साप्ताहिक राशिफल (11.11.2013 to 17.11.2013)

मेष

सप्ताह की शुरुआत बेहतर ढंग से होगी लेकिन अगले ही दिन से मन में चिंताओं का आगमन शुरू हो सकता है। इस समय आप जज्बाती होकर कोई खर्चा न करें अन्यथा चिंता के कारण नींद नहीं आएंगी। फ़ोन, बिजली या पानी का बिल अधिक आ जाने के कारण आपका मन खिन्न रह सकता है। सप्ताह के मध्य में भी अनुकूल परिणाम नहीं मिल पाएंगे। लेकिन सप्ताहांत बेहतर रहेगा और आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे।

वृषभ

सप्ताह के शुरुआत में चन्द्रमा दसम भाव में स्थित है, अत: कामों के सफल होने की अच्छी उम्मीद है। लाभ की सम्भावनाएं मजबूत रहेंगी। इस समय आप अपने किसी रिश्तेदार को कोई उपहार देना चाहेंगे। लेकिन सप्ताह के मध्य में बेवजह के खर्चों और यात्राओं से बचें। सप्ताहांत में परिस्थितियां आपके पक्ष में होगीं फ़िर भी संयम से काम लेने की आवश्यकता रहेगी।

मिथुन

सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अनुकूलता लिए हुए है। आपको अधिकांश कार्यों में सफ़लता मिलेगी। आफ़िस के लोग आपके कामों की प्रसंशा करेंगे। इस समय आप अपनी कार्यशैली में नया प्रयोग कर सकते हैं। जिसमें आप काफ़ी हद तक सफल भी रहेंगे। वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा। सप्ताह के मध्य में हर मामले में थोड़ी सी सावधानी जरूरी होगी। हालांकि सप्ताहांत आते आते परिस्थितियां नियंत्रण में होंगी।

कर्क

सप्ताह का पहला दिन आपके लिए अधिक अनुकूल नहीं रहेगा लेकिन आप धर्म या समाज के मुद्दों से जुड़ी किसी किताब का अद्ध्यन कर सकते हैं। रुपए पैसों के लिहाज से भी समय शुभ हैं। सप्ताह के मध्य भाग में आपके बॉस आपका फ़ेवर करते नजर आएंगे और आपके काम सफ़ल होंगे। लेकिन सप्ताहांत में आपको थोड़ी सी सावधानी बरतने की आवश्यकता है क्योंकि कुछ अनावश्यक खर्चे सामने आ सकते हैं।

सिंह

सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अधिक अनुकूल नहीं रहेगी। इस समय आपके कम्प्यूटर या लैपटॉप में  कुछ खराबी आ सकती है। इस समय पार्टनर से विवाद करने से बचना होगा। इस समय खान पान पर भी ध्यान देने की जरूरत है। आर्थिक मामलों में भी सावधानी की आवश्यकता है। सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए बेहतर रहेगा। आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं। कामों में सफ़लता मिलेगी। सप्ताहांत में लाभ के अवसर मजबूत होंगे।

कन्या

यह सप्ताह आपको मिले जुले फल देने वाला रहेगा। ज्यादातर ग्रह घरेलू जीवन में व्यवधान आने का संकेत कर रहे हैं। शुक्र ग्रह के छठे भाव में आ जाने से इस समय आपकी लव लाइफ़ या फ़िर मैरिड लाइफ़ में कुछ परेशानियां रह सकती हैं। बेहतर होगा इस समय किसी मनोरंजक जगह में जाकर भोजन करें। सप्ताह का मध्य भाग आपेक्षाकृत बेहतर रहेगा साथ ही सप्ताहांत भी अच्छे परिणाम देने वाला रहेगा।

तुला

इस सप्ताह की शुरुआत में आप उत्साह से भरे रहेंगे। सुख सुविधाओं की वृद्धि होगी। आपकी योजनाएं सफल होंगी। यदि आप शादी शुदा हैं तो जीवन साथी के साथ कहीं घूमने या फ़िर किसी दोस्त के यहां जा सकते हैं। यदि अविवाहित हैं मित्रों के साथ मनोरंजन करने का मौका मिलेगा। सप्ताह मध्य में घरेलू मामलों में सावधानी से काम लें। सप्ताहांत में फ़िल्म देखना या फ़िर कोई किताब पढ़कर अपने मूड को बेहतर बनाना ठीक रहेगा।

वॄश्चिक

सप्ताह का अधिकांश भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा लेकिन संतान को लेकर या फ़िर अपने किसी प्रियजन को लेकर मन कुछ विचलित रह सकता है। हालांकि सप्ताह के मध्य में स्थितियां बेहतर होंगी और आपका मन प्रसन्न रहेगा। कामों में सफ़लता मिलेगी। आप जीवन साथी या प्रेम पात्र के साथ आनंद दायी समय बिताएंगे। लेकिन सप्ताहांत में कुछ अपमानजनक या विवादास्पद घटनाक्रम सामने आ सकते हैं। अत: सावधानी से आचरण करें।

धनु

सप्ताह का प्रथम भाग आपके लिए अधिक अनुकूल नहीं रहेगा। इस समय आप कुछ घरेलू सामान खरीदने को लेकर परेशान रह सकते हैं। दूसरों की मदद करने के चक्कर में आपका कुछ नुकसान हो सकता है, बेहतर होगा आप अपने फ़ायदे और नुकसान को ध्यान में रखकर कोई कदम उठाएं। सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए काफ़ी अच्छा रहेगा। कामों में सफ़लता मिलेगी। वहीं सप्ताहांत भी अच्छा रहेगा। पार्टनर के साथ आनंददायी समय बीतेगा।

मकर

इस सप्ताह के आरम्भिक दिन आपके लिए अनुकूल हैं। इस समय आप अपने स्वास्थ को बेहतर बनाने को लेकर चिंतन करेंगे। इस समय आप सुबह जल्दी उठना शुरू कर सकते हैं या फ़िर जिम जाने के बारे में सोच सकते हैं। वहीं सप्ताह के मध्य भाग में आप घर गृहस्ती को लेकर चिंतित रह सकते हैं। बेहतर होगा आप अपने आपको निराश होने से बचाएं। हालांकि सप्ताहांत आपके लिए बेहतर परिणाम लेकर आ रहा है।

कुम्भ

यह सप्ताह आपके लिए मिला जुला रहेगा, लेकिन इस समय आपको एक बात का खास खयाल रखना होगा कि आप जो भी बोलें बहुत सोच समझ कर बोलें। रुपए पैसों को लेकर कुछ परेशानी रह सकती है। ऑनलाइन खरीददारी करने के लिए यह एक अच्छा समय है। सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा, लेकिन मन में कुछ चिंताएं रह सकती हैं। सप्ताहांत में लाभदायक यात्राएं हो सकती हैं।

मीन

यह सप्ताह आपके लिए सामान्य तौर पर अच्छा रहेगा। कामों में सफलता मिलेगी। आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। सप्ताह की शुरुआत में आपको ठीक तरह से नींद नहीं आ पाएगी। सप्ताह के मध्य भाग में आप फ़ास्ट फूड, जंक फ़ूड आदि खाने के मूड में रहेंगे लेकिन बेहतर यहीं रहेगा कि अपने स्वास्थ्य को ध्यान में रख कर ही आप खान पान करें। सप्ताहांत में आप किसी पिकनिक पर या फ़िल्म देखने जा सकते हैं।

पं. हनुमान मिश्रा

Related Articles:

No comments:

Post a Comment