किंग्स एलेवेन पंजाब Vs चेन्नई सुपर किंग्स (१० अप्रैल, २०१३)

पंडित हनुमान मिश्रा
आइपीएल 6 का दसवां मैच Punjab Cricket Association Stadium, Mohali में होने जा रहा है।

किंग्स एलेवेन पंजाब Vs चेन्नई सुपर किंग्स


आइपीएल 6 का दसवां मैच किंग्स एलेवेन पंजाब और के चेन्नई सुपर किंग्स बीच होना है। यह मैंच 10 अप्रैल 2013 को Punjab Cricket Association Stadium, Mohali में होने जा रहा है। इस दिन किस टीम के के सितारे किस तरह से कितना फ़ेवर कर रहे हैं, आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के माध्यम से:-

मूलांक 1 और किंग्स एलेवेन पंजाब Vs चेन्नई सुपर किंग्स:

किंग्स एलेवेन पंजाब और मूलांक 1:

यह मैंच 10 अप्रैल 2013  को है। इस तारीख का मूलांक 1 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Kings XI Punjab का नामांक 3 है। अंक 1 और 3 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां सकारात्मक संकेत मिल रहा है। टीम के कप्तान Adam Gilchrist हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 1 और 8 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं जो कि एक नकारात्मक सम्बंध हैं। किंग्स एलेवेन पंजाब का स्वामित्त्व KPH Dream Cricket Private Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 1 और 1 के मध्य भी मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां भी सकारात्मक संकेत मिल रहा है। इस कम्पनी के मालिक Ness Wadia हैं जिनका नामांक 2 है। अंक 1 और 2 के मध्य भी मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां से भी सकारात्मक संकेत मिल रहा है।

चेन्नई सुपर किंग्स और मूलांक 1:

यह मैंच 10 अप्रैल 2013  को है। इस तारीख का मूलांक 1 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Chennai Super kings का नामांक 9 है। अंक 1 और 9 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां सकारात्मक संकेत मिल रहा है। टीम के कप्तान Mahendra Singh Dhoni हैं जिनका नामांक 3 है। अंक 1 और 3 के मध्य भी मित्रता का सम्बंध है। जो कि सकारात्मक संबंध है। चेन्नई सुपर किंग्स का स्वामित्त्व The India Cements Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 5 है। अंक 1 और 5 के मध्य समता का सम्बंध है। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। इस कम्पनी मे मुख्य मालिक Narayanaswami Srinivasan हैं, जिनका नामांक 6 है। अंक 1 और 6 के मध्य शत्रुता का सम्बंध है, जो कि नकारात्मक है।

इस प्रकार देखा जाय तो मूलांक के आधार पर किंग्स एलेवेन पंजाब का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के लिए उस तारीख का सम्पूर्णांक कैसा रहेगा।

सम्पूर्णांक 2 और किंग्स एलेवेन पंजाब Vs चेन्नई सुपर किंग्स:

किंग्स एलेवेन पंजाब और सम्पूर्णांक 2:

यह मैंच 10 अप्रैल 2013  को है। 10+04+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 2, अंक ज्योतिष के अनुसार Kings XI Punjab का नामांक 3 है। अंक 8 और 3 के मध्य समता का सम्बंध है। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। टीम के कप्तान Adam Gilchrist हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 8 और 2 के मध्य भी समता का सम्बंध है। यह सम्बंध न तो सकारात्मक होता और न ही नकारात्मक। किंग्स एलेवेन पंजाब का स्वामित्त्व KPH Dream Cricket Private Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 2 और 1 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध एक सकारात्मक संकेत कर रहा है। इस कम्पनी के मालिक Ness Wadia हैं जिनका नामांक 2 है। अंक 2 और 2 के मध्य भी मित्रता का सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत है।

चेन्नई सुपर किंग्स और सम्पूर्णांक 7:

यह मैंच 10 अप्रैल 2013 को है। 10+04+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 2, अंक ज्योतिष के अनुसार Chennai Super Kings का नामांक 9 है। अंक 2 और 9 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। टीम के कप्तान Mahendra Singh Dhoni हैं जिनका नामांक 3 है। अंक 2 और 3 के मध्य भी समता का सम्बंध है। यह सम्बंध न तो सकारात्मक होता और न ही नकारात्मक। चेन्नई सुपर किंग्स का स्वामित्त्व The India Cements Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 5 है। अंक 2 और 5 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह एक सकारात्मक संकेत है। इस कम्पनी मे मुख्य मालिक Narayanaswami Srinivasan हैं, जिनका नामांक 6 है। अंक 2 और 6 मध्य भी समता का सम्बंध है। यह सम्बंध न तो सकारात्मक होता और न ही नकारात्मक।

इस प्रकार देखा जाय तो सम्पूर्णांक के आधार पर किंग्स एलेवेन पंजाब टीम चेन्नई सुपर किंग्स की अपेक्षा थोडी सी बेहतर स्थिति में दिख रही है लेकिन इसे भी अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के लिए मैच वाला दिन (वार) कैसा रहेगा।

वारांक 5 और किंग्स एलेवेन पंजाब Vs चेन्नई सुपर किंग्स:

किंग्स एलेवेन पंजाब और वारांक 5:

यह मैंच 10 अप्रैल 2013  को है, उस दिन बुधवार है। बुधवार का वारांक 5 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Kings XI Punjab का नामांक 3 है। अंक 5 और 3 के मध्य मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। टीम के कप्तान Adam Gilchrist हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 5 और 8 के मध्य समता का सम्बंध है। यह सम्बंध न तो सकारात्मक होता और न ही नकारात्मक। किंग्स एलेवेन पंजाब का स्वामित्त्व KPH Dream Cricket Private Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 5 और 1 के मध्य मित्रवत सम्बंध है जो कि एक सकारात्मक सम्बंध है। इस कम्पनी के मालिक Ness Wadia हैं जिनका नामांक 2 है। अंक 5 और 2 के मध्य भी शत्रुवत सम्बंध है जो कि एक नकारात्मक सम्बंध है।

चेन्नई सुपर किंग्स और वारांक 5:

यह मैंच 10 अप्रैल 2013 को है, उस बुधवार है। बुधवार का वारांक 5 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Chennai Super kings का नामांक 9 है। अंक 5 और 9 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। टीम के कप्तान Mahendra Singh Dhoni हैं जिनका नामांक 3 है। अंक 5 और 8 के मध्य भी समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक है और न ही नकारात्मक। चेन्नई सुपर किंग्स का स्वामित्त्व The India Cements Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 5 है। अंक 5 और 5 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां सकारात्मक संकेत मिल रहा है। इस कम्पनी मे मुख्य मालिक Narayanaswami Srinivasan हैं, जिनका नामांक 6 है। अंक 5 और 6 मध्य भी मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां से भी सकारात्मक संकेत मिल रहा है।

इस प्रकार देखा जाय तो वारांक के आधार पर चेन्नई सुपर किंग्स टीम किंग्स एलेवेन पंजाब की अपेक्षा थोडी सी बेहतर स्थिति में दिख रही है लेकिन इसे भी अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए और एक और कसौटी पर टीमों को परखते हैं. इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के लिए खेल का मैदान कैसा रहेगा।

खेल के मैदान का नामांक 6 और किंग्स एलेवेन पंजाब Vs चेन्नई सुपर किंग्स:

किंग्स एलेवेन पंजाब और मैदान का नामांक 6:

किंग्स एलेवेन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच यह मैच 10 अप्रैल 2013  को Punjab Cricket Association Stadium Mohali में खेला जाना है, इस मैदान का नामांक 6 है। ज्योतिष के अनुसार Kings XI Punjab का नामांक 3 है। अंक 6 और 3 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। टीम के कप्तान Adam Gilchrist हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 6 और 8 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह एक सकारात्मक सम्बंध है। किंग्स एलेवेन पंजाब का स्वामित्त्व KPH Dream Cricket Private Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 6 और 1 के मध्य शत्रुता का सम्बंध है। जो एक नकारात्मक सम्बंध है। इस कम्पनी के मालिक Ness Wadia हैं जिनका नामांक 2 है। अंक 6 और 2 के मध्य भी शत्रुता का सम्बंध है।

चेन्नई सुपर किंग्स और मैदान का नामांक 6:

चेन्नई सुपर किंग्स और मुम्बई इंडियन्स के बीच यह मैच 10 अप्रैल 2013 को Punjab Cricket Association Stadium Mohali में खेला जाना है, इस मैदान का नामांक 6 है। ज्योतिष के अनुसार Chennai Super kings का नामांक 9 है। अंक 6 और 9 के मध्य न्यूट्रल सम्बंध है। टीम के कप्तान Mahendra Singh Dhoni हैं जिनका नामांक 3 है। अंक 1 और 5 के मध्य भी समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। चेन्नई सुपर किंग्स का स्वामित्त्व The India Cements Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 5 है। अंक 6 और 5 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह एक सकारात्मक सम्बंध है। इस कम्पनी मे मुख्य मालिक Narayanaswami Srinivasan हैं, जिनका नामांक 6 है। अंक 6 और 6 मध्य भी मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां से भी सकारात्मक संकेत मिल रहा है।

इस प्रकार देखा जाय तो मैदान के नामांक के आधार पर भी चेन्नई सुपर किंग्स का पलडा किंग्स एलेवेन पंजाब की तुलना में भारी नजर आ रहा है। हमने जिन कसौटियों के पर दोनों टीमों को परखा उनमें से अधिकांश में चेन्नई सुपर किंग्स टीम किंग्स एलेवेन पंजाब से आगे निकलती हुई प्रतीत हो रही है। हांलाकि जीत हार का फ़ैसला बहुत कम अंतर से होना चाहिए फ़िर भी चेन्नई सुपर किंग्स को जीत मिलने की उम्मीद ज्यादा है, आगे परमात्मा की इच्छा। लेकिन ध्यान रहे यह एक सम्भावना है इसके आधार पर अगर आप किसी तरह का जोखिम उठाते हैं तो उसके जिम्मेवार आप स्वयं होंगे।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment