रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर Vs मुम्बई इंडियन्स

पंडित हनुमान मिश्रा
आइपीएल 6 का दूसरा मैच रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर और मुम्बई इंडियन्स के बीच M.Chinnaswamy Stadium, Bangalore में होने जा रहा है।

रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर Vs मुम्बई इंडियन्स


आइपीएल 6 का दूसरा मैच रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर और मुम्बई इंडियन्स के बीच होना है। यह मैंच 04 अप्रैल 2013 को M.Chinnaswamy Stadium, Bangalore में होने जा रहा है। इन दिन किस टीम के के सितारे किस तरह से कितना फ़ेवर कर रहे हैं, आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के माध्यम से:-

मूलांक 4 और रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर Vs मुम्बई इंडियन्स:

रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर और मूलांक 4:


यह मैंच 04 अप्रैल 2013 को है। इस तारीख का मूलांक 4 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Royal Challengers Bangalore का नामांक 9 है। अंक 4 और 9 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत नहीं है। टीम के कप्तान Virat Kohli हैं जिनका नामांक 5 है। अंक 4 और 5 के मध्य समता का सम्बंध है। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर का स्वामित्त्व UB Group नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है। अंक 4 और 7 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। अत: यहां भी नकारात्मक संकेत मिल रहा है।

मुम्बई इंडियन्स और मूलांक 4:

अंक ज्योतिष के अनुसार Mumbai Indians का नामांक 2 है। क्योंकि यह मैंच 04 अप्रैल 2013 को है और इस तारीख का मूलांक 4 है। अंक 4 और 2 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत नहीं है। टीम के कप्तान Ricky Ponting हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 4 और 6 के मध्य मित्रता का सम्बंध है। यह एक सकारात्मक सम्बंध है। मुम्बई इंडियन्स का स्वामित्त्व India win Sports Private Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 4 और 1 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। अत: यहां भी नकारात्मक संकेत मिल रहा है।

इस प्रकार देखा जाय तो मूलांक के आधार पर मुम्बई इंडियन्स का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के उस तारीख सम्पूर्णांक कैसा रहेगा।

सम्पूर्णांक 5 और रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर Vs मुम्बई इंडियन्स:

रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर और सम्पूर्णांक 5:


यह मैंच 04 अप्रैल 2013 को है। 04+04+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 5, अंक ज्योतिष के अनुसार Royal Challengers Bangalore का नामांक 9 है। अंक 5 और 9 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। टीम के कप्तान Virat Kohli हैं जिनका नामांक 5 है। अंक 5 और 5 के मध्य मित्रवत सम्बंध है। जो कि एक अच्छा संकेत है। रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर का स्वामित्त्व UB Group नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है। अंक 5 और 7 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध भी न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक।

मुम्बई इंडियन्स और सम्पूर्णांक 5:

अंक ज्योतिष के अनुसार Mumbai Indians का नामांक 2 है। क्योंकि यह मैंच 04 अप्रैल 2013 को है जिसका सम्पूर्णांक 5 है। अंक 5 और 2 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत नहीं है। टीम के कप्तान Ricky Ponting हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 5 और 6 के मध्य मित्रता का सम्बंध है। यह सम्बंध एक सकारात्मक सम्बंध है। मुम्बई इंडियन्स का स्वामित्त्व India win Sports Private Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 5 और 1 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां भी सकारात्मक संकेत मिल रहा है।

इस प्रकार देखा जाय तो सम्पूर्णांक के आधार पर रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे भी अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के लिए मैच वाला दिन (वार) कैसा रहेगा।

वारांक 3 और रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर Vs मुम्बई इंडियन्स:

रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर और वारांक 3:


यह मैंच 04 अप्रैल 2013 को है, उस दिन गुरुवार है। गुरुवार का वारांक 3 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Royal Challengers Bangalore का नामांक 9 है। अंक 3 और 9 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह एक सकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Virat Kohli हैं जिनका नामांक 5 है। अंक 3 और 5 के मध्य शत्रुवत सम्बंध है। जो कि एक अच्छा संकेत नहीं है। रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर का स्वामित्त्व UB Group नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है। अंक 3 और 7 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक।

मुम्बई इंडियन्स और वारांक 3:

अंक ज्योतिष के अनुसार Mumbai Indians का नामांक 2 है। यह मैंच 04 अप्रैल 2013 को है जिसका वारांक 3 है। अंक 3 और 2 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत है। टीम के कप्तान Ricky Ponting हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 3 और 6 के मध्य शत्रुता का सम्बंध है। यह सम्बंध एक नकारात्मक सम्बंध है। मुम्बई इंडियन्स का स्वामित्त्व India win Sports Private Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 3 और 1 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां भी सकारात्मक संकेत मिल रहा है।

इस प्रकार देखा जाय तो वारांक के आधार पर भी मुम्बई इंडियन्स का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे भी अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए और एक और कसौटी पर टीमों को परखते हैं. इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के लिए खेल का मैदान कैसा रहेगा।

खेल के मैदान का नामांक 1 और रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर Vs मुम्बई इंडियन्स:

रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर और मैदान का नामांक 1:

रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर और मुम्बई इंडियन्स के बीच यह मैच 04 अप्रैल 2013 को M.Chinnaswamy Stadium, Bangalore में खेला जाना है, इस मैदान का नामांक 1 है। ज्योतिष के अनुसार Royal Challengers Bangalore का नामांक 9 है। अंक 1 और 9 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह एक सकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Virat Kohli हैं जिनका नामांक 5 है। अंक 1 और 5 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर का स्वामित्त्व UB Group नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है। अंक 1 और 7 के मध्य भी शत्रुता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध एक नकारात्मक सम्बंध है।

मुम्बई इंडियन्स और मैदान का नामांक 1:

अंक ज्योतिष के अनुसार Mumbai Indians का नामांक 2 है। M.Chinnaswamy Stadium, Bangalore मैदान का नामांक 1 है। अंक 1 और 2 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत है। टीम के कप्तान Ricky Ponting हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 1 और 6 के मध्य शत्रुता का सम्बंध है। यह सम्बंध एक नकारात्मक सम्बंध है। मुम्बई इंडियन्स का स्वामित्त्व India win Sports Private Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 1 और 1 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां भी सकारात्मक संकेत मिल रहा है।
इस प्रकार देखा जाय तो मैदान के नामांक के आधार पर भी मुम्बई इंडियन्स का पलडा भारी नजर आ रहा है। हमने जिन कसौटियों के पर दोनों टीमों को परखा उनमें से अधिकांश में मुम्बई इंडियन्स टीम, रोयल चैलेन्जर्स बंगलौर से आगे निकलती हुई प्रतीत हो रही है। ऐसे में अंक और सितारे मुम्बई इंडियन्स की जीत का संकेत कर रहे हैं, आगे परमात्मा की इच्छा। लेकिन ध्यान रहे यह एक सम्भावना है इसके आधार पर अगर आप किसी तरह का जोखिम उठाते हैं तो उसके जिम्मेवार आप स्वयं होंगे।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment