat Kohli हैं जिनका नामांक 5 है। अंक 5 और 5 के मध्य मित्रवत सम्बंध है। जो कि एक अच्छा संकेत है। रॉयल चैलेन्जर्स बंगलौर का स्वामित्त्व UB Group नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है। अंक 5 और 7 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध भी न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। इस कम्पनी के मालिक Vijay Mallya हैं जिनका नामांक 5 है। अंक 5 और 5 के मध्य मित्रवत सम्बंध है। जो कि एक अच्छा संकेत है।

इस प्रकार देखा जाय तो सम्पूर्णांक के आधार पर दोनो टीमें बराबरी पर नजर आ रही हैं लेकिन इसे भी अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के लिए मैच वाला दिन (वार) कैसा रहेगा।

वारांक 8 और चेन्नई सुपर किंग्स Vs रॉयल चैलेन्जर्स बंगलौर:

चेन्नई सुपर किंग्स और वारांक 8:

यह मैंच 13 अप्रैल 2013 को है, उस दिन शनिवार है। शनिवार का वारांक 8 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Chennai Super kings का नामांक 9 है। अंक 8 और 9 के मध्य शत्रुवत सम्बंध है। जो कि एक अच्छा संकेत नहीं है। टीम के कप्तान Mahendra Singh Dhoni हैं जिनका नामांक 3 है। अंक 8 और 3 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। चेन्नई सुपर किंग्स का स्वामित्त्व The India Cements Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 5 है। अंक 8 और 5 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां सकारात्मक संकेत मिल रहा है। इस कम्पनी मे मुख्य मालिक Narayanaswami Srinivasan हैं, जिनका नामांक 6 है। अंक 8 और 6 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह एक सकारात्मक संकेत है।

रॉयल चैलेन्जर्स बंगलौर और वारांक 8:

यह मैंच 13 अप्रैल 2013 को है, उस दिन शनिवार है। शनिवार का वारांक 8 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Royal Challengers Bangalore का नामांक 9 है। अंक 8 और 9 के मध्य शत्रुवत सम्बंध है। जो कि एक अच्छा संकेत नहीं है। टीम के कप्तान Virat Kohli हैं जिनका नामांक 5 है। अंक 8 और 5 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां सकारात्मक संकेत मिल रहा है। रॉयल चैलेन्जर्स बंगलौर का स्वामित्त्व UB Group नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है। अंक 8 और 7 के मध्य शत्रुवत सम्बंध है। जो कि एक अच्छा संकेत नहीं है। इस कम्पनी के मालिक Vijay Mallya हैं जिनका नामांक 5 है। अंक 8 और 5 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां सकारात्मक संकेत मिल रहा है।

इस प्रकार देखा जाय तो वारांक के आधार पर भी चेन्नई सुपर किंग्स का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे भी अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए और एक और कसौटी पर टीमों को परखते हैं. इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के लिए खेल का मैदान कैसा रहेगा।

खेल के मैदान का नामांक 3 और चेन्नई सुपर किंग्स Vs रॉयल चैलेन्जर्स बंगलौर:

चेन्नई सुपर किंग्स और मैदान का नामांक 3:

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेन्जर्स बंगलौर के बीच यह मैच 13 अप्रैल 2013 को Ma chidambaram stadium chepauk chennai में खेला जाना है, इस मैदान का नामांक 3 है। ज्योतिष के अनुसार Chennai Super kings का नामांक 9 है। अंक 3 और 9 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह एक सकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Mahendra Singh Dhoni हैं जिनका नामांक 3 है। अंक 3 और 3 के मध्य भी मित्रता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध शुभता का संकेतक है। चेन्नई सुपर किंग्स का स्वामित्त्व The India Cements Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 5 है। अंक 3 और 5 के मध्य भी शत्रुता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध एक नकारात्मक सम्बंध है। इस कम्पनी मे मुख्य मालिक Narayanaswami Srinivasan हैं, जिनका नामांक 6 है। अंक 3 और 6 के मध्य मध्य भी शत्रुता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध एक नकारात्मक सम्बंध है।

रॉयल चैलेन्जर्स बंगलौर और मैदान का नामांक 3:

रॉयल चैलेन्जर्स बंगलौर  और रॉयल चैलेन्जर्स बंगलौर के बीच यह मैच 13 अप्रैल 2013 को Ma chidambaram stadium chepauk chennai में खेला जाना है, इस मैदान का नामांक 3 है। ज्योतिष के अनुसार Royal Challengers Bangalore का नामांक 9 है। अंक 3 और 9 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह एक सकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Virat Kohli हैं जिनका नामांक 5 है। अंक 3 और 5 के मध्य शत्रुता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध एक नकारात्मक सम्बंध है। रॉयल चैलेन्जर्स बंगलौर  का स्वामित्त्व UB Group नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है। अंक 3 और 7 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। इस कम्पनी के मालिक Vijay Mallya हैं जिनका नामांक 5 है। अंक 3 और 5 के शत्रुता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध एक नकारात्मक सम्बंध है।

इस प्रकार देखा जाय तो मैदान के नामांक के आधार पर तो चेन्नई सुपर किंग्स का पलडा भारी नजर आ रहा है। हमने जिन कसौटियों के पर दोनों टीमों को परखा उनमें से अधिकांश में चेन्नई सुपर किंग्स टीम, रॉयल चैलेन्जर्स बंगलौर से आगे निकलती हुई प्रतीत हो रही है। ऐसे में अंक और सितारे चेन्नई सुपर किंग्स की जीत का संकेत कर रहे हैं, आगे परमात्मा की इच्छा। लेकिन ध्यान रहे यह एक सम्भावना है इसके आधार पर अगर आप किसी तरह का जोखिम उठाते हैं तो उसके जिम्मेवार आप स्वयं होंगे।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment