वक्री मंगल का कन्या राशि में प्रवेश और आप (मार्च 25, 2014)

वक्री मंगल मार्च 25 को कन्या राशि में प्रवेश कर रहा है। यद्यपि मंगल इस वर्ष पहले ही यानी 4 फ़रवरी 2014 तक कन्या राशि में रह चुका है। मंगल का यह गोचर आपके जीवन बदलाव लाएगा, आइए जानते हैं ‘पं. हनुमान मिश्रा जी’ से।

Transit Of Retrograde Mars In Virgo and its effect on all zodiac signs.

यद्यपि मंगल इस वर्ष पहले ही यानी 4 फ़रवरी 2014 तक कन्या राशि में रह चुका है। इसके बाद यह तुला राशि में आया था लेकिन 1 मार्च 2014 को वक्री होने के कारण यह अपने अंशों में घटता हुआ 25 मार्च 2014 को पुन: कन्या राशि में वापस जा रहा है। मंगल के कन्या राशि में जाने को लेकर ज्योतिषीय जानकारों का कहना है कि इसके प्रभाव से लाल रंग की वस्तुओं के भाव में तेज़ी आएगी। रेशमी और ऊनी वस्त्र महंगे होंगे। वर्षा में कमी आ सकती है और अनाज महंगे हो सकते हैं। दक्षिण के किसी राज्य में राजनैतिक उथल पुथल सम्भव है। कोई राजनेता दुर्घटना ग्रस्त हो सकता है। बच्चों की मृत्युदर बढ़ सकती है लेकिन पिछले दिनों से राजनेताओं का जो शारीरिक बल प्रदर्शन का कार्यक्रम देखने को मिलता रहा है उसमें कभी आने के आसार बनेंगे।

Please click here to read in English…

इसका विभिन्न राशियों पर क्या असर पड़ेगा आइए जानते हैं:

मेष:इस अवधि में आप काफी सुखी रहेंगे। नौकरी के हालात सुधरेंगे। प्रचुर लाभ होने की संभावना है। पारिवारिक वातावरण भी सुखद रहेगा। आप अपनी अड़चनें और बाधाएं दूर करने और शत्रुओं का दमन करने के लिये चेष्टारत रहेंगे। कार इत्यादि चलाते समय सावधानी बरतें।

वृषभ:आप सावधान रहें क्योंकि आपकी विवेक बुद्धि में ह्रास संभावित है। स्वास्थ्य एवम् पारिवारिक सदस्यों के कारण परेशानी पैदा होगी। सट्टेबाजी से बचें। कुछ ऐसे खर्चे भी करने पड़ेंगे जिनके कारण आपके नियंत्रण से बाहर होंगे। मित्र एवम् सहयोगियों से निराशा पायेंगे। यात्रा से थकान होगी।

मिथुन:इस अवधि में आप मानसिक तनावों और चावों से ग्रसित रहेंगे। सुख अचल सम्पती, वाहन सुख एवम् स्त्रीयों तथा मित्रों के साथ से वंचित रहेंगे। आर्थिक रूप से यह समय अच्छा नहीं है। इसलिये व्यय भी अधिक होगा। कुछ गुप्त गतिविधियों के लिये भी खर्च करना पड़ेगा। अचानक हानि होने की भी संभावना है।

कर्क:इस अवधि के दौरान आपकी वृती साहसी रहेगी। यात्राएं सफलदायक रहेंगी। संचार माध्यमों से शुभ समाचार प्राप्त करेंगे। आपके रिश्तेदार, खास तौर पर भाई इस अवधि के दौरान खुशहाल रहेंगे। पार्थिव वस्तुओं की प्राप्ति भी संभव है। विरोधी आपका सामना भी नहीं कर पायेंगे। प्रयत्नों में सफलता सुनिश्चित रहेगी।

सिंह
:आर्थिक लाभ के लिये यह समय अच्छा नहीं है। परिवार के सदस्यों के कारण तनाव पैदा हो सकते हैं। छोटी छोटी बातों पर भी झगड़े हो सकते हैं। वाणी पर नियंत्रण रखें वरना परेशानी भुगतेंगे। अवांछित लोगों पर निर्भर रहना पड़ सकता है। व्यापार में घाटे या चोरी के कारण आर्थिक हानि होने की संभावना है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

कन्या:इस अवधि में मिले जुले फल मिलेंगे। आपकी इच्छाओं के विपरीत परिणाम हो सकते हैं इसलिये फल के प्रति अधिक उत्साह दिखाने वाली प्रवृति पर नियंत्रण रखें। छोटी मोटी बीमारी या हल्की दुर्घटना होने की संभावना भी है। जोखिम उठाने या सट्टेबाजी के लिये यह समय श्रेयस्कर नहीं है। पारिवारिक झंझटों के कारण मानसिक शांति भंग हो सकती है।

तुला:इस अवधि में आपको कई प्रतिकूल परिस्थितियों और परेशानियों का सामना करना पड़ेगा और इस कारण दुख उठायेंगे। कुछ दुख इसलिये भी बढेंगे कि आप झुकना नहीं जानते और अपने घमण्ड के कारण परिस्थितियों को और खराब करेंगे। स्वास्थ्य से भी परेशान रहेंगे। खर्चा बढ़ता ही जायेगा। यद्यपि साथी के स्वास्थ्य में सुधार के लक्षण दिखाई पड़ेंगे। परन्तु पूर्ण सुधार में समय लगेगा। आपकी मानसिक शांति भंग रहेगी।

वृश्चिक:मित्रों और सहयोगियों से आपको लाभ मिलेगा। बहु प्रतीक्षित इच्छाओं और आंकाक्षाओं की पूर्ति होगी और लम्बी यात्राएं सफलदायक रहेंगी। आमदनी में काफी बढोत्तरी होना सुनिश्चित है। विलास सामग्री एवम् अन्य चीजों पर आप व्यय करेंगे। पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा।

धनु
:आपको लेन देन के व्यवसाय। सार्वजनिक क्षेत्र या सरकार द्वारा फायदा मिलेगा। उच्च पदस्थ और महत्वपूर्ण व्यक्तियों से आपकी मित्रता रहेगी जिनसे आप लाभावत होंगे। व्यापार का विस्तार भी शीघ्र होगा। विपरीत परिस्थितियों को कुशलता से झेलने के लिये आपमें प्रचुर आत्मविश्वास रहेगा। शत्रु आपको नुकसान नहीं पहुंचा पायेंगे।

मकर:बड़े बूढों से सहयोग प्राप्त करेंगे। सुदूर स्थलों तक की गई लम्बी यात्राएं सफलदायक सिद्ध होंगी। आमदनी बढ़ेगी और आय के नये स्त्रोत प्राप्त होंगे। यद्यापि खर्चे भी बढेंगे लेकिन आमदनी से अधिक नहीं होंगे। सट्टे के द्वारा आय होने की भी संभावना है। इस समय का पूरा सदुपयोग करें।

कुम्भ:यह बिल्कुल भी अच्छा समय नहीं है। ध्यान रखें। आर्थिक हानि की पूरी संभावना है। इस अवधि में कोई जोखिम न उठायें और सट्टेबाजी से बचें। स्वास्थ्य के कारण परेशानियां शुरू हो जायेंगी। अपने परिवार के सदस्यों से संबंधों में बिगाड़ होने की संभावना है। किसी परिचित की मृत्यु की खबर भी मिल सकती है।

मीन:दैनिक कामों में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। शत्रु छवि बिगाड़ने का प्रयत्न करेंगे। सहयोगियों तथा भागीदारों से विवाद होने की संभावना है। पारिवारिक जीवन भी सुखद नहीं रहेगा। अपनी तन्दुरस्ती का ख्याल रखें। यात्राओं से निराशा मिलेगी। साथी के स्वास्थ्य के कारण चिन्तित रहेंगे। इस दौरान आपका जीवन समस्याओं एवम् परेशानियों से आक्रान्त रहेगा।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment