साप्ताहिक राशिफल - 25 सितंबर से 1 अक्टूबर 2017

सौगातों का सप्ताह,आपके लिए क्या है खास? पढ़ें वैदिक ज्योतिष पर आधारित राशिफल और जानें नौकरी, व्यवसाय और पारिवारिक जीवन से जुड़ी भविष्यवाणियां।

36%
छूट

पूछें के पी सिस्टम के ज्योतिषी से

कीमत : रु 715
सेल कीमत : रु 455
36%
छूट

पूछें लाल किताब के ज्योतिषी से

कीमत : रु 715
सेल कीमत : रु 455
41%
छूट

एस्ट्रोसेज महा कुंडली

कीमत : रु 1105
सेल कीमत : रु 650
12%
छूट

प्रश्न पूछें

कीमत : रु 520
सेल कीमत : रु 455
Click here to read in English

जानें, कैसे माँ स्कंदमाता की पूजा से होंगे ज्योतिषीय फायदे: नवरात्रि पंचमी का ज्योतिषीय संदर्भ

यह राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है। जानें अपनी चंद्र राशि: चंद्र राशि कैल्कुलेटर

मेष


इस सप्ताह आपको मानसिक तनाव की शिकायत रह सकती है। धन को लेकर विवाद होने की संभावना है और कार्य को लेकर असंतोष का भाव पैदा होगा। सप्ताह के मध्य के बाद परिस्थिति में सुधार होगा। बच्चों का विकास होगा, परंतु सप्ताहांत में उन्हें किसी तरह की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। छात्रों का प्रदर्शन हर क्षेत्र में बढ़िया रहेगा। आपको कार्यक्षेत्र में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

प्रेमफल: प्यार के लिए सप्ताह की शुरुआत थोड़ी धीमी है लेकिन मध्य अच्छा है और वीकेंड की बात करें यह प्यार के मामलों के लिए सामान्य रहेगा। लव पार्टनर के साथ प्यार और रोमांस बना रहेगा। इस सप्ताह प्यार भरी और रोमांटिक बातें होंगी। दोनों के बीच संवाद का सिलसिला कायम रहेगा लेकिन एक-दूसरे से बहस न करें। विवाहितों के लिए भी यह सप्ताह आनंद से भरपूर रहेगा और जीवनसाथी की ओर से आपको ख़ुशियाँ मिलेंगी।

भाग्य स्टार: 3.5/5

उपाय: शनिवार के दिन सरसों का तेल दान करें।


जानें फेंगशुई उत्पादों के चमत्कारिक प्रभाव: खरीदें फेंगशुई प्रॉडक्ट ऑनलाइन

वृषभ


यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। आपकी लाइफस्टाइल में सुधार होगा। परिवार में ख़ुशहाली बनी रहेगी। भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। माताजी का स्वास्थ्य कमज़ोर हो सकता है। आपके लिए छोटी दूरी की यात्राएं लाभकारी रहेंगी। दान-धर्म के कार्यों में आप सक्रिय रहेंगे। भाई-बहनों को किसी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। पढ़ाई में छात्रों का प्रदर्शन उम्दा रहेगा और इसका असर परीक्षा परिणामों में दिखाई देगा। बच्चों की सेहत दुरुस्त रहेगी। आप कार्य क्षेत्र में ऊर्जा के साथ कार्य करेंगे। आपको करियर मे उन्नति प्राप्त होने की प्रबल संभावना है।

प्रेमफल: आपका अहंकार आपके ही प्यार का दुश्मन बन सकता है इसलिए अहंकार का त्याग करें। सप्ताह की शुरुआत की अच्छी है मध्य सामान्य है जबकि इसका पुनः आपके लिए अच्छा रहेगा। शादीशुदा लोगों के मन में अलगाव का भाव पैदा हो सकता है। इस समय तनाव में रहना ठीक नहीं है। यह आपके वैवाहिक जीवन को प्रभावित कर सकता है। कार्यक्षेत्र में जीवनसाथी की पदोन्नति संभव है।

भाग्य स्टार: 3.5/5

उपाय: मंदिर के अंदर काला झंड़ा चढ़ाएं।


नौकरी और व्यापार में धन वृद्धि के लिए स्थापित करें: महालक्ष्मी यंत्र

मिथुन


इस सप्ताह आपको स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। आप पूरे जोश और उत्साह के साथ काम करेंगे। क़ानूनी मामलों में भी आप विजयी होंगे। विरोधी पक्ष आपसे भयभीत रहेंगे। सरकार के द्वारा आपको लाभ मिलने की संभावना है। मौज मस्ती के लिए दोस्तों के साथ क्रिसी ट्रिप में जाना हो सकता है। आप अपने कार्य को पूरी ईमानदारी के साथ करेंगे। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। आग्नेय शस्त्र, कीड़ों एवं तले-भुने भोज्य पदार्थों से परहेज करें।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम जीवन के लिए अच्छा रहेगा। प्रेम की बयार आपको सुगन्धित करेगी। किसी के साथ नई रिलेशनशिप कायम हो सकती है। हालांकि सप्ताह की शुरुआत सामान्य है जबकि इसका मध्य अच्छा रहेगा। वीकेंड की बात करें तो यह आपको राहत महसूस कराएगा। वर्तमान प्यार में अपने भूतकाल को न लेकर आएं। इस सप्ताह वैवाहिक जीवन में ख़शियों का आगमन होगा। 

भाग्य स्टार: 4/5

उपाय: पीपल के वृक्ष के नीचे सरसों के तैल का दीया जलाएं।


यदि कुंडली में है पितृदोष तो करें: पितृदोष निवारण के उपाय

कर्क


इस सप्ताह दर्शनशास्त्र और प्राचीन वस्तुओं के प्रति जिज्ञासा एवं रुचि बढ़ेगी। इस दौरान आप वैचारिक रूप से गंभीर दिखेंगे। घर में सामंजस्य की स्थिति रहेगी। वहीं कार्यक्षेत्र में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। भाई-बहनों की मदद से आपको किसी तरह का लाभ प्राप्त हो सकता है। बच्चों की सेहत का ध्यान रखें। छात्रों को पढ़ाई में समस्या का सामना करना पड़ सकता है। अपने काम में सफलता के लिए आपको कड़ी मेहनत करना पड़ेगी।

प्रेमफल: यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। प्यार के लिए सप्ताह की शुरुआत थोड़ी धीमी रहेगी जबकि इसका मध्य अच्छा होगा। वहीं वीकेंड में भी अच्छे परिणाम मिलने के योग हैं। अपने लव पार्टनर की भावनाओं की कद्र करें। वैवाहिक रिश्ते में जीवनसाथी पर किसी तरह का हुक्म न जताएं, बल्कि उनका सम्मान करें। बेवजह का शक आपके रिश्ते को कमजोर कर सकता है। जीवनसाथी की सेहत का भी ख़्याल रखें।

भाग्य स्टार: 3.5/5

उपाय: काले तिल दान करें।


शनि के अशुभ प्रभाव से हैं पीड़ित तो धारण करें: नीलम रत्न

सिंह


इस सप्ताह आकर्षक व्यक्तित्व के कारण लोग आपको नोटिस करेंगे। अपने अंहकार का त्याग करें। अपने पारिवारिक जीवन को लेकर आपको असंतुष्ट दिखेंगे। आपको आर्थिक लाभ होगा। छात्र पढ़ाई में बेहतर प्रदर्शन करेंगे। बच्च की सेहत भी अच्छी रहेगी। भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त होगा और साथ में समय का आनंद लेंगे। आपके ख़र्च में बढ़ोतरी संभव है।

प्रेमफल: प्रेम के लिए यह सप्ताह अनुकूल है। सप्ताह की शुरुआत अच्छी होगी जबकि इसके मध्य और अंतिम दिनों में आपको और भी आनंद आएगा। किसी के साथ नए रिलेशनशिप की शुरुआत हो सकती है। वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा। आप दोनों के बीच प्यार भी भरपूर रहेगा।

भाग्य स्टार: 4/5

उपाय: श्वेतार्क के पेड़ की जड़ में शुद्ध पानी चढ़ाएं।


कन्या


इस सप्ताह आपके ख़र्चों में वृद्धि होगी। भौतिक सुखों की प्राप्ति के लिए आप धन ख़र्च कर सकते हैं। आपके पारिवारिक जीवन में सुख शांति रहेगी। आप कोई नया वाहन या फिर कोई नई प्रॉपर्टी ख़रीद सकते हैं। आपकी पैतृक संपत्ति में वृद्धि की संभावना है। छात्रों को पढ़ाई में आनंद आएगा। वहीं बच्चे किसी यात्रा पर जा सकते हैं। ऑफिस में अपने अधिनस्थ कर्मियों से ज़्यादा मदद की अपेक्षा न रखें। अपने काम को पूरी ईमानदारी से करें। सीनियर्स आपके ऊपर नज़र बनाए रखेंगे।

प्रेमफल: सप्ताह की शुरुआत में प्रेम के लिए समय मिलेगा और मध्य भी आपको अच्छे संकेत दे रहा है लेकिन सप्ताहांत में आपको शायद उतने अच्छे परिणाम न मिल पाएं जिसकी आप आशा कर रहे हैं। रिलेशनशिप में उदासीनता का भाव न आए इसके लिए आपको लव पार्टनर से और अधिक नज़दीकियाँ बढ़ानी होंगी। अपने साथी का विश्वास कायम रखें। वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी की सेहत में कमी आ सकती है। उनके विदेशगमन के भी योग बन रहे हैं।

भाग्य स्टार: 3.5/5

उपाय: प्रतिदिन कुत्तों को रोटी और दूध खिलाएं।


तुला


यह सप्ताह आपके लिए सकारात्मक रहेगा। हालांकि अपने जीवन को लेकर आप थोड़े परेशान रहेंगे। आपको अपने पारिवारिक जीवन पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। आपके काम का भी बोझ रहेगा। प्रोफेशनल एवं पर्सनल लाइफ के बीच संतुलन बनाने का प्रयास करें। छात्र पढ़ाई में बहुत बढ़िया प्रदर्शन करेंगे। बच्चे जीवन का आनंद लेंगे। आपको विभिन्न स्रोतों से लाभ मिलने के योग दिखाई दे रहे हैं। दोस्तों एवं परिजनों के साथ आप सिनेमा या फिर कहीं घूमने जा सकते हैं। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

प्रेमफल: प्रेम के मामलों के लिए सप्ताह की शुरुआत धीमी है जबकि इसका मध्य बहुत ही बढ़िया है और वीकेंड सामान्य रहेगा। लवर के साथ प्यारभरी और रोमांटिक बातें होगी। मनोरंजन के लिए आप सिनेमाघर या किसी ट्रिप में जा सकते हैं। शादीशुदा लोगों को अपनी भावनाओं पर काबू करना होगा। आप एकस्ट्रा मैरिटल अफेयर की जद में आ सकते हैं। जीवनसाथी की ज़रुरतों को पूरा करें।

भाग्य स्टार: 4/5

उपाय: छोटी कन्याओं की पूजा करें और प्रतिदिन उनका आशीर्वाद लें।


ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त में प्राप्त करें: जन्म कुंडली

वृश्चिक


सप्ताह की शुरुआत में आप भ्रम की स्थिति में रहेंगे। मन में भी अस्थिरता का भाव रहेगा। हालांकि कार्यक्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। सरकार के द्वारा आपको लाभ मिलने की संभावना रहेगी। ऑफिस में सीनियर्स आपकी मदद के लिए तैयार रहेंगे परंतु अपने अधिनस्थ कर्मियों से अधिक मदद की उम्मीद न रखें। काम के दौरान गॉसपिंग न करें। आपके घरेलू जीवन में उतार चढ़ाव रहेगा। छात्र पढ़ाई के लिए विदेश जाने की योजना बना सकते हैं। बच्चे मौज के साथ सप्ताह का आनंद लेंगे।

प्रेमफल: प्रेमजीवन के लिए सप्ताह की शुरुआत धीमी रहेगी जबकि सप्ताह का मध्य प्रेम के लिए बढ़िया रहेगा और सप्ताहांत में भी आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। अपने लव पार्टनर के साथ अधिक से अधिक समय बिताने की कोशिश करें। यदि आप अपने प्यार के रिश्ते को मजबूत बनाना चाहते हैं तो अहंकार का त्याग करें। इस सप्ताह कोई कलीग आपको अच्छा लग सकता है। 

भाग्य स्टार: 4/5

उपाय: नवरात्रि के समय माँ दुर्गा को अनार चढ़ाएं।


धनु


इस सप्ताह आपका मुख्य ध्यान आय में वृद्धि की ओर रहेगा। विभिन्न स्रोतों से भी आपके पास धन का आगमन होगा। यात्राएं आपके लिए लाभकारी रहेंगी। पिताजी की सेहत में कमी आ सकती है अथवा आपके संबंध उनके साथ बिगड़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में परिस्थितियांं आपके अनुकूल रहेंगी। सरकार के द्वारा आपको लाभ प्राप्त हो सकता है। समाज के प्रतिष्ठित लोगों से आपकी दोस्ती होगी। सामाजिक एवं प्रोफ़ेशनल क्षेत्र में आपका रुतबा बढेगा। पारिवारिक जीवन के सामान्य रहने की उम्मीद है। भाई-बहन के विदेश जाने के योग दिखाई दे रहे हैं।

प्रेमफल: प्यार के मामलों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। रिलेशनशिप में प्यारभरा अहसास होगा। आप अपने प्यार को शादी के रिश्ते में बदलने के बारे में सोच सकते हैं। वैवहिक जीवन में रिश्ते प्रगाढ़ होंगे। आप एक-दूसरे के साथ को इंज्वॉय करेंगे। हालांकि जीवनसाथी की सेहत में कमी आ सकती है इसलिए उनकी सेहत का ख़्याल रखें।

भाग्य स्टार: 4/5

उपाय: सूर्यदेव की आराधना करें और जल में कुमकुम घोलकर उसे सूर्यदेव को चढाएं।


कब लगेगी सरकारी नौकरी, हमारे ज्योतिषी से प्राप्त करें: सरकारी नौकरी की ज्योतिष रिपोर्ट

मकर


इस सप्ताह आप अपने प्रयासों से आर्थिक लाभ कमाएंगे। कार्यक्षेत्र में लगन के साथ काम करेंगे। वहीं घरेलू जीवन में भी शांति और संद्भावना रहेगी। अपनी सेहत का ख़्याल रखें। मसालेदार भोजन से परहेज करें। पिता जी के स्वास्थ्य में भी कमी आ सकती है। सप्ताह के मध्य में ख़र्चा बढ़ सकता है। वीकेंड में आपके जीवन में अस्थिरता नज़र आ सकती है। बच्चे थोड़े चिड़चिड़े स्वभाव के हो सकते हैं। आप अपना पुरान उधार या लोन चुकाएंगे।

प्रेमफल: आपकी लव लाइफ के लिए यह सप्ताह अच्छे अवसर लेकर आएगा। सप्ताह की शुरुआत में लव पार्टनर के साथ आपका समय अच्छा व्यतीत होगा। वहीं सप्ताह के मध्य में आपको और भी अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी। वहीं वीकेंड में भी परिस्थितियाँ आपके अनुकूल रहेंगी। हालांकि कभी-कभार प्यार को लेकर आप उबाऊ महसूस कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन में किसी प्रकार की ग़लतफहमी जन्म ले सकती है। इस समय कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें।

भाग्य स्टार: 3.5/5

उपाय: मंगलवार एवं रविवार को गेहूँ दान करें।


कुंभ


इस सप्ताह आपके ऊपर कार्य का बोझ ज़्यादा रहेगा। काम में व्यस्त होने के कारण आपके अपने पारिवारिक जीवन को कम समय दे पाएंगे। घर में किसी तरह का विवाद पैदा हो सकता है। इस दौरान आपको मानसिक असंतुष्टि रहेगी। हालांकि आपके करियर में उन्नति होगी। बच्चे ऊर्जवान रहेंगे। हालांकि कभी-कभार उनकी शैतानियाँ आपके तनाव का कारण बन सकती हैं। दान-धर्म के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी। आर्थिक लाभ आपके योग में है।

प्रेमफल: इस सप्ताह आपके रिलेशनशिप में और भी मजबूती आएगी। आप प्यार के रिश्ते को दो कदम आगे बढ़ाते हुए प्रियतम के साथ परिणय सूत्र में बंध सकते हैं। हालांकि इसके लिए आपको विरोध का सामना करना पड़ सकता है। वहीं विवाहित के लिए यह सप्ताह मिश्रित रहेगा। यदि आप इस रिश्ते में प्रेम बनाए रखना चाहते हैं तो आपको बहस से बचना होगा। लाइफ पार्टनर के साथ आप कीमती समय व्यतीत करेंगे।

भाग्य स्टार: 3.5/5

उपाय: प्रतिदिन गाय को रोटी अथवा हरा चारा खिलाएं।


जीवन में मिल रही असफलताओं से हैं परेशान, तो पढ़ें: सफलता प्राप्त करने के उपाय

मीन


इस सप्ताह आप किसी लॉन्ग जर्नी पर जा सकते हैं और यात्रा आपके लिए लाभकारी साबित हो सकती है। पिताजी की सेहत में गिरावट आ सकती है। आपको आर्थिक लाभ होने के योग हैं। पारिवारिक जीवन में झगड़ा संभव है। प्रॉपर्टी को लेकर विवाद हो सकता है। ऐसे में बहस न करें। छात्र पढ़ाई के क्षेत्र में अपने कौशल विकास पर ज़्यादा ध्यान देंगे। भाई-बहनों के साथ किसी प्रकार का मनमुटाव हो सकता है। धर्म-कर्म में आपका मन लगेगा। कार्यक्षेत्र में अच्छे परिणाम पाने के लिए आपको इंतज़ार करना होगा।

प्रेमफल: प्रियतम और आप दोनों के बीच बातों का सिलसिला बढ़ेगा। सप्ताह की शुरुआत सामान्य रहेगी जबकि मध्य भाग सामान्य से बेहतर रहेगा और सप्ताहांत और उम्मीद से बेहतर रहने के इशारे कर रहा है। हालांकि रिलेशनशिप के दौरान साथी से अलग होने का भाव मन में आ सकता है। आप उनके साथ किसी लंबी यात्रा पर भी जा सकते हैं। वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी के साथ किसी तरह का विवाद हो सकता है।

सौगातों का सप्ताह,आपके लिए क्या है खास? पढ़ें वैदिक ज्योतिष पर आधारित राशिफल और जानें नौकरी, व्यवसाय और पारिवारिक जीवन से जुड़ी भविष्यवाणियां।


वीडियो

Click here to read in English

यह राशिफल चंद्र राशि पर आधारित है। जानें अपनी चंद्र राशि: चंद्र राशि कैल्कुलेटर

मेष

इस सप्ताह आपको मानसिक तनाव की शिकायत रह सकती है। धन को लेकर विवाद होने की संभावना है और कार्य को लेकर असंतोष का भाव पैदा होगा। सप्ताह के मध्य के बाद परिस्थिति में सुधार होगा। बच्चों का विकास होगा, परंतु सप्ताहांत में उन्हें किसी तरह की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। छात्रों का प्रदर्शन हर क्षेत्र में बढ़िया रहेगा। आपको कार्यक्षेत्र में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।

प्रेमफल: प्यार के लिए सप्ताह की शुरुआत थोड़ी धीमी है लेकिन मध्य अच्छा है और वीकेंड की बात करें यह प्यार के मामलों के लिए सामान्य रहेगा। लव पार्टनर के साथ प्यार और रोमांस बना रहेगा। इस सप्ताह प्यार भरी और रोमांटिक बातें होंगी। दोनों के बीच संवाद का सिलसिला कायम रहेगा लेकिन एक-दूसरे से बहस न करें। विवाहितों के लिए भी यह सप्ताह आनंद से भरपूर रहेगा और जीवनसाथी की ओर से आपको ख़ुशियाँ मिलेंगी।

भाग्य स्टार: 3.5/5
उपाय: शनिवार के दिन सरसों का तेल दान करें।


जानें फेंगशुई उत्पादों के चमत्कारिक प्रभाव: खरीदें फेंगशुई प्रॉडक्ट ऑनलाइन

वृषभ

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। आपकी लाइफस्टाइल में सुधार होगा। परिवार में ख़ुशहाली बनी रहेगी। भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। माताजी का स्वास्थ्य कमज़ोर हो सकता है। आपके लिए छोटी दूरी की यात्राएं लाभकारी रहेंगी। दान-धर्म के कार्यों में आप सक्रिय रहेंगे। भाई-बहनों को किसी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। पढ़ाई में छात्रों का प्रदर्शन उम्दा रहेगा और इसका असर परीक्षा परिणामों में दिखाई देगा। बच्चों की सेहत दुरुस्त रहेगी। आप कार्य क्षेत्र में ऊर्जा के साथ कार्य करेंगे। आपको करियर मे उन्नति प्राप्त होने की प्रबल संभावना है।

प्रेमफल: आपका अहंकार आपके ही प्यार का दुश्मन बन सकता है इसलिए अहंकार का त्याग करें। सप्ताह की शुरुआत की अच्छी है मध्य सामान्य है जबकि इसका पुनः आपके लिए अच्छा रहेगा। शादीशुदा लोगों के मन में अलगाव का भाव पैदा हो सकता है। इस समय तनाव में रहना ठीक नहीं है। यह आपके वैवाहिक जीवन को प्रभावित कर सकता है। कार्यक्षेत्र में जीवनसाथी की पदोन्नति संभव है।

भाग्य स्टार: 3.5/5
उपाय: मंदिर के अंदर काला झंड़ा चढ़ाएं।

नौकरी और व्यापार में धन वृद्धि के लिए स्थापित करें: महालक्ष्मी यंत्र

मिथुन

इस सप्ताह आपको स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। आप पूरे जोश और उत्साह के साथ काम करेंगे।  क़ानूनी मामलों में भी आप विजयी होंगे। विरोधी पक्ष आपसे भयभीत रहेंगे। सरकार के द्वारा आपको लाभ मिलने की संभावना है। मौज मस्ती के लिए दोस्तों के साथ क्रिसी ट्रिप में जाना हो सकता है। आप अपने कार्य को पूरी ईमानदारी के साथ करेंगे। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। आग्नेय शस्त्र, कीड़ों एवं तले-भुने भोज्य पदार्थों से परहेज करें।

प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम जीवन के लिए अच्छा रहेगा। प्रेम की बयार आपको सुगन्धित करेगी। किसी के साथ नई रिलेशनशिप कायम हो सकती है।  हालांकि सप्ताह की शुरुआत सामान्य है जबकि इसका मध्य अच्छा रहेगा। वीकेंड की बात करें तो यह आपको राहत महसूस कराएगा। वर्तमान प्यार में अपने भूतकाल को न लेकर आएं। इस सप्ताह वैवाहिक जीवन में ख़शियों का आगमन होगा।

भाग्य स्टार: 4/5
उपाय: पीपल के वृक्ष के नीचे सरसों के तैल का दीया जलाएं।


यदि कुंडली में है पितृदोष तो करें: पितृदोष निवारण के उपाय

कर्क

इस सप्ताह दर्शनशास्त्र और प्राचीन वस्तुओं के प्रति जिज्ञासा एवं रुचि बढ़ेगी। इस दौरान आप वैचारिक रूप से गंभीर दिखेंगे। घर में सामंजस्य की स्थिति रहेगी। वहीं कार्यक्षेत्र में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। भाई-बहनों की मदद से आपको किसी तरह का लाभ प्राप्त हो सकता है। बच्चों की सेहत का ध्यान रखें। छात्रों को पढ़ाई में समस्या का सामना करना पड़ सकता है। अपने काम में सफलता के लिए आपको कड़ी मेहनत करना पड़ेगी।

प्रेमफल: यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। प्यार के लिए सप्ताह की शुरुआत थोड़ी धीमी रहेगी जबकि इसका मध्य अच्छा होगा। वहीं वीकेंड में भी अच्छे परिणाम मिलने के योग हैं।  अपने लव पार्टनर की भावनाओं की कद्र करें। वैवाहिक रिश्ते में जीवनसाथी पर किसी तरह का हुक्म न जताएं, बल्कि उनका सम्मान करें। बेवजह का शक आपके रिश्ते को कमजोर कर सकता है। जीवनसाथी की सेहत का भी ख़्याल रखें।

भाग्य स्टार: 3.5/5
उपाय: काले तिल दान करें।


शनि के अशुभ प्रभाव से हैं पीड़ित तो धारण करें: नीलम रत्न

सिंह

इस सप्ताह आकर्षक व्यक्तित्व के कारण लोग आपको नोटिस करेंगे। अपने अंहकार का त्याग करें। अपने पारिवारिक जीवन को लेकर आपको असंतुष्ट दिखेंगे। आपको आर्थिक लाभ होगा।  छात्र पढ़ाई में बेहतर प्रदर्शन करेंगे। बच्च की सेहत भी अच्छी रहेगी। भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त होगा और साथ में समय का आनंद लेंगे। आपके ख़र्च में बढ़ोतरी संभव है।


प्रेमफल: प्रेम के लिए यह सप्ताह अनुकूल है। सप्ताह की शुरुआत अच्छी होगी जबकि इसके मध्य और अंतिम दिनों में आपको और भी आनंद आएगा।  किसी के साथ नए रिलेशनशिप की शुरुआत हो सकती है। वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा।  आप दोनों के बीच प्यार भी भरपूर रहेगा।
भाग्य स्टार: 4/5
उपाय: श्वेतार्क के पेड़ की जड़ में शुद्ध पानी चढ़ाएं।

कन्या

इस सप्ताह आपके ख़र्चों में वृद्धि होगी। भौतिक सुखों की प्राप्ति के लिए आप धन ख़र्च कर सकते हैं। आपके पारिवारिक जीवन में सुख शांति रहेगी।  आप कोई नया वाहन या फिर कोई नई प्रॉपर्टी ख़रीद सकते हैं। आपकी पैतृक संपत्ति में वृद्धि की संभावना है। छात्रों को पढ़ाई में आनंद आएगा। वहीं बच्चे किसी यात्रा पर जा सकते हैं। ऑफिस में अपने अधिनस्थ कर्मियों से ज़्यादा मदद की अपेक्षा न रखें। अपने काम को पूरी ईमानदारी से करें। सीनियर्स आपके ऊपर नज़र बनाए रखेंगे।

प्रेमफल:  सप्ताह की शुरुआत में प्रेम के लिए समय मिलेगा और मध्य भी आपको अच्छे संकेत दे रहा है लेकिन सप्ताहांत में आपको शायद उतने अच्छे परिणाम न मिल पाएं जिसकी आप आशा कर रहे हैं।  रिलेशनशिप में उदासीनता का भाव न आए इसके लिए आपको लव पार्टनर से और अधिक नज़दीकियाँ बढ़ानी होंगी। अपने साथी का विश्वास कायम रखें। वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी की सेहत में कमी आ सकती है। उनके विदेशगमन के भी योग बन रहे हैं।

भाग्य स्टार: 3.5/5
उपाय: प्रतिदिन कुत्तों को रोटी और दूध खिलाएं।

तुला

यह सप्ताह आपके लिए सकारात्मक रहेगा। हालांकि अपने जीवन को लेकर आप थोड़े परेशान रहेंगे। आपको अपने पारिवारिक जीवन पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। आपके काम का भी बोझ रहेगा। प्रोफेशनल एवं पर्सनल लाइफ के बीच संतुलन बनाने का प्रयास करें। छात्र पढ़ाई में बहुत बढ़िया प्रदर्शन करेंगे। बच्चे जीवन का आनंद लेंगे। आपको विभिन्न स्रोतों से लाभ मिलने के योग दिखाई दे रहे हैं। दोस्तों एवं परिजनों के साथ आप सिनेमा या फिर कहीं घूमने जा सकते हैं।  सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

प्रेमफल:  प्रेम के मामलों के लिए सप्ताह की शुरुआत धीमी है जबकि इसका मध्य बहुत ही बढ़िया है और वीकेंड सामान्य रहेगा। लवर के साथ प्यारभरी और रोमांटिक बातें होगी। मनोरंजन के लिए आप सिनेमाघर या किसी ट्रिप में जा सकते हैं। शादीशुदा लोगों को अपनी भावनाओं पर काबू करना होगा।  आप एकस्ट्रा मैरिटल अफेयर की जद में आ सकते हैं। जीवनसाथी की ज़रुरतों को पूरा करें।

भाग्य स्टार: 4/5
उपाय:  छोटी कन्याओं की पूजा करें और प्रतिदिन उनका आशीर्वाद लें।


ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त में प्राप्त करें: जन्म कुंडली

वृश्चिक

सप्ताह की शुरुआत में आप भ्रम की स्थिति में रहेंगे। मन में भी अस्थिरता का भाव रहेगा। हालांकि कार्यक्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। सरकार के द्वारा आपको लाभ मिलने की संभावना रहेगी। ऑफिस में सीनियर्स आपकी मदद के लिए तैयार रहेंगे परंतु अपने अधिनस्थ कर्मियों से अधिक मदद की उम्मीद न रखें। काम के दौरान गॉसपिंग न करें। आपके घरेलू जीवन में उतार चढ़ाव रहेगा। छात्र पढ़ाई के लिए विदेश जाने की योजना बना सकते हैं। बच्चे मौज के साथ सप्ताह का आनंद लेंगे।

प्रेमफल: प्रेमजीवन के लिए सप्ताह की शुरुआत धीमी रहेगी जबकि सप्ताह का मध्य प्रेम के लिए बढ़िया रहेगा और सप्ताहांत में भी आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। अपने लव पार्टनर के साथ अधिक से अधिक समय बिताने की कोशिश करें। यदि आप अपने प्यार के रिश्ते को मजबूत बनाना चाहते हैं तो अहंकार का त्याग करें। इस सप्ताह कोई कलीग आपको अच्छा लग सकता है।

भाग्य स्टार: 4/5
उपाय:  नवरात्रि के समय माँ दुर्गा को अनार चढ़ाएं।

धनु

इस सप्ताह आपका मुख्य ध्यान आय में वृद्धि की ओर रहेगा। विभिन्न स्रोतों से भी आपके पास धन का आगमन होगा। यात्राएं आपके लिए लाभकारी रहेंगी। पिताजी की सेहत में कमी आ सकती है अथवा आपके संबंध उनके साथ बिगड़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में परिस्थितियांं आपके अनुकूल रहेंगी।  सरकार के द्वारा आपको लाभ प्राप्त हो सकता है। समाज के प्रतिष्ठित लोगों से आपकी दोस्ती होगी। सामाजिक एवं प्रोफ़ेशनल क्षेत्र में आपका रुतबा बढेगा। पारिवारिक जीवन के सामान्य रहने की उम्मीद है। भाई-बहन के विदेश जाने के योग दिखाई दे रहे हैं।

प्रेमफल: प्यार के मामलों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। रिलेशनशिप में प्यारभरा अहसास होगा। आप अपने प्यार को शादी के रिश्ते में बदलने के बारे में सोच सकते हैं। वैवहिक जीवन में रिश्ते प्रगाढ़ होंगे। आप एक-दूसरे के साथ को इंज्वॉय करेंगे। हालांकि जीवनसाथी की सेहत में कमी आ सकती है इसलिए उनकी सेहत का ख़्याल रखें।

भाग्य स्टार: 4/5
उपाय: सूर्यदेव की आराधना करें और जल में कुमकुम घोलकर उसे सूर्यदेव को चढाएं।

धनु दैनिक राशिफल

कब लगेगी सरकारी नौकरी, हमारे ज्योतिषी से प्राप्त करें: सरकारी नौकरी की ज्योतिष रिपोर्ट

मकर

इस सप्ताह आप अपने प्रयासों से आर्थिक लाभ कमाएंगे। कार्यक्षेत्र में लगन के साथ काम करेंगे। वहीं घरेलू जीवन में भी शांति और संद्भावना रहेगी। अपनी सेहत का ख़्याल रखें। मसालेदार भोजन से परहेज करें। पिता जी के स्वास्थ्य में भी कमी आ सकती है। सप्ताह के मध्य में ख़र्चा बढ़ सकता है। वीकेंड में आपके जीवन में अस्थिरता नज़र आ सकती है। बच्चे थोड़े चिड़चिड़े स्वभाव के हो सकते हैं। आप अपना पुरान उधार या लोन चुकाएंगे।

प्रेमफल: आपकी लव लाइफ के लिए यह सप्ताह अच्छे अवसर लेकर आएगा। सप्ताह की शुरुआत में लव पार्टनर के साथ आपका समय अच्छा व्यतीत होगा। वहीं सप्ताह के मध्य में आपको और भी अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी। वहीं वीकेंड में भी परिस्थितियाँ आपके अनुकूल रहेंगी। हालांकि कभी-कभार प्यार को लेकर आप उबाऊ महसूस कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन में किसी प्रकार की ग़लतफहमी जन्म ले सकती है। इस समय कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें।

भाग्य स्टार: 3.5/5
उपाय: मंगलवार एवं रविवार को गेहूँ दान करें।

कुंभ

इस सप्ताह आपके ऊपर कार्य का बोझ ज़्यादा रहेगा। काम में व्यस्त होने के कारण आपके अपने पारिवारिक जीवन को कम समय दे पाएंगे। घर में किसी तरह का विवाद पैदा हो सकता है। इस दौरान आपको मानसिक असंतुष्टि रहेगी। हालांकि आपके करियर में उन्नति होगी। बच्चे ऊर्जवान रहेंगे। हालांकि कभी-कभार उनकी शैतानियाँ आपके तनाव का कारण बन सकती हैं। दान-धर्म के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी। आर्थिक लाभ आपके योग में है।

प्रेमफल: इस सप्ताह आपके रिलेशनशिप में और भी मजबूती आएगी। आप प्यार के रिश्ते को दो कदम आगे बढ़ाते हुए प्रियतम के साथ परिणय सूत्र में बंध सकते हैं। हालांकि इसके लिए आपको विरोध का सामना करना पड़ सकता है। वहीं विवाहित के लिए यह सप्ताह मिश्रित रहेगा। यदि आप इस रिश्ते में प्रेम बनाए रखना चाहते हैं तो आपको बहस से बचना होगा। लाइफ पार्टनर के साथ आप कीमती समय व्यतीत करेंगे।

भाग्य स्टार: 3.5/5
उपाय: प्रतिदिन गाय को रोटी अथवा हरा चारा खिलाएं।

जीवन में मिल रही असफलताओं से हैं परेशान, तो पढ़ें: सफलता प्राप्त करने के उपाय

मीन

इस सप्ताह आप किसी लॉन्ग जर्नी पर जा सकते हैं और यात्रा आपके लिए लाभकारी साबित हो सकती है। पिताजी की सेहत में गिरावट आ सकती है। आपको आर्थिक लाभ होने के योग हैं। पारिवारिक जीवन में झगड़ा संभव है। प्रॉपर्टी को लेकर विवाद हो सकता है। ऐसे में बहस न करें।  छात्र पढ़ाई के क्षेत्र में अपने कौशल विकास पर ज़्यादा ध्यान देंगे। भाई-बहनों के साथ किसी प्रकार का मनमुटाव हो सकता है। धर्म-कर्म में आपका मन लगेगा। कार्यक्षेत्र में अच्छे परिणाम पाने के लिए आपको इंतज़ार करना होगा।

प्रेमफल: प्रियतम और आप दोनों के बीच बातों का सिलसिला बढ़ेगा। सप्ताह की शुरुआत सामान्य रहेगी जबकि मध्य भाग सामान्य से बेहतर रहेगा और सप्ताहांत और उम्मीद से बेहतर रहने के इशारे कर रहा है। हालांकि रिलेशनशिप के दौरान साथी से अलग होने का भाव मन में आ सकता है। आप उनके साथ किसी लंबी यात्रा पर भी जा सकते हैं।  वैवाहिक जीवन में जीवनसाथी के साथ किसी तरह का विवाद हो सकता है।

भाग्य स्टार: 3/5
उपाय: भगवान शिव की पूजा करें और उन्हें केवड़ा का इत्र भेंट करें।


उपाय: भगवान शिव की पूजा करें और उन्हें केवड़ा का इत्र भेंट करें।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment