साप्ताहिक राशिफल (सितंबर 21 - सितंबर 27)

क्या आप आने वाले सप्ताह में कुछ नया करने की सोच रहें हैं? क्या आप इस सप्ताह कुछ योजना बनाने जा रहें हैं? तो जानें इस सप्ताह क्या कहते हैं आपके सितारे? पढ़ें, साप्ताहिक राशिफल और साप्ताहिक प्रेमफल।

Jane, aane wale is saptah mein kaisa rahega apka bhavishya phal.

(सितंबर 21 - सितंबर 27) सप्ताह एक नज़र में:


सितंबर 21: राधा अष्टमी
सितंबर 24: पारस्वा एकादशी
सितंबर 27: अनंत चतुर्दशी, गणेश विसर्जन, श्राद्ध पुर्णिमा

नोट: साप्ताहिक राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं। अपनी चन्द्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: चन्द्र राशि कैलकुलेटर

Click here to read in English…

FREE matrimony & marriage website

मेष


सुख और आराम में ज़िन्दगी गुज़रेगी। ऐशो आराम पर आप पैसे ख़र्च करना भी पसंद करेंगे। अपनी परियोजनाओं को पूरा करने के लिए आपको कठोर परिश्रम करना होगा। बिज़नेस पार्टनर और सहकर्मी पूरी तरह से मदद करेंगे। आपका पूरा समय इसी में व्यतित होगा, लेकिन आपके प्रयासों का फल भविष्य में प्राप्त होगा। इस सप्ताह आपका पूरा ध्यान परिधानों और दिखावे पर केंद्रित रहेगा।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-संबंधों के लिए सामन्यत: अच्छा रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत कुछ भागा दौड़ी करवा सकती है। इस कारण आप अपने लव-पार्टनर को अधिक समय नहीं दे पाएंगे। सप्ताह के मध्य में काम और प्यार दोनों के बीच सामंजस्य बिठाना ज़रूरी होगा। सप्ताहांत काफ़ी अच्छा रहेगा। इस समय खूब सारा प्यार मिलने वाला है। जीवन आनंदित रहेगा।

भाग्यस्टार: 3/5

करने योग्य: निजी और पेशेवर ज़िंदगी के बीच संतुलन बनाकर चलें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशि

वृषभ


इस सप्ताह आय अच्छी होगी, लेकिन आप उसे सही जगह निवेश करने में सक्षम नहीं रहेंगे। आपकी निर्णय और प्रबंधन क्षमता में कमी आएगी। घर तथा दफ़्तर के प्रबंधन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस समय स्वास्थ्य जाँच कराना भी ज़रूरी है। यदि कोई पुरानी बीमारी है तो ज़्यादा सावधान रहने की ज़रूरत है।

साप्ताहिक प्रेमफल: इस सप्ताह प्रेम-संबंधों को लेकर आप काफ़ी प्रसन्न रहेंगे। पार्टनर के साथ घूमने-फ़िरने के बहुत सारे मौक़े मिलने वाले हैं। हालांकि शुरुआती दिन कम ठीक हैं, अत: इस समय आपको संयम से काम लेने की आवश्यकता रहेगी। सप्ताह का मध्य अच्छा है, लेकिन व्यस्तता थोड़ी अधिक रह सकती है। सप्ताह का अंतिम भाग भी अनुकूल है, सहकर्मी से प्रेम होने की स्थिति में और बेहतरी रहेगी।

भाग्यस्टार: 3/5

करने योग्य: किसी बात को लेकर हताश-परेशान न हों।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशि

मिथुन


कुछ छोटी-मोटी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, जिसके कारण आपको तनाव हो सकता है। परिवार के किसी बुज़ूर्ग व्यक्ति के सेहत का ख़्याल रखने के लिए आपको समय, धन और ऊर्जा की ज़रूरत पड़ेगी। कुछ चिड़चिड़ापन और तनाव रहने की संभावना है। घरेलू कार्यों की वजह से व्यस्तता रहेगी तथा परिवार के सदस्यों के साथ घूमने की योजना भी बन सकती है।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्त: प्रेम-सम्बंध अनुकूलता दर्शाएगा। आप किसी नज़दीकी से अपने सम्बंधों की चर्चा भी कर सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अनुकूलता लिए हुए है। विशेषकर विवाहितों को काफ़ी अच्छे परिणाम मिलेंगे। सप्ताह के मध्य में थोड़ा सा मर्यादित रहना बेहतर रहेगा। आपस में ज़िद के कारण रिश्तों को कमज़ोर न करें। सप्ताहांत काफ़ी अच्छा है, साथ में भ्रमण कर सकते हैं।

भाग्यस्टार: 3.5/5

करने योग्य: जल्दबाज़ी में कोई फ़ैसला न लें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशि

कर्क


यह समय शरीर को आराम देने वाला है। भविष्य की योजना बनाने के लिए समय उपयुक्त है, लेकिन योजना पर अमल करने के लिए नहीं। आप कुछ बेहतर योजना की खाँचा तो तैयार करेंगे, लेकिन उसकी आधारशिला रखने में असफल रहेंगे, इसलिए कुछ दिनों के लिए इसे टालना ही बेहतर होगा। दोस्तों और परिवारजनों के साथ घूमने जाना पसंद करेंगे। इस समय लोगों से ज़्यादा अपेक्षा न करें, आराम करें और शांंतचित रहें।

साप्ताहिक प्रेमफल: सप्ताह प्रेम के मामले में मिले-जुले परिणाम दे सकता है। आपके किसी परिजन को आपके संबंधों के बारे में पता चल सकता है। शुरुआत अच्छी रहेगी, लेकिन आपस में एक-दूसरे की खिंचाई करने का मूड रह सकता है। सप्ताह का मध्य अच्छा है, प्यार में बड़ा मज़ा आने वाला है। सप्ताहांत थोड़ा-सा कमजोर है, अत: मर्यादित रहें और संयम से काम लें, यही उचित रहेगा।

भाग्यस्टार: 2.5/5

करने योग्य: मानसिक शांति के लिए योग करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशि

सिंह


कारोबार के विस्तार के लिए आप परिश्रम करेंगे और भाग्य भी आपका साथ देगा। नौकरी पेशा लोग नई नौकरी और तबादले के लिए प्रयास कर सकते हैं। कुछ परिस्थितियों में आपकी परेशानियाँ बढ़ सकती है, लेकिन आप उनसे धैर्य से निपटने में कामयाब होंगे। अनावश्यक की बातों में मंथन करने में अपना समय बर्बाद न करें। इस समय आप बेकार के तनाव लेने से परहेज करें।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह काफ़ी अनुकूल रहने वाला है। किसी को प्रपोज़ करना हो तो उसके लिए भी समय अनुकूल है। शुरुआती दिनों में प्रेम में बड़ा आनंद आने वाला है। सप्ताह के मध्य में अपने ईगो को एक किनारे में रख देंंगे तो प्रेम में और आनंद आएगा। इस समय प्रेम-प्रसंग के चलते कोई विवाद न करें। सप्ताहांत में भी पूरा आनंदायक रहेगा, इस समय किसी सुरक्षित जगह पर ही मिलें।

भाग्यस्टार: 3.5/5

करने योग्य: नई जॉब के लिए प्रयास तेज़ करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशि

कन्या


निजी ज़िन्दगी में कुछ दिक्कतें आ सकती है, लेकिन आप इस समय उसका समाधान करने के मिज़ाज में नहीं हैं। रिश्तों में इस रवैये को त्यागने की कोशिश करें, वरना परेशानियाँ और भी बढ़ सकती है। व्यापार और काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा के दौरान ज़रूरी सामान लेना न भूलें। इस समय आपके परिश्रमों का फल प्राप्त होगा, इसलिए हतोत्साहित होने की ज़रूरत नहीं है।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह दिली मामलों के लिए अनुकूल रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में मिलने का इरादा हो तो किसी के घर या सुरक्षित जगह पर मिलें। सप्ताह के मध्य में भी बेहतरीन आनंद मिलने के योग हैं। इस समय कोई बहुत प्यारा लग सकता है। सप्ताहांत है तो अच्छा, प्यार में काफ़ी गर्मजोशी रहेगी लेकिन गर्मजोशी को नोक झोंक में न बदलने दें।

भाग्यस्टार: 3.5/5

करने योग्य: यात्रा के समय अपने सामानों के प्रति सतर्क रहें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशि

तुला


इस सप्ताह सबकुछ आपके अनुकूल नहीं रहेगा, कुछ उतार-चढ़ाव होने की संभावना है, लेकिन इन सबका सामना करने में आप कामयाब रहेंगे। आपका उत्साह और उमंग गज़ब का रहेगा। दुश्मन किसी भी प्रकार से आपको नुकसान पहुँचाने में विफल रहेंगे। कार्यस्थल पर सबकुछ सामान्य रहेगा, लेकिन निजी ज़िंदगी को लेकर कुछ एहतियात बरतने की आवश्यकता है, अन्यथा परेशानी बढ़ सकती है।

साप्ताहिक प्रेमफल: सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए मिला-जुला रह सकता है। सप्ताह की शुरुआत में आप कहीं घूमने के मूड में हैं तो घूम आइए, लेकिन साथ में फ़िल्म देखना और बेहतर रहेगा। सप्ताह के मध्य में पार्टनर का मूड या स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है, इस कारण प्यार में गर्मजोशी कम रह सकती है। सप्ताहांत काफ़ी अनुकूल है। प्यार में अनुकूलता रहने के योग है, अत: प्यार का आनंद लेते रहें।

भाग्यस्टार: 2.5/5

करने योग्य: माँ या पत्नी को कुछ उपहार दें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशि 

वृश्चिक


यह सप्ताह आपके लिए मिला-जुला परिणाम लेकर आया है। परिवार और घर से शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी, तथा सफलताएँ आपको पास ख़ुद-ब-ख़ुद आएंगी, लेकिन कुछ तनाव और थकान से परेशान हो सकते हैं। काम का ज़्यादा दबाव हो सकता है। विद्यार्थियों और प्रतिभागियों को अच्छे परिणामों के लिए कठोर परिश्रम करना पड़ेगा। इस समय कुछ नए मौके भी मिलेंगे, एकाग्रचित होकर इसका फ़ायदा उठाएँ।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है, लेकिन शुरुआती दिनों में भाषा पर संयम ज़रूरी होगा। जोश-जोश में कुछ ऐसा न कह डालें कि बाद में पार्टनर को मनाने में अधिक मेहनत करनी पड़े। मध्य में साथ में मनोरंजन करना ठीक रहेगा। सप्ताहांत सामान्यत: अच्छा है। मिलने का मन हो तो किसी के घर या सुरक्षित जगह कर मिलना उचित रहेगा।

भाग्यस्टार: 3/5

करने योग्य: तनाव से उबरने के लिए योग करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशि

धनु


परिवार या दोस्तों के घर किसी शुभ कार्य का आयोजन हो सकता है। इसके लिए आप ख़रीदारी की योजना भी बना सकते हैं। कुछ घरेलू कामों में व्यस्त रहने के कारण अपने काम पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। नौकरी की तलाश और नए गाँव से बाहर जाने के प्रबल योग बन रहे हैं। आपकी ज़िंदगी में भी कुछ बड़े बदलाव हो सकते हैं, उसे सफल बनाने के लिए हर संभव प्रयास करें।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए मिला-जुला है, लेकिन किसी चिंता के चलते, प्यार में कम मन लगेगा। सप्ताह की शुरुआत में आप काफ़ी भावुक रह सकते हैं, लेकिन भावनाओं में बहकर कुछ ऐसा न कहें कि पूरे सप्ताह मध्य में नोक-झोंक चलती रहे, क्योंकि मध्य में बातें अधिक होंगी प्यार कम। सप्ताहांत में कोई इमोशनल फ़िल्म देखना बेहतर रहेगा।

भाग्यस्टार: 3/5

करने योग्य: फ़िजूल ख़र्च से परहेज़ करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: धनु राशि

मकर


इस सप्ताह आपकी ज़िंदगी बेहद ही आरामदायक रूप से गुज़रने वाली है। नए प्रयोग करने के ढ़ेरो मौक़े मिलेंगे। इस अवधि में आप कुछ हसिन पल भी बिताएंगे। सभी क्षेत्रों में आपका प्रदर्शन उम्दा होगा। विलासी वस्तुओंं पर ख़र्च होने की संभावना है, लेकिन फ़िजूल ख़र्च से बचने की कोशिश करें। कुछ मेहमानों के आने के कारण आप व्यस्त रहेंगे। मेहमानों के साथ समय का आनंद लें और सभी तरह के विवादों से दूर रहें।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह आपको मिले-जुले परिणाम देने का वादा कर रहा है। सप्ताह की शुरुआत में पार्टनर से दूर रहना पड़ सकता है। विवाहित हैं तो पत्नी मायके जा सकती है या पति को किसी काम से बाहर रहना पड़ सकता है। सप्ताह का मध्य अच्छा है। इस अवधि में आप बड़े रोमांटिक मूड में रह सकते हैं। सप्ताहांत मिला जुला है, इस समय बेवज़ह बहस करके प्यार को तीख़ा बनाने से बचें।

भाग्यस्टार: 3/5

करने योग्य: झगड़ा करने और गुस्सा करने से परहेज़ करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशि

कुम्भ


आपके अंदर सभी लोगों को एक साथ लेकर चलने की योग्यता है, आपकी यह योग्यता इस समय आपके लिए मददगार साबित होगी। समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कुछ नए दोस्त बनेंगे। सभी लोग आपके व्यवहार की तारीफ़ करेंगे। घुमने जाने की योजना बना सकते हैं। धार्मिक स्थलों की यात्रा के भी योग हैं। बाकी सबकुछ सामान्य रहेगा।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह आपको मिले-जुले परिणाम देने वाला रहेगा। हालाँकि सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी रहने वाली है। रिश्ते काफ़ी भावपूर्ण रह सकते हैं। लेकिन सप्ताह के मध्य में साथ में रहने के मौक़े कम ही मिल पाएंगे। आप अपने प्रेम जीवन को लेकर कुछ असंतुष्ट रह सकते हैं। हालाँकि सप्ताह के अंत में आप अधिक से अधिक समय अपने लव-पार्टनर के साथ बिताना चाहेंगे।

भाग्यस्टार: 3/5

करने योग्य: भगवान गणेश की पूजा करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशि

मीन


पूर्व में किए गए प्रयासों का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। वित्तिय स्थिरता रहेगी और आय में वृद्धि होगी। आपकी उपलब्धियाँ और लोगों की तारीफ़ आपको ख़ुशी प्रदान करेगी तथा गौरवान्वित करेगी। विद्यार्थियों का प्रदर्शन बेहतर होगा और उनमें प्रतिस्पर्धा की भावना जागृत होगी। कार्यस्थल का माहौल बेहतर रहेगा, लेकिन अपने रिश्तों के प्रति आपको ध्यान देना होगा। इसे नज़रअंदाज़ करना ठीक नहीं है, वरना आगे चलकर दिक्कतें बढ़ सकती है।

साप्ताहिक प्रेमफल: सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी है, लेकिन स्वास्थ्य की कमी या अधिक काम के प्रेशर के कारण प्यार के लिए ज्यादा समय नहीं दे पाएंगे। सप्ताह का मध्य काफ़ी अच्छा है, अत: इस समय प्यार का पूरा आनंद प्राप्त करने की कोशिश करें। क्योंकि सप्ताह के अंत में साथ में रहने के मौक़े कम ही मिल पाएंगे। हाँ, यदि पार्टनर पहले से ही दूर हैं तो मिलना सम्भव हो सकता है।

भाग्यस्टार: 3/5

करने योग्य: अपने प्रिय के साथ समय बिताने की कोशिश करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशि

साप्ताहिक प्रेमफल ख़ासतौर से पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment