रोयल चैलेंजर्स बंग्लौर - IPL 2013 फलादेश

पंडित हनुमान मिश्रा
रोयल चैलेंजर्स बंग्लौर का IPL फ़लादेश |

रोयल चैलेंजर्स बंग्लौर - IPL 2013 फलादेश


आइ पी एल 6 की शुरुआत 3 अप्रैल 2013 से होने जा रही है। इसमें नौ टीमें भाग ले रही है। इस बार कौन सी टीम कितनी सफल रहेगी यह जानने की जिज्ञासा सबके मन में होती है। आप सबकी इसी जिज्ञासा को शांत करने के लिए हम अंक ज्योतिष के माध्यम से यह टोह लेने की कोशिश कर रहे हैं कि इस बार कौन सी टीम कितना अच्छा प्रदर्शन कर पाएगी। इस कडी में सबसे पहले “रोयल चैलेंजर्स बंग्लौर ” के चर्चा की जाय। विभिन्न कसौटियों के माध्यम से जानते हैं कि IPL 2013 में “रोयल चैलेंजर्स बंग्लौर ” कितना अच्छा प्रदर्शन कर पाएगी।

साल 2013 और रोयल चैलेंजर्स बंग्लौर :

आइए सबसे पहले यह जानते हैं कि रोयल चैलेंजर्स बंग्लौर  के लिए साल 2013 कैसा रहेगा। Royal Challengers Bangalore का नामांक 9 है और साल 2013 का मूलांक 6 है। 6 का अंक 9 के अंक का मित्र है। जबकि इस टीम का मालिकाना हक UB Group नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है और साल 2013 का मूलांक 6 होने के कारण 7 और 6 आपस में मित्र हुए जो एक अच्छा संकेत है। वहीं इस कम्पनी का स्वामित्त्व Vijay Mallya के पास है जिनका नामांक 5 है यह 6 का मित्र अंक है। यदि टीम के कप्तान की बात की जाय तो वह हैं Virat Kohli जिनका नांमांक 5 है जिसका वर्षांक 6 के साथ मित्र का सम्बंध है। यानी देखा जाय तो वर्ष 2013 रोयल चैलेंजर्स बंग्लौर के लिए खूब अनुकूल रहेगा।

अप्रैल 2013 और रोयल चैलेंजर्स बंग्लौर :

आइए अब जानते हैं कि रोयल चैलेंजर्स बंग्लौर के लिए अप्रैल 2013 कैसा रहेगा। Royal Challengers Bangalore का नामांक 9 है और अप्रैल 2013 का मूलांक 1 है। 9 का अंक 1 के अंक के मित्र भाव रखता है जो कि एक सकारात्मक संकेत है जबकि इस टीम का मालिकाना हक UB Group नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है और अप्रैल 2013 का मूलांक 1 होने के कारण 1 और 7 आपस में शत्रु हुए वहीं इस कम्पनी का स्वामित्त्व Vijay Mallya के पास है जिनका नामांक 5 है। 1 और 5 का आपस में सम हैं। वहीं टीम के कप्तान Virat Kohli का नांमांक 5 है जिसका अंक 1 के साथ समता का सम्बंध है। इस हिसाब से देखा जाय तो अप्रैल 2013 रोयल चैलेंजर्स बंग्लौर  के लिए कुछ खास नहीं रहेगा।

मई 2013 और रोयल चैलेंजर्स बंग्लौर :

आइए अब जानते हैं कि रोयल चैलेंजर्स बंग्लौर के लिए मई 2013 कैसा रहेगा। Royal Challengers Bangalore का नामांक 9 है और मई 2013 का मूलांक 2 है। 9 का अंक 2 के अंक के सम भाव रखता है जबकि इस टीम का मालिकाना हक UB Group नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है और मई 2013 का मूलांक 2 है। अंक 2 अंक 7 को अपना शत्रु मानता है। वहीं इस कम्पनी का स्वामित्त्व Vijay Mallya के पास है जिनका नामांक 5 है। 2 और 5 का आपस में मित्रता का सम्बंध है। वहीं टीम के कप्तान Virat Kohli का नांमांक भी 5 है जिसका अंक 2 के साथ मित्र का सम्बंध है। इस हिसाब से देखा जाय तो मई 2013 रोयल चैलेंजर्स बंग्लौर के लिए अप्रैल से बेहतर रहेगा।

Indian Premier League 6 और रोयल चैलेंजर्स बंग्लौर:

आइ पी एल 6 जिसका फ़ुल फार्म इंडिअन प्रीमिअर लीग 6 है इसका मूलांक 1 है। Royal Challengers Bangalore का नामांक 9 है और Indian Premier League 6 का मूलांक 1 है। 9 का अंक 1 के अंक के साथ मित्र भाव रखता है जबकि इस टीम का मालिकाना हक UB Group नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है और Indian Premier League 6 का मूलांक 1 होने के कारण 1 और 7 आपस में शत्रु हुए। वहीं इस कम्पनी का स्वामित्त्व Vijay Mallya के पास है जिनका नामांक 5 है। Indian Premier League 6 का मूलांक 1 और 5 आपस में सम हुए। यदि टीम के कप्तान की बात की जाय तो वह हैं Virat Kohli जिनका नांमांक 5 है जिसका Indian Premier League 6 का मूलांक 1 के साथ समता का सम्बंध है। यानी देखा जाय तो Indian Premier League 6 भी रोयल चैलेंजर्स बंग्लौर के लिए सामान्य रहेगा।

IPL 6 और रोयल चैलेंजर्स बंग्लौर:

आइ पी एल 6 जिसका फ़ुल फार्म इंडिअन प्रीमिअर लीग 6 है इसका मूलांक 1 है। लेकिन ज्यादातर लोग इसे आइ पी एल 6 (IPL 6) ही कहते हैं। IPL 6 का मूलांक 9 है। Royal Challengers Bangalore का नामांक 9 है और IPL 6 का मूलांक भी 9 है। 9 का अंक 9 के अंक के साथ मित्र भाव रखता है जबकि इस टीम का मालिकाना हक UB Group नामक कम्पनी के पास है जिसका नामांक 7 है और IPL 6 का मूलांक 9 होने के कारण 9 और 7 आपस में सम हुए। वहीं इस कम्पनी का स्वामित्त्व Vijay Mallya के पास है जिनका नामांक 5 है। IPL 6  का मूलांक 9 और मालिक का नामांक 5 होने के ये आपस में मित्र हुए। यदि टीम के कप्तान की बात की जाय तो वह हैं Virat Kohli जिनका नांमांक 5 है जिसका IPL 6  का मूलांक 9 के साथ शत्रु का सम्बंध है। यानी देखा जाय तो IPL 6 रोयल चैलेंजर्स बंग्लौर के लिए अनुकूल नहीं रहेगा।

विभिन्न कसौटियों पर कसने के बाद नतीजा यह निकल रहा है कि यदि 20 नम्बर में से “रोयल चैलेंजर्स बंग्लौर ” को नम्बर देने हों तो मैं 06 नम्बर तक दे सकता हूं। जो कि अपने आप में पर्याप्त कहा जा सकता है। क्योंकि जिस दिन दो टीमों के मध्य मैचेज होंगे उसके अनुसार परिणाम बदलेंगे। अत: उसके पूर्व किए जा रहे फलादेश में 20 में से 06 नम्बर ठीक ही माने जाएंगे। और हम टीम से एक सम्मान जनक परफारमेंस की उम्मीद कर सकते हैं।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment