दिल्ली डेअरडेविल्स बनाम पुणे वरिवर्स इंडिया (28 अप्रैल 2013)

पंडित हनुमान मिश्रा
दिल्ली डेअरडेविल्स बनाम पुणे वरिवर्स इंडिया 

आइपीएल 6 का उनतालीसवां मैच दिल्ली डेअरडेविल्स और पुणे वरिवर्स इंडिया के बीच होना है। यह मैंच 28 अप्रैल 2013 को International Cricket Stadium, Raipur में होने जा रहा है। इन दिन किस टीम के सितारे किस तरह से कितना फ़ेवर कर रहे हैं यह जानने के लिए हमने कीरो मेथड का सहारा लिया लेकिन वहां पर दोनो टीमें बराबरी पर नजर आ रही है अत: हम सैफेरिअल की शरण में चल रहे हैं। आइए जानते हैं सैफेरिअल की अंक ज्योतिष के माध्यम से:-

मूलांक 1 और दिल्ली डेअरडेविल्स Vs पुणे वरिवर्स इंडिया:

दिल्ली डेअरडेविल्स और मूलांक 1:

यह मैंच 28 अप्रैल 2013 को है। इस तारीख का मूलांक 1 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Delhi Daredevils का नामांक 1 है। अंक 1 और 1 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत है। टीम के कप्तान Mahela Jayawardene हैं जिनका नामांक 9 है। अंक 1 और 9 के मध्य भी मित्रवत सम्बंध हैं।

पुणे वरिवर्स इंडिया और मूलांक 1:

अंक ज्योतिष के अनुसार Pune Warriors India का नामांक 6 है। क्योंकि यह मैंच 28 अप्रैल 2013 को है और इस तारीख का मूलांक 1 है। अंक 1 और 6 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत नहीं है। टीम के कप्तान Angelo Mathews हैं जिनका नामांक 1 है। अंक 1 और 1 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत है।

इस प्रकार देखा जाय तो मूलांक के आधार पर दिल्ली डेअरडेविल्स का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के लिए उस तारीख सम्पूर्णांक कैसा रहेगा।

सम्पूर्णांक 2 और दिल्ली डेअरडेविल्स Vs पुणे वरिवर्स इंडिया:

दिल्ली डेअरडेविल्स और सम्पूर्णांक 2:

यह मैंच 28 अप्रैल 2013 को है। 28+04+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 2, अंक ज्योतिष के अनुसार Delhi Daredevils का नामांक 1 है। अंक 1 और 2 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह एक सकारात्मक संकेत है। टीम के कप्तान Mahela Jayawardene हैं जिनका नामांक 9 है। अंक 2 और 9 के मध्य भी मित्रवत सम्बंध है अत: यहां पर भी सकारात्मक संकेत मिल रहा है।

पुणे वरिवर्स इंडिया और सम्पूर्णांक 2:

अंक ज्योतिष के अनुसार Pune Warriors India का नामांक 6 है। क्योंकि यह मैंच 28 अप्रैल 2013 को है जिसका सम्पूर्णांक 2 है। अंक 2 और 6 के मध्य न्युट्रल सम्बंध हैं। यह न तो नकारात्मक है और न ही सकारात्मक। टीम के कप्तान Angelo Mathews हैं जिनका नामांक 1 है। अंक 2 और 1 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह एक सकारात्मक सम्बंध है।

इस प्रकार देखा जाय तो सम्पूर्णांक के आधार पर भी दिल्ली डेअरडेविल्स की स्थिति बेहतर लग रही है। अत: अंक और सितारे दिल्ली डेअरडेविल्स की जीत का संकेत कर रहे हैं, आगे परमात्मा की इच्छा। लेकिन ध्यान रहे यह एक सम्भावना है इसके आधार पर अगर आप किसी तरह का जोखिम उठाते हैं तो उसके जिम्मेवार आप स्वयं होंगे।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment