“राजस्थान रोयल्स” का IPL 2013 में भविष्य

पंडित हनुमान मिश्रा
राजस्थान रोयल्स और अंक ज्योतिष

“राजस्थान रोयल्स” का IPL 2013 में भविष्य


आइ पी एल 6 की शुरुआत 3 अप्रैल 2013 से होने जा रही है। इसमें नौ टीमें भाग ले रही है। इस बार कौन सी टीम कितनी सफल रहेगी यह जानने की जिज्ञासा सबके मन में होती है। आप सबकी इसी जिज्ञासा को शांत करने के लिए हम अंक ज्योतिष के माध्यम से यह टोह लेने की कोशिश कर रहे हैं कि इस बार कौन सी टीम कितना अच्छा प्रदर्शन कर पाएगी। इस कडी में “राजस्थान रोयल्स” के चर्चा की जाय। विभिन्न कसौटियों के माध्यम से जानते हैं कि IPL 2013 में “राजस्थान रोयल्स” कितना अच्छा प्रदर्शन कर पाएगी।

साल 2013 और राजस्थान रोयल्स

आइए सबसे पहले यह जानते हैं कि राजस्थान रोयल्स के लिए साल 2013 कैसा रहेगा। Rajasthan Royals का नामांक 4 है और साल 2013 का मूलांक 6 है। 6 के अंक 4 के अंक के साथ मित्र का संबंध है। जबकि इस टीम का मालिकाना हक Emerging Media नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है और साल 2013 का मूलांक 6 होने के कारण 7 और 6 आपस में शत्रु हुए जो एक अच्छा संकेत है। वहीं इस कम्पनी का स्वामित्त्व Lachlan Murdoch के पास है जिनका नामांक 7 है यह 6 का मित्र अंक है। यदि टीम के कप्तान की बात की जाय तो वह हैं Rahul Dravid जिनका नांमांक 8 है जिसका वर्षांक 6 के साथ मित्र का सम्बंध है। यानी देखा जाय तो वर्ष 2013 राजस्थान रोयल्स के लिए बहुत अनुकूल प्रतीत हो रहा है।

अप्रैल 2013 और राजस्थान रोयल्स

आइए अब जानते हैं कि राजस्थान रोयल्स के लिए अप्रैल 2013 कैसा रहेगा। Rajasthan Royals का नामांक 5 है और अप्रैल 2013 का मूलांक 1 है। 4 का अंक 1 के अंक के शत्रु भाव रखता है जो कि एक सकारात्मक संकेत नहीं है जबकि इस टीम का मालिकाना हक Emerging Media नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है और अप्रैल 2013 का मूलांक 1 होने के कारण 1 और 7 आपस में शत्रु हुए वहीं इस कम्पनी का स्वामित्त्व Lachlan Murdoch के पास है जिनका नामांक 7 है। 1 और 7 का आपस में शत्रु हैं अत: यह भी एक नकारात्मक संकेत है। वहीं टीम के कप्तान Rahul Dravid का नांमांक 8 है जिसका अंक 1 के साथ शत्रु का सम्बंध है। इस हिसाब से देखा जाय तो अप्रैल 2013 राजस्थान रोयल्स के लिए कुछ खास नहीं रहेगा। अप्रैल के महीने में टीम कुछ विशेष कर पाएगी इसमें संदेह है।

मई 2013 और राजस्थान रोयल्स

आइए अब जानते हैं कि राजस्थान रोयल्स के लिए मई 2013 कैसा रहेगा। Rajasthan Royals का नामांक 4 है और मई 2013 का मूलांक 2 है। 4 का अंक 2 के अंक के शत्रु भाव रखता है जबकि इस टीम का मालिकाना हक Emerging Media नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है और मई 2013 का मूलांक 2 है। अंक 2 अंक 7 को अपना शत्रु मानता है। वहीं इस कम्पनी का स्वामित्त्व Lachlan Murdoch के पास है जिनका नामांक 7 है। 2 और 7 का आपस में शत्रु का सम्बंध है। जबकि टीम के कप्तान Rahul Dravid का नांमांक 8 है जिसका अंक 2 के साथ शत्रु का सम्बंध है। इस हिसाब से देखा जाय तो मई 2013 राजस्थान रोयल्स के लिए अप्रैल से बेहतर रहेगा।

Indian Premier League 6 और राजस्थान रोयल्स

आइ पी एल 6 जिसका फ़ुल फार्म इंडिअन प्रीमिअर लीग 6 है इसका मूलांक 1 है। Rajasthan Royals का नामांक 4 है और Indian Premier League 6 का मूलांक 1 है। 4 का अंक 1 के अंक के साथ शत्रु भाव रखता है जबकि इस टीम का मालिकाना हक Emerging Media नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है और Indian Premier League 6 का मूलांक 1 होने के कारण 1 और 7 आपस में शत्रु हुए। वहीं इस कम्पनी का स्वामित्त्व Lachlan Murdoch के पास है जिनका नामांक 7 है। Indian Premier League 6 का मूलांक 1 और 7 आपस में शत्रु हुए। यदि टीम के कप्तान की बात की जाय तो वह हैं Rahul Dravid जिनका नांमांक 8 है जिसका Indian Premier League 6 का मूलांक 1 के साथ शत्रु का सम्बंध है। यानी देखा जाय तो Indian Premier League 6 राजस्थान रोयल्स के लिए कुछ खास नहीं रहेगा।

IPL 6 और राजस्थान रोयल्स

आइ पी एल 6 जिसका फ़ुल फार्म इंडिअन प्रीमिअर लीग 6 है इसका मूलांक 1 है। लेकिन ज्यादातर लोग इसे आइ पी एल 6 (IPL 6) ही कहते हैं। IPL 6 का मूलांक 9 है। Rajasthan Royals का नामांक 4 है और IPL 6 का मूलांक 9 है। 9 का अंक 4 के अंक के साथ शत्रु भाव रखता है जबकि इस टीम का मालिकाना हक Emerging Media नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है और IPL 6 का मूलांक 9 होने के कारण 9 और 7 आपस में मित्र हुए। वहीं इस कम्पनी का स्वामित्त्व Lachlan Murdoch के पास है जिनका नामांक 7 है। IPL 6  का मूलांक 9 और मालिक का नामांक 7 होने के ये आपस में मित्र हुए। यदि टीम के कप्तान की बात की जाय तो वह हैं Rahul Dravid जिनका नांमांक 8 है जिसका IPL 6  का मूलांक 9 के साथ समता का सम्बंध है। यानी देखा जाय तो IPL 6 राजस्थान रोयल्स के लिए अनुकूल रहेगा।

विभिन्न कसौटियों पर कसने के बाद नतीजा यह निकल रहा है कि राजस्थान रोयल्स को इस बार लम्बी रेस लगाने में बहुत मेहनत करनी पडेगी। टीम को कई बार अपनी साख बचाने के लिए बहुत ज्यादा मेहनत करनी पडेगी।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment