सप्ताहिक राशिफल 2016 (4 से 10 जनवरी तक)

बनाएँ नए साल के पहले सप्ताह में नई योजना, नए जोश के साथ। हम लेकर आए हैं आपके पूरे सप्ताह का भविष्यफल, ताकि आने वाले सप्ताह में आप रहें चिंतामुक्त। इस भविष्यफल को हमारे ज्योतिषीयों ने ख़ासकर आपके लिए लिखा है। आइए एक नज़र डालते हैं इस सप्ताह की तमाम गतिविधियों पर।



Click here to read this article in English


FREE matrimony & marriage website

मेष


मेष के लिए सप्ताहिक राशिफल 2016 अच्छा रहने वाला है, क्योंकि आपको विभिन्न श्रोतों से धन प्राप्त होगा। आप अपने जीवन साथी के साथ रोमांस से भरपूर आनंद लेंगे, साथ ही आप उनके साथ किसी लंबी यात्रा पर भी जा सकते हैं। बच्चों से आपको कोई शुभ समाचार मिलने वाला है। सप्ताहिक राशिफल 2016 आपको ये सलाह देता है कि जब आप किसी नई नौकरी के सिए इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो, अपने आत्म-विश्वास पर भरोसा रखें, मंजिल आपको ज़रुर मिलेगी। इस सप्ताह आप सकारात्मक सोचेंगे। आप अपने लिंग के विपरीत यार-दोस्तों से पूरा सहयोग प्राप्त करेंगे।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर इस हप्ते आपको अच्छे परिणामों के मिलने के योग हैं। शुरुआती दिनों में आप थोड़े से भावुक रह सकते हैं लेकिन ध्यान ये रखना है की ये भावनाएं क्रोध के रूप में नहीं बल्कि प्यार के रूप में निकले। सप्ताह का मध्य भाग भी अच्छा है लेकिन थोड़ी बहुत आपसी बहस हो सकती है। वहीं सप्ताहांत काफी अच्छा है, साथ मिलकर मौज मस्ती की जा सकती है। थोडक्सी बहुत शॉपिंग करने का मूड भी बन सकता है।

सावधानी/उपचार: नौकरों से सावधान रहें, अपनी माता और अन्य बड़ी औरतों को उपहार देकर उनकी सेवा करें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


वृषभ


यह सप्ताह आपकी किस्मत को चमकाने वाला है। सप्ताहिक राशिफल 2016 के मुताबिक़ आप अपने सभी कार्य में सफलता पाएंगे। यदि आप कोई कारोबार करते हैं या फिर किसी नई नौकरी की तलाश मे है, तो आप सफल होंगे। आपको और बेहतर परिणाम पाने के लिए अपनी बुद्धि, विवेक का इस्तेमाल करना होगा। आपके दुश्मन आपके ख़िलाफ़ कोई रणनीति अख़्तियार कर सकते हैं, इसलिए सावधान रहने की आवश्यकता है। यद्धपि आप अपनी अच्छाई से उन्हें मात दे सकते हैं। 

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल है। लेकिन शुरुआती दिनों में शायद मिलना-मिलाना कम हो पाए। या फिर किसी कारण से दूर भी रहना पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य में आपकी भावनाएं बलदती रहेंगी, हालाँकि भावनाओं की पूरी क़द्र भी होगी। आपका मूड भी अपने साथी पर अपना सब कुछ लुटाने वाला रह सकता है। सप्ताहांत बेहतर है, बस अगर आप भावनाओ में बहका अप्रिय बोलने से बच पाएंगे तो सब अच्छा रहेगा।

सावधानी/उपचार: आप अपना महत्वपूर्ण समय अपने साथी के साथ बिताएं और किसी लाल कपड़े पर नारियल पानी का प्रवाह करें।

भाग्यस्टार: 2.5/5


मिथुन


आप 2016 के इस सप्ताह में किसी अज्ञात श्रोत से राजस्व प्राप्त करेंगे। जो लोग नौकरी की लताश में उनके लिए यह बेहतर अवसर है। लेकिन छात्र इस सप्ताह अपनी पढ़ाई-लिखाई से भटक सकते हैं। वहीं बच्चों को इस सप्ताह मानसिक तनाव हो सकता है। स्वास्थ्य के लिेए यह सप्ताह थोड़ा परेशान करने वाला है, क्योंकि आप किसी मानसिक कष्ट से गुजर सकते हैं। विरोधाभासी परिस्थितियाँ आने की संभावना है, लिहाज़ा आप ऐसी स्थिति में शांत रहें। आप किसी मँहगे सामानों पर धन ख़र्च कर सकते हैं।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर इस सप्ताह प्रेम के मामले में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी रोमांटिक रहने वाली है। अगर साथी के सामने कहीं घूमने का प्रस्ताव रखने का मन है तो उससे अपने दिल की बात कह सकते हैं। सप्ताह के मध्य में किसी को इम्प्रेस करने के चक्कर में अपना बजट बिगड़ने से बचाएं। सप्ताहांत बेहतर है, आपकी भावनाओं की क़द्र होगी लेकिन रिश्ता नया हो तो बड़ी-बड़ी डींगे न मारना उचित रहेगा।

सावधानी/उपचार: मंगलवार को हनुमान जी की पूजा करें, साथ ही उन्हें किसी तांबे के बर्तन में गुड़, चना लाल कपड़े में सिंदूर का चढ़ावा करें।

भाग्यस्टार: 3/5 


कर्क 


कर्क के लिए यह सप्ताह उत्साहपूर्वक रहने वाला है। आप किसी शुभ काम या फिर आध्यात्मिक गतिविधियों में सम्मिलित होंगे। आप इस सप्ताह नया वाहन ख़रीद सकते हैं। साथ ही आपकी समाज में साख बढ़ेगी। नौकरी की तलाश में लगे लोग सफल होंगे। आप परिवार के साथ कहीं बाहर भ्रमण के लिए जा सकते हैं। इसके अलावा व्यवसाय से जुड़े लोग इस सप्ताह लाभ पा सकते हैं, इसमें वैश्विक स्तर पर कारोबार करने वालों को अधिक लाभ होगा। हालाँकि इन कामों में थोड़ी देर लगेगी, लेकिन सफलता आपके योग में है। उच्च अधिकारियों से क़रार करना आपको लाभ देगा।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर प्यार के मामलों के लिए सप्ताह अनुकूल है। यदि आपका प्यार किसी सहकर्मी से है तो शुरुआत में काफी बेहतर परिणाम मिलाने वाले हैं। यदि किसी को प्रपोज़ करने का मन बना रहे हैं तो सप्ताह का मध्य भाग इस मामले में मददगार हो सकता है। लेकिन सप्ताहांत कमजोर है, इस समय जो भी करें मर्यादित रह कर करें। इस समय किसी काम के चलते साथ में रहने के मौके कम मिल पाएंगे। 

सावधानी/उपचार: बेसन के पीले लड्डू और पीले कपड़े मंदिरों में दान करें।

भाग्यस्टार: 3/5


सिंह


सिहं को इस सप्ताह अपने क्रोध में काबू रखने की आवश्यकता है। आप इस अवधि में कहीं से अचानक धन प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन जितना मिले उसमें आपको संतोष करना पड़ेगा। बच्चे आपकी समस्या का कारण बन सकते हैं। गर्भधारण किए हुए महिलाएँ इस सप्ताह अपनी ख़ास परवाह करें। वहीं इस इस दौरान आप थोड़े दिनों के लिए घर बाहर घूमने को भी जा सकते हैं। इसके अलावा आप अपने आस-पास अचानक बदलाव देखेंगे। व्यय में वृद्धि होगी। नए व्यवसाय में पैसा लगाने के लिए आप उधार भी ले सकते हैं। सप्ताहिक राशिफल के मुताबिक़ आप इस बीच कोई बड़ा आर्थिक निर्णय न लें।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल रहेगा। शुरुआती दिनों में पार्टनर राजी हो तो कहीं घूमने निकल सकते हैं। किसी धर्म-स्थल पर जाने का मन हो तो वहाँ भी जा सकते हैं। सप्ताह के मध्य में काम की अधिकता के बावजूद भी आप प्यार मोहब्बत के लिए समय निकाल लेंगे। सप्ताहांत भी काफ़ी अच्छा रहेगा। इंजॉय करने के मौक़े मिलेंगे, लेकिन कहीं पे निगाहें कहीं पे निशाना वाली स्थिति से बचेंगे से बेहतर होगा। 

सावधानी/उपचार: गहरे पानी और हिंसक जानवरों से दूर रहें। अपने क्रोध में काबू पाने की कोशिश करें। इसके अलावा अपने परिवारिक से विवादों से दूर रहें।

भाग्यस्टार: 3.5/5


कन्या


कन्या इस सप्ताह अपनी शक्ति और साहस को बनाए रखें। अगर आप किसी प्रतियोगिता में अपनी सहभागिता निभा रहे है तो आपको ज़रुर सफलता मिलने की संभावना है। बिज़नेस और काम से संबंधित कोई यात्रा कर सकते हैं, जो आपके लिए शुभ है। वैवाहिक जीवन के लिए उत्तम समय है। आप अपने जीवनसाथी के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखें। नौकरी-पेशा करने वाले को प्रोमोशन मिल सकता है। व्यवसायी लोगों का बेहतर समय इंतज़ार कर रहा है, क्योंकि आप अधिक आर्थिक लाभ पाएंगे। जो कारोबारी पाटर्नशिप के बारे में सोच रहे हैं, उन्हें सावधान रहने की आवश्यकता है।

साप्ताहिक प्रेमफल: इस सप्ताह प्यार में अनुकूलता बनाए रखने का प्रयास करने पर संतोष जनक परिणाम प्राप्त किए जा सकते हैं। विशेषकर सप्ताह की शुरुआत अधिक अनुकूल नहीं है अत: इस समय न केवल मर्यादित आचरण करें बल्कि हठ करने से भी बचें। सप्ताह के मध्य में बेहतर परिणाम मिलेंगे। वहीं सप्ताहांत और बेहतर है, लेकिन काम के चक्कर में प्रेम को दरकिनार करने से बचेंगे तो काफ़ी अच्छे परिणाम मिलेंगे। 

सावधानी/उपचार: नशे से दूर रहें और राहु की शांति के लिए दान दें।

भाग्यस्टार: 3/5


तुला


यह समय अपने पार्टनर के साथ साझेदारी करने के लिए शुभ है और आप ख़ुशी से अपना समय व्यतीत करेंगे। काफ़ी समय से लंबित पड़ी आपकी चाह पूरी होगी। आप नई कार या फिर ज़मीन ख़रीद सकते हैं। आपके चल रहे पुराने विवाद समाप्त होंगे। यह सप्ताह कहीं घूमने के लिए बहुत अच्छा है। आप अपने व्यवसाय में बडा़ निवेश कर सकते हैं, क्योंकि समय आपके अऩुकूल है। नौकरी तलाश कर रहे लोगों के लिए यह अच्छा समय है।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम के मामले में मिलाजुला रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी रहने वाली है। विशेषकर विवाहितों को और भी अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं। लेकिन सप्ताह का मध्य भाग अधिक अनुकूल नहीं है, इसलिए जोश में होश खोने से बचें और मर्यादित रहें। सप्ताहांत में बेहतरी आने के अच्छे योग हैं। अगर प्रेम प्रसंग को किसी निर्णायक मोड़ पर लाने का मन बना रहे हैं तो इस सप्ताह जल्दबाजी न दिखाएँ।

सावधानी/उपचार: शनि मंत्र का जाप करें। साथ ही भगवान शिव और शनिदेव के समक्ष कपूर जलाएं।

भाग्यस्टार: 3/5


वृश्चिक


वृश्चिक के लिए यह सप्ताह साहस, बुद्धि और शक्ति से भरा रहने वाला है। आपके निजि जीवन में आपको अपने जीवनसाधी से भरपूर प्यार मिलेगा और दोनों के रिश्ते मधुर रहेंगे। जो लोग शादी के बारे में सोच रहे हैं उन्हें इस सप्ताह रुकना चाहिए। गर्भावस्था में महिलाएँ अपना विशेष रूप से ध्यान रखें। प्रेम-जीवन भी इस सप्ताह कोई बाधा नहीं आने वाली है। कारोबार से जुड़े लोगों की आय के श्रोत बढ़ेंगे, साथ ही जो लोग जॉब कर रहे हैं, वो प्रोन्नत भी होंगे। माता-पिता और जीवनसाधी को स्वास्थ से संबंधित परेशानी हो सकती है, इसलिए उनका ख़्याल ज़रुरी है।

साप्ताहिक प्रेमफल: सप्ताह का अधिकांश भाग आपके प्रेम-प्रसंग के लिए अनुकूल रहने वाला है। शुरुआती दिनों में आप थोड़े से मनमौजी रह सकते हैं। ऐसा भी हो सकता है की आप अपने साथी पर हावी होने का मूड बनाएं, लेकिन प्यार के मामले में अकड़ की जगह नहीं होती। सप्ताह के मध्य में भी अच्छे परिणाम मिलेंगे। विवाहितो को और भी अच्छे परिणाम मिलेंगे लेकिन सप्ताहांत ठीक नहीं है इसलिए मर्यादित रहें और बातों का बतंगड़ न बनाएं।

सावधानी/उपचार: विषैले पदार्थों से परहेज करें और अपनी भाषा में संयम रखें। ज़रुरतमंद को कपड़े और भोजन दान करें।

भाग्यस्टार: 2.5/5


धनु


धनु के लिए यह सप्ताह आलस से भरा रहने वाला है, इसलिए आपको इससे बचने की आवश्यकता है। अगर कुछ काम लंबित पड़े हैं तो आप उन्हें पूरा कीजिए। बच्चों की ओर से कोई ख़ुश ख़बरी मिलेगी। आप किसी भी प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं, तो भाग्य और आपकी कड़ी मेहनत दोनो से आपको समर्थन मिलेगा। सामाजिक और राजनैतिक जीवन में पद और प्रतिष्ठा दोनों में वृद्धि होगी। वहीं आप अगर एक नया वाहन ख़रीदने की सोच रहे हैं, तो यह इच्छा भी पूरी हो जाएगी। यात्रा करना आपके लिए शुभ होगा। साथ ही यह सप्ताह नए निवेश के लिए अच्छा है।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए अनुकूल है। शुरुआती दिनों में किसी सहपाठी के प्रति मन आकर्षित हो सकता है। वहीं सप्ताह के मध्य में काम की व्यस्तता का बहाना बनाकर बचने से पार्टनर नाराज़ हो सकता है अत: यथा-सम्भव समय साथी के लिए ज़रूर निकालें। सप्ताहांत काफ़ी बेहतर है। इंजॉय करने के मौक़े मिलेंगे। जो लोग विवाहित हैं उनके लिए समय और भी अनुकूल है।

सावधानी/उपचार: मिठाई और महँगी वस्तुओं को ख़रीदने से बचें। भगवान गणेश के मंत्रो का जाप करें।

भाग्यस्टार: 4/5


मकर


साप्ताहिक राशिफल 2016 के मुताबिक़ मकर राशि के लिए यह सप्ताह अपने परिवार के आराम से व्यतीत करने के साथ ही घर के रखरखाव के लिए अच्छा है। मनोरंजन के साथ ही आप घर पर आराम करें। अपने विचार और अपने उत्साह का सार्वजनिक ख़ुलासा न करें। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होने की संभावना है। आर्थिक दृष्टिकोण से वाकई यह समय अच्छा है। लॉटरी के चक्कर में न रहे। हाँ, आपको शारीरिक स्वास्थ्य से संबंधित समस्या हो सकती है।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्यत: यह सप्ताह प्रेम के मामले में मिले जुले परिणाम देने वाला रहेगा। शुरुआती दिनों में किसी घरेलू बात को लेकर या किसी अन्य कारण से आप कुछ चिड़चिड़े रह सकते हैं, लेकिन सप्ताह के मध्य से आपको आनंदित करने वाला माहौल मिलेगा। किसी मित्र को प्रपोज़ करने का मन कर सकता है। सप्ताहांत की बात करें तो वह भी आपकी लव लाइफ़ के लिए काफ़ी अच्छा रहने वाला है, लेकिन कुछ नोक-झोक संभावित है।

सावधानी/उपचार: जल्दबाजी में दान करने से बचें और शुक्र ग्रह के लिए दान करें। आपको लक्ष्मी देवी की पूजा करनी चाहिए।

भाग्यस्टार: 3.5/5



कुंभ


यह सप्ताह स्वास्थ्य और सामाजिक-आर्थिक स्थिति के लिए बहुत अच्छा है। लेकिन आपको अपने क़रीबी लोगों से सतर्क रहने की आवश्यकता है। लोगों पर आँख बंद करके भरोसा न करें, आप इसमें धोखा खा सकते हैं। इसके अलावा चोरी, अत्यधिक व्यय जैसी समस्याओं का भी सामना आप कर सकते हैं। लेकिन बच्चों की तरफ़ से आपको ख़ुशी मिलेगी। प्रतियोगिता की तैयारी कर लोगों को निराशा हो सकती है। साथ ही इस सप्ताह व्यापारी वर्ग भी प्रभावित रहेगा। 

साप्ताहिक प्रेमफल: सामायत: यह सप्ताह आपके प्रेम में मधुरता घोलने का काम कर सकता है। सप्ताह की शुरुआत में प्रेम में अनुकूलता रहेगी। इस समय प्यार में गर्मजोशी भी देखने को मिल सकती है। वहीं सप्ताह का मध्य भाग भी अनुकूलता लिए हुए नज़र आ रहा है। किसी सुरक्षित जगह या फिर अपने घर पर ही उनसे मुलाक़ात हो सकती है। सप्ताहांत भी बेहतर है, किसी के प्रति बहुत लगाव महसूस होगा। 

सावधानी/उपचार: शुद्ध जल, पीपल का पात्र और सरसों का तेल शनिदेव को चढ़ाएँ।

भाग्यस्टार: 4/5


मीन 


आप इस सप्ताह अपने आत्मबल और आत्मविश्वास के बल पर विजयी होंगे, लेकिन जीवनसाथी और पिता को लेकर आपको चिंता रहेगी। वहीं समाज में आपका सम्मान और साख बढ़ेगी। इस सप्ताह भाग्य आपके साथ नहीं रहेगा, इसलिए जुआ इत्यादि से दूर रहें। नौकरी क्षेत्र में आपका प्रोमोशन हो सकता है, साथ ही जिस जगह आप जाना चाहते हैं वहाँ आपका ट्रांसफ़र भी हो सकता है। एलर्जी से संबंधित परेशानी हो सकती है।

साप्ताहिक प्रेमफल: सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिला-जुला है। शुरुआती दिनों में बहस करने के बजाय प्यार भरी बातों को वरीयता दें, सम्बन्ध और बेहतर होंगे। सप्ताह का मध्य भाग काफ़ी अच्छा रहने वाला है। यदि किसी कनिष्ठ सहकर्मी या पड़ोसी से प्रेम है तो और भी अच्छा है। यदि किसी पड़ोसी को प्रपोज़ करने का मूड है तो प्यार से प्यार का प्रस्ताव रखा जा सकता है। सप्ताहांत में अच्छे परिणाम मिलेंगे लेकिन थोड़ा बहुत तनाव प्यार के आड़े आ सकता है। 

सावधानी/उपचार: अपनी और अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य में ध्यान दें और भगवती देवी माँ की पूजा, आराधना करें। बच्चों को खिलौने भी भेंट कर सकते हैं। 

भाग्यस्टार: 3/5

Related Articles:

No comments:

Post a Comment