साप्ताहिक राशिफल (सितंबर 7- सितंबर13, 2015)

सितंबर 07 से सितंबर 13, 2015 तक का साप्ताहिक राशिफल आ गया है आपको आने वाले समय से रूबरू करवाने। क्या आप जानना चाहते हैं कि आने वाला सप्ताह आपके लिए क्या लेकर आ रहा है? जानने के लिए पढ़िए आने वाले सप्ताह का साप्ताहिक राशिफल और ख़ास प्रेमफल।

Jane aane wale saptah mein kaisa rahega apka bhavishya phal.


(सितंबर 7 - सितंबर13) सप्ताह एक नज़र में:


सितंबर 8, मंगलवार: अजा एकादशी व्रत
सितम्बर 12, शनिवार: सोमवती अमावस्या, श्रावण समाप्त (दक्षिण भारत)

विशेष: साप्ताहिक राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं। अपनी चन्द्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: चन्द्र राशि कैलकुलेटर

Click here to read in English...

FREE matrimony & marriage website

मेष


यह सप्ताह आपके धैर्य और प्रयासों की परीक्षा लेने वाला है। आप सुखद परिणाम प्राप्त करेंगे, लेकिन इसके लिए सही दिशा में प्रयास करना पड़ेगा। आपका कोई दोस्त आपसे अपनी परेशानियों को साझा करेगा, लेकिन उसे पूरी तरह समझने में नाकाम रहेंगे। दंपतियोंं के लिए यह समय बेहतर साबित होगा, वे एक दूसरे के साथ समय व्यतीत करेंगे। रात्री मेें किसी के साथ ही यात्रा करें, वरना यात्रा न करना ही बेहतर होगा।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-संबंध के लिए मिला-जुला रहने वाला है। हालाँकि विवाहितों को काफ़ी बेहतर परिणाम मिलने का योग है। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी मनोरंजक रहने वाली है। अत: साथ में घूमें फिरें और मनोरंजन करें। सप्ताह के मध्य में किसी कारण से मन व्याग्र रह सकता है। कोई घरेलू चिंता रह सकती है, लेकिन सप्ताहांत में काफ़ी अच्छा और प्यार का आनंद मिलने वाला है।

भाग्यस्टार: 3/5

उपचार: जल्दबाज़ी में कोई निर्णय न लें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मेष राशि

वृषभ


यह सप्ताह आपके अनुकूल रहेगा, लेकिन यह ज़रूरी है कि आप अपने व्यवहार में शिष्टता बनाएँ रखें। विपरित लिंग तथा पड़ोसियों के साथ अच्छा व्यवहार करें, वरना लोग आपको ग़लत समझ सकते हैं। अपने पहनावें पर विशेष ध्यान दें। नौकरी और बिज़नेस के लिए समय अच्छा है, अच्छे मुनाफ़े होने के आसार हैं, लेकिन ज़रूरी कागज़ात का ध्यान रखें। स्वास्थ्य संबंधी कुछ दिक्क़तें आ सकती हैं, लेकिन इससे आप ज़्यादा प्रभावित नहीं होंगे।

साप्ताहिक प्रेमफल: इस सप्ताह प्रेम के मामले में काफ़ी हद तक अच्छे परिणाम मिलने के योग बन रहे हैं। हालाँकि मन में उमड़ रहे वासनात्मक विचारों को संयमित करना होगा। शुरुआती दिनों में बात का बतंगड़ बनाने से बचेंगे तो सप्ताह का मध्य काफ़ी मजेदार रहने वाला है। इस सयम आस-पास ही आप दोनों मिल भी सकते हैं। सप्ताहांत मिला जुला रहेगा, फ़िर भी काफ़ी हद तक आनंद रहेगा।

भाग्यस्टार: 3/5

उपचार: अनजान लोगों से दूरी बनाकर रहें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृषभ राशि

मिथुन


निजी रिश्तों के लिए यह समय ठीक है, रिश्तोंं मे आप प्रगाढ़ता महसूस करेंगे। यह सबके आपके व्यक्तित्व में निखार के कारण होगा। रिश्तेदार आपकी प्रशंसा करेंगे, एक साथ लोगों के मेल-मिलाप से अपनों के बीच की दूरियाँ मिटेंगी। आप ऊर्जावान महसूूस करेंगे एवम आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। आप ख़ुद का विश्लेषण एक अच्छे व्यक्ति के रूप में करेंगे।

साप्ताहिक प्रेमफल: सप्ताह सामान्य तौर पर प्रेम के लिए अनुकूल रहने वाला है। मिलने का मूड हो तो किसी के घर या सुरक्षित जगह पर मिलें। शुरुआती दिनों में आप थोड़े से भावुक रह सकते हैं, हालाँकि आपकी भावनाओं की क़द्र भी होगी। सप्ताह के मध्य में थोड़ी नोक-झोक सम्भव है, लेकिन सप्ताहांत काफ़ी अच्छा रहने वाला है। मूवी देखने या पिक़निक मनाने के लिए समय अनुकूल है।

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपचार: ख़़ुद को नियंत्रित रखें और सोचने-विचारने में समय बर्बाद न करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मिथुन राशि

कर्क


आपके अंदर कुछ नई रूची जागृत होगी। अलग-अलग चीज़ों का प्रयोग करेंगे तथा नए प्रयोग भी करेंगे। विपरित लोगों का सहयोग प्राप्त होगा। कार्यस्थल पर सबकुछ सामान्य रहेगा, इसलिए व्यर्थ मेंं तनाव लेने की ज़रूरत नहीं है। अनजान लोगों के करीब जाने से परहेज करें, क्योंकि वे आपको नुक़सान पहुँचाने की कोशिश करेंगे। यात्रा करते समय ज़रूरी सामानों का ध्यान रखें।

साप्ताहिक प्रेमफल: शायद यह सप्ताह प्यार के मामलें में आपको थोड़ा निराश करे। विशेषकर शुरुआती दिनों में आपको अपने पार्टनर से दूर रहना पड़ सकता है। हालाँकि सप्ताह का मध्य भाग इस कमी को दूर करने की पूरी कोशिश करेगा। प्यार में अनुकूलता रहेगी। सप्ताहांत की बात करें तो यह है तो बेहतर, लेकिन कुछ बहसबाजी भी मुमक़िन है। अत: जो भी बात करें शालीनता से करें।

भाग्यस्टार: 2/5

उपचार: बिज़नेस में नए प्रयोग करने से बचें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कर्क राशि

सिंह


रिश्तों में सुधार होगा एवं बच्चों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। आप ज़िन्दगी के कुछ हसीन पलों को याद कर भावुक हो सकते हैं। इस सप्ताह आपकी भावनाएँ हर एक काम के साथ जुड़ी होंगी, परंतु कार्यस्थल पर अपनी भावनाओं पर काबू रखें, नहीं तो दूसरे लोग इसका फ़ायदा उठाएँगे। आँखों में जलन और दर्द हो सकती है, अतः इनका ख़याल रखें।

साप्ताहिक प्रेमफल: इस सप्ताह प्रेम का स्वाद कुछ खट्टा तो कुछ मीठा रहने वाला है। वैसे सामान्यत: अनुकूलता ही देखने को मिलेगी। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अनुकूल रहेगी। प्यार में बेहतरीन गर्मजोशी देखने को मिलेगी। लेकिन सप्ताह का मध्य कुछ कमज़ोर रह सकता है। साथ में रहने के मौक़े कम ही मिलेंगे। हालाँकि सप्ताहांत इसकी भरपाई कर देगा और प्यार में मज़ा आएगा।

भाग्यस्टार: 3/5

उपचार: हनुमान चालीसा का नियमित पाठ करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: सिंह राशि

कन्या

जोश भरे कार्यों के कारण व्यस्तता रहेगी। काम मे उतार-चढ़ाव रहेगा और आप तनावग्रस्त रहेंगे, परंतु यदि आप प्रयास करेंगे तो अंत में सबकुछ आपके पक्ष मे होगा। अनावश्यक रूप से लोगों का पक्ष लेने से बचें, वरना लोग आपका फ़ायदा उठाने की कोशिश करेंगे। दोस्तों और परिवार के साथ छुट्टी मनाने की योजना बनाएंगे। यदि आप रहस्यमय चीज़ों को जानने की रूची रखते हैं तो यह समय इस पर निवेश करने के अनुकूल है, वांछित जानकारी मिलने की संभावना है।

साप्ताहिक प्रेमफल: सप्ताह सामान्यत: अनुकूलता देने का वादा कर रहा है। सप्ताह की शुरुआत में अनुकूलता दिख रही है। किसी सहकर्मी से प्रेम होने की अवस्था में और भी आनन्द आने वाला है। सप्ताह का मध्य और भी बेहतर रहेगा। किसी को प्रपोज़ करना है तो उसके लिए भी समय अनुकूल है। हालाँकि सप्ताह के अन्त में मन खिन्न रह सकता है या साथ रहने के मौक़े कम ही मिलेंगे।

भाग्यस्टार: 3/5

उपचार: तनाव लेने से बचेंं। यह आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कन्या राशि

तुला


इस सप्ताह आपके साथ अचानक कुछ घटनाएँ घटित हो सकती है। घर पर अप्रत्याशित गतिविधियाँ तथा ऑफ़िस में अचानक से कोई लक्ष्य को पूरा करने की ज़िम्मेदारी आपके ऊपर आ सकती है। एकाग्रता और धैर्य रखना इस सप्ताह आपके लिए बेहद आवश्यक है। इसे ढ़ीला न पड़ने दें और लोगों के साथ अच्छे व्यवहार करें, परिस्थितियाँ स्वतः ही आपके अनुकूल हो जाएँगी। लोगों से वाद-विवाद न करें, वरना अनावश्यक रूप से आपकी मानहानि हो सकती है।

साप्ताहिक प्रेमफल: इस सप्ताह आपको प्रेम में अनुकूलता मिलती रहेगी। शुरुआत में साथ में घूमना-फ़िरना होगा। साथ में किसी धार्मिक स्थान में जाना भी हो सकता है। सप्ताह के मध्य में एक दूसरे को प्यार के साथ-साथ सम्मान भी दें तो और भी मज़ा आएगा। सप्ताहांत सामान्यत: ठीक है, लेकिन किसी पुरानी बातों को कुरेद कर एक दूसरे का मूड़ ख़राब करने से बचें तो बेहतर होगा।

भाग्यस्टार: 3/5

उपचार: शराब पीकर वाहन न चलाएँ।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: तुला राशि

वृश्चिक


यह सप्ताह मिला-जुला परिणाम देने वाला होगा। आपके चाहने वाले लोग आपकी प्रशंसा करेंगे, लेकिन वरिष्ठ असंतुष्ट रहेंगे। कार्यस्थल पर लक्ष्यों को पूरा करने के लिए कठोर परिश्रम करना होगा, अतिरिक्त समय भी देना पड़ सकता है। इस अपनी भावनाओं को किसी के सामने उज़ागर न करें, वरना लोग इसका ग़लत फ़ायदा उठाने की कोशिश करेंगे। प्रेम-प्रसंगों के लिए भी समय उचित नहीं है।

साप्ताहिक प्रेमफल: सप्ताह मिले-जुले परिणाम देने का संकेत कर रहा है। सप्ताह की शुरुआत प्रेम-संबंध के लिए कम अनुकूल है ऐसे में रिश्तों को सावधानी से निभाने का प्रयास करें। सप्ताह के मध्य में बेहतरी का अनुभव तो होगा, लेकिन भाग-दौड़ अधिक रह सकती है। हालाँकि सप्ताहांत बेहतर है, प्यार का आनंद आएगा। किसी सहकर्मी से प्रेम होने की स्थिति में और भी आनंद रहेगा।

भाग्यस्टार: 2.5/5

उपचार: दूसरों को अपनी भावनाओं का फ़ायदा उठाने का मौक़ा न दें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: वृश्चिक राशि

धनु


दोस्तों और परिवार के साथ मस्ती करेंगे, उनके साथ घूमने जाने की योजना भी बना सकते हैं। जीवनसाथी की तलाश करने वालों के लिए समय बेहतर है, किसी विशेष लोगों से मुलाक़ात हो सकती है। अपने विचारों को मित्रों के साथ साझा न करें, वे आपको ग़लत समझ सकते हैं। नौकरी की तलाश और नौकरी बदलने वालों के लिए अच्छा समय है, सकारात्मक परिणाम मिलने के आसार हैं।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह अधिक अनुकूलता नहीं दर्शा रहा है, अत: संयमित आचरण करना उचित रहेगा। हालाँकि सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी रह सकती है, विशेषकर विवाहितों को काफ़ी अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं, लेकिन सप्ताह के मध्य में समय अनुकूल नहीं है, अत: सावधानी से बर्ताव करें। सप्ताह के अंत में बेहतरी आएगी। संभव हो तो साथ में किसी मंदिर हो आएँ।

भाग्यस्टार: 2.5/5

उपचार: भगवान शंकर की पूजा-अर्चना करें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: धनु राशि

मकर


यह सप्ताह आपको प्रेमी के कुछ अज्ञात गुणों के बारे में जानकारी प्राप्त होगी। लोग आपकी संगत में रहना पसंद करेंगे औऱ आप उनके साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। सेहत संबंधी दिक्क़तों से आपके उत्साह में कमी होगी, इसलिए स्वास्थ्य का ख़्याल रखें। यात्रा के समय ज़रूरी दवा साथ में रखें। बिज़नेस के सिलसिले में की गई यात्रा सुखद होगी।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए सामान्यत: अनुकूल रहेगा। कोई ऐसा मिल सकता है जिससे आप जीवन भर जुड़े रहना चाहेंगे। सप्ताह की शुरुआत बेहतर है। यदि जानबूझकर बात का बतंगड़ नहीं बनाएंगे तो सब ठीक रहेगा। सप्ताह का मध्य काफ़ी अनुकूल है, लेकिन फिर भी मर्यादा में रहें। सप्ताहांत में कम अनुकूलता प्रतीत हो रही है, अत: संयमित आचरण करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5

उपचार: सेहत का ख़याल रखें, ज़रूरत पड़ने पर डॉक्टर की सलाह लें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मकर राशि

कुम्भ


घर पर किसी शुभ कार्य का आयोजन हो सकता है। पुराने मित्रों और रिश्तेदारों से मुलाक़ात होगी। बॉस और पड़ोसियों के साथ विवाद हो सकता है, इससे बचने की कोशिश करें। इस सप्ताह आपकी ज़िन्दगी में कुछ उतार-चढ़ाव होने की संभावना है। व्यस्त दिनचर्या और ऑफ़िस से छुट्टी ले सकते हैं। बच्चे आपको कोई अच्छी ख़बर देंगे, तथा अपने साथ समय बिताने का आग्रह करेंगे।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम-संबंधों के अनुकूल रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में प्रेम में बढ़ोत्तरी होगी। किसी सहपाठी से प्रेम सम्भावित है। सप्ताह का मध्य भी अनुकूल है, लेकिन सहकर्मी से प्यार होने की स्थिति में और भी अनुकूलता देखने को मिलेगी। सप्ताह का अंतिम भाग भी अच्छा ही रहेगा, लेकिन विवाहित लोगों के लिए विशेष रहने वाला है।

भाग्यस्टार: 4/5

उपचार: प्रातःकाल भगवान सूर्य को अर्घ्य दें।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: कुम्भ राशि

मीन


आपकी राय और सोच कई चीज़ों में बदलाव ला सकती है। आपकी प्रतिभा और आदतों में कुछ नई रूचियों का विकास होगा। ख़ुद को समय देंगे तथा परिधानों और सामानों पर ख़र्च करेंगे। रोमांटिक महसूस करेंगे और किसी के प्रति आकर्षित भी होंगे। दैनिक आय में वृद्धि होगी, लेकिन दैनिक ख़र्चों में भी वृद्धि होगी। इसे नियंत्रित करने की कोशिश करें, वरना यह आपके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है।

साप्ताहिक प्रेमफल: सप्ताह की शुरुआत थोड़ी सी कमज़ोर रह सकती है। हो सकता है कि इसकी वजह कुछ घरेलू समस्याएँ हों, लेकिन सप्ताह का मध्य भाग काफ़ी अच्छा है। किसी को प्रपोज़ करने या पड़ोस में कोई पसंद आने के योग बन रहे हैं। सप्ताहांत में किसी बात को लेकर तक़रार सम्भावित है, लेकिन तक़रार के बाद न केवल समझौता होगा, बल्कि प्रेम में और भी प्रगाढ़ता आएगी।

भाग्यस्टार: 2.5/5

उपचार: शराब पीकर वाहन न चालाएँ।

अपनी राशि के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें: मीन राशि

साप्ताहिक प्रेम राशिफल ख़ासतौर से पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment