कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद (14 अप्रैल, २०१३)

पंडित हनुमान मिश्रा
आइपीएल 6 का सत्रहवां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होना है।

कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद



आइपीएल 6 का सत्रहवां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होना है। यह मैंच 14 अप्रैल 2013 को Eden Gardens, Kolkata में होने जा रहा है। इन दिन किस टीम के के सितारे किस तरह से कितना फ़ेवर कर रहे हैं, आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के माध्यम से:-

मूलांक 5 और कोलकाता नाइट राइडर्स Vs सनराइजर्स हैदराबाद :

कोलकाता नाइट राइडर्स और मूलांक 5:

यह मैंच 14 अप्रैल 2013 को है। इस तारीख का मूलांक 5 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Kolkata Knight Riders का नामांक 3 है। अंक 5 और 3 के मध्य समता का सम्बंध है। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। टीम के कप्तान Gautam Gambhir हैं जिनका नामांक 1 है। अंक 5 और 1 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। अत: यहां नकारात्मक संकेत मिल रहा है। कोलकाता नाइट राइडर्स का स्वामित्त्व Knight Riders Sports Private Limited  नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 5 है। अंक 5 और 5 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां सकारात्मक संकेत मिल रहा है। इस कम्पनी के मुख्य मालिक Shahrukh Khan हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 5 और 6 के मध्य भी मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां भी सकारात्मक संकेत मिल रहा है।

सनराइजर्स हैदराबाद और मूलांक 3:

यह मैंच 14 अप्रैल 2013 को है। इस तारीख का मूलांक 5 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Sunrisers Hyderabad का नामांक 1 है। अंक 5 और 1 के मध्य शत्रुवत सम्बंध हैं। अत: यहां नकारात्मक संकेत मिल रहा है। टीम के कप्तान Kumar Sangakkara हैं जिनका नामांक 9 है। अंक 5 और 9 के मध्य न्यूट्रल सम्बंध हैं। सनराइजर्स हैदराबाद का स्वामित्त्व Sun TV Network नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 5 और 1 के मध्य भी शत्रुवत सम्बंध हैं। अत: यहां भी नकारात्मक संकेत मिल रहा है। इस कम्पनी के मुख्य मालिक Kalanidhi Maran हैं जिनका नामांक 9 है। अंक 5 और 9 के मध्य भी समता का सम्बंध हैं।

इस प्रकार देखा जाय तो मूलांक के आधार पर कोलकाता नाइट राइडर्स का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के उस तारीख सम्पूर्णांक कैसा रहेगा।

सम्पूर्णांक 6 और कोलकाता नाइट राइडर्स Vs सनराइजर्स हैदराबाद :

कोलकाता नाइट राइडर्स और सम्पूर्णांक 6:

यह मैंच 14 अप्रैल 2013 को है। 14+04+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 6, अंक ज्योतिष के अनुसार Kolkata Knight Riders का नामांक 3 है। अंक 6 और 3 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध भी न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। टीम के कप्तान Gautam Gambhir हैं जिनका नामांक 1 है। अंक 6 और 1 के मध्य भी शत्रुवत सम्बंध हैं। अत: यहां से नकारात्मक संकेत मिल रहा है। कोलकाता नाइट राइडर्स का स्वामित्त्व Knight Riders Sports Private Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 5 है। अंक 6 और 5 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। यह एक सकारात्मक संकेत है। इस कम्पनी के मुख्य मालिक Shahrukh Khan हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 6 और 6 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां से सकारात्मक संकेत मिल रहा है।

सनराइजर्स हैदराबाद और सम्पूर्णांक 6:

यह मैंच 14 अप्रैल 2013 को है। 14+04+2013 का मूलांक जिसे हम यहां पर सम्पूर्णांक कहेंगे वह हुआ 6, अंक ज्योतिष के अनुसार Sunrisers Hyderabad का नामांक 1 है। अंक 6 और 1 के मध्य शत्रुता का सम्बंध हैं। जो कि एक अच्छा संकेत नहीं है। टीम के कप्तान Kumar Sangakkara हैं जिनका नामांक 9 है। अंक 6 और 9 के मध्य समता का सम्बंध हैं। सनराइजर्स हैदराबाद का स्वामित्त्व Sun TV Network नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 6 और 1 के मध्य भी शत्रुता का सम्बंध हैं। जो कि नकारात्मक है। इस कम्पनी के मुख्य मालिक Kalanidhi Maran हैं जिनका नामांक 9 है। अंक 6 और 9 के मध्य भी समता का सम्बंध हैं।

इस प्रकार देखा जाय तो सम्पूर्णांक के आधार पर कोलकाता नाइट राइडर्स ज्यादा मजबूत नजर आ रही है। लेकिन इसे भी अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के लिए मैच वाला दिन (वार) कैसा रहेगा।

वारांक 1 और कोलकाता नाइट राइडर्स Vs सनराइजर्स हैदराबाद :

कोलकाता नाइट राइडर्स और वारांक 1:

यह मैंच 14 अप्रैल 2013 को है, उस दिन रविवार है। रविवार का वारांक 1 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Kolkata Knight Riders का नामांक 3 है। अंक 1 और 3 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां भी सकारात्मक संकेत मिल रहा है। टीम के कप्तान Gautam Gambhir हैं जिनका नामांक 1 है। अंक 1 और 1 के मध्य मित्रवत सम्बंध हैं। अत: यहां भी सकारात्मक संकेत मिल रहा है। कोलकाता नाइट राइडर्स का स्वामित्त्व Knight Riders Sports Private Limited  नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 5 है। अंक 1 और 5 के मध्य समता का सम्बंध हैं। यह सम्बंध न तो सकारात्मक संकेत कर रहा है और न ही नकारात्मक। इस कम्पनी के मुख्य मालिक Shahrukh Khan हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 1 और 6 के मध्य शत्रुवत सम्बंध है।

सनराइजर्स हैदराबाद और वारांक 1:

यह मैंच 14 अप्रैल 2063 को है, उस दिन रविवार है। रविवार का वारांक 1 है। अंक ज्योतिष के अनुसार Sunrisers Hyderabad का नामांक 1 है। अंक 1 और 1 के मध्य मित्रवत सम्बंध है। जो कि एक अच्छा संकेत है। टीम के कप्तान Kumar Sangakkara हैं जिनका नामांक 9 है। अंक 1 और 9 के मध्य भी मित्रवत सम्बंध है। सनराइजर्स हैदराबाद का स्वामित्त्व Sun TV Network नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 1 और 1 के मध्य भी मित्रवत सम्बंध हुआ। इस कम्पनी के मुख्य मालिक Kalanidhi Maran हैं जिनका नामांक 9 है। अंक 1 और 9 के मध्य भी मित्रता का सम्बंध हैं।

इस प्रकार देखा जाय तो वारांक के आधार पर सनराइजर्स हैदराबाद का पलडा भारी नजर आ रहा है लेकिन इसे भी अंतिम परिणाम नहीं मानना चाहिए और एक और कसौटी पर टीमों को परखते हैं. इसलिए जानते हैं कि इन टीमों के लिए खेल का मैदान कैसा रहेगा।

खेल के मैदान का नामांक 8 और कोलकाता नाइट राइडर्स Vs सनराइजर्स हैदराबाद :

कोलकाता नाइट राइडर्स और मैदान का नामांक 8:

कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच यह मैच 14 अप्रैल 2013 को Eden Gardens, Kolkata में खेला जाना है, इस मैदान का नामांक 8 है। ज्योतिष के अनुसार Kolkata Knight Riders का नामांक 3 है। अंक 8 और 3 के मध्य समता का सम्बंध हैं। टीम के कप्तान Gautam Gambhir हैं जिनका नामांक 1 है। अंक 8 और 1 के मध्य भी शत्रुता का सम्बंध हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स का स्वामित्त्व Knight Riders Sports Private Limited  नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 5 है। अंक 8 और 5 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं। इस कम्पनी के मुख्य मालिक Shahrukh Khan हैं जिनका नामांक 6 है। अंक 8 और 6 के मध्य मित्रता का सम्बंध हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद और मैदान का नामांक 8:

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेन्जर्स बंगलौर के बीच यह मैच 14 अप्रैल 2013 को Eden Gardens, Kolkata में खेला जाना है, इस मैदान का नामांक 8 है। ज्योतिष के अनुसार Sunrisers Hyderabad का नामांक 1 है। अंक 8 और 1 के मध्य शत्रुता का सम्बंध हैं। यह एक नकारात्मक सम्बंध है। टीम के कप्तान Kumar Sangakkara हैं जिनका नामांक 9 है। अंक 8 और 9 के मध्य भी शत्रुता का सम्बंध हैं। सनराइजर्स हैदराबाद का स्वामित्त्व Sun TV Network नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है। अंक 8 और 1 के मध्य भी शत्रुता का सम्बंध हैं। इस कम्पनी के मुख्य मालिक Kalanidhi Maran हैं जिनका नामांक 9 है। अंक 8 और 9 के मध्य भी शत्रुता का सम्बंध हैं।

इस प्रकार देखा जाय तो मैदान के नामांक के आधार कोलकाता नाइट राइडर्स आगे निकलती हुई प्रतीत हो रही है, लेकिन हमने जिन कसौटियों के पर दोनों टीमों को परखा उनमें से कुछ में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम, सनराइजर्स हैदराबाद से आगे निकलती हुई प्रतीत हो रही है। ऐसे में अंक और सितारे कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत का संकेत कर रहे हैं, आगे परमात्मा की इच्छा। लेकिन ध्यान रहे यह एक सम्भावना है इसके आधार पर अगर आप किसी तरह का जोखिम उठाते हैं तो उसके जिम्मेवार आप स्वयं होंगे।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment