“पुणे वरिअर्स इंडिया” का IPL 2013 में भविष्य

पंडित हनुमान मिश्रा
पुणे वरिअर्स इंडिया का IPL भविष्य अन्क ज्योतिश से।

“पुणे वरिअर्स इंडिया” का IPL 2013 में भविष्य



आइ पी एल 6 की शुरुआत 3 अप्रैल 2013 से होने जा रही है। इसमें नौ टीमें भाग ले रही है। इस बार कौन सी टीम कितनी सफल रहेगी यह जानने की जिज्ञासा सबके मन में होती है। आप सबकी इसी जिज्ञासा को शांत करने के लिए हम अंक ज्योतिष के माध्यम से यह टोह लेने की कोशिश कर रहे हैं कि इस बार कौन सी टीम कितना अच्छा प्रदर्शन कर पाएगी। इस कडी में सबसे पहले “पुणे वरिअर्स इंडिया” के चर्चा की जाय। विभिन्न कसौटियों के माध्यम से जानते हैं कि IPL 2013 में “पुणे वरिअर्स इंडिया” कितना अच्छा प्रदर्शन कर पाएगी।

साल 2013 और पुणे वरिअर्स इंडिया:

आइए सबसे पहले यह जानते हैं कि पुणे वरिअर्स इंडिया के लिए साल 2013 कैसा रहेगा। Pune Warriors India का नामांक 6 है और साल 2013 का मूलांक भी 6 है। 6 के अंक 6 के अंक के साथ मित्रता होना स्वाभाविक है। जबकि इस टीम का मालिकाना हक Sahara India Pariwar नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है और साल 2013 का मूलांक 6 होने के कारण 1 और 6 आपस में शत्रु हुए जो एक अच्छा संकेत नहीं है। वहीं इस कम्पनी का स्वामित्त्व Subrata Roy के पास है जिनका नामांक 2 है यह 6 का शत्रु अंक है। यदि टीम के कप्तान की बात की जाय तो वह हैं Angelo Mathews जिनका नांमांक 7 है जिसका वर्षांक 6 के साथ मित्र का सम्बंध है। यानी देखा जाय तो वर्ष 2013 पुणे वरिअर्स इंडिया के लिए कुछ खास नहीं रहेगा।

अप्रैल 2013 और पुणे वरिअर्स इंडिया:

आइए अब जानते हैं कि पुणे वरिअर्स इंडिया के लिए अप्रैल 2013 कैसा रहेगा। Pune Warriors India का नामांक 6 है और अप्रैल 2013 का मूलांक 1 है। 6 का अंक 1 के अंक के शत्रु भाव रखता है जो कि एक सकारात्मक संकेत नहीं है जबकि इस टीम का मालिकाना हक Sahara India Pariwar नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है और अप्रैल 2013 का मूलांक 1 होने के कारण 1 और 1 आपस में मित्र हुए वहीं इस कम्पनी का स्वामित्त्व Subrata Roy के पास है जिनका नामांक 2 है। 1 और 2 का आपस में मित्र हैं अत: यह एक सकारात्मक संकेत है। वहीं टीम के कप्तान Angelo Mathews का नांमांक 7 है जिसका अंक 1 के साथ शत्रु का सम्बंध है। इस हिसाब से देखा जाय तो अप्रैल 2013 पुणे वरिअर्स इंडिया के लिए कुछ खास नहीं रहेगा। अप्रैल के महीने में टीम कुछ विशेष कर पाएगी इसमें संदेह है।

मई 2013 और पुणे वरिअर्स इंडिया:

आइए अब जानते हैं कि पुणे वरिअर्स इंडिया के लिए मई 2013 कैसा रहेगा। Pune Warriors India का नामांक 6 है और मई 2013 का मूलांक 2 है। 6 का अंक 2 के अंक के सम भाव रखता है जबकि इस टीम का मालिकाना हक Sahara India Pariwar नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है और मई 2013 का मूलांक 2 है। अंक 2 अंक 1 को अपना मित्र मानता है। वहीं इस कम्पनी का स्वामित्त्व Subrata Roy के पास है जिनका नामांक 2 है। 2 और 6 का आपस में सम सम्बंध है। जबकि टीम के कप्तान Angelo Mathews का नांमांक 7 है जिसका अंक 2 के साथ शत्रु का सम्बंध है। इस हिसाब से देखा जाय तो मई 2013 पुणे वरिअर्स इंडिया के लिए अप्रैल से बेहतर रहेगा।

Indian Premier League 6 और पुणे वरिअर्स इंडिया:

आइ पी एल 6 जिसका फ़ुल फार्म इंडिअन प्रीमिअर लीग 6 है इसका मूलांक 1 है। Pune Warriors India का नामांक 6 है और Indian Premier League 6 का मूलांक 1 है। 6 का अंक 1 के अंक के साथ शत्रु भाव रखता है जबकि इस टीम का मालिकाना हक Sahara India Pariwar नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है और Indian Premier League 6 का मूलांक 1 होने के कारण 1 और 1 आपस में मित्र हुए। वहीं इस कम्पनी का स्वामित्त्व Subrata Roy के पास है जिनका नामांक 2 है। Indian Premier League 6 का मूलांक 1 और 2 आपस में मित्र हुए। यदि टीम के कप्तान की बात की जाय तो वह हैं Angelo Mathews जिनका नांमांक 7 है जिसका Indian Premier League 6 का मूलांक 1 के साथ शत्रु का सम्बंध है। यानी देखा जाय तो Indian Premier League 6 पुणे वरिअर्स इंडिया के लिए कुछ खास नहीं रहेगा।

IPL 6 और पुणे वरिअर्स इंडिया:

आइ पी एल 6 जिसका फ़ुल फार्म इंडिअन प्रीमिअर लीग 6 है इसका मूलांक 1 है। लेकिन ज्यादातर लोग इसे आइ पी एल 6 (IPL 6) ही कहते हैं। IPL 6 का मूलांक 9 है। Pune Warriors India का नामांक 6 है और IPL 6 का मूलांक भी 9 है। 9 का अंक 6 के अंक के साथ सम भाव रखता है जबकि इस टीम का मालिकाना हक Sahara India Pariwar नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है और IPL 6 का मूलांक 9 होने के कारण 9 और 1 आपस में मित्र हुए। वहीं इस कम्पनी का स्वामित्त्व Subrata Roy के पास है जिनका नामांक 2 है। IPL 6  का मूलांक 9 और मालिक का नामांक 6 होने के ये आपस में मित्र हुए। यदि टीम के कप्तान की बात की जाय तो वह हैं Angelo Mathews जिनका नांमांक 7 है जिसका IPL 6  का मूलांक 9 के साथ मित्र का सम्बंध है। यानी देखा जाय तो IPL 6 पुणे वरिअर्स इंडिया के लिए अनुकूल रहेगा।

विभिन्न कसौटियों पर कसने के बाद नतीजा यह निकल रहा है कि यदि 20 नम्बर में से “पुणे वरिअर्स इंडिया” को नम्बर देने हों तो मैं 05 नम्बर तक दे सकता हूं। जो कि अपने आप में पर्याप्त कहा जा सकता है। क्योंकि जिस दिन दो टीमों के मध्य मैचेज होंगे उसके अनुसार परिणाम बदलेंगे। अत: उसके पूर्व किए जा रहे फलादेश में 20 में से 05 नम्बर ठीक ही माने जाएंगे। और हम टीम से एक सम्मान जनक परफारमेंस की उम्मीद कर सकते हैं।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment