“रज्जो”- हिट या फ्लॉप ?


रज्जो, विश्वास पाटिल द्वारा प्रकाशित फ़िल्म 15 नवंबर 2013 को रिलीज़ हो रही हैI सब ये जानने के लिए उत्साहित हैं कि क्या ये फ़िल्म उनकी उम्मीद पर खरी उतरेगी या नही I यह फ़िल्म कंगना के किरदार कि वजह से पहले से ही बहुत चर्चा में हैI लेकिन सवाल है कि क्या रज्जो दर्शकों का ध्यान अपनी और आकर्षित करने में सफल सिद्ध होगी?

अंकज्योतिषाचार्य पं. हनुमान मिश्रा से जानते हैं इस फ़िल्म की सफलताकी उम्मीद के बारे मेंI

रज्जो 2013

कंगना राणावत की फ़िल्म का प्रोमो इन दिनों टेलीवीजन्स पर खूब धूम मचा रहा है। लंबे समय से उनके मुजरेवाली के रोल का इंतजार दर्शकों को है। हालांकि हालांकि यह फ़िल्म नायक की उम्र को लेकर विवादों में पड़ती भी नजर आ रही है लेकिन यदि सेंसर बोर्ड ने इसे रिलीज करने का मौका दे दिया तो यह फ़िल्म दर्शकों को कितना भाएगी? यह जानने के लिए हमने सम्पर्क किया अंकज्योतिषाचार्य पं. हनुमान मिश्रा जी से आपको बता दें कि पंडित मिश्रा इसी बात के लिए जाने जाते है कि वह फ़िल्म रिलीज होने से पहले ही बता देते हैं कौन सी फ़िल्म कितनी सफलता अर्जित कर पाएगी। हमने 95 % उनकी फ़िल्मों से सम्बंधित भविष्यवाणियों को सफल होते हुए देखा है। आइए जानते हैं पंडित जी ने “रज्जो” के बारे में क्या कहा!!

डायरेक्टर विश्वास पाटिल की फ़िल्म “रज्जो” भारत में 15 नवम्बर 2013 को रिलीज होने जा रही है। एक साहित्यकार और लेखक के रूप में विश्वास पाटिल जी का बड़ा नाम है लेकिन क्या उनका यह अनुभव रज्जों को भी हिट करवा पाएगा? इसका रहस्य उनकी जन्म तिथि में समाहित है।

विश्वास पाटिल का मूलांक 1 और भाग्यांक 9 है। 7 और 2 में आपसी तालमेल बहुत अनुकूल है। यही सामंजस्य उन्हें किसी भी मामले को समझने की उम्दा समझ देता है। अत: निश्चित रूप से विश्वास पाटिल एक सुलझे हुए व्यक्ति हैं।

यदि “रज्जो” की बात करें तो इसका नामांक 3 है। तीन का अंक विश्वास पाटिल के मूलांक और भाग्यांक दोनो के साथ मित्रवत सम्बंध रखता है अत: यह एक अच्छी सफलता देने का संकेत कर रहा है। इस साल विश्वास पाटिल का वर्षांक 9 है जो कि विश्वास पाटिल के मूलांक और भाग्यांक दोनो के लिए शुभ है। अत: नि:संदेह विश्वास पाटिल के लिए यह एक अच्छी फ़िल्म साबित हो सकती है। उनके कार्य की प्रसंशा समीक्षकों के द्वारा की जा सकती है। अगर केवल साल 2013 की बात करें तो उसका मूलांक 6 है और अंक 6 विश्वास पाटिल के भाग्यांक 9 और “रज्जो” के नामांक 3 के लिए न्युट्रल रिजल्ट देने वाला है जबकि विश्वास पाटिल के मूलांक 1 के लिए शत्रु है। फ़िर भी डारेक्टर के लिए यह फ़िल्म अच्छी है। अब क्योंकि फ़िल्म 15 नवम्बर 2013 को रिलीज हो रही है जिसका मूलांक 6 है तथा सम्पूर्णांक 5 है। रिलीजिंग डेट का मूलांक 6 विश्वास पाटिल के भाग्यांक 9 और “रज्जो” के नामांक 3 के लिए न्युट्रल रिजल्ट देने वाला है जबकि विश्वास पाटिल के मूलांक 1 के लिए शत्रु है। वहीं सम्पूर्णांक 5 भी कुछ खास फलदायी नहीं लग रहा है। सारांस यह कि विश्वास पाटिल के काम की प्रसंशा होने की अच्छी उम्मीद है लेकिन बहुत सम्भव है कि यह फ़िल्म उनकी इच्छा के अनुरूप कमाई न कर पाए।

फ़िल्म की सफलता-असफलता में कंगना रानावत के भाग्य पर भी चर्चा जरूरी है। उनका मूलांक 5 और भाग्यांक 6 है। इन अंकों के बारे में हम पहले ही चर्चा कर चुके हैं जो औसत परिणाम देने वाले प्रतीत हो रहे हैं अत: यह फ़िल्म यदि 15 नवम्बर 2013 को रिलीज होती है तो बहुत बड़ी उपल्ब्धि दायक तो नहीं रहेगी। लेकिन कंगना रानावत और विश्वास पाटिल के काम की प्रसंशा होने की अच्छी उम्मीद है। इस फ़िल्म को मैं 5 में से 2 स्टार देना चाहूंगा।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment