साप्ताहिक राशिफल (20 अप्रैल, 2015 - 26 अप्रैल, 2015)


क्या आप आने वाले समय पर एक नज़र ड़ालना चाहते हैं? क्या आप अपने भविष्य की सटीक भविष्यवाणी देखना चाहते हैं? लीजिए पढ़िए हमारे ज्योतिशाचर्य द्वारा बनाए गए साप्ताहिक राशिफल और साप्ताहिक प्रेम राशिफल, जो मदद करेंगे आपको भविष्य की योजना बनाने में।

20 April se 26 April 2015 tak ane wale saptah me jaane apna bhavishya.

(अप्रैल 20 - अप्रैल 26) सप्ताह एक नज़र में


  • अप्रैल 21, 2015: परशुराम जयंती, अक्षय तृतीया, विनायक चतुर्थी 
  • अप्रैल 23, 2015: आदि शंकरचर्या जयंती, श्री सूरदास जयंती 
  • अप्रैल 24, 2015: श्री रामानुजाचार्य जयंती 
  • अप्रैल 25, 2015: गंगा सप्तमी
  • अप्रैल 26, 2015: श्री दुर्गा अष्टमी, श्री बगलामुखी जयंती 

विशेष: साप्ताहिक राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं। अपनी चन्द्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: चन्द्र राशि कैलकुलेटर



मेष 


आने वाले सप्ताह में आप अपनी प्यार भरी ज़िन्दगी के कारण खुश रहेंगे। आप आपने प्रियतम के साथ विशेष पल बिताएंगे। दूर की या विदेश यात्रा से आपको मनचाहे परिणाम मिलेंगे। दोस्तों के ऊपर बेफिज़ूल का खर्चा ना करें और ना ही बच्चों की अनचाही मांगों को पूरा करें। जो लोग सरकारी नौकरी, मीडिया या ऐसे किसी चीज़ से जुड़े हुए हैं यह उनके लिए स्वर्णिम समय है। आपकी सेहत ठीक रहेगी लेकिन अपने बच्चों की सेहत का ध्यान रखें। 

साप्ताहिक प्रेम राशिफल


यह सप्ताह उन लोगों के लिए विशेष अच्छा रहने वाला है जिनके प्रियतम उनसे दूर रहते हैं। लेकिन अन्य लोगों को किसी कारण से दूर भी रहना पड़ सकता है। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी रहने वाली है। आपकी भावनाओं की कद्र होगी। इस समय बाहर मिलने की बजाय घर पर मिलना ठीक रहेगा। सप्ताह का मध्य काफ़ी अनुकूल है। मनोरंजन के मौके मिलेंगे। सप्ताहांत में थोड़ा तनाव रह सकता है, लेकिन अनुकूलता बनी रहेगी।

भाग्य स्टार: 4/5

सावधानी/ उपचार: घर से निकलने से पहले इलायची या सौंफ खाकर निकलें। 

अधिक जानकारी के लिए यहाँ जाएँ: मेष राशिफल


वृषभ 


आप मानसिक दबाव और काम की वज़ह से थके और परेशान से रहेंगे। यह आराम करने और छुट्टियों पर जाने का सबसे बढ़िया समय है। आपके तर्कपूर्ण तरीके से काम करने से आपके जीवनसाथी और आपके सहयोगी परेशान हो सकते हैं। आपको दफ़्तर में पद्नोत्ती और सम्मान मिलेगा। आमदनी में भी इज़ाफ़ा होगा। आपके लिए हुए फैसले सही प्रभाव डालेंगे लेकिन उन्हें जल्दबाजी में ना लें। कुल मिला कर समय आपके पक्ष में है लेकिन अपनी सेहत का ध्यान रखें। 

साप्ताहिक प्रेम राशिफल


यह सप्ताह प्रेम सम्बन्ध के लिए काफ़ी अनुकूल रहने वाला है। आप बड़े ही रोमांटिक मूड में रहेंगे। हालांकि हो सकता है सप्ताह की शुरुआत में ये सारी अनुकूलता आपको पूर्णरूपेण ना मिल पाए लेकिन सप्ताह का मध्य इन सबकी भरपाई कर देगा। आप एक दूसरे का पूरा ख़याल रखेंगे। वहीं सप्ताहांत भी बहुत अनुकूल रहने वाला है। ना केवल साथ मनोरंजन करने के मौके मिलेंगे बल्कि प्यार का पूर्ण आनंद मिलने वाला है। 

भाग्य स्टार: 2.5/5

सावधानी/ उपचार: अपनी अच्छी सेहत के लिए रुद्राभिषेख कराएँ। 

अधिक जानकारी के लिए यहाँ जाएँ: वृषभ राशिफल 


मिथुन 


आप घर और दफ़्तर में अच्छे वक़्त का आनंद लेंगे। आपको अपने पिता का भरपूर सहयोग मिलेगा और दफ़्तर में वरिष्ठ लोगों के द्वारा आपको सराहा जाएगा। आपकी मेहनत और बुद्धि की बदौलत आपकी आय में इज़ाफ़ा होगा। आप इस सप्ताह अपने किसी पुराने मित्र से मिलेंगे या उनसे फ़ोन पर बात करेंगे। विदेश में नौकरी करने या पढ़ने के लिए यह वक़्त बहुत अनुकूल है। आपको इस सप्ताह अपनी सेहत के प्रति थोड़ा सावधान रहने की ज़रूरत है, और दफ़्तर में किसी प्रकार का प्रयोग करने से बचें। 

साप्ताहिक प्रेम राशिफल


सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए काफ़ी अनुकूल रहने वाला है। बस ध्यान इस बात का रखना है कि चंचलता की जगह असभ्यता करने से बचें। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अनुकूल रहने वाला है। इस समय ना केवल प्यार मिलेगा बल्कि प्यार के साथ उपहार भी मिलेगा। सप्ताह का मध्य थोड़ा सा कमज़ोर रह सकता है। लेकिन सप्ताह का अंतिम भाग काफ़ी अनुकूलता लिए हुए है। इस समय किसी ना किसी तरह आप आपस में जुड़े रहेंगे।

भाग्य स्टार: 4/5

सावधानी/ उपचार: भगवान गणेश की पूजा करने से आपकी सभी परेशानी दूर होंगी। 

अधिक जानकारी के लिए यहाँ जाएँ: मिथुन राशिफल


कर्क


आपके पास हर तरफ़ से फ़ायदे आ रहे हैं। आपको आपके परिवार की तरफ से प्यार और सहयोग मिलेगा और वरिष्ठ लोगों की तरफ से प्रशंसा और इज़्ज़त मिलेगी। किस्मत आपका बहुत साथ दे रही है। प्रेमी जोड़ों के लिए यह वक़्त बहुत ही अनुकूल है वह लोग शादी के बंधन में बंधने के बारे में भी सोच सकते हैं। व्यपारी वर्ग के लोगों के लिए बहुत ही फ़ायदे वाला वक़्त आने वाला है। नौकरी में भी सफलता मिलेगी। सप्ताह के मध्य में आपको कई मौसमी बीमारियाँ जैसे कि खाँसी और जुक़ाम हो सकता है। लेकिन आप सप्ताह के अंत में मौज-मस्ती करेंगे और बाहर घूमने जाएंगे। 

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल 


वैसे तो यह सप्ताह आपको अधिक से अधिक अनुकूलता देने का प्रयास करेगा लेकिन फिर भी आपके मन में थोड़ा सा असंतोष रह सकता है। सप्ताह की शुरुआत उन लोगों के लिए खास अनुकूल रहने वाली है जिन्हें किसी सहकर्मी से प्रेम है। सप्ताह का मध्य भी काफ़ी अनुकूल है लेकिन सप्ताहांत में संयम से काम लेने की आवश्यता रहेगी। ऐसा करने पर सप्ताह अनुकूलता दे सकेगा।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: अपनी सेहत का ध्यान रखें और बदलते मौसम से खुद को बचा कर रखें। 

अधिक जानकारी के लिए यहाँ जाएँ: कर्क राशिफल 


सिंह 


यह सप्ताह उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। लेकिन आप अंदर से काफ़ी खुश और हल्का महसूस करंगे। दफ़्तर में शांत माहौल बना रहेगा लेकिन घर पर झगड़ा हो सकता है। लेकिन आप को चिंता करने की ज़रूरत नही है क्योंकि इन सब का हल बहुत जल्दी निकल आएगा। आपके बच्चे आपकी ख़ुशी का कारण बनेंगे। दूर की यात्रा पर जा सकते हैं लेकिन किसी के अचानक बुलावे पर कहीं ना जाएँ। धीरे और सावधानी से ड्राइव करें, चोट लगने और एक्सीडेंट होने के आसार लग रहे हैं। 

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल 


सामान्यत: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल रहने वाला है लेकिन अमर्यादित और जिद्दी होने से बचना होगा। सप्ताह की शुरुआत भाग्यशाली रहने वाली है। सम्भव हो तो इस समय साथ में किसी धर्म स्थान पर जाएँ। सप्ताह के मध्य में उन लोगों को विशेष आनंद मिलने वाला है जो साथ में काम करते हैं। इस समय आपको प्रियतम के हाथों उपहार मिल सकता है। सप्ताहांत में किसी कारण से दूर रहना पड़ सकता है। 

भाग्य स्टार: 4/5

सावधानी/ उपचार: रोज हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करें। 

अधिक जानकारी के लिए यहाँ जाएँ: सिंह राशिफल 


कन्या 


दफ़्तर में सब कुछ अच्छा रहेगा। कुछ बेहतरीन वित्तीय फ़ायदे होने वाले हैं। लेकिन इस सप्ताह आपके जीवन-साथी की ख़राब तबीयत की वजह से आप अपनी निजी ज़िन्दगी का आनंद नही उठा पाएंगे। बच्चे आपसे आपका वक़्त और ध्यान चाहते हैं इसलिए अच्छा होगा कि उनके साथ कुछ समय बिताएँ। आप सप्ताह के बीच में थोड़े चिड़चिड़े से रहेंगे लेकिन सप्ताह के अंत तक सब कुछ अच्छा हो जाएगा। 

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल 


सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम के लिए अनुकूल रहने वाला है। हालांकि शुरुआती दिनों में कुछ प्रतिकूलता के दर्शन हो सकते हैं। अत: सम्बंधों को व्यवस्थित रखने के लिए इस समय आपको पूर्णरूपेण मर्यादित रहना है। बेहतर होगा इस समय आध्यात्मिक रहें। सप्ताह का मध्य अपेक्षाकृत अनुकूल रहेगा। साथ में कुछ यात्राएँ भी सम्भावित हैं। लेकिन सप्ताहांत सारी भरपाई करने का वादा कर रहा है। यह समय प्रेम के लिए पूर्ण रूप से अनुकूल है। 

भाग्य स्टार: 2.5/5

सावधानी/ उपचार: बोलते समय शब्दों का ध्यान रखें और अपने गुस्से पर काबू रखें। 

अधिक जानकारी के लिए यहाँ जाएँ: कन्या राशिफल


तुला 


आपकी प्यार भरी ज़िन्दगी काफी अच्छी चलेगी, जीवनसाथी का सहयोग भी मिलेगा। अपने माता-पिता के साथ रिश्ते का भी ध्यान रखें। उनके साथ किसी भी प्रकार के झगड़े से बचने की कोशिश करें। आप थोड़े परेशान और थके से रहेंगे इसलिए गुस्सा कम करें और शांति से काम करे। योग और ध्यान लगाने से आपको कुछ अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। यह दफ्तर में आपकी काम करने की क्षमता को और बढ़ाएगी। इंटरनेट और मोबाइल पर वक़्त बिताने से अच्छा अपने प्रियजनों और परिवार के लोगो के साथ समय बिताएँ। 

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल 


यह सप्ताह आपको प्यार का आनंद तो देगा लेकिन शुरुआती दिनों में थोड़ा असंतुष्ट भी रख सकता है। अत: इस समय संयमित रहने का पूरा प्रयास करें। हालांकि विवाहितों को अनुकूल परिणाम मिलते रहेंगे। सप्ताह का मध्य अपेक्षाकृत बेहतर रहने वाला है। सम्भव हो तो इस समय किसी धर्म स्थान पर जाएँ और एक दूसरे के लिए प्रार्थना करें। सप्ताहांत की बात करें तो यह आपके लिए बहुत सारा प्यार लेकर आने वाला है।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: मन की शांति के लिए रोज योग, प्राणायाम और ध्यान करें। 

अधिक जानकारी के लिए यहाँ जाएँ: तुला राशिफल


वृश्चिक 


आपकी निर्णय लेने की क्षमता में वृद्धि होगी। आप पुराने झगड़ों को हल करने की कोशिश करेंगे। आपके मीठा बोलने से लोग आपकी तरफ आकर्षित होंगे। जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों के द्वारा सहयोग मिलेगा। आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। नौकरी ढँढ़ने वाले और परीक्षा की तैयारी करने वालों को सफलता पाने के लिए और ज़्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। वित्तीय फैसले लेने के लिए समय वैसे भी अनुकूल नही है। 

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल 


सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए सामान्य तौर पर अनुकूल रहेगा लेकिन उन लोगों को थोड़ा सतर्क रहना होगा जिनका प्रेम अंतर्जातीय है। उनके साथ कुछ ऐसा हो सकता है जो तनाव का कारण बनें। शुरुआती दिनों में अहंकार से दूर रहने की स्थिति में प्रेम में अनुकूलता रहेगी। वहीं सप्ताह भाग पूर्ण अनुकूल है। विवाहितों को और भी अनुकूल परिणाम मिलेंगे। लेकिन सप्ताह का अंतिम भाग कम ठीक है अत: मर्यादित आचरण करें।

भाग्य स्टार: 3.5/5

सावधानी/ उपचार: माँ लक्ष्मी का पूजन करें। 

अधिक जानकारी के लिए यहाँ जाएँ: वृश्चिक राशिफल 


धनु


किस्मत के मामले में वक़्त सहयोग नही देगा। आपको सबके साथ अपने व्यवहार पर काबू रखना होगा वरना बेवजह के विवाद हो सकते हैं। पैसों के मामलों में भी वक़्त बहुत अच्छा नही है। अपने पैसों को लेकर कोई निर्णय लेने से पहले सोच लें वरना नुक्सान उठाना पड़ सकता है। किस्मत आपका साथ नही दे रही है तो इसलिए इस वक़्त आपको बहुत ज़्यादा कोशिश करनी पड़ेगी। आपकी सेहत ठीक रहेगी लेकिन अपनी माता जी की सेहत का ध्यान रखें। 

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल 


सामान्य तौर पर यह सप्ताह दिली मामलों में अनुकूल रहेगा लेकिन बात बात पर पार्टनर पर गुस्सा करना या उसकी छोटी-छोटी कमियाँ गिनाना ठीक नहीं रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में सामान्य तौर पर आपको अनुकूल फल मिलेंगे। इस समय प्रेम में और भी प्रगाढ़ता आएगी। लेकिन सप्ताह के मध्य में अहंकार से बचने की ज़रूरत है। वहीं सप्ताहांत काफ़ी अनुकूल रहेगा। विवाहितों को विशेष आनंद मिलने के योग हैं। 

भाग्य स्टार: 4/5

सावधानी/ उपचार: भगवान शिव की पूजा करें और जल्दबाजी में फ़ैसले लेने से बचें। 

अधिक जानकारी के लिए यहाँ जाएँ: धनु राशिफल 


मकर 


यह सप्ताह आपको मिला-जुला परिणाम देगा। बच्चों से खुशियाँ प्राप्त होंगी लेकिन जीवन-साथी के साथ छोटे-मोटे झगड़े भी हो सकते हैं। आपके पिता आपको सहयोग करेंगे। दफ़्तर में आपको अपनी जगह बनाने के लिए ज़्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। सप्ताह की शुरुआत थोड़ी धीमी रहेगी लेकिन सप्ताह के मध्य में आपकी सलाह की प्रशंसा की जाएगी। आने वाले सप्ताह में चीजों में सुधार होगा जिससे की आपके दुश्मनों की हार होगी। 

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल 


यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए बहुत ही मजेदार और अनुकूल रहने वाला है। शुरुआती दिनों में आप काफ़ी भावुक रहेंगे। इस समय मिलना हो तो बाहर मिलने की बजाय किसी के घर पर मिलना बेहतर निर्णय होगा। सप्ताह के मध्य में लव पार्टनर को खुश रखने के प्रयास सफ़ल रहेगा। सप्ताहांत की बात करें तो वह बहुत ही अनुकूल रहने वाला है। यदि आप विवाहित है तो आपके लिए यह सप्ताह विशेष रहने वाला है।

भाग्य स्टार: 5/5

सावधानी/ उपचार: उधार पर ना किसी को पैसा दें और ना ही लें। 

अधिक जानकारी के लिए यहाँ जाएँ: मकर राशिफल 


कुम्भ 


आपको अपने मूड में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। लेकिन आपका बेवजह का गुस्सा दूसरों के लिए दिक्कत खड़ी कर सकता है, इसलिए थोड़ा ध्यान रखें। वित्तीय फैसले लेने के हिसाब से भी यह समय ठीक नही है। इसलिए पैसों को लेकर सभी फैसले ध्यान से लें। बच्चे आपको खुश रखेंगे और आपको गर्व महसूस करवाएँगे। किसी पुरुष या औरत की तरफ़ आकर्षित ना हों वरना यह आपकी शादीशुदा ज़िन्दगी में परेशानी का कारण बन सकता है। नौकरी बदलने के लिए यह वक़्त ठीक नही है इसलिए सही वक़्त आने का इंतज़ार करें। 

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल 


यह सप्ताह प्रेम प्रसंग में मामले में आपको पूर्ण अनुकूलता देने का वादा कर रहा है। सप्ताह के शुरुआती दिनों में आप मनोरंजन करने या घूमने जा सकते हैं। यदि फ़िल्म देखने में रुचि हो तो शुरुआती दिनों में इसका लुत्फ़ उठाएँ। सप्ताह के मध्य में कहीं मिलने का प्रोग्राम हो तो किसी सुरक्षित जगह में मिलना ठीक रहेगा। सप्ताहांत भी बेहतर रहेगा। लेकिन इस समय प्यार के बीच अहंकार को न लाएँ तो बेहतर रहेगा।

भाग्य स्टार: 4/5

सावधानी/ उपचार: अपने शब्दों पर ध्यान दें और गुस्सा न करें। 

अधिक जानकारी के लिए यहाँ जाएँ: कुम्भ राशिफल 


मीन 


यह सप्ताह बहुत ही साधारण तरीके से शुरू होगा। लेकिन आपका साहस और जोश वक़्त के साथ बढ़ता जाएगा। प्रेमी जोड़ों के लिए यह वक़्त बहुत ही अच्छा है, वह अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने की सोचँगे। प्रतियोगिओं को ज़्यादा मेहनत करनी होगी वरना सफ़लता मिलने में दिक्कत हो सकती है। इस वक़्त सावधानी से और धीरे से गाड़ी चलाएँ वरना चोट लग सकती है। कोई भी वित्तीय फैसले लेने से पहले ध्यान से सोचें और जल्दबाजी ना करें। 

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल 


सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल रहेगा लेकिन सप्ताह की शुरुआत में किसी आर्थिक या पारिवारिक मामले को लेकर नोकझोक करने से बचें। इस समय अप्रिय सम्भाषण से बचेंगे तो सब कुछ बहुत बढ़िया रहेगा। सप्ताह के मध्य में मनोरंजन करने के अच्छे मौके मिलेंगे लेकिन इस समय कुछ घरेलू मामले मूड बिगाड़ने की स्थितियाँ पैदा कर सकते हैं। लेकिन सप्ताहांत काफ़ी अनुकूलता लिए हुए है।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: शराब और मीट से दूर रहें। 

अधिक जानकारी के लिए यहाँ जाएँ: मीन राशिफल


प्रेम राशिफल ख़ासतौर पर पं हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है


आज के त्यौहार

आज की सेंसेक्स निफ़्टी प्रिडिक्शन्स जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: सेंसेक्स निफ़्टी प्रिडिक्शन्स

आपका दिन शुभ रहे!

Related Articles:

No comments:

Post a Comment