राजस्थान रॉयल्स बनाम किंग्स एलेवेन पंजाब (14 अप्रैल, २०१३)

पंडित हनुमान मिश्रा
आइपीएल 6 का अठरहवां मैच राजस्थान रॉयल्स और किंग्स एलेवेन पंजाब के बीच होना है।

राजस्थान रॉयल्स बनाम किंग्स एलेवेन पंजाब


आइपीएल 6 का अठरहवां मैच राजस्थान रॉयल्स और किंग्स एलेवेन पंजाब के बीच होना है। यह मैंच 14 अप्रैल 2013 को Sawai Mansingh Stadium, Jaipur में होने जा रहा है। इन दिन किस टीम के सितारे किस तरह से कितना फ़ेवर कर रहे हैं, आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के माध्यम से:-

मूलांक 5 और राजस्थान रॉयल्स Vs किंग्स एलेवेन पंजाब:

राजस्थान रॉयल्स और मूलांक 5:

अंक ज्योतिष के अनुसार Rajasthan Royals का नामांक 4 है। क्योंकि यह मैंच 14 अप्रैल 2013 को है और इस तारीख का मूलांक 5 है। अंक 5 और 4 के मध्य समता का सम्बंध हैं। टीम के कप्तान Rahul Dravid हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 5 और 8 के मध्य भी न्यूट्रल सम्बंध है। राजस्थान रॉयल्स का स्वामित्त्व Emerging Media नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है। अंक 5 और 7 के मध्य भी समता का सम्बंध हैं। जो न तो सकारात्मक है और न ही नकारात्मक। इस कम्पनी के मुख्य मालिक Lachlan Murdoch हैं जिनका नामांक 7 है। अंक 5 और 7 के मध्य भी समता का सम्बंध हैं। जो न तो सकारात्मक है और न ही नकारात्मक।

किंग्स एलेवेन पंजाब और मूलांक 5:

यह मैंच 14 अप्रैल 2013 को है। इस तारीख का मूलांक 5 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Kings XI Punjab का नामांक 3 है। अंक 5 और 3 के मध्य समता का सम्बंध है। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। टीम के कप्तान Adam Gilchrist हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 5 और 8 के मध्य न्यूट्रल सम्बंध है। किंग्स एलेवेन पंजाब का स्वामित्त्व KPH Dream Cricket Private Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 5 और 1 के मध्य भी मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां भी सकारात्मक संकेत मिल रहा है। इस कम्पनी के मालिक Ness Wadia हैं जिनका नामांक 2 है। अंक 5 और 2 के मध्य भी शत्रुवत सम्बंध हैं। अत: यहां भी नकारात्मक संकेत मिल रहा है।

इस प्रकार देखा जाय तो मूलांक के आधार पर राजस्थान रॉयल्स का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के उस तारीख सम्पूर्णांक कैसा रहेगा।

सम्पूर्णांक 6 और राजस्थान रॉयल्स Vs किंग्स एलेवेन पंजाब:

राजस्थान रॉयल्स और सम्पूर्णांक 6:

अंक ज्योतिष के अनुसार Rajasthan Royals का नामांक 4 है। क्योंकि यह मैंच 14 अप्रैल 2013 को है जिसका सम्पूर्णांक 6 है। अंक 6 और 4 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत है। टीम के कप्तान Rahul Dravid हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 6 और 8 के मध्य भी मित्रता का सम्बंध है। राजस्थान रॉयल्स का स्वामित्त्व Emerging Media नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है। अंक 6 और 7 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां से भी सकारात्मक संकेत मिल रहा है। इस कम्पनी के मुख्य मालिक Lachlan Murdoch हैं जिनका नामांक 7 है। अंक 6 और 7 के मध्य भी मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां से भी सकारात्मक संकेत मिल रहा है।

किंग्स एलेवेन पंजाब और सम्पूर्णांक 8:

यह मैंच 14 अप्रैल 2013  को है। 14+04+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 6, अंक ज्योतिष के अनुसार Kings XI Punjab का नामांक 3 है। अंक 6 और 3 के मध्य समता का सम्बंध है। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। टीम के कप्तान Adam Gilchrist हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 6 और 8 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध एक सकारात्मक संकेत कर रहा है। किंग्स एलेवेन पंजाब का स्वामित्त्व KPH Dream Cricket Private Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 8 और 1 के मध्य शत्रुता का सम्बंध हैं। जो कि नकारात्मक है। इस कम्पनी के मालिक Ness Wadia हैं जिनका नामांक 2 है। अंक 8 और 2 के मध्य शत्रुता का सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत नहीं है।

इस प्रकार देखा जाय तो सम्पूर्णांक के आधार पर राजस्थान रॉयल्स आगे निकलती प्रतीत हो रही है लेकिन इसे भी अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के लिए मैच वाला दिन (वार) कैसा रहेगा।

वारांक 1 और राजस्थान रॉयल्स Vs किंग्स एलेवेन पंजाब:

राजस्थान रॉयल्स और वारांक 1:

अंक ज्योतिष के अनुसार Rajasthan Royals का नामांक 4 है। यह मैंच 14 अप्रैल 2013 को है। उस दिन रविवार है जिसका वारांक 1 है। अंक 1 और 4 के मध्य शत्रुवत सम्बंध है। जो कि एक अच्छा संकेत नहीं है। टीम के कप्तान Rahul Dravid हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 1 और 8 के मध्य भी शत्रुवत संबंध है। लेकिन राजस्थान रॉयल्स  का स्वामित्त्व Emerging Media नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है। अंक 1 और 7 के मध्य भी शत्रुता का सम्बंध है। यह सम्बंध एक नकारात्मक सम्बंध है। साथ ही इस कम्पनी के मुख्य मालिक Lachlan Murdoch हैं जिनका नामांक 7 है। अंक 1 और 7 के मध्य भी शत्रुवत सम्बंध हैं। अत: यहां से भी नकारात्मक संकेत मिल रहा है।

किंग्स एलेवेन पंजाब और वारांक 1:

यह मैंच 14 अप्रैल 2013  को है, उस दिन रविवार है। रविवार का वारांक 1 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Kings XI Punjab का नामांक 3 है। अंक 1 और 3 के मध्य मित्रवत सम्बंध है जो कि एक सकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Adam Gilchrist हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 1 और 8 के मध्य शत्रुवत सम्बंध है। जो कि एक अच्छा संकेत नहीं है। किंग्स एलेवेन पंजाब का स्वामित्त्व KPH Dream Cricket Private Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 1 और 1 के मध्य मित्रवत सम्बंध है जो कि एक सकारात्मक सम्बंध है। इस कम्पनी के मालिक Ness Wadia हैं जिनका नामांक 2 है। अंक 1 और 2 के मध्य भी मित्रवत सम्बंध है जो कि एक सकारात्मक सम्बंध है।

\इस प्रकार देखा जाय तो वारांक के आधार पर भी किंग्स एलेवेन पंजाब का पलडा राजस्थान रॉयल्स की तुलना में भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे भी अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए और एक और कसौटी पर टीमों को परखते हैं. इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के लिए खेल का मैदान कैसा रहेगा।

खेल के मैदान का नामांक 9 और राजस्थान रॉयल्स Vs किंग्स एलेवेन पंजाब:

राजस्थान रॉयल्स और मैदान का नामांक 9:

अंक ज्योतिष के अनुसार Rajasthan Royals का नामांक 4 है। Sawai Mansingh Stadium, Jaipur मैदान का नामांक 9 है। अंक 9 और 4 के मध्य शत्रुता का सम्बंध है। यह सम्बंध एक नकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Rahul Dravid हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 9 और 8 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। राजस्थान रॉयल्स का स्वामित्त्व Emerging Media नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है। अंक 9 और 7 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह एक सकारात्मक सम्बंध है। साथ ही इस कम्पनी के मुख्य मालिक Lachlan Murdoch हैं जिनका नामांक 7 है। अंक 9 और 7 के मध्य भी मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां से भी सकारात्मक संकेत मिल रहा है।

किंग्स एलेवेन पंजाब और मैदान का नामांक 9:

किंग्स एलेवेन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच यह मैच 14 अप्रैल 2013  को Sawai Mansingh Stadium, Jaipur में खेला जाना है, इस मैदान का नामांक 9 है। ज्योतिष के अनुसार Kings XI Punjab का नामांक 3 है। अंक 9 और 3 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध एक सकारात्मक संकेत कर रहा है। टीम के कप्तान Adam Gilchrist हैं जिनका नामांक 8 है। अंक 9 और 8 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह एक सकारात्मक सम्बंध है। किंग्स एलेवेन पंजाब का स्वामित्त्व KPH Dream Cricket Private Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 9 और 1 के मध्य मित्रता का सम्बंध है। जो एक सकारात्मक सम्बंध है। इस कम्पनी के मालिक Ness Wadia हैं जिनका नामांक 2 है। अंक 9 और 2 के मध्य भी मित्रता का सम्बंध है।

इस प्रकार देखा जाय तो मैदान के नामांक के आधार पर किंग्स एलेवेन पंजाब आगे नजर आ रही हैं। लेकिन हमने जिन कसौटियों के पर दोनों टीमों को परखा उनमें से कुछ में राजस्थान रॉयल्स टीम किंग्स एलेवेन पंजाब से आगे निकलती हुई प्रतीत हो रही है। ऐसे में अंक और सितारे राजस्थान रॉयल्स की जीत का संकेत कर रहे हैं, आगे परमात्मा की इच्छा। लेकिन ध्यान रहे यह एक सम्भावना है इसके आधार पर अगर आप किसी तरह का जोखिम उठाते हैं तो उसके जिम्मेवार आप स्वयं होंगे।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment