साप्ताहिक राशिफल 2016 ( जनवरी 25 से 31 तक)

साल 2016 के जनवरी माह का अंतिम सप्ताह आपके लिए कैसा होने वाला है? आपके सितारे दिनांक 25 से 31 जनवरी तक आपके लिए क्या संकेत दे रहें हैं? तमाम सवालों का जवाब मिलेगा साप्ताहिक राशिफल 2016 द्वारा कि इस अवधि में आपके साथ क्या कुछ नया होने वाला है।

25 january se 31 january tak kaisa rahega aapka rashifal janiye saptahik rashifal 2016


To read in English click here

मेष

इस सप्ताह आप उस शख़्स से मिलेंगे जो आपकी भविष्य में सहायता करेगा। सप्ताह के अंत में आपके व्यापार के लिए अच्छे अवसर आएंगे। हाँ, इस बीच आपको अपने क्रोध में काबू रखना होगा और अपने आपको एक संयमित व्यक्ति बनाना होगा। आपको अपने दुश्मनों से सावधान रहने की आवश्यकता है और उनकी क्रिया पर प्रतिक्रिया न दें तो यह आप ही के लिए बेहतर होगा। वहीं ईश्वर के द्वारा माँ के रूप में हमें अनोखा और अतुल्य उपहार मिला है, इसलिए उनके साथ समय बिताएँ। इसके साथ ही 25 से 31 जनवरी तक जरा संभलकर वाहन चलाएँ।

प्रेमफल: यद्यपि सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए काफ़ी अनुकूल रहने वाला है लेकिन कुछ भावनात्मक उथल-पुथल देखने को मिल सकती है। हालाँकि सप्ताह की शुरुआत में किसी सुरक्षित जगह पर मिलना-मिलाना हो सकता है। वहीं मध्य भी काफ़ी अनुकूल है, लेकिन इस समय किसी भी बात पर संदेह करने से बचें। सप्ताहांत भी अनुकूलता देने का वादा कर रहा है।


सावधानी/उपचार: मंदिर में श्रद्धालुओं को दूध, दही और चावल दान करें।

भाग्य स्टार: 3.5/5


वृषभ


यह सप्ताह उन लोगों के लिए बेहतर होने वाला है जो लोग राजनैतिक और सामाजिक जीवन से जुड़े हैं। यात्रा और विदेश में कारोबार के लिए शुभ समय है। आपको अपनी किस्मत पर स्वतंत्र रूप से भरोसा नहीं रखना। इस बीच किसी भी तरह का इन्वेस्ट न करें और जुआ इत्यादि से दूर रहें। वहीं किसी महत्वपूर्ण निर्णय लेने में आपका जीवन साथी और दोस्त आपकी सहायता करेंगे। वहीं प्यार करने वालों को अपने प्यार के लिए समय निकालें और आपस में छोटी-मोटी शिकायतों को नज़रअंदाज़ करें।

प्रेमफल: यह सप्ताह आपके प्रेम प्रसंग के लिए मिला जुला रहने वाला है, हालाँकि सकारात्मक पक्ष अधिक मजबूत रहने वाला है। शुरुआती दिनों में साथ मिलकर स्वस्थ्य मनोरंजन करने का मौक़ा मिलेगा। साथ मिलकर शॉपिंग भी की जा सकती है, लेकिन सप्ताह का मध्य अनुकूल नहीं है, अत: चिड़चिड़े होने से बचें। सप्ताहांत में अच्छी अनुकूलता देखने को मिलेगी।

सावधानी/उपचार: भगवान गणपति महाराज की पूजा करें और बुधवार को गाय को चारा खिलाएँ।

भाग्य स्टार: 3.5/5


मिथुन


मिथुन के लिए यह सप्ताह मिश्रित रहेने वाला है जैसे कि उन्हें किस्मत का तो सहयोग मिलेगा ही साथ ही उन्हें कठिन कार्यों का भी सामना करना पड़ेगा। वहीं इसमें आपके सारे लंबित कार्य पूरे होंगे। महिलाएँ अपने लक्ष्य को पाने में सफल होंगी और युवाओं को इस सप्ताह ख़ुशियाँ मिलेंगी। किसी भी प्रतियोगिता मेें आपका भाग्य और आपकी मेहनत आपको सफल बनाएगी। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उनकी भी यह कामना पूरी होगी। आपकी संयमित और ईमानदार प्रवृति आपको उपहार दिलाएगी।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के मामले में अनुकूलता लिए हुए है। ख़ासकर विवाहित लोगों को और भी अच्छे परिणाम मिलेंगे। शुरुआती दिनों में प्यार भरी बातें करके प्रेम को और प्रगाढ़ करने की कोशिश ज़रूरी होगी। वहीं मध्य में थोड़ा मनोरंजन और थोड़ा एकांतवास आनंद देगा। सप्ताहांत भी काफ़ी अनुकूलता लिए हुए प्रतीत हो रहा है।

सावधानी/उपचार: अपने छुपे हुए दुश्मनों से सतर्क रहें।

भाग्य स्टार: 3/5


कर्क


कर्क के इस सप्ताह सारे लंबित विवाद समाप्त होंगे। आपको स्वास्थ्य से संबंधित परेशानी हो सकती है। साथ ही आपको उन लोगों से सावधान होगा जो आपकी अच्छाई का फ़ायदा उठा सकते हैं। आपको अपनी भावनाओं पर काबू करना होगा। आपको धन प्राप्त करने के लिए मेहनत करनी होगी। आपके ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा, इसलिए इसके लिए तैयार रहें।

प्रेमफल: सप्ताह प्रेम के लिए अनुकूल तो है, लेकिन आपसी संदेह से बचना होगा। साथ ही यदि कोई नया प्रपोज़ल मिल रहा है तो चेक कर लें वो आपको लेकर सीरियस हैं भी या नहीं। सप्ताह की शुरुआत में आप भावुक रहेंगे मगर प्यार का आनंद भी मिलेगा। सप्ताह के मध्य में थोड़ी सावधानी ज़रूरी रहेगी। सप्ताहांत के बेहतर रहने के योग हैं।

सावधानी/उपचार: सूर्य को जल का अर्ग दें और गायत्री मंत्र का जाप करें।

भाग्य स्टार: 3/5

सिंह


नौकरी और अध्ययन कर रहे लोगों के लिए शानदार सप्ताह है। इसके अलावा आपको चुनौतियों का सामना भी करना पड़ेगा। ग्रुप के साथ आप कहीं यात्रा पर जा सकते हैं। इस सप्ताह आपको आर्थिक समस्या का भी सामना करना पड़ सकता है, लेकिन अपनी आशा को खोने न दें बल्कि चुनौतियों का सामना करें। समय आपके अनुकूल नहीं है इसलिए आर्थिक फ़ैसले लेने से बचें।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम के लिए अधिक अनुकूलता तभी दे पाएगा जब आप प्यार को गंभीरता से लेंगे। प्यार कोई खेल या मनोरंजन नहीं है, इस बात को समझना होगा। शुरुआत में किसी कारण से दूर रहना पड़ सकता है। वहीं सप्ताह के मध्य में आप भावुक रहेंगे और प्यार का आनंद लेंगे। सप्ताहांत अनुकूल है लेकिन आपको एक दूसरे से बहस करने से बचना होगा।

सावधानी/उपचार: गाय को चारा खिलाएँ और चंद्रमा को चल चढ़ाएँ।

भाग्य स्टार: 2.5/5

कन्या


कन्या के द्वार में सफलता का आगमन होगा, यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आपको उसमें भी सफलता मिलेगी। अपने प्रेमसाथी के साथ रोमांस से भरपूर किसी यात्रा का आनंद भी ले सकते हैं। वहीं वैवाहिक जोड़ों की बच्चे की कामना पूरी हो सकती है। आप किसी नए व्यवसाय को प्रारंभ करेंगे। इस सप्ताह आप यात्रा कर रहें हैं तो थोड़ा सावधान रहें। आपके क़ानूनी मसले सुलझेंगे।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल रहने वाला है। विशेषकर सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी रहेगी। किसी को प्रपोज़ करना है तो समय अनुकूल है। लेकिन मध्य के कुछ दिन अधिक भाग दौड़ दे सकते हैं। फलस्वरूप प्रेम को समय कम मिल पाएगा। वहीं सप्ताहांत फिर से पूर्ण अनुकूलता लेकर आएगा, लेकिन अप्रिय बोलने से बचना होगा।

सावधानी/उपचार: भगवान गणपति को घास चढ़ाएँ और ओम गणपते: नम: का जाप करें।

भाग्य स्टार: 3/5


तुला


प्यार करने वालों के लिए यह सप्ताह अनुकूल है, वहीं जो शादी करना चाहते हैं उनके लिए भी शुभ समय है। जो चीज़ आपने भूतकाल में खोई है वह आपको इस सप्ताह प्राप्त होगी। प्रतियोगी परीक्षाओं में सही परिणाम पाने के लिए आपको मेहनत करनी होगी। बुरे लोगों की संगति से दूर रहें। आपको सलाह दी जाती है कि आप किसी भी निर्णय लेने से पहले थोड़ा समय लें और उसके बाद क़दम उठाएँ।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर इस सप्ताह प्यार में अनुकूलता लाने के लिए आपके द्वारा प्रयास रहेंगे। यदि प्रयास करेंगे तो साथ में शॉपिंग व मूवी का मजा ले सकेंगे। शुरुआती दिन अनुकूल है, यदि किसी सहकर्मी से प्रेम है तो और भी आनंद रहेगा। मध्य में भी अनुकूलता रहेगी। वहीं सप्ताहांत में मिले-जुले परिणाम मिलने के योग हैं। हालाँकि क्रोध व अप्रिय संभाषण से बचेंगे तो अच्छे परिणाम मिलेंगे।

सावधानी/उपचार: किसी लड़की को उपहार भेंट करें। हरे कपड़े में तुरल दाल बाँधकर उसमें जल का प्रवाह करें।

भाग्य स्टार: 3/5

वृश्चिक


इस सप्ताह आपके ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा। इस बीच आप थोड़े हताश हो सकते हैं, लेकिन ज़्यादा निराश न हो और चुनौतियों का सामना करें। अपने स्वास्थ्य के प्रति ध्यान दें और बुरी आदतों को अलविदा कहें। आप अपनी यात्रा के लिए योजना बना सकते हैं। इस बीच आप ऐसा कतई न सोचें कि दूसरा व्यक्ति आप से ज़्यादा कमा रहा है बस आप अपने काम पर ध्यान दें।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम के लिए अनुकूल है लेकिन साथ में वक्त गुजारने के लिए वक्त की तलाश थोड़ी मुश्किल भरी होगी। सप्ताह की शुरुआत में किसी धार्मिक स्थान जाएं। सप्ताह के मध्य में किसी सहकर्मी से प्रेम सम्भावित है। इस समय एक दूसरे को प्यार के साथ-साथ सम्मान भी दें। वहीं सप्ताहांत में मर्यादित रहकर अच्छे परिणाम पाए जा सकते हैं।

सावधानी/उपचार: लाल कपड़ों का दान करें और हरे, काले कपड़े पहनने से परहेज करें।

भाग्य स्टार: 3/5

धनु


आप इस सप्ताह किस्मतवान रहेंगे और यह आपके फ़ैसले के लिए यह सही वक़त है। इस दौरान आपको मिश्रित अनुभव होगा, लेकिन स्वास्थ्य को लेकर आपको सचेत रहने की आवश्यकता है। आपके कठिन समय में आपको महिला मित्र का सहयोग मिलेगा। धन से संबंधित भी परेशानी आपको हो सकती है। अगर आप घर या वाहन ख़रीदने का विचार कर रहे हैं तो आपके लिए शुभ समय है।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए काफ़ी हद तक अनुकूल रहने वाला है लेकिन शुरुआती दिनों में क्रोध या आवेश को प्रेम के बीच न आने दें तो बेहतर रहेगा। पार्टनर के जज्बातों की कद्र करें। मध्य काफ़ी बेहतर रहेगा लेकिन सप्ताहांत में प्यार से रहने पर प्रगाढ़ता व संदेह करने पर विवाद सम्भावित है। अत: प्यार से रहें व आनंद लें।

सावधानी/उपचार: महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें और स्वच्छ कपड़े पहनें।

भाग्य स्टार: 3/5


मकर


मकर का इस सप्ताह वैवाहिक जीवन ख़ुशहाल रहने वाला है, लेकिन आपको अपने जीवनसाथी की बातों को तव्वज़ो देना पड़ेगा और अपने तनाव को अलविदा कहना होगा। इस अवधि में आपकी मनोकामनाएँ पूरी होंगी और आप वही व्यक्ति हैं जो अपनी आशाओं और उम्मीदों को कभी नहीं छोड़ते हैं। अाप हमेशा बेहतर परिणाम के लिए मेहनत करते रहेंगे।

प्रेमफल: प्रेम के लिए यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए मिश्रित फलदायी रहेगा लेकिन प्रयास करने पर सप्ताह को और बेहतर बनाया जा सकेगा। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अनुकूल रहने वाली है। लेकिन मध्य में मर्यादित रहना बहुत जरूरी होगा। वहीं सप्ताहांत प्यार के लिए काफ़ी अनुकूल है। कोई सहकर्मी मन को अच्छा लग सकता है लेकिन अति उत्साह से बचना होगा।

सावधानी/उपचार: बुरी आदतों से दूर रहें।

भाग्य स्टार: 3/5


कुंभ

 

अपने दुश्मनों को अपनी कमजोरी कभी न बताएँ, अन्यथा वे इसे आपके विरूद्ध प्रयोग में ला सकते हैं। इस सप्ताह आपको धैर्य रखने की आवश्यकता है। चुनौतीपूर्ण समय में आपको दूसरों से मदद मिलेगी। आपको सलाह है कि आप इस सप्ताह अपनी नौकरी न छोड़ें। चिंता आपको थोड़ा कमजोर बना सकती है, इसलिए इसे अपने पर हावी न होने दें।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए सामान्यत: अच्छा रहेगा। किसी से बात कर दिल को बहुत सुकून मिलेगा। सप्ताह की शुरुआत बढ़िया है बस बात का बतंगड़ बनाने से बचें। सप्ताह का मध्य हर लिहाज़ से अच्छा है। विवाहितों को और भी अनुकूल परिणाम मिलेंगे लेकिन सप्ताह के अंत में अनुकूलता की कमी रह सकती है। अत: मर्यादित रहकर अच्छे परिणाम तलाशें।

सावधानी/उपचार: सोमवार को बच्चों को खीर खिलाएँ और भगवान शिव को वेल पात्र चढ़ाएँ।

भाग्य स्टार: 3/5


मीन


इस सप्ताह आपको परिवार के स्वास्थ्य से संबंधित चिंता सता सकती है। इस अवधि में किसी विदेश यात्रा पर न जाएँ। अगर आप लंबे समय से बैंक से लोन लेने का प्रयास कर रहे हैं तो आपको उसमें सफलता मिलेगी। प्यार करने वाले को थोड़ा सब्र करना होगा। आपके बच्चे आप से कुछ मांग सकते हैं।

प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम संबंधों के लिए मिला जुला रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत बहुत ही अनुकूल है। कोई सहपाठी या सहकर्मी दिल को अच्छा लग सकता है। हालाँकि मध्य भी अच्छा है लेकिन प्यार में रिस्क लेने का मन कर सकता है। वहीं सप्ताहांत में संदेह से दूर रहें, मर्यादित रहें व एक दूसरे के स्वास्थ्य और भावनाओं का पूरा खयाल रखें।

सावधानी उपचार: मंदिर में गेहूँ का आंटा दान करें और ग़रीब छात्रों को स्टेशनरी से संबंधित वस्तुओं को दान दें।

भाग्य स्टार: 2.5/5


आशा करते हैं कि आप हमारे राशिफल और प्रेमफल से अपने इस सप्ताह को बेहतर बना पाएंगे पं हनुमान मिश्रा

Related Articles:

No comments:

Post a Comment