दिल्ली डेअरडेविल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (01 मई 2013)

पंडित हनुमान मिश्रा
आइपीएल 6 का चौआलीसवां मैच दिल्ली डेअरडेविल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होना है।
दिल्ली डेअरडेविल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

आइपीएल 6 का चौआलीसवां मैच दिल्ली डेअरडेविल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होना है। यह मैंच 01 मई 2013 को International Cricket Stadium, Raipur में होने जा रहा है। इन दिन किस टीम के सितारे किस तरह से कितना फ़ेवर कर रहे हैं यह जानने के लिए हमने कीरो मेथड का सहारा लिया जहां कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत मिलती नजर आ रही है लेकिन पाइथागोरिअन और सैफ़ेरिअल दोनों विधियों से दिल्ली डेअरडेविल्स की स्थिति बेहतर नजर आ रही है। नीति यही कहती है कि बहुमत को वरीयता देना चाहिए अत: इस मैच की गणना हम पाइथागोरिअन विधि से करना चाहेंगे।

मूलांक 1 और दिल्ली डेअरडेविल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

दिल्ली डेअरडेविल्स और मूलांक 1

यह मैंच 01 मई 2013 को है। इस तारीख का मूलांक 1 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Delhi Daredevils का नामांक 1 है। अंक 1 और 1 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत है। टीम के कप्तान Mahela Jayawardene हैं जिनका नामांक 3 है। अंक 1 और 3 के मध्य भी मित्रवत सम्बंध हैं। अत: दिल्ली डेअरडेविल्स की स्थिति अच्छी नजर आ रही है।

कोलकाता नाइट राइडर्स और मूलांक 1

यह मैंच 01 मई 2013 को है। इस तारीख का मूलांक 1 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Kolkata Knight Riders का नामांक 6 है। अंक 1 और 6 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। अत: यहां नकारात्मक संकेत मिल रहा है। टीम के कप्तान Gautam Gambhir हैं जिनका नामांक 4 है। अंक 1 और 4 के मध्य भी शत्रुवत सम्बंध हैं। अत: यहां भी नकारात्मक संकेत मिल रहा है। इस प्रकार देखा जाय तो दोनो ही स्थितियां कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अनुकूल नहीं हैं।

इस प्रकार देखा जाय तो मूलांक के आधार पर दिल्ली डेअरडेविल्स का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के लिए उस तारीख सम्पूर्णांक कैसा रहेगा।

सम्पूर्णांक 3 और दिल्ली डेअरडेविल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

दिल्ली डेअरडेविल्स और सम्पूर्णांक 3

यह मैंच 01 मई 2013 को है। 01+04+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 3, अंक ज्योतिष के अनुसार Delhi Daredevils का नामांक 2 है। अंक 3 और 2 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह एक सकारात्मक संकेत है। टीम के कप्तान Mahela Jayawardene हैं जिनका नामांक 3 है। अंक 3 और 3 के मध्य भी मित्रवत सम्बंध है अत: यहां पर भी सकारात्मक संकेत मिल रहा है।

कोलकाता नाइट राइडर्स और सम्पूर्णांक 2

यह मैंच 01 मई 2013 को है। 01+04+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 3, अंक ज्योतिष के अनुसार Kolkata Knight Riders का नामांक 6 है। अंक 3 और 6 के मध्य शत्रुता का सम्बंध है। जो कि नकारात्मक है। टीम के कप्तान Gautam Gambhir हैं जिनका नामांक 4 है। अंक 3 और 4 के मध्य न्यूट्रल सम्बंध हैं।

इस प्रकार देखा जाय तो सम्पूर्णांक के आधार पर भी दिल्ली डेअरडेविल्स की स्थिति बेहतर लग रही है। अत: अंक और सितारे दिल्ली डेअरडेविल्स की जीत का संकेत कर रहे हैं, आगे परमात्मा की इच्छा। लेकिन ध्यान रहे यह एक सम्भावना है इसके आधार पर अगर आप किसी तरह का जोखिम उठाते हैं तो उसके जिम्मेवार आप स्वयं होंगे।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment