साप्ताहिक राशिफल (10 फ़रवरी से 16 फ़रवरी 2014)

Saptahik Rashifal of Mesh,Saptahik Rashifal of Vrishabha
 मेष:सप्ताह के शुरुआती दिन आपके लिए स्फूर्ति भरे रहेंगे। आपका उत्साह और आत्मविश्वास बहुत बेहतर रहेगा। फलस्वरूप आप काम में औरों से आगे निकलते नज़र आएंगे। लेकिन ध्यान ये रखना है कि शनि, मंगल और राहु तीनों की दृष्टि लग्न पर है अत: उत्साह और आत्मविश्वास को अनियंत्रित होने से बचाना होगा। सप्ताह के मध्य भाग में आप कुछ मामलों को लेकर चिंतित रह सकते हैं। सप्ताह का अंतिम भाग आपके लिए बेहतर रहेगा। कामों में सफलता मिलेगी। कठिनाइयों पर आप आसानी से विजय प्राप्त कर पाएंगे।

वृषभ: इस सप्ताह के आरम्भिक दिन आपके लिए अनुकूल हैं लेकिन किसी महत्वपूर्ण योजना पर धन का व्यय हो सकता है। शुक्र के अष्टम भाव में होने से आप कुछ चिड़चिड़े हो सकते हैं और अप्रिय सम्भाषण कर सकते हैं। बेहतर होगा शालीनता से काम लेकर हर मामले को सुलझाएं। सप्ताह के मध्य में छोटी दूरी की यात्राएँ सम्भव हैं लेकिन अधीनस्थ लोगों या छोटे भाई बहनों से विवाद करने से बचना होगा। विरोधी परास्त होंगे। सप्ताहांत में कुछ घरेलू चिंताएँ रह सकती हैं। अथवा आप माता-पिता को लेकर कुछ चिंतन कर सकते हैं।
मिथुन:यह सप्ताह आपके लिए मिश्रित फलदायी रहेगा। शुरुआती दिन प्रसन्नता भरा रहेगा। आप मनोरंजन को वरीयता देना चाहेंगे। लेकिन सूर्य के अष्टम भाव में मंगल के दृष्ट होने के कारण अपनी ऊर्जा को विवादों में लगाने से बचें। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा स्वगृही होगा जो आपको धन लाभ करवा सकता है। इस समय आप किसी मित्र से आर्थिक मामलों को लेकर अप्रिय सम्भाषण न करें। सप्ताह का अंतिम भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा। अष्टम में मंगल के प्रभाव को देखते हुए वाहन सावधानी से चलाना होगा।

कर्क:सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपके बारहवें भाव में है अत: सप्ताह के शुरुआती दिनों में आप अपने-आपको शारीरिक रूप से थका हुआ महसूस कर सकते हैं। चतुर्थ में पाप ग्रहों की उपस्थिति और शुक्र की छठे भाव में स्थिति, घरेलू जीवन के लिए ठीक नहीं है। अत: इस समय न केवल घरेलू वातावरण बल्कि घरेलू सामग्रियों के बारे में चिंतन ज़रूरी होगा। सप्ताह के अन्य दिनों में सुख सुविधाओं का लाभ मिलेगा। मित्रों और स्वजनों का सहयोग मिलेगा, लेकिन कुछ ख़र्चे बेवजह हो सकते हैं अत: उन पर नियंत्रण पाएँ।

सिंह:सप्ताह की शुरुआत चन्द्रमा के लाभ भाव में स्थिति होने से हो रही है अत: आवश्यकताओं की आपूर्ति के योग मज़बूत हो रहे हैं, लेकिन धन स्थान के स्वामी बुध का वक्री होने और राहु के नक्षत्र में होने से आमदनी का सदुपयोग ज़रूरी होगा, क्योंकि कुछ बेवजह ख़र्चे रह सकते हैं। सप्ताह के मध्य में कुछ चिंताएँ भी रह सकती हैं। इस समय चंद्रमा बारहवें भाव में शनि से दृष्ट होगा अत: मन में निराशा को घर न करने दें। सप्ताहांत में धन की स्थिति पहले की अपेक्षा बेहतर होगी।

कन्या: सप्ताह के शुरुआत में कामों में सफलता मिलने के अच्छे योग हैं। अधूरे पड़े काम पूरे हो सकते हैं। वरिष्ठ व्यक्तियों का सहयोग व आशिर्वाद मिलने के योग हैं। मान सम्मान में इज़ाफ़ा होगा लेकिन अप्रिय बोलने से बचें अन्यथा सम्मान में कटौती भी हो सकती है। सप्ताह मध्य में लाभ की स्थितियाँ मज़बूत होंगी। फिर भी किसी भी यात्रा को करने से पहले उससे होने वाले फ़ायदे और नुकसान के बारे में जांच ज़रूर कर लें। सप्ताहांत में धैर्य व सावधानी की आवश्यकता रहेगी। साथ ही ख़र्चों पर नियंत्रण भी ज़रूरी होगा।

तुला:सप्ताह की शुरूआत में चंद्रमा भाग्य स्थान पर है और भाग्येश बुध पंचम में, अत: भाग्य साथ होगा। स्थितियाँ पहले से बेहतर होंगी लेकिन स्वास्थ्य के में कमज़ोरी या अन्य कमियों के चलते आप शुरुआती दिनों में ज्यादा बेहतर नहीं कर पाएंगे। हालांकि बाद के दिनों में बेहतर परिणाम मिलने की अच्छी संभावनाएं हैं। सप्ताह के मध्य भाग में आपके किए कार्य फल देने का संकेत कर रहे हैं। लाभ की प्रबल संभावनाएं हैं। यह सप्ताह प्रेम प्रसंग और निजी जीवन के लिए भी अनुकूल है। लेकिन लापरवाही या अहंकार से बचना होगा।

वृश्चिक
:सप्ताह की शुरुआत में चन्द्रमा अष्टम भाव में है, अत: शुरुआती दिन कुछ कम ठीक रह सकते हैं। लग्नेश भी बारहवें भाव में है अत: स्वास्थ्य का भी ख़याल रखना होगा। खान पान पर संयम भी ज़रूरी होगा। हालाँकि आप जल्द ही स्थितियों पर काबू पा लेंगे। सप्ताह का मध्य भाग में अनुकूलता का आगमन होना शुरु हो जाएगा। इस समय आप किसी दूर की यात्रा पर जा सकते हैं। संतान या प्रेम सम्बंधों को लेकर सुखद समाचार मिल सकते हैं वहीं सप्ताहांत आपके कामों को सफलता देने वाला रहेगा।

धनु: यह सप्ताह मिश्रित फलदायी रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में आपका घरेलू जीवन विशेषकर दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। साझेदारी के कामों में भी तरक्की होने के योग हैं। आपके सहकर्मी, मित्र और जीवनसाथी से भी आपको ढ़ेर सारा प्यार और सहयोग मिलेगा। सप्ताह के मध्य भाग में व्यर्थ की यात्राओं से बचना होगा। मौसम जनित बीमारी का भय रहेगा। जहां तक हो सके अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। वाहन की गति पर नियंत्रण बनाये रखें। सप्ताहांत बेहतर परिणाम देने वाला रहेगा। काम बनेंगे और लाभ के अवसर मज़बूत होंगे।

मकर: सप्ताह के अधिकांश दिन आपके लिए अनुकूल रहेंगे। शुरुआती दिन आपके लिए अनुकूलता लिए हुए हैं। यदि पिछले दिनों से किसी परेशानी से घिरे हुए थे तो उनसे मुक्ति मिलने की उम्मीद है। विरोधियों की योजनाएँ असफल रहेंगी। आपके द्वारा कुछ ऐसे कार्य होंगे जिसकी वजह से लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। सप्ताह के मध्य में साझेदारी या महिलाओं के माध्यम से लाभ संभव है। जीवन साथी के स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेंगे। सप्ताहांत में विरोधी अहित करने का प्रयास कर सकते हैं।

कुम्भ:इस सप्ताह की शुरुआत में आपकी योजनाएँ सफल होंगी। यद्यपि शुक्र की पंचम में दृष्टि प्रेम प्रसंगों के लिए अनुकूल है, लेकिन पंचमेश बुध के अस्त होने कारण कुछ ग़लतफ़हमियाँ हो सकती हैं अत: संदेह करने से बचें। संतान से संबंधी परेशानी से छुटकारा मिलेगा। सप्ताह के मध्य भाग में प्रतीक्षारत कार्यो में प्रगति होगी । घरेलू जीवन भी सुखी रहेगा। लेकिन सप्ताहांत में निजी जीवन से जुड़े मामलों में सावधानी से काम लेना होगा। अनजाने लोगों पर अधिक विश्वास करना हितकर नहीं होगा।

मीन: सप्ताह का अधिकांश भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में घरेलू जीवन को लेकर चली आ रही चिंताओं को दूर करने का विकल्प मिल सकता है। सप्ताह का मध्य भाग प्रेम प्रसंगों के लिए समय अनुकूल रहेगा। लेकिन प्रेम प्रसंग में संयम और साफ़गोई की ज़रूरत बनी रहेगी। सप्ताह के अंत में आपकी मेहनत रंग लाएगी। अदालती मामलों में बेहतर परिणाम मिलने की उम्मीद है। यह समय आपके भीतर विरोधियों को परास्त करने की योग्यता को विस्तार देगा। बदलते मौसम का ख़याल रखकर अस्वस्थ होने से बचा जा सकता है।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment