किंग्स एलेवेन पंजाब - IPL 2013 फलादेश

पंडित हनुमान मिश्रा
किंग्स एलेवेन पंजाब का IPL फ़लादेश |

किंग्स एलेवेन पंजाब - IPL 2013 फलादेश

आइ पी एल 6 की शुरुआत 3 अप्रैल 2013 से होने जा रही है। इसमें नौ टीमें भाग ले रही है। इस बार कौन सी टीम कितनी सफल रहेगी यह जानने की जिज्ञासा सबके मन में होती है। आप सबकी इसी जिज्ञासा को शांत करने के लिए हम अंक ज्योतिष के माध्यम से यह टोह लेने की कोशिश कर रहे हैं कि इस बार कौन सी टीम कितना अच्छा प्रदर्शन कर पाएगी। इस कडी में सबसे पहले “किंग्स एलेवेन पंजाब” के चर्चा की जाय। विभिन्न कसौटियों के माध्यम से जानते हैं कि IPL 2013 में “किंग्स एलेवेन पंजाब” कितना अच्छा प्रदर्शन कर पाएगी।

साल 2013 और किंग्स एलेवेन पंजाब:

आइए सबसे पहले यह जानते हैं कि किंग्स एलेवेन पंजाब के लिए साल 2013 कैसा रहेगा। Kings XI Punjab का नामांक 3 है और साल 2013 का मूलांक 6 है। 3 का अंक 6 के अंक के साथ सम भाव रखता है जबकि इस टीम का मालिकाना हक KPH Dream Cricket Private Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है और साल 2013 का मूलांक 6 होने के कारण 1 और 6 आपस में शत्रु हुए जो एक अच्छा संकेत नहीं है। वहीं इस कम्पनी का स्वामित्त्व Ness Wadia के पास है जिनका नामांक 2 है यह 6 का शत्रु अंक है। यदि टीम के कप्तान की बात की जाय तो वह हैं Adam Gilchrist जिनका नांमांक 8 है जिसका वर्षांक 6 के साथ मित्र का सम्बंध है। यानी देखा जाय तो वर्ष 2013 किंग्स एलेवेन पंजाब के लिए सकारात्मक प्रतीत नहीं हो रहा है।

अप्रैल 2013 और किंग्स एलेवेन पंजाब:

आइए अब जानते हैं कि किंग्स एलेवेन पंजाब के लिए अप्रैल 2013 कैसा रहेगा। Kings XI Punjab का नामांक 3 है और अप्रैल 2013 का मूलांक 1 है। 3 का अंक 1 के अंक के मित्र भाव रखता है जो कि एक सकारात्मक संकेत है जबकि इस टीम का मालिकाना हक KPH Dream Cricket Private Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है और अप्रैल 2013 का मूलांक 1 होने के कारण 1 और 1 आपस में मित्र हुए वहीं इस कम्पनी का स्वामित्त्व Ness Wadia के पास है जिनका नामांक 2 है। 1  और 8 का आपस में मित्र है अत: यह एक सकारात्मक संकेत है। वहीं टीम के कप्तान Adam Gilchrist का नांमांक 8 है जिसका अंक 1  के साथ शत्रु का सम्बंध है। इस हिसाब से देखा जाय तो अप्रैल 2013 किंग्स एलेवेन पंजाब के लिए अनुकूल है।

मई 2013 और किंग्स एलेवेन पंजाब:

आइए अब जानते हैं कि किंग्स एलेवेन पंजाब के लिए मई 2013 कैसा रहेगा। Kings XI Punjab का नामांक 3 है और मई  2013 का मूलांक 2 है। 3 का अंक 2 के अंक के सम भाव रखता है जबकि इस टीम का मालिकाना हक KPH Dream Cricket Private Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है और मई 2013 का मूलांक 2 है। अंक 2 अंक 1 को अपना मित्र मानता है। वहीं इस कम्पनी का स्वामित्त्व Ness Wadia के पास है जिनका नामांक 2 है। 2 और 2 का आपस में मित्र का सम्बंध है। जबकि टीम के कप्तान Adam Gilchrist का नांमांक 8 है जिसका अंक 2 के साथ समता का सम्बंध है। इस हिसाब से देखा जाय तो मई 2013 किंग्स एलेवेन पंजाब के लिए शुभ फलदायी रहेगा।

Indian Premier League 6 और किंग्स एलेवेन पंजाब:

आइ पी एल 6 जिसका फ़ुल फार्म इंडिअन प्रीमिअर लीग 6 है इसका मूलांक 1 है। Kings XI Punjab का नामांक 3 है और Indian Premier League 6 का मूलांक 1 है। 3 का अंक 1 के अंक के साथ मित्र भाव रखता है जबकि इस टीम का मालिकाना हक KPH Dream Cricket Private Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है और Indian Premier League 6 का मूलांक 1  होने के कारण 1 और 1  आपस में मित्र हुए। वहीं इस कम्पनी का स्वामित्त्व Ness Wadia के पास है जिनका नामांक 2 है। Indian Premier League 6 का मूलांक 1 और 2 आपस में मित्र हुए। यदि टीम के कप्तान की बात की जाय तो वह हैं Adam Gilchrist जिनका नांमांक 8 है जिसका Indian Premier League 6 का मूलांक 6 के साथ शत्रु का सम्बंध है। यानी देखा जाय तो Indian Premier League 6 किंग्स एलेवेन पंजाब के लिए कुछ सामान्यत: अनुकूल रहेगा।

IPL 6 और किंग्स एलेवेन पंजाब:

आइ पी एल 6 जिसका फ़ुल फार्म इंडिअन प्रीमिअर लीग 6 है इसका मूलांक 1 है। लेकिन ज्यादातर लोग इसे आइ पी एल 6 (IPL 6) ही कहते हैं। IPL 6 का मूलांक 9 है। Kings XI Punjab का नामांक 3 है और IPL 6 का मूलांक भी 9 है। 9 का अंक 3 के अंक के साथ मित्र भाव रखता है जबकि इस टीम का मालिकाना हक KPH Dream Cricket Private Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है और IPL 6 का मूलांक 9 होने के कारण 1 और 9 आपस में मित्र हुए। वहीं इस कम्पनी का स्वामित्त्व Ness Wadia के पास है जिनका नामांक 2 है। IPL 6  का मूलांक 9 और मालिक का नामांक 2 होने के ये आपस में मित्र हुए। यदि टीम के कप्तान की बात की जाय तो वह हैं Adam Gilchrist जिनका नांमांक 8 है जिसका IPL 6  का मूलांक 9 के साथ समता का सम्बंध है। यानी देखा जाय तो IPL 6 किंग्स एलेवेन पंजाब के लिए काफी अनुकूल प्रतीत हो रहा है।

विभिन्न कसौटियों पर कसने के बाद नतीजा यह निकल रहा है कि यदि 20 नम्बर में से “किंग्स एलेवेन पंजाब” को नम्बर देने हों तो मैं 10 नम्बर तक दे सकता हूं। जो कि अपने आप में बहुत पर्याप्त है। क्योंकि जिस दिन दो टीमों के मध्य मैचेज होंगे उसके अनुसार परिणाम बदलेंगे। अत: उसके पूर्व किए जा रहे फलादेश में 20 में से 10 नम्बर बहुत माने जाएंगे। और हम टीम से एक बेहतर परफारमेंस की उम्मीद कर सकते हैं

Related Articles:

No comments:

Post a Comment