साप्ताहिक राशिफल 2016 (11 से 17 जनवरी तक)

बनाएँ इस सप्ताह में नई योजना नए जोश के साथ। हम लेकर आए हैं आपके लिए इस सप्ताह का भविष्यफल, ताकि आप चिंतामुक्त रहें। इस भविष्यफल को हमारे ज्योतिषियों ने विशेषकर आपके लिए तैयार किया है। तो आइए जानते हैं इस सप्ताह क्या कहता है आपका भविष्य।




Click here to read in English...

FREE matrimony & marriage website

मेष


मेष राशि वालों को इस सप्ताह ये ये सलाह दी जाती है कि वो किसी से उधार न लें। इस अवधि में आपकी माता जी का स्वास्थ्य ढ़ीला रहने वाला है, लेकिन आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। साथ ही जो नौकरी की तलाश में हैं उन्हें उनके माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा और वे सफल होंगे, इसलिए यह सुनहरा अवसर जाने न दें। आपको आपके संतान की ओर से अच्छी ख़बर मिलेगी। वहीं आप जीवनसाथी से अधिक प्रेम पाएंगे जो आपको निरंतर आगे बढ़ाएगा।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए सामान्यत: अनुकूल है, लेकिन वासनात्मक विचारों पर संयम पाना ज़रूरी रहेगा। सप्ताह की शुरुआत अच्छी है। किसी सहकर्मी के प्रति रुचि जाग सकती है। सप्ताह का मध्य प्रेम-संबंधों के लिए अनुकूल रहेगा, लेकिन आपसी संदेह से बचेंगे तो बेहतर है। सप्ताहांत मिला-जुला रहेगा। किसी कारण से कुछ दूरी रह सकती है।

सावधानी/उपचार: रात में दूध न पिएँ और न ही ठण्डे खाद्य पदार्थों का सेवन करें।

भाग्यस्टार: 3/5


वृषभ


आप अपने व्यवहार से थोड़ा असहज रह सकते हैं, क्योंकि इस सप्ताह आपके साहस और जोश कमी आएगी। इन सब परिस्थितियों में आप अपने पर भरोसा रखें। वही बच्चों में सिर दर्द और आँख से संबंधित कोई परेशानी आ सकती है। परिवार के अनुभवों में थोड़े बदलाव के संकेत हैं। आप किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं। नौकरी की तलाश और छोटे-बड़े व्यवसाय में निवेश करने वाले लोगों के लिए यह अनुकूल समय है।

साप्ताहिक प्रेमफल: इस सप्ताह प्यार के मामले में मिले-जुले परिणाम मिलने के योग हैं। सप्ताह की शुरुआत थोड़ी भाग-दौड़ भरी हो सकती है। इस समय आप थोड़े मनमौजी रह सकते हैं। सप्ताह के मध्य में आपको काम और प्यार के बीच सामंजस्य बिठाने का प्रयास करना होगा। वहीं सप्ताहांत में अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी लेकिन साथ में रहने के मौक़े कम मिलेंगे।

सावधानी/उपचार: योगा और ध्यान करने से आपको लाभ मिलेगा। रात में अच्छी नींद लेने के लिए हल्का भोजन करें।

भाग्यस्टार: 3/5


मिथुन 


परिवार के सदस्यों को लेकर मिथुन थोड़ा चिंतित रहने वाले हैं, इस कारण आप रात में सो भी नहीं सकते हैं। वहीं आप पेशेवर जीवन में भी थोड़े असहज रहेंगे, जिससे आपको काम में भी बाधा आएगी। इन सबके बावजूद भी आप में वो क़ाबिलियत है जो चुनौतियों को नेस्तानाबूत कर सकती है। हाँ आप इस बीच कोई बड़ा क़दम न उठाएँ। पढ़ाई क्षेत्र में सफलता पाने के लिए प्रयास करते रहना होगा। साथ ही इस सप्ताह आपकी आय में कमी आएगी और व्यय में वृद्धि।

साप्ताहिक प्रेमफल: सप्ताह का इशारा यही है कि प्यार के मामले में थोड़े सजग और सचेत रहें। विशेषकर शुरुआती दिनों में आपको पूर्ण रूप से मर्यादित रहना होगा। वहीं सप्ताह के मध्य में मौक़ा निकाल कर कहीं घूमने फिरने या फ़िल्म देखने का प्रोग्राम बना सकते हैं। सप्ताहांत अनुकूल है यह पुराने दिनों की सारी भरपाई कर देगा। प्यार में काफ़ी आनंद मिलने वाला है।

सावधानी/उपचार: दुष्प्रभावों को दूर करने के लिए अपनी माँ को कोई तोहफ़ा दें।

भाग्यस्टार: 2.5/5


कर्क


सप्ताह के शुरुआत में आपकी क्षमताओं में वृद्धि होगी, लेकिन स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी परेशानी भी। साथ ही इस सप्ताह आपको निर्णय लेने में थोड़ी बाधा आएगी। यार-दोस्तों से भी वैचारिक मतभेद होने की भी संभावना है, परंतु आपके घरेलू मसले अच्छे रहेंगे जिससे परिवार में ख़ुशियाँ बनी रहेगी। सप्ताह के अंत में पढ़ाई-लिखाई से आपका मन शायद विचलित हो और आपकी यादाश्त भी कमज़ोर रहेगी। वहीं बच्चों के स्वाथ्य को लेकर थोड़ा सचेत रहें। 

साप्ताहिक प्रेमफल: प्रेम-प्रसंग के लिए यह सप्ताह मिला-जुला रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में किसी सहकर्मी से जुड़ाव का संकेत है। विवाहितों को काफ़ी अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं। लेकिन सप्ताह के मध्य में मर्यादित जीवन जीना होगा। वहीं सप्ताहांत में भाग-दौड़ अधिक रह सकती है। ऐसे में काम और प्यार में आप सामंजस्य बिठा पाएंगे तो सब अनुकूल रहेगा।

सावधानी/उपचार: चाँद को जल अर्पण करें।

भाग्यस्टार: 2.5/5


सिंह


सिंह को इस सप्ताह अपनी भाषा और अपने क्रोध में संयम बरतने की आवश्यकता है। आध्यात्म को लेकर आपके मनचित्त में कई प्रकार के विचार आएँगे। उत्साह और जोश को लेकर आपका सप्ताह मिश्रित रहने वाला है। इसके अलावा आपके जीवनसाथी के साथ वैचारिक मतभेद हो सकता है। परिवार में ख़ुशिया नदारद रहेंगी। आप अपनी माँ और अपना ख़्याल रखें। यदि आपको बीपी की शिक़ायत है तो और भी ज़्यादा सेहत पर ध्यान दें। इस दौरान आपको बाहरी व्यक्तियों से मदद मिलेगी। राजनैतिक और सरकारी अफ़सर से संबंध अच्छे रहेंगे।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम के लिए काफ़ी हद तक अनुकूल रहेगा। साथ में घूमने व मनोरंजन करने के मौक़े मिलेंगे। हालाँकि सप्ताह की शुरुआत में थोड़ी नोक-झोक हो सकती है लेकिन इन सबके बावजूद प्रेम में प्रगाढ़ता आएगी। सप्ताह का मध्य भी काफ़ी अनुकूल है। प्यार में गर्मजोशी पर्याप्त मात्रा में रहेगी। विवाहितों को और भी बेहतर परिणाम मिलेंगे। लेकिन सप्ताहांत में संयमित रहना होगा और एक-दूसरे का पूरा ख़्याल रखना होगा।

सावधानी/उपचार: शनि मंत्र और महा मृत्युंजय मंत्र का लगातार जाप करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


कन्या


कन्या का आर्थिक जीवन सफल रहेगा, आय के साधन बढ़ेंगे, जबकि कारोबियों के लिए यह सप्ताह सुनहरा है। पारिवारिक जीवन ख़ुशियों से भरा रहने वाला है, लेकिन आपका मन कुछ पल के लिए उदास रहेगा। जीवनसाथी के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं और अविवाहित लोग परिणय सूत्र में बँध सकते हैं। आपकी ज़िन्दगी ख़ुशनुमा हो सकती है अगर कोई प्यार में परेशानी न आए तो। यह सप्ताह पढ़ाई और किसी प्रतियोगिता के लिए बहुत अनुकूल है। आपके साहस और काम के प्रति लगन से किस्मत आपके कदमों को चूमेगी।

साप्ताहिक प्रेमफल: इस सप्ताह प्यार में काफ़ी अनुकूलता देखने को मिलेगी। किसी सहपाठी या सहकर्मी से आंखें चार होने के योग हैं। सप्ताह की शुरुआत में आप पूरी गर्मजोशी के साथ एक-दूसरे से मिलेंगे। किसी को प्रपोज़ करना हो तो भी समय अनुकूल रहेगा। वहीं सप्ताह के मध्य में भी बेहतरीन आनंद मिलने के योग हैं, लेकिन सप्ताह के अंत में थोड़ा मर्यादित रहें तो बेहतर होगा।

सावधानी/उपचार: मन की शांति के लिए ध्यान लगाएँ और केतु के लिए दान दें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


तुला


आप अपने घर की साज-सज्जा के लिए महंगी वस्तुएँ और महँगे फ़र्नीचर पर पैसा व्यय करेंगे। परिवार में ख़ुशी बनी रहेगी। साथ ही आपके सकारात्मक अनुभवों में भी इज़ाफ़ा होगा। इस सप्ताह आप अपने दुश्मनों को भी आसानी से मात देंगे। यात्रा करने से आपको आनंद की अनुभूति होगी। ध्यान रहे, ज़रुरत के समय ही किसी से उधार लें वरना आपको इसमें हानि हो सकती है। माता-पिता के आशीर्वाद से आपके बडे-बड़े कार्य सफल होंगे। आपका सार्वजनिक और राजनैतिक जीवन भी ख़ुशनुमा रहेगा और स्वास्थ्य जीवन सामान्य रहेगा।

साप्ताहिक प्रेमफल: इस सप्ताह प्यार में मिले-जुले परिणाम देखने को मिल सकते हैं। यात्रा के समय किसी से आंखें चार हो सकती हैं। शुरुआती दिनों में घरेलू मामलों को लेकर मूड थोड़ा सा बिगड़ा रह सकता है, लेकिन मध्य में मन पूरा उत्साहित रहेगा। कोई प्रपोज़ल मिल सकता है या आप किसी को प्रपोज़ कर सकते हैं। सप्ताहांत भी काफ़ी अनुकूलता लिए हुए है।

सावधानी/उपचार: भगवान शिव शंकर की पूजा-आराधना करने में मन लगाएँ।

भाग्यस्टार: 3/5


वृश्चिक


वृश्चिक को अपने प्यार और अपने परिवार से तोड़ा मानसिक तनाव मिलेगा, लेकिन इस बीच आप अपने आपको संयम रखें। धन को लेकर आपका सप्ताह बेहतर है। देश और विदेश स्त पर व्यवसाय करने वालों के लिए यह समय बेहतर है। इस सप्ताह यात्रा पर जाना शुभ होगा। परंतु बच्चोें का स्वास्थ्य थोड़ा गड़बड़ा सकता है। गर्भावस्था में महिलाओं को अपने पर विशेष ध्यान देने की ज़रुरत है।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्यार के लिए मिला-जुला रहने वाला है। हालाँकि किसी भाग-दौड़ के कारण समय कम मिलेगा, लेकिन जितना भी मिलेगा उसका लाभ आप उठा पाएंगे। सप्ताह की शुरुआत साथ में घूमने व मनोरंजन के मौक़े देगी। हालांकि सप्ताह के मध्य में मूड थोड़ा बिगड़ा रह सकता लेकिन सप्ताहांत काफ़ी अनुकूल है, किसी को प्रपोज़ करने के लिए समय ठीक है।

सावधानी/उपचार: गुस्से पर काबू रखें और कोई निवेश न करें तो बेहतर है। इसके अलावा शनि देव की पूजा करें।

भाग्यस्टार: 3/5


धनु


धनु इस सप्ताह अनावश्यक चीज़ों में पैसे ख़र्च कर सकते हैं, लेकिन इसके इतर उनके आय के साधन भी बढ़ेंगे। आपके पारिवारिक और सार्वजनिक रिश्ते और बेहतर होंगे। आप नई योजनाओं के साथ जीवन में सफलता पाने के लिए सकारात्मक प्रयास कर सकते हैं। पुराना उधार चुक्ता होगा लेकिन ध्यान रहे, इस सप्ताह उधार न लें। भाई के साथ थोड़े तल्ख रिश्ते हो सकते हैं, इसलिए अपने गुस्से पर काबू रखें। 

साप्ताहिक प्रेमफल: इस सप्ताह अहंकार की भावनाएँ प्यार पर भारी पड़ने की कोशिश में रहेंगी। अगर आप इनसे बच पाएंगे तो आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत में बहस व आर्थिक या पारिवारिक मामले को लेकर विवाद न करें। सप्ताह के मध्य में साथ में घूमें फिरें, आनंद लें। पडो़सी से प्रेम होगा तो और भी आनंद मिलेगा। सप्ताहांत मिला-जुला रहेगा।

सावधानी/उपचार: चंद्रमा के लिए दूध, दही, चावल और श्वेत वस्त्र दान करें।

भाग्यस्टार: 3/5


मकर


मकर के लिए आय के हिसाब से यह सप्ताह मंगलकारी है। अगर आपके पिछले काम बेहतर हैं तो आपको इस सप्ताह धन प्राप्त होगा। घर-परिवार में सकारात्मक माहौल रहेगा। आपके जीवनसाथी के साथ रिश्ते प्रगाढ़ होंगे, लेकिन उनका स्वास्थ्य ख़राब हो सकता है। वहीं किस्मत आप पर कृपादृष्टि बनाए हुए है, लिहाज़ा आपके आर्थिक फ़ैसले सफल होंगे। आप अपने पार्टनर और उच्च अधिकारियों से समर्थन पाएंगे।

साप्ताहिक प्रेमफल: सप्ताहांत सामान्यत: प्रेम-प्रसंग के लिए अच्छा है, लेकिन वासनात्मक विचारों को संयमित रखेंगे तो और भी अनुकूलता रहेगी। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अनुकूल है। आपकी भावनाओं की कद्र होगी। सप्ताह का मध्य अनुकूल है। आपका प्रेम और प्रगाढ़ होगा। लव पार्टनर की गलियों मे चक्कर लगाने का मन करेगा। सप्ताहांत मिला-जुला रहेगा, थोड़ा प्रेम तो थोड़ा तनाव भी सम्भावित है।

सावधानी/उपचार: भगवान शिव के लिए प्रार्थना करें।

भाग्यस्टार: 3/5


कुंभ


इस सप्ताह कुंभ सावधानी से वाहन चलाएँ और सचेत होकर यात्रा करें। साथ ही इस अवधि में आपका किसी से विवाद हो सकता है। अपने कमज़ोर सितारों की वजह से आप कठिन समय का सामना कर सकते हैं, इसलिए किसी भी काम में रिस्क लेने का समय नहीं है, बस केवल अपने काम पर ध्यान दें और अपने पर भरोसा रखें। सप्ताह के पहले दो दिनों में आपको बिजली से दूर रहने की सलाह दी जाती है। सप्ताह के मध्य में जीवन सामान्य गति से दौड़ेगा। घरवालों की यात्रा पर आपकी जेब ढ़ीली हो सकती है।

साप्ताहिक प्रेमफल: इस सप्ताह प्रेम में अनुकूलता रहेगी, लेकिन अड़ियल रुख़ अपनाने से बचें। आपस में मिलना-मिलाना कम हो पाए तो फ़ोन पर मीठी-मीठी बातें करके काम चलाएँ। शुरुआती दिनों में किसी कारण से थोड़ी दूरी रह सकती है, लेकिन विदेश में रह रहे पार्टनर से रिश्ते मधुर होंगे। सप्ताह कें मध्य में रिश्ते काफ़ी भावनापूर्ण रहेंगे। वहीं सप्ताहांत के रिश्तों के काफ़ी बेहतर रहने के योग हैं।

सावधानी/उपचार: बुरी आदतों से दूर रहें और केतु के लिए दान दें।

भाग्यस्टार: 2.5/5


मीन


यह सप्ताह प्रेमी जोड़ों के लिए कमाल का है क्योंकि वे परिणय सूत्र में बँध सकते हैं। वहीं कारोबारियों को थोड़ा नुक़सान हो सकता है। ख़ासकर अगर वे फूड इंडस्ट्री से जुड़े हैं तो। वहीं ज़मीन से जुड़ा भी विवाद हो सकता है। बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहे हैं। प्रतियोगिता और शिक्षा में आपकी कड़ी मेहनत आपको सफलता दिलाएगी।

साप्ताहिक प्रेमफल: इस सप्ताह के मिले-जुले रहने के योग हैं। सप्ताह की शुरुआत में आपके प्रेम में नवीन ऊर्जा का संचार होगा। लव पार्टनर से पूरी गर्मजोशी के साथ मिलेगा। प्रपोज़ करने के लिए भी समय अनुकूल है। सप्ताह मध्य में अधिक अनुकूल परिणाम नहीं मिल पाएंगे किसी कारण से दूरी रह सकती है लेकिन सप्ताहांत बेहतर है, अच्छे परिणाम मिलेंगे लेकिन व्यर्थ विवाद करने से बचें।

सावधानी/उपचार: शनि और राहु के दुष्प्रभावों से बचने के लिए सरसों का तेल दान करें। गर्भधारम किए महिलाओं को बृहस्पति ग्रह की पूजा करनी चाहिए और चंद्रमा को जल चढ़ाना चाहिए। 

भाग्यस्टार: 3/5


साप्ताहिक प्रेमफल ख़ासतौर से पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment