रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (11 अप्रैल 2013)

पंडित हनुमान मिश्रा
आइपीएल 6 का ग्यारहवां मैच रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होना है।

रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर Vs कोलकाता नाइट राइडर्स



आइपीएल 6 का ग्यारहवां मैच रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होना है। यह मैंच 11 अप्रैल 2013 को M.Chinnaswamy Stadium, Bangalore में होने जा रहा है। इन दिन किस टीम के के सितारे किस तरह से कितना फ़ेवर कर रहे हैं, आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के माध्यम से:-

मूलांक 2 और रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर Vs कोलकाता नाइट राइडर्स:

रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर और मूलांक 2:

यह मैंच 11 अप्रैल 2013 को है। इस तारीख का मूलांक 2 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Royal Challengers Bangalore का नामांक 9 है। अंक 2 और 9 के मध्य समता का सम्बंध है। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। टीम के कप्तान Virat Kohli हैं जिनका नामांक 5 है। अंक 2 और 5 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत है। रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर का स्वामित्त्व UB Group नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है। अंक 2 और 7 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। अत: यहां नकारात्मक संकेत मिल रहा है। इस कम्पनी के मुख्य मालिक Vijay Mallya हैं उनका नामांक 5 है। अंक 2 और 5 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत है।

कोलकाता नाइट राइडर्स और मूलांक 2:

यह मैंच 11 अप्रैल 2013 को है। इस तारीख का मूलांक 2 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Kolkata Knight Riders का नामांक 3 है। अंक 2 और 3 के मध्य समता का सम्बंध है। यह सम्बंध भी न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। टीम के कप्तान Gautam Gambhir हैं जिनका नामांक 1 है। अंक 2 और 1 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत है। कोलकाता नाइट राइडर्स का स्वामित्त्व Knight Riders Sports Private Limited  नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 5 है। अंक 2 और 5 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां सकारात्मक संकेत मिल रहा है। इस कम्पनी के मुख्य मालिक Shahrukh Khan हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 2 और 6 के मध्य समता का सम्बंध है। जो न तो सकारात्मक है और न ही नकारात्मक।

इस प्रकार देखा जाय तो मूलांक के आधार पर कोलकाता नाइट राइडर्स का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के उस तारीख सम्पूर्णांक कैसा रहेगा।

सम्पूर्णांक 3 और रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर Vs कोलकाता नाइट राइडर्स:

रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर और सम्पूर्णांक 3:

यह मैंच 11 अप्रैल 2013 को है। 11+04+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 2, अंक ज्योतिष के अनुसार Royal Challengers Bangalore का नामांक 9 है। अंक 3 और 9 के मध्य मित्रवत सम्बंध है। जो कि एक अच्छा संकेत है। टीम के कप्तान Virat Kohli हैं जिनका नामांक 5 है। अंक 3 और 5 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। अत: यहां नकारात्मक संकेत मिल रहा है। रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर का स्वामित्त्व UB Group नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है। अंक 3 और 7 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। इस कम्पनी के मुख्य मालिक Vijay Mallya हैं उनका नामांक 5 है। अंक 3 और 5 के मध्य भी शत्रुवत सम्बंध हैं। अत: यहां भी नकारात्मक संकेत मिल रहा है।

कोलकाता नाइट राइडर्स और सम्पूर्णांक 3:

यह मैंच 11 अप्रैल 2013 को है। 11+04+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 3, अंक ज्योतिष के अनुसार Kolkata Knight Riders का नामांक 3 है। अंक 3 और 3 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां से सकारात्मक संकेत मिल रहा है। टीम के कप्तान Gautam Gambhir हैं जिनका नामांक 1 है। अंक 3 और 1 के मध्य भी मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां से भी सकारात्मक संकेत मिल रहा है। कोलकाता नाइट राइडर्स का स्वामित्त्व Knight Riders Sports Private Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 5 है। अंक 3 और 5 के मध्य शत्रुता का सम्बंध हैं। यह एक नकारात्मक संकेत है। इस कम्पनी के मुख्य मालिक Shahrukh Khan हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 3 और 6 के मध्य भी शत्रुता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध भी नकारात्मक संकेत कर रहा है।

इस प्रकार देखा जाय तो सम्पूर्णांक के आधार पर भी कोलकाता नाइट राइडर्स का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे भी अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के लिए मैच वाला दिन (वार) कैसा रहेगा।

वारांक 3 और रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर Vs कोलकाता नाइट राइडर्स:

रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर और वारांक 3:

यह मैंच 11 अप्रैल 2013 को है, उस दिन गुरुवार है। गुरुवार का वारांक 3 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Royal Challengers Bangalore का नामांक 9 है। अंक 3 और 9 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह एक सकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Virat Kohli हैं जिनका नामांक 5 है। अंक 3 और 5 के मध्य शत्रुवत सम्बंध है। जो कि एक अच्छा संकेत नहीं है। रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर का स्वामित्त्व UB Group नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है। अंक 3 और 7 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। इस कम्पनी के मुख्य मालिक Vijay Mallya हैं उनका नामांक 5 है। अंक 3 और 5 के मध्य भी शत्रुवत सम्बंध हैं। अत: यहां भी नकारात्मक संकेत मिल रहा है।

कोलकाता नाइट राइडर्स और वारांक 3:

यह मैंच 08 अप्रैल 2013 को है, उस दिन गुरुवार है। गुरुवार का वारांक 3 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Kolkata Knight Riders का नामांक 3 है। अंक 3 और 3 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां सकारात्मक संकेत मिल रहा है। टीम के कप्तान Gautam Gambhir हैं जिनका नामांक 1 है। अंक 3 और 1 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां भी सकारात्मक संकेत मिल रहा है। कोलकाता नाइट राइडर्स का स्वामित्त्व Knight Riders Sports Private Limited  नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 5 है। अंक 3 और 5 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। अत: यहां नकारात्मक संकेत मिल रहा है। इस कम्पनी के मुख्य मालिक Shahrukh Khan हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 3 और 6 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। अत: यहां से भी नकारात्मक संकेत मिल रहा है।

इस प्रकार देखा जाय तो वारांक के आधार पर भी कोलकाता नाइट राइडर्स का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे भी अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए और एक और कसौटी पर टीमों को परखते हैं। इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के लिए खेल का मैदान कैसा रहेगा।

खेल के मैदान का नामांक 1 और रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर Vs कोलकाता नाइट राइडर्स:

रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर और मैदान का नामांक 1:

रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच यह मैच 11 अप्रैल 2013 को M.Chinnaswamy Stadium, Bangalore में खेला जाना है, इस मैदान का नामांक 1 है। ज्योतिष के अनुसार Royal Challengers Bangalore का नामांक 9 है। अंक 1 और 9 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह एक सकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Virat Kohli हैं जिनका नामांक 5 है। अंक 1 और 5 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर का स्वामित्त्व UB Group नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है। अंक 1 और 7 के मध्य भी शत्रुता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध एक नकारात्मक सम्बंध है। इस कम्पनी के मुख्य मालिक Vijay Mallya हैं उनका नामांक 5 है। अंक 1 और 5 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक।

कोलकाता नाइट राइडर्स और मैदान का नामांक 1:

कोलकाता नाइट राइडर्स और रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर के बीच यह मैच 11 अप्रैल 2013 को M.Chinnaswamy Stadium, Bangalore में खेला जाना है, इस मैदान का नामांक 1 है। ज्योतिष के अनुसार Kolkata Knight Riders का नामांक 3 है। अंक 1 और 3 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह एक सकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Gautam Gambhir हैं जिनका नामांक 1 है। अंक 1 और 1 के मध्य भी मित्रता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध भी शुभता का संकेतक है। कोलकाता नाइट राइडर्स का स्वामित्त्व Knight Riders Sports Private Lim नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 5 है। अंक 1 और 5 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध भी न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। इस कम्पनी के मुख्य मालिक Shahrukh Khan हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 1 और 6 के मध्य शत्रुता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध एक नकारात्मक सम्बंध है।

इस प्रकार देखा जाय तो मैदान के नामांक के आधार पर भी कोलकाता नाइट राइडर्स का पलडा भारी नजर आ रहा है। हमने जिन कसौटियों के पर दोनों टीमों को परखा उनमें से अधिकांश में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम, रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर से आगे निकलती हुई प्रतीत हो रही है। ऐसे में अंक और सितारे कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत का संकेत कर रहे हैं, आगे परमात्मा की इच्छा। लेकिन ध्यान रहे यह एक सम्भावना है इसके आधार पर अगर आप किसी तरह का जोखिम उठाते हैं तो उसके जिम्मेवार आप स्वयं होंगे।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment