“कोलकाता नाइट राइडर्स” का IPL 2013 में भविष्य

पंडित हनुमान मिश्रा
कोलकाता नाइट राइडर्स का IPL भविष्य अन्क ज्योतिश से।

“कोलकाता नाइट राइडर्स” का IPL 2013 में भविष्य


आइ पी एल 6 की शुरुआत 3 अप्रैल 2013 से होने जा रही है। इसमें नौ टीमें भाग ले रही है। इस बार कौन सी टीम कितनी सफल रहेगी यह जानने की जिज्ञासा सबके मन में होती है। आप सबकी इसी जिज्ञासा को शांत करने के लिए हम अंक ज्योतिष के माध्यम से यह टोह लेने की कोशिश कर रहे हैं कि इस बार कौन सी टीम कितना अच्छा प्रदर्शन कर पाएगी। इस कडी में आईये “कोलकाता नाइट राइडर्स” की चर्चा की जाय। विभिन्न कसौटियों के माध्यम से जानते हैं कि IPL 2013 में “कोलकाता नाइट राइडर्स” कितना अच्छा प्रदर्शन कर पाएगी।

साल 2013 और कोलकाता नाइट राइडर्स

आइए सबसे पहले यह जानते हैं कि कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए साल 2013 कैसा रहेगा। Kolkata Knight Riders का नामांक 3 है और साल 2013 का मूलांक 6 है। 3 का अंक 6 के अंक के साथ सम भाव रखता है जबकि इस टीम का मालिकाना हक Knight Riders Sports Private Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 5 है और साल 2013 का मूलांक 6 होने के कारण 5 और 6 आपस में मित्र हुए जो एक अच्छा संकेत है। वहीं इस कम्पनी का स्वामित्त्व Shahrukh Khan के पास है जिनका नामांक 6 है यह 6 का मित्र अंक है। यदि टीम के कप्तान की बात की जाय तो वह हैं Gautam Gambhir जिनका नांमांक 1 है जिसका वर्षांक 6 के साथ शत्रु का सम्बंध है। यानी देखा जाय तो वर्ष 2013 कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए सामान्य फलदायी प्रतीत हो रहा है।

अप्रैल 2013 और कोलकाता नाइट राइडर्स

आइए अब जानते हैं कि कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अप्रैल 2013 कैसा रहेगा। Kolkata Knight Riders का नामांक 3 है और अप्रैल 2013 का मूलांक 1 है। 3 का अंक 1 के अंक के साथ मित्र भाव रखता है जो कि एक सकारात्मक संकेत है जबकि इस टीम का मालिकाना हक Knight Riders Sports Private Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 5 है और अप्रैल 2013 का मूलांक 1 होने के कारण 1 और 5 आपस में सम हुए वहीं इस कम्पनी का स्वामित्त्व Shahrukh Khan के पास है जिनका नामांक 6 है। 1 और 6 आपस में शत्रु हैं। अत: यह एक सकारात्मक संकेत नहीं है। वहीं टीम के कप्तान Gautam Gambhir का नांमांक 1 है जिसका अंक 1  के साथ मित्र का सम्बंध है। इस हिसाब से देखा जाय तो अप्रैल 2013 कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए सामान्य अनुकूल है।

मई 2013 और कोलकाता नाइट राइडर्स

आइए अब जानते हैं कि कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए मई 2013 कैसा रहेगा। Kolkata Knight Riders का नामांक 3 है और मई 2013 का मूलांक 2 है। 3 का अंक 2 के अंक के सम भाव रखता है जबकि इस टीम का मालिकाना हक Knight Riders Sports Private Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 1 है और मई 2013 का मूलांक 2 है। अंक 2 अंक 1 को अपना मित्र मानता है। वहीं इस कम्पनी का स्वामित्त्व Shahrukh Khan के पास है जिनका नामांक 6 है। 2 और 6 का आपस में सम सम्बंध है। जबकि टीम के कप्तान Gautam Gambhir का नांमांक 1 है जिसका अंक 2 के साथ मित्र का सम्बंध है। इस हिसाब से देखा जाय तो मई 2013 कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए शुभ फलदायी रहेगा।

Indian Premier League 6 और कोलकाता नाइट राइडर्स

आइ पी एल 6 जिसका फ़ुल फार्म इंडिअन प्रीमिअर लीग 6 है इसका मूलांक 1 है। Kolkata Knight Riders का नामांक 3 है और Indian Premier League 6 का मूलांक 1 है। 3 का अंक 1 के अंक के साथ मित्र भाव रखता है जबकि इस टीम का मालिकाना हक Knight Riders Sports Private Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 5 है और Indian Premier League 6 का मूलांक 1 होने के कारण 1 और 5 आपस में मित्र हुए। वहीं इस कम्पनी का स्वामित्त्व Shahrukh Khan के पास है जिनका नामांक 6 है। Indian Premier League 6 का मूलांक 1 और 6 आपस में शत्रु हुए। यदि टीम के कप्तान की बात की जाय तो वह हैं Gautam Gambhir जिनका नांमांक 1 है जिसका Indian Premier League 6 का मूलांक 1 के साथ मित्र का सम्बंध है। यानी देखा जाय तो Indian Premier League 6 कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए कुछ सामान्यत: अनुकूल रहेगा।

IPL 6 और कोलकाता नाइट राइडर्स

आइ पी एल 6 जिसका फ़ुल फार्म इंडिअन प्रीमिअर लीग 6 है इसका मूलांक 1 है। लेकिन ज्यादातर लोग इसे आइ पी एल 6 (IPL 6) ही कहते हैं। IPL 6 का मूलांक 9 है। Kolkata Knight Riders का नामांक 3 है और IPL 6 का मूलांक भी 9 है। 9 का अंक 3 के अंक के साथ मित्र भाव रखता है जबकि इस टीम का मालिकाना हक Knight Riders Sports Private Limited नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 5 है और IPL 6 का मूलांक 9 होने के कारण 9 और 5 आपस में शत्रु हुए। वहीं इस कम्पनी का स्वामित्त्व Shahrukh Khan के पास है जिनका नामांक 6 है। IPL 6  का मूलांक 9 और मालिक का नामांक 6 होने के ये आपस में सम हुए। यदि टीम के कप्तान की बात की जाय तो वह हैं Gautam Gambhir जिनका नांमांक 1 है जिसका IPL 6  का मूलांक 9 के साथ मित्र का सम्बंध है। यानी देखा जाय तो IPL 6 कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए सामान्य ही रहेगा।

विभिन्न कसौटियों पर कसने के बाद नतीजा यह निकल रहा है कि यदि 20 नम्बर में से “कोलकाता नाइट राइडर्स” को नम्बर देने हों तो मैं 09 नम्बर तक दे सकता हूं। जो कि अपने आप में बहुत पर्याप्त है। क्योंकि जिस दिन दो टीमों के मध्य मैचेज होंगे उसके अनुसार परिणाम बदलेंगे। अत: उसके पूर्व किए जा रहे फलादेश में 20 में से 09 नम्बर बहुत माने जाएंगे। और हम टीम से एक बेहतर परफारमेंस की उम्मीद कर सकते हैं

Related Articles:

No comments:

Post a Comment