साप्ताहिक राशिफल (अक्टूबर 13 - अक्टूबर 19)

आगामी सप्ताह आपके लिए बहुत कुछ लेकर आ रहा है। आइए जानें कैसे करें उसकी पहले से ही तैयारी ताकि आपको पूरा लाभ मिले। साथ ही यदि समय किसी प्रतिकूलता की ओर संकेत कर रहा हो, तो थोड़ी सतर्कता भी बरत लें। आइये देखते हैं क्या कह रहे हैं सितारे आपसे इस सप्ताह ‘पं. हनुमान मिश्रा ’ द्वारा - 

जानिए सभी राशियों के लिए अक्टूबर 13 - अक्टूबर 19, 2014 तक का साप्ताहिक राशिफल।


FREE matrimony & marriage website

मेष

सप्ताह के शुरुआती दिनों में वाणी पर संयम रखना ज़रूरी होगा। आर्थिक मामलों में भी संयम से काम लेने की ज़रूरत रहेगी। ज़रूरत के हिसाब से ख़र्च करना ज़रूरी होगा। अन्यथा आपका बजट बिगड़ सकता है। सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा। इस समय मित्रों और भाइयों से सहयोग मिलेगा। विवादों में विजय मिलेगी। सप्ताह के अंत में यात्राओं से बचना ज़रूरी होगा क्योंकि ये यात्राएँ अधिक फ़ायदेमंद नहीं रहेंगी। संभव हो तो स्वजनों को समय ज़रूर दें।

वृषभ

सप्ताह की शुरुआत में मन के भीतर कुछ चंचलता रह सकती है। प्रयास करने पर आपको अधिकांश कामों में सफलता मिलेगी। स्वादिष्ट और मनोनुकूल भोजन करने का अवसर मिलेगा। सप्ताह के मध्य में आपका आत्मविश्वास बहुत अच्छा रहेगा। फलस्वरूप आपको अधिकांशत: सफलता मिल जाएगी। लेकिन सप्ताह कें अंतिम दिनों में आपको मिले जुले परिणामों की प्राप्ति होगी। इस समय अपने घरेलू जीवन पर ध्यान देने की ज़रूरत रहेगी।

मिथुन

सप्ताह की शुरुआत थोड़ी सी कमज़ोर रह सकती है। कुछ बेकार के कामों या यात्राओं के कारण ख़र्चे हो सकते हैं लेकिन यह भी निश्चित है कि यदि आपने सूझ-बूझ के साथ काम लिया तो फायदे का एक बड़ा हिस्सा भी आपके हिस्से में आएगा। सप्ताह के मध्य भाग में काम बनने लगेंगे। लेकिन वाणी पर नियंत्रण रखना ज़रूरी होगा। सप्ताहांत आपके लिए काफ़ी अच्छा रहने वाला है। आपका आत्मविश्वास अधिकांश मामलों में आपको विजयी बनाएगा।

कर्क

सप्ताह की शुरुआत आपको भावनाओं में बहाने की कोशिश करेगी। हालांकि भावनापूर्ण कामों को करने से आपको आत्मिक सुख मिलेगा। लाभ के अवसर भी मिलेंगे लेकिन लाभ को लेकर निश्चिंत न हो क्योंकि कुछ ख़र्चे भी आपका इंतज़ार कर रहे हैं। हालांकि सप्ताह का मध्य भाग संकेत कर रहा है कि यदि आपके थोड़ी होशियारी दिखाई तो न केवल ख़र्चों को रोका जा सकता है बल्कि अपने कामों को भी बनाया जा सकेगा। सप्ताहांत आर्थिक और पारिवारिक मामलों के लिए कम ठीक है।

सिंह

सप्ताह की शुरुआत में कामों के बनने के अच्छे योग हैं। यह समय आपको समाज से प्रशंसा भी दिलाएगा। इस समय आप अपने वरिष्ठों से अच्छे संबंध रखकर लाभान्वित हो सकते हैं। आर्थिक मामलों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा, आमदनी में इजाफ़ा होगा। सप्ताह के मध्य भाग में यद्यपि समय कम अनुकूल है, लेकिन भावनाओं पर नियंत्रण रखकर आप स्थितियों पर नियंत्रण पा सकते हैं। सप्ताहांत में परेशानियाँ कम होंगी और आप बेहतरी का अनुभव कर सकेंगे।

कन्या

सप्ताह की शुरूआत में आप कहीं दूर की यात्रा करने के मूड में रह सकते हैं। यदि ये यात्राएँ धार्मिक कार्यों को लेकर होंगी तो आपको काफ़ी हद तक संतुष्टि मिलेगी। इनमें से कुछ यात्राएँ अच्छा लाभ दिलाएंगी। कामों के बनने से मन प्रसन्न रहेगा। सोच सकारात्मक रहेगी। सप्ताह का मध्य भाग लाभ दिलाने का संकेत कर रहा है। अत: जहाँ से भी लाभ की सम्भावनाएँ दिख रही हैं उन मामलों में दिल से लग जाएँ। सप्ताह में कुछ ख़र्चे अचानक सामने आ सकते हैं।

तुला

सप्ताह की शुरुआत में किसी भी तरह से जोखिम उठाना ठीक नहीं रहेगा। हो सके तो इस समय पूर्ण संयम का परिचय देते हुए उपलब्धियों को सहेजते रहें। आर्थिक मामलों में भी संयम से काम लें। सप्ताह का मध्य भाग बेहतरी लेकर आ रहा है। इस समय आप कोई दूर की यात्रा या धार्मिक यात्रा कर सकते हैं। आप कामों में सफलता अर्जित करेंगे। आपके कार्यों की प्रशंसा होगी। सप्ताहांत में आप लाभदायक कामों में संलग्न होंगे, लेकिन प्रेम प्रसंग के मामले में संयम से काम लें।

वृश्चिक

यह सप्ताह आपको मिले जुले फल देने का संकेत कर रहा है। शुरुआती दिनों में निजी जीवन को संवारने की कोशिश करनी होगी। इस समय आपका मन विपरीत लिंग के प्रति आकृष्ट रह सकता है। इस समय कोई ऐसा काम न करें जो आपके सम्मान को हानि पहुँचाए। हालांकि सप्ताह के मध्य में कुछ बेहतर परिणाम मिलेंगे। पिता या पिता तुल्य व्यक्ति से सहायता मिलेगी। जबकि सप्ताह का अंतिम भाग काफी बेहतर रहने वाला है।

धनु

इस सप्ताह की शुरुआत आपको अनुकूल परिणाम देने का संकेत कर रही है। यदि पिछले दिनों आपने दिल से परिश्रम किया है तो नि:सदेह आपको अनुकूल परिणाम मिलने वाले हैं। आपके कॉम्पटीटर्स आपको परेशान नहीं कर पाएंगे। दाम्पत्य जीवन एवं प्रेम प्रसंगों के लिए समय अनुकूल रहेगा। सप्ताह के मध्य भाग में मन में कुछ चिंताएँ रह सकती हैं। कहीं से धोखा या हानि मिलने की भी सम्भावनाएँ बन रही हैं। सप्ताहांत आपके लिए बेहतर परिणाम देने वाला रहेगा।

मकर

सप्ताह की शुरुआत में आप अपने प्रेम प्रसंगों या फिर संतान कि लेकर कुछ चिंतित रह सकते हैं। शिक्षा को लेकर भी कुछ चिंता रह सकती है। हालांकि काम धंधे और नौकरी के लिए समय अनुकूल रहेगा। प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को भी अनुकूल परिणाम मिलेंगे। सप्ताह का मध्य भाग भी अनुकूल रहेगा। सुख सुविधाओं की वृद्धि होगी, निजी जीवन सुखी रहेगा लेकिन सप्ताहांत में कुछ विपरीत घटनाक्रम सामने आ सकते हैं। अत: संयम से काम लें।

कुम्भ

सप्ताह की शुरुआत में आप कुछ हद तक भावुक बने रहेंगे। कुछ चिंताएँ मन में रह सकती हैं। बहुत संभव है कि ये चिंतन आर्थिक हो या किसी प्रेम पात्र को लेकर हों। बेहतर होगा कामों में आप रही अड़चनों को लेकर चिड़चिड़े न बनें। सप्ताह का मध्य भाग विरोधियों पर आसानी से विजय दिलाएगा। कामों में सफ़लता मिलेगी। सप्ताहांत भी अनुकूल है, इस समय भागीदारी से लाभ मिलेगा। दाम्पत्य जीवन हो या फिर प्रेम प्रसंग सबके लिए समय अनुकूल रहेगा।

मीन

सामान्य तौर पर यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेगा। सप्ताह के शुरुआती दिनों में कोई यात्रा संभावित है। इस समय भाई बन्धु और मित्रों से सहयोग मिलेगा। इन सबके बावजूद मन में कोई अनजाना भय रह सकता है। कोई चिंता भी रह सकती है, बहुत संभव है कि यह चिंता घरेलू हो। सप्ताह के मध्य में आप अपने प्रेम, शिक्षा या संतान को लेकर कोई बेहतरीन योजना बनाएँगे। वहीं सप्ताह के अंतिम दिनों आपको तात्कालिक समस्याओं पर विराम लगने वाला है।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment