चेन्नई सुपर किंग्स Vs मुम्बई इंडियन्स

पंडित हनुमान मिश्रा
आइपीएल 6 का दूसरा मैच Ma Chidambaram Stadium Chepauk Chennai , Pune में होने जा रहा है।

चेन्नई सुपर किंग्स Vs मुम्बई इंडियन्स


आइपीएल 6 का पांचवां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुम्बई इंडियन्स के बीच होना है। यह मैंच 06 अप्रैल 2013 को Ma Chidambaram Stadium Chepauk Chennai में होने जा रहा है। इन दिन किस टीम के सितारे किस तरह से कितना फ़ेवर कर रहे हैं, आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के माध्यम से:-

मूलांक 6 और चेन्नई सुपर किंग्स Vs मुम्बई इंडियन्स:

चेन्नई सुपर किंग्स और मूलांक 6:

यह मैंच 06 अप्रैल 2013 को है। इस तारीख का मूलांक 6 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Chennai Super kings का नामांक 9 है। अंक 6 और 9 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। टीम के कप्तान Mahendra Singh Dhoni हैं जिनका नामांक 3 है। अंक 6 और 3 के मध्य समता का सम्बंध है। यह सम्बंध भी न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। चेन्नई सुपर किंग्स का स्वामित्त्व The India Cements Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 5 है। अंक 6 और 5 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां सकारात्मक संकेत मिल रहा है।

मुम्बई इंडियन्स और मूलांक 6:

अंक ज्योतिष के अनुसार Mumbai Indians का नामांक 2 है। क्योंकि यह मैंच 06 अप्रैल 2013 को है और इस तारीख का मूलांक 6 है। अंक 6 और 2 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत नहीं है। टीम के कप्तान Ricky Ponting हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 6 और 6 के मध्य मित्रता का सम्बंध है। यह एक सकारात्मक सम्बंध है। मुम्बई इंडियन्स का स्वामित्त्व India win Sports Private Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 6 और 1 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। अत: यहां भी नकारात्मक संकेत मिल रहा है।

इस प्रकार देखा जाय तो मूलांक के आधार पर चेन्नई सुपर किंग्स का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के उस तारीख सम्पूर्णांक कैसा रहेगा।

सम्पूर्णांक 7 और चेन्नई सुपर किंग्स Vs मुम्बई इंडियन्स:

चेन्नई सुपर किंग्स और सम्पूर्णांक 7:

यह मैंच 06 अप्रैल 2013 को है। 06+04+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 7, अंक ज्योतिष के अनुसार Chennai Super Kings का नामांक 9 है। अंक 7 और 9 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। टीम के कप्तान Mahendra Singh Dhoni हैं जिनका नामांक 3 है। अंक 7 और 3 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध भी न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। चेन्नई सुपर किंग्स का स्वामित्त्व The India Cements Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 5 है। अंक 7 और 5 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह एक सकारात्मक संकेत है।

मुम्बई इंडियन्स और सम्पूर्णांक 5:

अंक ज्योतिष के अनुसार Mumbai Indians का नामांक 2 है। क्योंकि यह मैंच 06 अप्रैल 2013 को है जिसका सम्पूर्णांक 7 है। अंक 7 और 2 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत नहीं है। टीम के कप्तान Ricky Ponting हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 7 और 6 के मध्य मित्रता का सम्बंध है। यह सम्बंध एक सकारात्मक सम्बंध है। मुम्बई इंडियन्स का स्वामित्त्व India win Sports Private Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 7 और 1 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां भी सकारात्मक संकेत मिल रहा है।

इस प्रकार देखा जाय तो सम्पूर्णांक के आधार पर भी चेन्नई सुपर किंग्स का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे भी अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के लिए मैच वाला दिन (वार) कैसा रहेगा।

वारांक 8 और चेन्नई सुपर किंग्स Vs मुम्बई इंडियन्स:

चेन्नई सुपर किंग्स और वारांक 8:

यह मैंच 06 अप्रैल 2013 को है, उस दिन शनिवार है। शनिवार का वारांक 8 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Chennai Super kings का नामांक 9 है। अंक 8 और 9 के मध्य शत्रुवत सम्बंध है। जो कि एक अच्छा संकेत नहीं है। टीम के कप्तान Mahendra Singh Dhoni हैं जिनका नामांक 3 है। अंक 8 और 3 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। चेन्नई सुपर किंग्स का स्वामित्त्व The India Cements Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 5 है। अंक 8 और 5 के मध्य मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां सकारात्मक संकेत मिल रहा है।

मुम्बई इंडियन्स और वारांक 8:

अंक ज्योतिष के अनुसार Mumbai Indians का नामांक 2 है। यह मैंच 06 अप्रैल 2013 को है जिसका वारांक 8 है। अंक 8 और 2 के मध्य शत्रुता का सम्बंध है। यह सम्बंध एक नकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Ricky Ponting हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 8 और 6 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत है। मुम्बई इंडियन्स का स्वामित्त्व India win Sports Private Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 8 और 1 के मध्य शत्रुता का सम्बंध है। यह सम्बंध एक नकारात्मक सम्बंध है।

इस प्रकार देखा जाय तो वारांक के आधार पर भी चेन्नई सुपर किंग्स का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे भी अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए और एक और कसौटी पर टीमों को परखते हैं. इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के लिए खेल का मैदान कैसा रहेगा।

खेल के मैदान का नामांक 3 और चेन्नई सुपर किंग्स Vs मुम्बई इंडियन्स:

चेन्नई सुपर किंग्स और मैदान का नामांक 3:

चेन्नई सुपर किंग्स और मुम्बई इंडियन्स के बीच यह मैच 06 अप्रैल 2013 को Ma Chidambaram Stadium Chepauk Chennai में खेला जाना है, इस मैदान का नामांक 3 है। ज्योतिष के अनुसार Chennai Super Kings का नामांक 9 है। अंक 3 और 9 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह एक सकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Mahendra Singh Dhoni हैं जिनका नामांक 3 है। अंक 3 और 3 के मध्य भी मित्रता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध शुभता का संकेतक है। चेन्नई सुपर किंग्स का स्वामित्त्व The India Cements Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 5 है। अंक 3 और 5 के मध्य भी शत्रुता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध एक नकारात्मक सम्बंध है।

मुम्बई इंडियन्स और मैदान का नामांक 3:

अंक ज्योतिष के अनुसार Mumbai Indians का नामांक 2 है। Ma Chidambaram Stadium Chepauk Chennai मैदान का नामांक 3 है। अंक 3 और 2 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत है। टीम के कप्तान Ricky Ponting हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 3 और 6 के मध्य शत्रुता का सम्बंध है। यह सम्बंध एक नकारात्मक सम्बंध है। मुम्बई इंडियन्स का स्वामित्त्व India win Sports Private Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 3 और 1 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां भी सकारात्मक संकेत मिल रहा है।

इस प्रकार देखा जाय तो मैदान के नामांक के आधार पर तो मुम्बई इंडियन्स का पलडा भारी नजर आ रहा है। हमने जिन कसौटियों के पर दोनों टीमों को परखा उनमें से अधिकांश में चेन्नई सुपर किंग्स टीम, मुम्बई इंडियन्स से आगे निकलती हुई प्रतीत हो रही है। ऐसे में अंक और सितारे चेन्नई सुपर किंग्स की जीत का संकेत कर रहे हैं, आगे परमात्मा की इच्छा। लेकिन ध्यान रहे यह एक सम्भावना है इसके आधार पर अगर आप किसी तरह का जोखिम उठाते हैं तो उसके जिम्मेवार आप स्वयं होंगे।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment