“सिंह साहब द ग्रेट”- बॉक्स ऑफिस पर असर

Please click here to read in English...

निर्देशक अनिल शर्मा अपनी बहुचर्चित फ़िल्म “सिंह साहब द ग्रेट” को 22 नवंबर, 2013 को प्रस्तुत कर रहे हैं I फ़िल्म के प्रोमोज इंटरनेट एवं टेलीविज़न पर पहले से ही धूम मचा चुके हैं I हमने अंकज्योतिषाचार्य पं. हनुमान मिश्रा से जानना चाहा इस फ़िल्म कि सफलता तथा असफ़लता के बारे में I आइये जानें क्या है उनका कहना इस फ़िल्म के भविष्य के बारे में I

अंकज्योतिषाचार्य पं. हनुमान मिश्रा से जानते हैं इस फ़िल्म की सफलताकी उम्मीद के बारे मेंI


सनी देओल, निर्देशक अनिल शर्मा और शक्तिमान तलवार की तिकड़ी का कमाल आप 'गदर एक प्रेम कथा' में देख चुके हैं। एक बार यही तिकड़ी फ़िर से आपके सामने आ रही है 'सिंह साहब द ग्रेट' के माध्यम से। बात यूट्यूब की हो या टी.वी. की हर जगह फ़िल्म का ट्रेलर धूम मचा रहा है। प्रोमों को देखकर सनी देओल के प्रशंसक काफ़ी खुश हैं। इस बात का अंदाजा आप यूट्यूब पर ट्रेलर को मिलने वाले लाइक से लगा सकते हैं। शायद इसका कारण यह भी हो कि सनी देओल के प्रशंसक सनी को ऐसे ही रोल में देखना चाहते हैं। क्योंकि सनी एक बार फिर सरदार बने हैं और दुश्मनों की ठुकाई करते नजर आ रहे हैं। यह फ़िल्म 22 नवंबर 2013 को रिलीज हो रही है। फ़िल्म में मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं सनी देओल, अमृता राव, प्रकाश राज, उर्वशी रॉतेला, जॉनी लीवर, संजय मिश्रा, अंजली एब्रॉल, शाबाज खान, रजित कपूर ने। यह फ़िल्म दर्शकों को कितना भाएगी? यह जानने के लिए हमने सम्पर्क किया अंकज्योतिषाचार्य पं. हनुमान मिश्रा जी से आपको बता दें कि पंडित मिश्रा इसी बात के लिए जाने जाते है कि वह फ़िल्म रिलीज होने से पहले ही बता देते हैं कौन सी फ़िल्म कितनी सफलता अर्जित कर पाएगी। हमने 95 % उनकी फ़िल्मों से सम्बंधित भविष्यवाणियों को सफल होते हुए देखा है। आइए जानते हैं पंडित जी ने “सिंह साहब द ग्रेट” के बारे में क्या कहा!!

निर्माता निर्देशक अनिल शर्मा की फ़िल्म ““सिंह साहब द ग्रेट”” भारत में 22 नवम्बर 2013 को रिलीज होने जा रही है। हालांकि फ़िल्म में हर कालाकार का काम मायने रखता है लेकिन इस फ़िल्म का दारोमदार मुख्यत: दो लोगों पर ही निर्भर कर रहा है। पहले हैं निर्माता निर्देशक अनिल शर्मा और दूसरे हैं सनी देओल अत: फ़िल्म का भविष्य इन्हीं की जन्म तिथि में समाहित है।

अनिल शर्मा जी का जन्म विवरण उपलब्ध न होने के कारण हमें उनके नामांक से ही काम चलाना पड़ेगा। अनिल शर्मा का नामांक 8 है और “Singh Saab the Great” का नामांक भी 8 ही है। यानी देखा जाय तो डायरेक्टर और फ़िल्म का नामांक एक ही है अत: यह एक शुभ संकेत है। वर्षांक चाहे 6 माने या 5 दोनों ही स्थिति में शुभता का संकेत कर रहे हैं। अत: नि:संदेह अनिल शर्मा के लिए यह एक अच्छी फ़िल्म साबित हो सकती है। उनके कार्य की प्रसंशा समीक्षकों के द्वारा की जा सकती है।

अब क्योंकि फ़िल्म 22 नवम्बर 2013 को रिलीज हो रही है जिसका मूलांक 4 है तथा सम्पूर्णांक 3 है। 8 का 4 के साथ मित्रवत सम्बंध है जबकि 3 के साथ न्युट्रल सम्बंध है अत: यहां भी औसत से बेहतर परिणाम मिलते लग रहे हैं। सारांस यह कि अनिल शर्मा के काम की प्रसंशा होने की अच्छी उम्मीद है।
फ़िल्म की सफलता-असफलता में सनी देओल के भाग्य पर भी चर्चा जरूरी है। उनका मूलांक 1 और भाग्यांक 5 है। फ़िल्म का नामांक 8 का दोनों के साथ मित्रवत सम्बंध है। अत: यहां से शुभ परिणाम मिलते प्रतीत हो रहे हैं। फ़िल्म 22 नवम्बर 2013 को रिलीज हो रही है जिसका मूलांक 4 है तथा सम्पूर्णांक 3 है। सनी के मूलांक 1 का 4 के साथ शत्रुवत सम्बंध है जबकि 3 के साथ मित्रवत। वही भाग्यांक 5 का 3 और 4 दोनों के साथ न्यूट्रल सम्बंध है। अत: सनी देओल के लिए यह फ़िल्म ठीक ठाक परिणाम देती लग रही है। यानी यह फ़िल्म यदि 22 नवम्बर 2013 को रिलीज होती है तो बहुत बड़ी उपल्ब्धि दायक तो नहीं रहेगी। लेकिन एक बार देखने लायक तो रहेगी ही। इस फ़िल्म को मैं 5 में से 2.5 स्टार देना चाहूंगा।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment