राजस्थान रॉयल्स बनाम रॉयल चैलेन्जर्स बंगलौर (29 अप्रैल 2013)

पंडित हनुमान मिश्रा
आइपीएल 6 का चालीसवां ंमैच Sawai Mansingh Stadium, Jaipur में होने जा रहा है।
राजस्थान रॉयल्स बनाम रॉयल चैलेन्जर्स बंगलौर

आइपीएल 6 का चालीसवां मैच राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेन्जर्स बंगलौर के बीच होना है। यह मैंच 29 अप्रैल 2013 को Sawai Mansingh Stadium, Jaipur में होने जा रहा है। इन दिन किस टीम के सितारे किस तरह से कितना फ़ेवर कर रहे हैं, आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के माध्यम से:-

मूलांक 2 और राजस्थान रॉयल्स Vs रॉयल चैलेन्जर्स बंगलौर:

राजस्थान रॉयल्स और मूलांक 2:

अंक ज्योतिष के अनुसार Rajasthan Royals का नामांक 4 है। क्योंकि यह मैंच 29 अप्रैल 2013 को है और इस तारीख का मूलांक 2 है। अंक 2 और 4 के मध्य शत्रुता का सम्बंध हैं। जो कि नकारात्मक है। टीम के कप्तान Rahul Dravid हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 2 और 8 के मध्य समता का सम्बंध है। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक।

रॉयल चैलेन्जर्स बंगलौर और मूलांक 2:

यह मैंच 29 अप्रैल 2013 को है। इस तारीख का मूलांक 2 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Royal Challengers Bangalore का नामांक 9 है। अंक 2 और 9 के मध्य समता का सम्बंध है। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। टीम के कप्तान Virat Kohli हैं जिनका नामांक 5 है। अंक 2 और 5 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत है।

इस प्रकार देखा जाय तो मूलांक के आधार पर रॉयल चैलेन्जर्स बंगलौर का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के उस तारीख सम्पूर्णांक कैसा रहेगा।

सम्पूर्णांक 3 और राजस्थान रॉयल्स Vs रॉयल चैलेन्जर्स बंगलौर:

राजस्थान रॉयल्स और सम्पूर्णांक 3:

अंक ज्योतिष के अनुसार Rajasthan Royals का नामांक 4 है। क्योंकि यह मैंच 29 अप्रैल 2013 को है जिसका सम्पूर्णांक 3 है। अंक 3 और 4 के मध्य समता का सम्बंध है। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। टीम के कप्तान Rahul Dravid हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 3 और 8 के मध्य भी समता का सम्बंध है।

रॉयल चैलेन्जर्स बंगलौर और सम्पूर्णांक 6:

यह मैंच 29 अप्रैल 2013 को है। 29+04+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 3, अंक ज्योतिष के अनुसार Royal Challengers Bangalore का नामांक 9 है। अंक 3 और 9 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत है। टीम के कप्तान Virat Kohli हैं जिनका नामांक 5 है। अंक 3 और 5 के मध्य शत्रुता का सम्बंध हैं। अत: यहां से नकारात्मक संकेत मिल रहा है। यानी कि सम्पूर्णांक टीम के लिए तो अच्छा है लेकिन कैप्टन के लिए नहीं।

इस प्रकार देखा जाय तो सम्पूर्णांक के आधार पर दोनो टीमें लगभग बराबरी पर हैं लेकिन मूलांक के आधार पर राजस्थान रॉयल्स की तुलना में रॉयल चैलेन्जर्स बंगलौर आगे निकलती प्रतीत हो रही है। ऐसे में अंक और सितारे रॉयल चैलेन्जर्स बंगलौर की जीत का संकेत कर रहे हैं, आगे परमात्मा की इच्छा। लेकिन ध्यान रहे यह एक सम्भावना है इसके आधार पर अगर आप किसी तरह का जोखिम उठाते हैं तो उसके जिम्मेवार आप स्वयं होंगे।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment