राजस्थान रॉयल्स Vs मुम्बई इंडियन्स (17 अप्रैल 2013)

पंडित हनुमान मिश्रा
आइपीएल 6 का तेइसवां मैच Sawai Mansingh Stadium, Jaipur में होने जा रहा है।

राजस्थान रॉयल्स Vs मुम्बई इंडियन्स



आइपीएल 6 का तेइसवां मैच राजस्थान रॉयल्स और मुम्बई इंडियन्स के बीच होना है। यह मैंच 17 अप्रैल 2013 को Sawai Mansingh Stadium, Jaipur में होने जा रहा है। इन दिन किस टीम के सितारे किस तरह से कितना फ़ेवर कर रहे हैं, आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के माध्यम से:-

मूलांक 8 और राजस्थान रॉयल्स Vs मुम्बई इंडियन्स:

राजस्थान रॉयल्स और मूलांक 8:

अंक ज्योतिष के अनुसार Rajasthan Royals का नामांक 4 है। क्योंकि यह मैंच 17 अप्रैल 2013 को है और इस तारीख का मूलांक 8 है। अंक 8 और 4 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। टीम के कप्तान Rahul Dravid हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 8 और 8 के मध्य भी मित्रता का सम्बंध है। इस प्रकार दोनो ही स्थितियों में सकारात्मक संबंध हैं।

मुम्बई इंडियन्स और मूलांक 8:

अंक ज्योतिष के अनुसार Mumbai Indians का नामांक 2 है। क्योंकि यह मैंच 17 अप्रैल 2013 को है और इस तारीख का मूलांक 8 है। अंक 8 और 2 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत नहीं है। टीम के कप्तान Ricky Ponting हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 8 और 6 के मध्य मित्रता का सम्बंध है। यह एक सकारात्मक सम्बंध है। यानी कि मूलांक 8 टीम के लिए ठीक नहीं है लेकिन कप्तान के लिए शुभ है।

इस प्रकार देखा जाय तो मूलांक के आधार पर राजस्थान रॉयल्स का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के उस तारीख सम्पूर्णांक कैसा रहेगा।

सम्पूर्णांक 9 और राजस्थान रॉयल्स Vs मुम्बई इंडियन्स:

राजस्थान रॉयल्स और सम्पूर्णांक 9:

अंक ज्योतिष के अनुसार Rajasthan Royals का नामांक 4 है। क्योंकि यह मैंच 17 अप्रैल 2013 को है जिसका सम्पूर्णांक 9 है। अंक 9 और 4 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत नहीं है। टीम के कप्तान Rahul Dravid हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 9 और 8 के मध्य समता का सम्बंध है।

मुम्बई इंडियन्स और सम्पूर्णांक 9:

अंक ज्योतिष के अनुसार Mumbai Indians का नामांक 2 है। क्योंकि यह मैंच 17 अप्रैल 2013 को है जिसका सम्पूर्णांक 9 है। अंक 9 और 2 के मध्य मित्रता का सम्बंध है। यह सम्बंध एक सकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Ricky Ponting हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 9 और 6 के मध्य समता का सम्बंध है। यह न तो शुभ होता और न ही अशुभ।

इस प्रकार देखा जाय तो सम्पूर्णांक के आधार पर मुम्बई इंडियन्स आगे निकलती प्रतीत हो रही है। अत: कीरो मेथड के अनुसार तो मूलांक में राजस्थान रॉयल्स तो सम्पूर्णांक में मुम्बई इंडियन्स आगे है। अत: मामला बराबरी का है लेकिन पाइथागोरियन विधि में मुम्बई इंडियन आगे है। ऐसे में अंक और सितारे मुम्बई इंडियन्स की जीत का संकेत कर रहे हैं, आगे परमात्मा की इच्छा। लेकिन ध्यान रहे यह एक सम्भावना है इसके आधार पर अगर आप किसी तरह का जोखिम उठाते हैं तो उसके जिम्मेवार आप स्वयं होंगे।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment