बुलेट राजा: क्या मनोरंजन की बुलेट दर्शको के दिल पर लगेगी?

सैफ अली खान, सोनाक्षी सिन्हा और जिम्मी शेरगिल की मुख्य भूमिकाओं वाली फ़िल्म 'बुलेट राजा'’ 29, नवम्बर 2013 को रिलीज हो रही है जिसके निर्देशक तिग्मांशु धूलिया हैं। यह फ़िल्म हिट होती है या नहीं ये तो समय ही बताएगाI हमने अंकज्योतिषाचार्य पं. हनुमान मिश्रा से जानना चाहा इस फ़िल्म की सफलता तथा असफ़लता के बारे में। आइये जानें क्या है उनका कहना इस फ़िल्म के भविष्य के बारे में।


बुलेट राजा 2013 ज्योतिष

गंभीर फिल्में बनाने के लिए विख्यात फिल्म निर्देशक तिग्मांशु धूलिया 'बुलेट राजा' जो 29,नवंबर, 2013 को रिलीज़ होगी, के जरिए व्यावसायिक फिल्मों के क्षेत्र में कदम रखने जा रहे हैं। धूलिया का दावा है कि वह व्यावसायिक फिल्मों का चेहरा बदल सकते हैं। उनके इस दावे में कितना दम है ये तो वक्त ही बताएगाI ये फ़िल्म कितनी सफल रहेगी यह जानने के लिए हमने सम्पर्क किया अंकज्योतिषाचार्य पं. हनुमान मिश्रा जी सेI आइए जानते हैं पंडित जी ने “बुलेट राजा” के बारे में क्या कहा!!

डायरेक्टर तिग्मांशु धूलिया का मूलांक 3 और भाग्यांक 6 है। 3 और 6 में आपसी तालमेल बहुत अनुकूल नहीं है। लेकिन इनका नामांक 7 है जो मूलांक और भाग्यांक के बीच सामंजस्य बनाता है। इनकी जन्मतिथि में 7 का अंक दो बार आ रहा है। सात के अंक को कुछ विद्वान चन्द्रमा का अंक मानते है। अंक कुण्डली के अनुसार यह सात का अंक तिग्मांशु धूलिया के बौद्धिक स्तर को काफ़ी मजबूत बनाता है अत: हम भी तिग्मांशु धूलिया से एक बेहतर काम की ही उम्मीद करते हैं।

यदि “बुलेट राजा” की बात करें तो इसका नामांक 5 है। 5 का अंक तिग्मांशु धूलिया के मूलांक का शत्रु है जबकि भाग्यांक 6 का मित्र है। अत: यह एक सामान्य सफलता देने का संकेत कर रहा है। इस साल तिग्मांशु धूलिया का वर्षांक 7 है जो कि तिग्मांशु धूलिया के मूलांक के लिए न्युट्रल और भाग्यांक का मित्र है। साथ ही इनके नामांक के लिए बहुत शुभ है। साल 2013 का टोटल भी 6 है अत: तिग्मांशु धूलिया के फ़िल्म काफी हद तक फायदेमंद नजर आ रही है।

अब क्योंकि फ़िल्म 29, नवम्बर 2013 को रिलीज हो रही है जिसका मूलांक 2 है तथा सम्पूर्णांक 1 है। रिलीजिंग डेट का मूलांक 2 तिग्मांशु धूलिया के मूलांक 3 के लिए शुभ है और “बुलेट राजा” के नामांक 5 के लिए न्युट्रल रिजल्ट देने वाला है जबकि तिग्मांशु धूलिया के भाग्यांक 6 के लिए शत्रु है। वहीं सम्पूर्णांक 1 फ़िल्म के लिए बढ़िया है डायरेक्टर के लिए न्युट्रल। सारांस यह कि तिग्मांशु धूलिया के काम को ठीक ठाक प्रसंशा मिल जाएगी। लेकिन जिस तरह फ़िल्म को एक मील का पत्थर माना जा रहा है, शायद फ़िल्म उतनी असरदार साबित न हो सके।

फ़िल्म की सफलता-असफलता में सैफ अली खान और सोनाक्षी सिन्हा के सितारों का भी प्रभाव रहेगा अत: संक्षेप में इन पर भी चर्चा करना जरूरी होगा।

सैफ अली खान का मूलांक 7 और भाग्यांक 5 है। फ़िल्म का नामांक इनके लिए शुभ है जबकि रिलीजिंग डेट मूलांक और भाग्यांक दोनों के लिए औसत है। वहीं रिलीजिंग डेट का सम्पूर्णांक भी मूलांक और भाग्यांक दोनों के लिए न्युट्रल है। यानी इनके लिए फ़िल्म औसत दर्जे से बस थोड़ा ही बेहरत लग रही है। फ़िर भी इनके काम को काफ़ी हद तक पसंद किया जाएगा।

सोनाक्षी सिन्हा का मूलांक 2 और भाग्यांक 6 है। फ़िल्म का नामांक इनके लिए शुभ है जबकि रिलीजिंग डेट इनके मूलांक के लिए बहुत शुभ हैं लेकिन भाग्यांक 6 के लिए ठीक नहीं हैं। वहीं रिलीजिंग डेट का सम्पूर्णांक मूलांक और भाग्यांक दोनों के लिए सामान्य है। यानी देखा जाय तो मामला है तो न्यूट्रल जैसा लेकिन प्रसंशा के मामले में ये सैफ़ से आगे निकल सकती हैं। यानी सैफ़ की तुलना में इनके काम को अधिक पसंद किया जाएगा।

अत: यह फ़िल्म यदि 29, नवम्बर 2013 को रिलीज होती है तो दर्शकों का मनोरंजन करने में काफी हद तक कामयाब रहेगी। रिलीज होने से पहले इस फ़िल्म को मैं 5 में से 3 स्टार देना चाहूंगा।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment