साप्ताहिक राशिफल (2 दिसम्बर - 8 दिसम्बर 2013, 2013)

मेष

सप्ताह की शुरुआत में अधिक अनुकूल परिणाम पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। आर्थिक मामलों में सावधानी से काम लेना होगा। हालांकि सप्ताह का मध्य भाग अनुकूल रहेगा। इस समय की गई यात्राएं फायदेमंद रहेंगी। कामों सफ़लता मिलेगी। सप्ताह के अंतिम दिनों में लाभप्रस सौदे हाथ लगेंगे।

वृषभ

यह सप्ताह आपके लिए मिश्रित फलदायी रहेगा। इस सप्ताह की शुरुआत में वैवाहिक को लेकर चिंतन करने की आवश्यकता रहेगी। साझेदारी के कामों को सावधानी से निबटाएं। क्रोध और चिड़चिड़ेपन से बचें। सप्ताह के मध्य भाग में भी सावधानी से काम लेना होगा। सप्ताहांत अनुकूल रहेगा।

मिथुन

सप्ताह की शुरुआत उत्साहवर्धक रहेगी। आपकी योजनाओं को सफलता मिलेगी। यानी आपकी मेहनत रंग लाएगी। सप्ताह के मध्य में आप कहीं घूमने फिरने के लिए जा सकते हैं। दैनिक रोजगार के मामलों में सुधार होगा। सप्ताहांत में सावधानी आपेक्षित।

कर्क

सप्ताह की शुरुआत में आप अपनी या संतान की शिक्षा को लेकर कुछ हद तक चिंतित रह सकते हैं। स्वजनों पर क्रोध करने से बचें। सप्ताह का मध्य भाग अनुकूल रहेगा। किसी आनंददायी काम से जुड़ाव या सुखद यात्रा सम्भव। सप्ताहांत में विवादास्पद घटनाक्रम से बचें और सावधानी से आचरण करें।

सिंह

सप्ताह की शुरुआत कुछ कठिनाई भरी रह सकती है। कुछ घरेलू सामनों में खराबी आ सकती है। इस समय वाहन आदि भी सावधानी पूर्वक चलाना उचित रहेगा। हालांकि सप्ताह मध्य काफ़ी अच्छा रहेगा। इस समय आपको कामों में सफ़लता मिलेगी। सप्ताहांत में आनंददायी समय बीतेगा।

कन्या

इस सप्ताह के आरम्भिक दिन आपके लिए अनुकूल हैं। स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा। इस समय छोटी मोटी यात्राएं भी सम्भव हैं। सप्ताह मध्य में आप घर गृहस्त जीवन को लेकर कुछ चिंताएं रह सकती हैं। हालांकि ये बड़ी चिंताएं नहीं होंगी। लेकिन सप्ताहांत आपके लिए अच्छा रहेगा।

तुला

सप्ताह मिश्रित फलदायी रहेगा। इस समय आपको अपनी वाणी पर संयम रखना होगा। आर्थिक मामलों में भी संयम से खर्च करना होगा। हालांकि आमदनी निरंतर बनी हुई है इसलिए बजट बिगड़ेगा नहीं। सप्ताह मध्य में कुछ लाभदायक यात्राएं सम्भव। सप्ताहांत में कुछ चिंताएं सम्भव।

वृश्चिक

सप्ताह सामान्य तौर पर अनुकूल है। आपको सुख सुविधाओं का लाभ मिलेगा। कामों सफलता मिलेगी। लेकिन क्रोध करने से बचना जरूरी होगा। अपने स्वास्थ्य का खयाल रखें। सप्ताह मध्य में अनुकूल परिणाम मिलेंगे। सप्ताह कें अंतिम दिनों में आप मनोरंजन के लिए कहीं घूमने जा सकते हैं।

धनु

सप्ताह सामान्यत: अच्छा रहेगा लेकिन सप्ताह के शुरुआत में खर्चों पर अंकुश लगाना जरूरी होगा। किसी चिंता के कारण मन परेशान रह सकता है या नींद में व्यवधान रह सकता है। सप्ताह मध्य में शुभ समाचार मिल सकता है। सप्ताहांत में कामों में सफलता व मनोरंजक कार्यकलाप सम्भव।

मकर

सप्ताह के शुरुआत में चन्द्रमा लाभ देने का संकेत कर रहा है। अत: आपकी आमदनी में इजाफ़ा हो सकता है। कहीं से अचानक धन लाभ या उपहार मिल सकता है। लेकिन सप्ताह मध्य में खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा। सप्ताहांत में परिस्थितियां आपके पक्ष में होगीं। मन प्रसन्न रहेगा।

कुम्भ

सप्ताह की शुरुआत मे अनुकूल परिणाम मिलेंगे। कार्यों में आपको सफ़लता के योग हैं। आपके कामों की प्रसंशा होगी। वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा। लेकिन सप्ताह के मध्य में हर मामलें सावधानी का सहयोग लेना उचित होगा। हालांकि सप्ताहांत आते आते परिस्थितियां नियंत्रण में होंगी और सुफल मिलेंगे।

मीन

सप्ताह की शुरूआत अनुकूल रहेगी। आप धर्म या समाज से कामों से जुड़ेंगे। आपके मान सम्मान में इजाफ़ा होगा। आर्थिक मामलों के लिए भी समय शुभ है। सप्ताह के मध्य भाग में आप अपने काम सफ़ल होंगे। सप्ताहांत में अनावश्यक खर्चे सामने आ सकते हैं, उन पर नियंत्रण रखें।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment