साप्ताहिक राशिफल (13 अप्रैल, 2015 - 19 अप्रैल, 2015)

क्या आप आने वाले सप्ताह की योजना पहले ही बनाना चाहते हैं? तो लीजिये हम लाएँ हैं आने वाले सप्ताह में आपकी राशिफल के लिए सटीक भविष्यवाणी। यह आपकी आम ज़िन्दगी के साथ-साथ प्यार भरी ज़िन्दगी में लाएगी बेहतरीन पलों की सौगात। तो लीजिए पढ़िए। 


13 April 2015 se 19 April 2015 tak ane wale saptah me jaane apna bhavishya.

(अप्रैल 13 - अप्रैल 19) सप्ताह एक नज़र में

  • अप्रैल 14, मंगलवार: बैसाखी (पंजाब), विशु (केरल), पुथांडु (तमिलनाडु), डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती, और सूर्य का मेष में गोचर
  • अप्रैल 15, बुधवार: बिहू (असम), वरुथिनी एकादशी, श्री वल्लभ आचार्य जयंती
  • अप्रैल 16, गुरुवार: गुरु प्रदोषम 
  • अप्रैल 17, शुक्रवार: मासिक शिवरात्री
  • अप्रैल 18, शनिवार: शनिचरी अमावस्या 
  • अप्रैल 19, रविवार: वैशाख शुक्ल पक्ष शुरू 

विशेष:

साप्ताहिक राशिफल आपकी लग्न राशि पर आधारित है। अपनी लग्न राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: अपनी लग्न राशि जानिए अभी!

साप्ताहिक प्रेम राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं। अपनी चन्द्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: चन्द्र राशि कैलकुलेटर


Click here to read in English...

मेष


साप्ताहिक राशिफल

यह सप्ताह आपकी निजी ज़िदगी में रोमांच लेकर आएगा। शादीशुदा लोग अपने जीवन साथी के साथ अच्छा वक़्त बिताएँगे और कुँवारे लोगों की जीवन साथी की तलाश जल्द ही खत्म होगी। घरवालों का भी पूरा सहयोग मिलेगा। घमंड की भावना को अपने ऊपर हावी ना होने दें। दूर की यात्रा का योग बन सकता है, लेकिन कोई मनचाहा परिणाम नहीं मिलेगा, इसलिए उसे थोड़े वक़्त के लिए रोक दें। पैसों के हिसाब से यह वक़्त निवेश करने के लिए सबसे उत्तम समय है। बहुत से फ़ायदे आपकी तरफ आ रहे हैं इसलिए यह वक़्त आपके लिए बहुत अनुकूल है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

इस सप्ताह यदि आप प्यार के बीच अहंकार को लाने से बच पाएंगे तो नि:संदेह प्यार की गाड़ी पटरी पर चलती रहेगी। हालांकि सप्ताह की शुरुआत में काम की अधिकता के कारण शायद आप अपने लव पार्टनर को पूरा समय न दे पाएँ। लेकिन सप्ताह का मध्य काफ़ी अनुकूल है, प्यार परवान चढ़ेगा। सप्ताहांत मिला-जुला रहेगा, पहले तो कुछ कठिनाइयाँ रहेंगी लेकिन बाद में सब ठीक हो जाएगा।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: चिड़ियों को अनाज और कुत्तों को रोटी डालें।

अपनी राशि मेष के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशि

वृषभ


साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह के हिसाब से आपको अपनी किस्मत पर नहीं बल्कि अपने काम पर भरोसा करना होगा। आप भरपूर ख़र्चा कर सकते हैं, इसलिए इस पर काबू रखें। आप फ़ोन में इंटरनेट पैक पर ज़्यादा ख़र्चा करेंगे। यात्रा से मनचाहा परिणाम नहीं मिलेगा। लेकिन आपके साहस और सोचने की क्षमता में वृद्धि होगी। आप किसी भी हालत में हार नहीं मानेंगे। वित्तीय फैसले सोच समझ कर लें अन्यथा नुकसान उठाना पढ़ सकता है। इससे बेहतर आप किसी विशेषज्ञ या किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सलाह लें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

वैसे तो यह सप्ताह प्यार के लिए अनुकूल है लेकिन यदि प्यार में पूरी तरह से पारदर्शिता रखी जाय तो और बेहतर रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में सम्भव हो सके तो लव पार्टनर के साथ कहीं घूमने जाएँ और बेहतर रिश्ते बनाएँ। सप्ताह के मध्य में काम तो रहेगा लेकिन काम और प्यार के बीच सामंजस्य बनाना होगा। हालांकि सप्ताहांत मज़ेदार रहने वाला है। आखिरी दिनों में किसी दूर वाले से प्रेम सम्भावित है।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: भगवान शिव के परिवार का पूजन करें।

अपनी राशि वृषभ के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशि

मिथुन


साप्ताहिक राशिफल

आपकी बुद्धि आपका बहुत साथ देगी, आपको बहुत सारे फ़ायदे होंगे जो मुश्किल वक़्त भी आपका साथ देंगे। किस्मत आपके साथ है, तो अगर नौकरी ढूँढ रहे हैं या नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो किसी भी प्रकार के साक्षात्कार देने का ये सबसे उत्तम समय है। आप बेहद अच्छे तरीक़े से संवाद कर पाएँगे और दूसरों को प्रभावित कर पाएँगे। लेकिन ध्यान रखें ये समय व्यापार में प्रयोग करने का नहीं है। जैसा चल रहा है वैसे चलने दें ,जब तक सही समय नहीं आ जाता। सेहत भी ठीक रहेगी लेकिन गर्भवती महिलाओं के लिए सलाह है की विशेष ध्यान रखें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल

सप्ताह का इशारा यही है कि काम के साथ प्यार को भी समय दें और बेवजह अहंकार करने से बचें। आपके प्रियतम का उद्देश्य आपको अपमानित करना नहीं था, लेकिन यदि आपको ऐसा लगे तो इस विचार को त्यागें। सप्ताह की शुरुआत में तो बहुत ही समझदारी से काम लें, वहीं सप्ताह का मध्य औसत रहेगा पार्टनर का बर्ताव भी अच्छा रहेगा। सप्ताहांत बहुत अनुकूल रहने वाला है। इस समय प्रेम में ताज़गी आने के योग बन रहे हैं।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: गुस्से से दूर रहें और अपने नौकरों को तोहफ़े भेंट करें।

अपनी राशि मिथुन के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशि

कर्क


साप्ताहिक राशिफल

आपके पास फ़ायदे हर तरफ़ से आ रहे हैं। आप नौकरी में बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे जिससे वरिष्ठ आपकी प्रशंसा करेंगे। घर में सौहार्द की स्थिति बनी रहेगी। पिता और बड़े भाई का सहयोग मिलेगा। आपमें भरपूर जोश और साहस बना रहेगा। आप किस्मत और बुद्धि के बदौलत बहुत कमाई करेंगे। लेकिन आपको एक बात का ध्यान रखना पड़ेगा और वो है गुस्सा जिससे आप बच कर रहें। इस समय किसी के भी झगड़े में बेफिज़ूल में न पड़े। समय आपके पक्ष में है, उसका ज़्यादा से ज़्यादा उपयोग करें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल

यह सप्ताह प्रेम प्रसंग में काफ़ी गर्मजोशी लाने का संकेत कर रहा है। लेकिन अधैर्य और अमर्यादा से दूर रहना बेहतर रहेगा। सप्ताह की शुरुआत प्रेम प्रसंग के लिए सामान्यत: अनुकूल रहने वाली है। विवाह की बात चलने चलाने के लिए यह एक अच्छा समय है। लेकिन सप्ताह के मध्य में मर्यादापूर्ण आचरण करना होगा। वहीं सप्ताहांत साथ में घूमने-फिरने के लिए बेहतर रहेगा। किसी सहकर्मी से प्रेम सम्भावित है।

भाग्य स्टार: 2.5/5

सावधानी/ उपचार: मिठाई से दूर रहें और रोज़ाना व्यायाम करें।

अपनी राशि कर्क के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशि

सिंह


साप्ताहिक राशिफल

यह सप्ताह आपको मिश्रित फल देगा। किस्मत आपका ज्यादा साथ नहीं देगी। काम में सफलता के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। छात्रों को परीक्षा में अच्छे परिणाम के लिए अपने प्रयासों को और बढ़ाना पड़ेगा। बुरी संगत, लड़ाई-झगड़े और गलत आदतों से बच कर रहें। सेहत सामान्य रहेगी। अपने दफ़्तर में सहयोगिओं के साथ सौहाद्पूर्ण रिश्ता बना कर रखें। पदोन्नति के लिए आपको कुछ और समय इंतज़ार करना पड़ सकता है।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल

सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम के लिए काफ़ी अनुकूल रहेगा लेकिन इस समय किसी भी तरह का अप्रिय सम्भाषण करने से बचें। सप्ताह की शुरुआत में दूर रह रहा पार्टनर आ सकता है या आने की सूचना देगा। लेकिन साथ में रहने वाले लोग विवाद करने से बचें। सप्ताह के मध्य में काफ़ी बेहतर परिणाम मिलेंगे। विशेषकर विवाहितों को और भी बेहतर परिणाम मिलेंगे। लेकिन सप्ताहांत में संयमित रहने की आवश्यकता है।

भाग्य स्टार: 2.5/5

सावधानी/ उपचार: रुद्राभिषेक कराएं भगवान शिव की पूजा करें।

अपनी राशि सिंह के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशि

कन्या


साप्ताहिक राशिफल

इस हफ़्ते परेशानी और सफ़लता दोनों आपका इंतज़ार कर रही हैं। निजी ज़िंदगी ज़्यादा अच्छी नही बीतेगी लेकिन दफ़्तर में आपको सफ़लता ज़रूर मिलेगी। आप अपने बच्चे के व्यवहार से परेशान रह सकते हैं। अच्छा होगा कि आप अपने बच्चे से प्यार से बात करें। दफ़्तर में सब चीजें आपके पक्ष में रहेंगी। सहयोगी और वरिष्ठ लोग सहयोग करेंगे। कुछ वित्तीय फ़ायदे भी हो सकते हैं। आपके प्यार के जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकता है लेकिन जीवन-साथी के साथ आपके संबंध सामान्य रहेंगे।

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल

सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्यार मुहब्बत के लिए अनुकूल रहने वाला है। यदि संभव हो तो साथ में किसी टूर पर भी जा सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत में आप पूरी गर्मजोशी के साथ एक दूसरे से मिलेंगे। इस समय आपको प्रपोज़ल सामने से चल कर आएगा। सप्ताह के मध्य में गर्मजोशी नोक-झोक में न बदले इस बात का भी ख़याल रखें। सप्ताहांत बेहतर है खूब मज़े आने वाले है लेकिन इस समय मर्यादित रहना ज़रूरी होगा।

भाग्य स्टार: 3.5/5

सावधानी/ उपचार: घर से कहीं जाने से पहले दही खाकर जाएँ।

अपनी राशि कन्या के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशि

तुला


साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपकी ज़िन्दगी में प्यार की बरसात हो सकती है। शादीशुदा लोग अपने जीवनसाथी के साथ मौज करेंगे और कुँवारे लोगों को उनका प्यार मिल जाएगा। आप नया वाहन या घर से जुड़ी कोई चीज़ ख़रीद सकते हैं। छात्र अपनी पढ़ाई में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे, वह इंटरनेट पर रिसर्च में बहुत समय गुज़ारेंगे। आपको सलाह है कि कुछ भी बोलने से पहले अपने शब्दों पर ध्यान ज़रूर दें। रूखा न बोले और गुस्सा करने से बचें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल

यह सप्ताह प्रेम के लिए मिला-जुला है। इस समय वासनात्मक विचारों से दूर रहना बहुत ज़रूरी होगा। सप्ताह की शुरुआत में मूड थोड़ा सा बिगड़ा रह सकता है कुछ घरेलू परेशानियाँ तनाव दे सकती हैं। जिसका प्रभाव आपकी लव लाइफ़ पर पड़ सकता है। सप्ताह का मध्य प्यार के लिए बड़ा अनुकूल है। इस समय प्यार में डूब जाने का मन करेगा। सप्ताहांत भी अनुकूल है लेकिन संयम और मर्यादा ज़रूरी रहेगी।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: किसी भी प्रकार के व्यसन से बचें।

अपनी राशि तुला के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशि

वृश्चिक


साप्ताहिक राशिफल

यह सप्ताह आपके दुश्मनों के लिए अच्छा नही बीतेगा, वह आपके सामने खड़े नही हो पाएँगे। लेकिन खर्चों में बढ़ोतरी की अपार संभावना है। या तो आप अपने परिवार पर पैसा खर्च करेंगे या आप अपने ऊपर, लेकिन पैसों को फ़ालतू खर्च ना करें। इस महीने की सबसे बड़ी ख़ासियत यह है कि आपके परिवार वाले आपको पूरा सहयोग देंगे और आपके सोचने-समझने की क्षमता में बढ़ोतरी होगी। आप कोई भी फैसला लेने से पहले उसके हर पहलू की जाँच करेंगे। आपकी सेहत सामान्य रहेगी लेकिन अपनों से बड़ों की सेहत का ध्यान रखें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल

यह सप्ताह प्यार के लिए अधिक अनुकूल नहीं है। प्यार को लेकर कोई पंगा न हो इस बात का ख़याल ज़रूर रखें। हालांकि विवाहितों के लिए समय अनुकूल रहेगा। सप्ताह की शुरुआत अनुकूल है। साथ में मनोरंजन करना बेहतर रहेगा। इससे प्रेम में प्रगाढ़ता आएगी। सप्ताह के मध्य में दूर घूमने न जाएँ बल्कि घर के आस-पास ही मिलें और घरेलू परेशानियों को प्यार के बीच न लाएँ। सप्ताहांत प्यार के लिए काफ़ी बेहतर रहने वाला है।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: पीले रंग की चीजें जैसे दालें और कपड़ों का दान करें।

अपनी राशि वृश्चिक के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशि

धनु


साप्ताहिक राशिफल

समाज में आपकी शान और इज़्ज़त में वृद्धि होगी। आपको दफ़्तर में प्रशंसा मिलेगी और सहयोगियों का सहयोग प्राप्त होगा। ये समय अपने प्यार के रिश्ते को ध्यान से देखने का है। अपने जीवन-साथी की भावनाओं का ध्यान रखें और उन्हें पूरा सहयोग दे। खर्चों के बढ़ने की संभावना है। लेकिन पैसों की फ़िज़ूलखर्ची ना करें। बड़े वित्तीय फैसले लेने के लिए भी ये समय ठीक नहीं है। आपके बच्चे का व्यवहार आपको परेशान करेगा। उनसे आराम से बात करें और उपयुक्त फैसला लें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल

सामान्य तौर पर यह सप्ताह अनुकूल रहने वाला है लेकिन पार्टनर के मूड और स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर व्यवहार करना ज़रूरी रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में संयमित ढंग से बातचीत करें। इस समय किसी पुरानी बात को लेकर विवाद न करें। सप्ताह के मध्य में साथ में घूमें-फिरें, आनंद लें। साथ में मूवी आदि देखना बेहतर रहेगा। सप्ताहांत में कोई मित्र आपसी मन-मुटाव को दूर करने में सहायक बनेगा और प्यार में अच्छी अनुकूलता रहेगी।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: गुस्से और वाद-विवाद से बचें।

अपनी राशि धनु के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: धनु राशि

मकर


साप्ताहिक राशिफल

हफ्ते की शुरुआत में आप बहुत आलसी महसूस करेंगे, कुछ मानसिक परेशानी या दुविधा की स्थिति भी आ सकती है। लेकिन सप्ताह के मध्य में सब आपके पक्ष में होता दिखेगा। आपकी फैसले लेने की क्षमता में बढ़ोतरी होगी और आपकी सभी मानसिक परेशानियाँ दूर होगी। आप अपने प्यार के साथ खूब मज़े करेंगे। पेट-दर्द की शिकायत रह सकती है इसलिए अपनी सेहत का ध्यान रखें। संपत्ति से जुड़े मामलो में फैसला आपके ही पक्ष में आएगा। दूर के रिश्तों से भी आपको ही फ़ायदा होगा।

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल

यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए काफ़ी अनुकूल रहने वाला। अलबत्ता इस बात का ख़याल ज़रूर रखें कि वासना को इतना हावी न होने दें कि भावनाएँ कुचल जाएँ। सप्ताह की शुरुआत में आप कुछ अधिक भावुक रह सकते हैं। आप काफ़ी रोमांटिक रहेंगे। सप्ताह में मध्य में आपका पार्टनर किसी आर्थिक या पारिवारिक परेशानी को आपसे साझा करे तो उसे प्यार से समझाएँ। सप्ताहांत काफ़ी अनुकूल रहने वाला है।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: पैसों का उधार ना दें और ना लें।

अपनी राशि मकर के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशि

कुम्भ


साप्ताहिक राशिफल

यह सप्ताह आपको मिश्रित फल देगा। किस्मत आपका साथ देगी इसलिए कोई परेशानी पेश नहीं आएगी। भाई-बहन से सहयोग मिलेगा लेकिन पिता के साथ विवाद हो सकता है। इससे बचने की कोशिश करें। यात्राओं से आपको थकावट पेश आएगी और ये आपके पक्ष में नही रहेगीं। काम को सफलता पूर्वक पूरा करने के लिए आपको ज़्यादा मेहनत करने की ज़रूरत है। परीक्षार्थियों को भी ज़्यादा मेहनत करने की ज़रूरत है। यह समय नौकरी बदलने के लिए ठीक नही है। इसलिए इससे अभी बचें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल

सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला-जुला रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में किसी कारण से थोड़ी दूरी तो रह सकती है लेकिन इस समय अधिक भावुक होने के बजाय दिल और दिमाग के बीच सामंजस्य बना कर काम करेंगे तो बेहतर परिणाम मिलेंगे। वहीं सप्ताह कें मध्य में कुछ ऐसा न बोलें जिससे पार्टनर का दिल दुखे। सप्ताहांत की बात करें तो इस समय साथ में इंज्वाय करने के मौके मिलेंगे।

भाग्य स्टार: 2.5/5

सावधानी/ उपचार: काम करते वक़्त बेहद सावधानी रखें।

अपनी राशि कुम्भ के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशि

मीन


साप्ताहिक राशिफल

यह वक़्त अपनी सेहत और व्यवहार के ऊपर ध्यान देने का है। अपनी सेहत का ध्यान रखें वर्ना कमज़ोरी और बुख़ार से आपको परेशानी हो सकती है। इसके साथ ही अपने पिता और वरिष्ठ से ढंग से पेश आएँ वर्ना विवाद उभर सकते हैं। आपका आपके जीवनसाथी के साथ अच्छा सामंजय बना रहेगा और वो आपको पूरा सहयोग देंगे। आपके बच्चे आपको अच्छी ख़बरें देंगे लेकिन उनकी मांगों में भी वृद्धि होगी। आपको सलाह है कि कुछ भी करने से पहले कोई योजना बना कर ही काम करें।

साप्ताहिक प्रेम राशिफ़ल

प्रेम प्रसंग के लिए यह सप्ताह मिला जुला रहने वाला है। हालांकि सप्ताह की शुरुआत आपके प्रेम में नवीन ऊर्जा का संचार करने वाला है। आपको प्यार में पाकीज़गी के दर्शन भी होने वाले हैं। सप्ताह का मध्य थोड़ा सा कमज़ोर रहने वाला है। लेकिन यदि आपका पार्टनर आपसे दूर रह रहा है तो उससे मिलना हो सकता है। वहीं सप्ताहांत आपको इमोशनल बना सकता है। इस समय पार्टनर के लिए अपशब्दों का प्रयोग ना करें।

भाग्य स्टार: 2.5/5

सावधानी/ उपचार: बुरे लोगों की संगति से बच कर रहें।

अपनी राशि मीन के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशि


पं. हनुमान मिश्रा


आज के दिन विशेष


आज की सेंसेक्स निफ़्टी प्रिडिक्शन्स जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: सेंसेक्स निफ़्टी प्रिडिक्शन्स

आपका दिन शुभ रहे !
                 

Related Articles:

No comments:

Post a Comment