साप्ताहिक राशिफल (6 अप्रैल, 2015 - 12 अप्रैल, 2015)

6 अप्रैल से 12 अप्रैल के साप्ताहिक राशिफल के साथ जानिए कि आने वाला सप्ताह क्या सौगाद लेकर आ रहा है आपके लिए। हमारे ज्योतिषियों द्वारा बनाये गए साप्ताहिक एवं साप्ताहिक प्रेम राशिफल के साथ आप समय को अपने अनुसार नियोजित कर पाएंगे। 

6 April 2015 se 12 April 2015 se jaane ane wale saptah me apna bhavishya.

(6 अप्रैल - 12 अप्रैल) सप्ताह एक नज़र में


अप्रैल 8, 2015: संकष्टी श्री गणेश चतुर्थी 
अप्रैल 12, 2015: कालाष्टमी 

साप्ताहिक प्रेम राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित है। अपनी चन्द्र राशि जानने हेतु क्लिक करें: अपनी चन्द्र राशि ज्ञात कीजिए

साप्ताहिक राशिफल अपनी लग्न राशि पर आधारित है। अपनी लग्न राशि जानने हेतु क्लिक करें: अपनी लग्न राशि ज्ञात कीजिए


FREE matrimony & marriage website

मेष


साप्ताहिक राशिफल 

यह सप्ताह आपके लिए शुभता लिए हुए है। हर तरफ़ से अच्छी ख़बर मिलने के संकेत हैं। व्यक्तिगत और पारिवारिक सुख में भी वृद्धि का अनुभव करेंगे। कोई नया काम शुरू करने के लिए, नौकरी बदलने के लिए और बच्चे के जन्म के लिए समय शुभ है। आप मानसिक शांति और ख़ुशी का अनुभव करेंगे। प्यार करने वालों के लिए भी समय शुभ है। लेकिन आपको सलाह है कि इस समय व्यापारिक और आर्थिक निर्णय थोड़ा सोच-समझ कर लें। आय में भी मामूली गिरावट आने के संकेत हैं। लेकिन समय आपके हक़ में हैं इसका लाभ उठाएँ। 

साप्ताहिक प्रेम राशिफल 

सप्ताह की शुरुआत प्रेम संबंध के लिए काफ़ी अनुकूल है। यदि अभी तक प्रेम से वंचित हैं तो कोई आपको प्रपोज़ भी कर सकता है। लेकिन सप्ताह के मध्य में थोड़ी सावधानी रखनी होगी। किसी कारण से आपका साथी उदास या निराश हो सकता है। कोशिश करें कि स्वयं भी खुश रहें और साथी को भी खुश रखें। सप्ताह के अंतिम भाग में बेहतरी आएगी। घूमने-फिरने से रिश्तों में ताज़गी आएगी। कोई सहकर्मी पसंद आ सकता है।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: आर्थिक निर्णय लेते समय सावधानी बरतें और गायत्री मंत्र का जप करें। 

मेष राशि का अप्रैल माह का मासिक राशिफल जानने के के लिए क्लिक करें: अप्रैल मेष राशिफल 

वृषभ 


साप्ताहिक राशिफल 

यह सप्ताह आपको मिले-जुले परिणाम देगा। शत्रुओं का अंत होगा लेकिन फ़िर भी मानसिक उलझनें आपको घेरे रहेंगी। यात्राओं से सुखद परिणाम मिलने के संकेत कम नज़र आ रहे हैं। बच्चों या परिवार की तरफ़ से भी मानसिक परेशानी रह सकती है। इस समय धैर्य और संयम से काम लें और कोई ऐसी बात ना कहें जो दूसरों को दुःख पहुँचाये। आर्थिक मामलों में यह समय आपको आपकी मेहनत के अनुसार फ़ल देगा, लेकिन कोई बड़ा आर्थिक निर्णय लेने के लिए समय सही नहीं है। अपनी सेहत का ध्यान रखें और बाहर के खाने से परहेज़ करें। 

साप्ताहिक प्रेम राशिफल 

सप्ताह की शुरुआत प्रेम प्रसंग के लिए सामान्यत: अनुकूल रहने वाली है बस कोशिश यही रहनी चाहिए कि प्यार के बीच अहंकार को न आने दें। सप्ताह के मध्य में पार्टनर के स्वास्थ्य का ख़याल रखें। कोई भी ऐसा काम न करें कि पार्टनर का चिड़चिड़ापन और बढ़ जाए। हालांकि सप्ताहांत के आते आते परेशानियाँ कम होंगी। बेहतर होगा कि सप्ताहांत में साथ में किसी धार्मिक स्थल पर जाएँ या फिर कहीं घूम आएँ। इससे मूड बदलेगा और प्यार बढ़ेगा।

भाग्य स्टार: 2.5/5 

सावधानी/ उपचार: अपनी सेहत का ध्यान रखें और ज़्यादा से ज़्यादा पानी का सेवन करें। 

वृषभ राशि का अप्रैल माह का मासिक राशिफल जानने के के लिए क्लिक करें: अप्रैल वृषभ राशिफल

मिथुन 


साप्ताहिक राशिफल 

मिथुन राशि वालों के लिए यह सप्ताह शुभ है। इस समय आपको आपकी मेहनत के पूर्ण परिणाम मिलेंगे। आय में ज़बरदस्त वृद्धि होगी और पिता तथा उच्च अधिकारिओं का सहयोग मिलेगा। लेकिन इस समय अपने परिवार के बड़े सदस्यों तथा पिता की सेहत का ध्यान रखें। आपकी निर्णय लेने की क्षमता में अभूतपूर्व वृद्धि होगी, तथा सभी निर्णयों का परिणाम भी आपके पक्ष में आएगा। घर की सजावट तथा विद्युत उपकरणों पर खर्च की सम्भावना भी बन रही है। 

साप्ताहिक प्रेम राशिफल 

सप्ताह की शुरुआत में अगर आप किसी से अपने दिल की बात कहने की सोच रहे हैं तो कर डालिए। क्योंकि आपका आत्मविश्वास प्रेम के मामले में काफ़ी अच्छा रहने वाला है। सप्ताह का मध्य भी ठीक-ठाक ही है लेकिन इस समय अपने ईगो को एक किनारे में रखें और छोटी-छोटी बातों को लेकर निराश न हों। ऐसा करने पर प्रेम में और भी प्रगाढ़ता आएगी। आपका साथी आपकी भावनाओं का ख़याल रखेगा। सप्ताहांत में आप अपने साथी के प्रति पूरी तरह से ईमानदार रहें और एक दूसरे के स्वास्थ्य व मूड को ध्यान में रखते हुए कोई फ़रमाइश करें।

भाग्य स्टार: 3.5/5

सावधानी/ उपचार: भगवान गणेश तथा सूर्य की आराधना करें। 

मिथुन राशि का अप्रैल माह का मासिक राशिफल जानने के के लिए क्लिक करें: अप्रैल मिथुन राशिफल

कर्क 


साप्ताहिक राशिफल 

आपकी नौकरी में तरक्की या तबादला संभव है। नयी नौकरी की तलाश कर रहे लोंगो के लिए भी समय शुभ है, तो इसके लिए प्रयास करते रहें। इस सप्ताह आप अपना अधिकतर समय सोशल-नेटवर्किंग साइट्स पर बिता सकते हैं, लेकिन इसके साथ ही ज़रूरी है कि बाकि चीज़ों को भी नज़रअंदाज़ ना करें। आपकी कार्य क्षमता इस समय चरम पर होगी, सभी कार्यों को बड़ी ही आसानी से अंजाम दे पाएंगे। सप्ताह के अंत में अपने जीवन-साथी या प्रियतम के साथ कहीं घूमने का प्रोग्राम भी बना सकते हैं आप। 

साप्ताहिक प्रेम राशिफल 

सामान्य तौर पर यह सप्ताह दिली मामलों में अनुकूल रहेगा। हालांकि इस समय जज़्बाती होकर कोई ऐसी बात न करें जो आपके पार्टनर का दिल तोड़ दे। सप्ताह का मध्य भाग मिला-जुला रहने वाला है। इस समय एक ओर जहाँ प्रेम की बरसात हो सकती है वहीं इस बारिश से दिल को सुकून की जगह तड़प मिल सकती है। सप्ताहांत में अपने भीतर की अकड़ को किनारे रखें। इससे आपके प्रेम में और भी प्रगाढ़ता आएगी।

भाग्य स्टार: 3.5/5

सावधानी/ उपचार: नियमित व्यायाम करें तथा मीठे के सेवन से परहेज़ करें। 

कर्क राशि का अप्रैल माह का मासिक राशिफल जानने के के लिए क्लिक करें: अप्रैल कर्क राशिफल 

सिंह 


साप्ताहिक राशिफल 

इस सप्ताह दो चीज़ों पर आपको अधिक ध्यान देने की ज़रूरत है, पहला है आपका स्वास्थ्य और दूसरा आपका गुस्सा। अपने स्वास्थ्य का अधिक ध्यान रखें, बाहर की चीज़ों से परहेज करें खान-पान पर भी ध्यान दें। इस समय आपका गुस्सा आपके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है, इस पर नियंत्रण रखना बहुत आवश्यक होगा, अन्यथा आपके अपने भी आपसे दूर हो जाएंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों को अभी टालने का प्रयास करें क्योंकि समय इसके लिए उचित नहीं है। आग और विद्युत उपकरणों से भी सावधानी बनाये रखें। 

साप्ताहिक प्रेम राशिफल 

सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। यह समय न केवल मनोरंजन करने के लिए अनुकूल है बल्कि घूमने के योग भी बना रहा है। यदि आपका लव पार्टनर तैयार हो तो कोई मूवी देखना सही रहेगा। सप्ताह के मध्य में आप कुछ तनावग्रत रह सकते हैं। हालांकि इस टेंशन को दूर करने में आपका लव पार्टनर मददगार हो सकता है। सप्ताह के अंत की बात करें तो यह समय आपके प्यार को संतुलित बनाए रखेगा।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: बेहतर स्वास्थ्य लिए महा-मृत्युंजय मंत्र का जप करें। 

सिंह राशि का अप्रैल माह का मासिक राशिफल जानने के के लिए क्लिक करें: अप्रैल सिंह राशिफल 

कन्या 


साप्ताहिक राशिफल 

यह सप्ताह आपके लिए कई आर्थिक फ़ायदे लिए हुए है, आय में अभूतपूर्व वृद्धि होगी और व्यवसाय में भी मुनाफ़ा होने के प्रबल योग हैं। लेकिन आपको सलाह है कि कोई भी आर्थिक निर्णय जल्दबाज़ी में ना लें, समय आपके साथ है पर अपनी बुद्धि का भी सही इस्तेमाल करें। परिवार के लोगों के साथ मामूली मनमुटाव या असंतोष संभव है। पर आप अपने जीवन-साथी के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे, बाहर कहीं घूमने का प्रोग्राम भी बना सकते हैं। प्यार करने वालों के लिए समय थोड़े उतार-चढ़ाव लेकर आएगा, लेकिन चिंता करने की बात नहीं है क्योंकि यह ज़्यादा समय तक नहीं रहेंगे। 

साप्ताहिक प्रेम राशिफल 

सप्ताह की शुरुआत में प्रेम की शुरुआत मीठी-मीठी बातों से करें तो बेहतर रहेगा। क्योंकि इस समय आपकी जुबान से कुछ ऐसा निकलने का भय रहेगा जिससे पार्टनर के दिल को ठेस पहुँच सकती है। इस समय पारिवारिक व आर्थिक मुद्दे को लेकर पार्टनर से बहस न करें। सप्ताह के मध्य में आप साथ में कहीं सिनेमा देखने जा सकते हैं। वहीं सप्ताहांत में प्यार मुहब्बत के लिए आप पूरा समय देंगे और आपसी नाराज़गी दूर होगी।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: रात में काले कुत्ते को रोटी खिलाएँ। 

कन्या राशि का अप्रैल माह का मासिक राशिफल जानने के के लिए क्लिक करें: अप्रैल कन्या राशिफल 

तुला 


साप्ताहिक राशिफल

इस समय आप शांत रहेंगे और आतंरिक सुख की अनुभूति होगी। घर-परिवार में भी मौहोल खुशनुमा बना रहेगा। आपके घर में किसी शुभ कार्य का आयोजन भी किया जा सकता है। लेकिन इसके साथ ही बाहर के लोंगो से सतर्क रहें क्योंकि वे आपको हानि पहुँचाने का प्रयास कर सकते हैं। जीवन-साथी के साथ सम्बन्ध मधुर बने रहेंगे और प्यार करने वालों के लिए भी अच्छा समय है। व्यापारिक तथा आर्थिक मामलों में समय बहुत सामान्य नज़र आ रहा है, इसलिए कोई भी बड़ा निर्णय बहुत सोच-विचार के बाद ही लें। 

साप्ताहिक प्रेम राशिफल 

सप्ताह की शुरुआत में आप बड़े रोमांटिक मूड में रह सकते हैं। लेकिन इस समय की गर्मजोशी को ओवर फ़्लो न होने दें यानी कि मर्यादित बने रहने की स्थिति में बहुत मज़ा आने वाला है वहीं विवाहितों को लाइफ़ इंज्वाय करने के अच्छे मौके मिलेंगे। सप्ताह के मध्य में अप्रिय सम्भाषण से बचें रहेंगे तो सब कुछ बढ़िया चलता रहेगा। यदि साथी से दूर हैं तो फोन, चैटिंग या व्हाट्स-ऍप के माध्यम से जुड़े रहें। सप्ताहांत में विवाद की स्थिति निर्मित होने से बचाएँ।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: अपनी एकाग्रता बढ़ाने के लिए योग का सहारा लें। 

तुला राशि का अप्रैल माह का मासिक राशिफल जानने के के लिए क्लिक करें: अप्रैल तुला राशिफल

वृश्चिक 


साप्ताहिक राशिफल 

इस सप्ताह आप अपने शत्रुओं को परास्त करने में सफ़ल होंगे साथ ही कुछ नए दोस्त भी बनाएँगे। अपनी बुद्धि के बल पर विपरीत परिस्थितियों को भी अपने बस में करने में सफ़ल होंगे। आपको अपने कामों को अंजाम तक पहुँचाने के लिए अधिक प्रयास करने होंगे। शिक्षा-प्रतियोगिता में भाग ले रहे प्रतियोगियों और नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को भी अधिक परिश्रम करने की ज़रूरत है। लेकिन अच्छी बात यह है कि आपकी बुद्धि और पराक्रम आपका साथ नहीं छोड़ेंगे और पिता और भाई का भी भरपूर सहयोग मिलेगा। 

साप्ताहिक प्रेम राशिफल 

शायद इस हप्ते की शुरुआत में आप अपने प्रेम जीवन को लेकर अधिक संतुष्ट न रह पाएँ। लेकिन यदि आप अपने लव पार्टनर से दूर हैं तो वीडियो-कॉलिंग या वीडियो-चैट के ज़रिए एक दूसरे के सम्पर्क में रहें। लेकिन यदि ऐसा सम्भव न हो तो कम से कम अपनी गतिविधियों की फ़ोटोज़ शेअर करते रहें। हालांकि सप्ताह के मध्य में तनावमुक्त रहेंगे तो सब ठीक रहेगा। वहीं सप्ताह के अंत में प्रेम में और प्रगाढ़ता आएगी। आप खुद ब खुद भावुक बने रहेंगे और अपना अधिक से अधिक समय अपने लव पार्टनर से कनेक्ट रहने में बिताएंगे। सप्ताहांत में आप एक दूसरे से बहस न करें।

भाग्य स्टार: 2.5/5

सावधानी/ उपचार: माँ लक्ष्मी की आराधना करें। 

वृश्चिक राशि का अप्रैल माह का मासिक राशिफल जानने के के लिए क्लिक करें: अप्रैल वृश्चिक राशिफल 

धनु 


साप्ताहिक राशिफल 

अपनी माँ के स्वास्थ्य की चिंता आपको परेशान कर सकती है, उनका ध्यान रखें। किसी और के तथा धन सम्बन्धी विवादों से भी इस समय दूरी बनाये रखें। कुछ मानसिक उलझनें आपको परेशान कर सकती हैं लेकिन जल्द ही आप विपरीत परिस्थितियों को अपने बस में करने में सफल होंगे। प्यार करने वालों के लिए अच्छा समय है, वे अपने रिश्ते को शादी में बदलने का प्रस्ताव भी घर वालों के आगे रख सकते हैं। शिक्षा-प्रतियोगिता में भाग ले रहे प्रतियोगियों को अपने प्रयास बढ़ाने की आवशयकता है, अन्यथा कामयाबी संदिग्ध रहेगी। 

साप्ताहिक प्रेम राशिफल 

इस सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा आपके लाभ भाव में है अत: आपके प्रेम में नवीन ऊर्जा आएगी। इस समय आप अपने लव पार्टनर से पूरी गर्मजोशी से मिलेंगे। लेकिन सप्ताह का मध्य कम अनुकूल है इस समय आप दूर रह रहे पार्टनर से मिलने जा सकते हैं या फिर वो आपसे मिलने आ सकता है। सप्ताहांत आपको इमोशनल बना सकता है अत: भावनाओं में बहकर कुछ गलत करने से बचें। हालांकि इस समय आप एक-दूसरे से बहुत सारी बातें करने वाले हैं।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: वाद-विवाद से दूर रहें तथा हनुमान जी की पूजा करें। 

धनु राशि का अप्रैल माह का मासिक राशिफल जानने के के लिए क्लिक करें: अप्रैल धनु राशिफल

मकर 


साप्ताहिक राशिफल 

इस सप्ताह समय आपके धैर्य की परीक्षा ले सकता है तो शांत रहें, अंत में परिणाम आपके हक़ में ही होंगे। पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी और जीवन-साथी का भरपूर साथ मिलेगा। बच्चों से भी कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है। नया वाहन, घर या ज़मीन ख़रीदने के लिए समय उचित नहीं है तो थोड़ा रुक जाएँ। आपका स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा लेकिन अपने घर के बड़े सदस्यों की सेहत का ध्यान रखें। आपके लिए हुए निर्णय सार्थक होंगे और सफ़लता दिलाने में आपकी मदद करेंगे।

साप्ताहिक प्रेम राशिफल 

सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी रहने वाली है। यह समय उन लोगों के लिए कुछ और विशेष रहने वाली है जिन्हें अपने किसी सहकर्मी से प्रेम है। लेकिन अन्य लोगों को अपने प्रेम और काम के बीच सामंजस्य बिठाने की आवश्यकता रहेगी। अत: आपको चाहिए कि जितना भी समय मिले उसे पूरी तरह से इन्ज्वाय करने की कोशिश करें। सप्ताह के मध्य में समय थोड़ा सा कमजोर रह सकता है। लेकिन सप्ताहांत धीरे धीरे फिर से अनुकूलता वापस लाएगा।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: इस समय ना ही उधार दें ना लें। 

मकर राशि का अप्रैल माह का मासिक राशिफल जानने के के लिए क्लिक करें: अप्रैल मकर राशिफल 

कुम्भ 


साप्ताहिक राशिफल 

क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखने की परिस्थिति में समय आपको शुभ परिणाम देगा। विवादों से जितना हो सके उतना दूर रहें और कड़वे शब्दों प्रयोग ना करें। आपकी यात्रा लम्बी तथा परेशानी भरी रह सकती है, तो हो सके तो उन्हें कुछ समय के लिए टाल दें। अपने बच्चों का ध्यान रखें के वे सोशल-नेटवर्किंग साथ-साथ पढ़ाई पर भी ध्यान दें। पिता या बड़े भाई से वैचारिक मतभेद संभव है, तो सावधानी बरतें और अपनी बात को विनम्रता के साथ उनके सामने रखें। 

साप्ताहिक प्रेम राशिफल 

सप्ताह की शुरुआत में लव पार्टनर के साथ कहीं घूमने का प्लान बन सकता है। अगर इस समय कहीं दूर जाना सम्भव नहीं हो पा रहा है तो किसी धार्मिक स्थान में साथ जाना ठीक रहेगा। सप्ताह का मध्य काफ़ी अनुकूल रहने वाला है। हालांकि इस समय काम अधिक रह सकता है ऐसे में कोशिश यही होनी चाहिए कि आप प्यार और कार्य के बीच सामंजस्य बिठाएँ। सप्ताहांत में थोड़ी सावधानी से काम लेना होगा। इस समय मर्यादित आचरण भी ज़रूरी होगा।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: किसी भी काम में लापरवाही ना बरतें क्योंकि भाग्य आपके साथ नहीं है। 

कुम्भ राशि का अप्रैल माह का मासिक राशिफल जानने के के लिए क्लिक करें: अप्रैल कुम्भ राशिफल

मीन 


साप्ताहिक राशिफल 

धन का आगमन सामान्य रूप से होगा फिर भी बड़े आर्थिक फैसले लेते समय सावधानी बरतें। वाहन भी सावधानी से तथा धीमी गति पर चलाएँ। इस समय आपका लोन आसानी से पास होजाएगा, तो अगर लोन लेने की सोच रहे हैं तो अभी प्रयास करें। आपकी मानसिक उलझनें बढ़ सकती हैं और पराक्रम में भी गिरावट आएगी, ऐसी स्थिति से बचने का प्रयास करें और स्वयं पर भरोसा रखें। भूमि, भवन, वाहन ख़रीदने के लिए समय उचित नहीं है, हो सके तो सही समय आने तक रुक जाएँ। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य की समस्या मानसिक तथा आर्थिक परेशानी का कारण बन सकती है। 

साप्ताहिक प्रेम राशिफल 

सप्ताह की शुरुआत में आप प्रेम को लेकर कभी उत्साहित तो कभी निराश हो सकते हैं। ऐसे में आप प्रेम संबंधों के प्रति पूरी तरह से समर्पित नहीं रह पाएंगे। इस समय एक दूसरे के मूड का पूरा-पूरा ख़याल रखें। सप्ताह के मध्य में बेहतरी आएगी। हालांकि कुछ यात्राओं अथवा कामों के चलते आप चाहते हुए भी एक दूसरे को कम समय दे पाएंगे। वहीं सप्ताहांत काफ़ी अनुकूल रहने वाला है। इस समय पिछले दिनों की भरपाई हो जाएगी और आप अपनी लव लाइफ़ को इंज्वाय करेंगे।

भाग्य स्टार: 3/5

सावधानी/ उपचार: मांस, मदिरा और गलत लोगों की संगत से बचें। 

मीन राशि का अप्रैल माह का मासिक राशिफल जानने के के लिए क्लिक करें: अप्रैल मीन राशिफल 


आज का पर्व!


आज की सेंसेक्स निफ़्टी प्रिडिक्शन्स जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: सेंसेक्स निफ़्टी प्रिडिक्शन्स

आपका दिन मंगलमय हो! 

Related Articles:

No comments:

Post a Comment