साप्ताहिक राशिफल (24 फ़रवरी से 02 मार्च 2014)

Saptahik Rashifal of Mesh
मेष:सप्ताह की शुरुआत में अधिक अनुकूल परिणाम पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। आर्थिक मामलों में सावधानी से काम लेना होगा। हालांकि सप्ताह का मध्य भाग अनुकूल रहेगा। इस समय की गई यात्राएँ फ़ायदेमंद रहेंगी। कामों में सफलता मिलेगी। पिछले दिनों की गई मेहनत का फल मिलने के अच्छे योग हैं। सप्ताह के अंतिम दिनों में लाभप्रद सौदे हाथ लग सकते हैं।

वृषभ:यह सप्ताह आपके लिए मिश्रित फलदायी रहेगा। इस सप्ताह की शुरुआत में वैवाहिक जीवन को लेकर चिंतन करने की आवश्यकता रहेगी। साथ ही साझेदारी के कामों को भी सावधानी से निबटाने की ज़रूरत रहेगी। सप्ताह के मध्य भाग में भी सावधानी से काम लेना होगा। क्रोध और चिड़चिड़ेपन से बचना होगा हालांकि सप्ताहांत अनुकूल परिणाम देने वाला रहेगा।

मिथुन:सप्ताह की शुरुआत उत्साहवर्धक रहेगी। आपकी योजनाओं को सफलता मिलेगी। यानी आपकी मेहनत रंग लाएगी। सप्ताह के मध्य में आप कहीं घूमने फिरने के लिए जा सकते हैं। यदि विवाहित हैं तो जीवनसाथी के साथ सुखद समय बिताने के अच्छे योग हैं। दैनिक रोज़गार के मामलों में भी सुधार होगा। सप्ताहांत में सावधानी आपेक्षित है, विशेषकर वाहन संयम से चलाएँ।

कर्क:सप्ताह की शुरुआत में आप अपनी या संतान की शिक्षा को लेकर कुछ हद तक चिंतित रह सकते हैं। स्वजनों पर क्रोध करने से बचें। यदि पहले से कोई मनमुटाव रहा हो तो विवाद को और बढ़ने से रोकना ही फ़ायदेमंद रहेगा। सप्ताह का मध्य भाग अनुकूल रहेगा। किसी आनंददायी काम से जुड़ाव या सुखद यात्रा सम्भव। सप्ताहांत में विवादास्पद घटनाक्रम से बचें और सावधानी से आचरण करें।

सिंह: सप्ताह की शुरुआत कुछ कठिनाई भरी रह सकती है। कुछ घरेलू सामानों में ख़राबी आ सकती है अथवा घरेलू समस्याओं को लेकर मन व्यथित रह सकता है। इस समय मित्रों और भाइयों से विवाद करना उचित नहीं रहेगा साथ ही वाहन आदि सावधानी पूर्वक चलाना उचित रहेगा। हालांकि सप्ताह मध्य बेहतर रहेगा। इस समय आपको कामों में सफलता मिलेगी। सप्ताहांत में आनंददायी समय बीतेगा।

कन्या: इस सप्ताह के आरम्भिक दिन आपके लिए अनुकूल हैं। स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा। इस समय छोटी मोटी यात्राएँ भी सम्भव हैं। लेकिन जोश में होश खोने से इस समय बचना होगा। बेहतर होगा इस समय जो भी बोलें बहुत सोच समझ कर बोलें। सप्ताह मध्य में आप घर गृहस्थ जीवन को लेकर कुछ चिंताएँ रह सकती हैं। हालांकि ये बड़ी चिंताएँ नहीं होंगी। लेकिन सप्ताहांत आपके लिए अच्छा रहेगा।

तुला:सप्ताह मिश्रित फलदायी रहेगा। इस समय आपको अपने क्रोध और अपनी वाणी पर संयम रखना होगा। आर्थिक मामलों में भी संयम से काम लेना ही उचित रहेगा। हालांकि आमदनी निरंतर बनी हुई है इसलिए बजट बिगड़ेगा नहीं। सप्ताह मध्य में कुछ लाभदायक यात्राएँ सम्भव। सप्ताहांत में कुछ चिंताएँ सम्भव हैं हालांकि प्रेम प्रसंगों के लिए सप्ताहांत शुभ रहेगा।

वृश्चिक: सप्ताह सामान्य तौर पर अनुकूल है। आपको सुख सुविधाओं का लाभ मिलेगा। कामों में सफलता मिलेगी। लेकिन क्रोध करने से बचना ज़रूरी होगा साथ ही दूर की यात्राओं को करने से पहले उससे होने वाले फ़ायदे और नुकसान पर विचार-विमर्श ज़रूरी होगा। सप्ताह मध्य में अनुकूल परिणाम मिलेंगे। सप्ताह के अंतिम दिनों में आप मनोरंजन के लिए कहीं घूमने जा सकते हैं।

धनु:सप्ताह सामान्यत: अच्छा रहेगा लेकिन सप्ताह के शुरुआत में ख़र्चों पर अंकुश लगाना ज़रूरी होगा। इस समय स्वास्थ्य चिंतन भी ज़रूरी होगा। किसी चिंता के कारण मन परेशान रह सकता है या नींद में व्यवधान रह सकता है। सप्ताह के मध्य में शुभ समाचार मिल सकता है। सप्ताहांत में कामों में सफलता व मनोरंजक कार्यकलाप संभव है। इस समय कोई छोटी यात्रा भी सम्भव है।

मकर: सप्ताह के शुरुआत में चन्द्रमा लाभ देने का संकेत कर रहा है। अत: पहले किए गए कामों से फ़ायदा मिल सकता है अथवा आपकी आमदनी में इज़ाफ़ा हो सकता है। कहीं से अचानक धन लाभ या उपहार मिल सकता है। लेकिन सप्ताह मध्य में ख़र्चों पर नियंत्रण रखना होगा। अधिक जोश में आकर किसी काम में लग जाने से पहले उसके बारे में जांच कर लें। सप्ताहांत में परिस्थितियाँ आपके पक्ष में होंगी।

कुम्भ: सप्ताह की शुरुआत में अनुकूल परिणाम मिलेंगे। कार्यों में आपको सफलता के योग हैं। आपके कामों की प्रशंसा होगी। वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा। लेकिन सप्ताह के मध्य में ग्रह लाभ देने का संकेत कर रहे हैं लेकिन इस समय धन और स्वास्थ्य का ख़याल ज़रूरी होगा। हालांकि सप्ताहांत आते आते परिस्थितियां नियंत्रण में होंगी और सुफल मिलने लगेंगे।

मीन:सप्ताह की शुरूआत अनुकूल रहेगी। आप धर्म या समाज से कामों से जुड़ेंगे। सप्ताह के मध्य भाग में आप अपने काम में सफ़ल होंगे। आपके मान सम्मान में इज़ाफ़ा होगा। आर्थिक मामलों के लिए भी समय शुभ है। कई तरह के लाभ मिलने के भी योगायोग हैं। प्रेम प्रसंग व दाम्पत्य जीवन के लिए समय अनुकूल है। जबकि सप्ताहांत में अनावश्यक ख़र्चे सामने आ सकते हैं अत: उन पर नियंत्रण रखें।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment