साप्ताहिक प्रेम सम्बन्ध राशिफल (दिसंबर 08 - दिसम्बर 14)

एक बार फ़िर आ गए हैं हम आपके साप्ताहिक प्रेम सम्बन्ध राशिफल के साथ। जानिए अपने निजी जीवन का भविष्य आने वाले सप्ताह में, ज्योतिषी ‘पं. हनुमान मिश्रा’ द्वारा लिखित इस राशिफल के माध्यम से।

janiye apna saptahik prem sambandh rashifal.

सूचना: यह राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित है।



FREE matrimony & marriage website

महत्वपूर्ण राशिफल:

मेष


इस सप्ताह पंचमेश सूर्य अष्टम में है, वह बुध के नक्षत्र में और बुध भी अष्टम में है अत: प्रेम के मामले में स्वाभाविक रूप से अधिक अनुकूल परिणाम शायद न मिल पाएँ, लेकिन यदि परिस्थितियों को भाँपते हुए आपने उचित आचरण किया तो आप बेहतर परिणाम की आशा कर सकते हैं। साथ में मनोरंजन के लिए शुरुआती दिन अनुकूल हैं। सप्ताह मध्य में घर पर ही मिलना ठीक रहेगा जबकि सप्ताहांत प्रेम प्रसंग के लिए बेहतर परिणाम देने का वादा कर रहा है।

लव-स्टार: 2.5/5

वृषभ


इस सप्ताह पंचमेश बुध अपने नक्षत्र में होकर सप्तम में है अत: प्रेम और मिलने मिलाने के लिए समय काफ़ी अनुकूल है लेकिन बुध अस्त है अत: प्रेम में किसी भी प्रकार का रिस्क लेना ठीक नहीं रहेगा। छवि बिगड़ने का भय रहेगा। हालांकि सप्ताह की शुरुआत बेहतर है। आपके घर वाले आपके सम्बन्ध या विवाह के बारे में चर्चा कर सकते हैं। वहीं सप्ताह का मध्य आपके लिए काफ़ी अच्छा रहने वाला है। साथ में मनोरंजन करेंगे जबकि सप्ताहांत सामान्य फ़लदायी रहेगा।

लव-स्टार: 3.5/5

मिथुन


पंचमेश शुक्र केतु के नक्षत्र में होकर सप्तम में स्थित है अत: प्रेम में गर्मजोशी तो रहेगी लेकिन इस गर्मजोशी में अमर्यादित होने से बचेंगे तो बेहतर रहेगा। हालांकि सप्ताह की शुरुआत प्रेम प्रसंग के लिए काफ़ी बेहतर है आप इस समय काफ़ी भावुक रहेंगे और आपकी भावनाओं की कद्र भी होगी। सप्ताह मध्य में प्रेम के बीच आर्थिक मामलों को लाने से बचना बेहतर रहेगा। जबकि सप्ताहांत काफ़ी बेहतर है साथ में घूम-फिर के, मनोरंजन करके मन प्रसन्न होगा।

लव-स्टार: 3.5/5

कर्क


इस सप्ताह पंचमेश मंगल, सूर्य के नक्षत्र में होकर सप्तम में स्थित है अत: प्रेम प्रसंग में अनुकूलता रहना लगभग तय है लेकिन इस समय आपके मन में एक अहंकार पनप सकता है इसलिए सप्ताह के शुरुआती दिनों में प्यार के मामलों में प्यार से काम लें। सप्ताह के मध्य में आप इमोशनल रहेंगे लेकिन ध्यान ये रखना है कि ये इमोशंस प्यार के लिए हों झगड़ने के लिए नहीं, तो समय बेहतर रहेगा। सप्ताहांत भी बेहतर रहने वाला है। 

लव-स्टार: 3.5/5

सिंह


इस सप्ताह आपका पंचमेश बृहस्पति केतु के प्रभाव में रहेगा जो की बहुत अनुकूल नहीं है। इसलिए इस हफ़्ते आपको अपने प्रेम प्रसंग को गंभीरता से लेना उचित रहेगा। हालांकि सप्ताह की शुरुआत में चंद्रमा की अनुकूलता के कारण प्रेमानंद की प्राप्ति होगी लेकिन सप्ताह के मध्य में अनुकूल परिणामों में कमी रह सकती है, अथवा किसी कारण से दूर रहना पड़ सकता है। वहीं सप्ताहांत बेहतर रहने वाला है। भावनात्मक संतुष्टि मिलेगी।

लव-स्टार: 2.5/5

कन्या


इस हफ़्ते आपका पंचमेश शनि, शुक्र के प्रभाव में रहेगा अत: प्रेम में सरसता का होना स्वाभाविक है। कोई पारिवारिक व्यक्ति या सहकर्मी आपकी भावनात्मक मदद कर सकता है। हालांकि शुरुआती दिनों में काम की वजह से आप अपने प्रेम सम्बन्ध को कम समय दे पाएंगे लेकिन इससे प्रेम संबंधों में कोई विशेष प्रभाव नहीं पड़ेगा सप्ताह का मध्य भाग प्रेम सम्बन्ध के लिए बहुत अनुकूल है, लेकिन सप्ताहांत सावधानी बरतने का संदेश दे रहा है।

लव-स्टार: 3/5

तुला


सामान्यतः यह सप्ताह आपके प्रेम प्रसंग के लिए काफी अनुकूल रहने वाला है क्योंकि पंचमेश शनि शुक्र के प्रभाव में रहेगा। इस सप्ताह आप पूरी तरह से मनोरंजन के मूड में रह सकते हैं। लेकिन प्यार के प्रति गंभीर रहना होगा इस समय दिल्लगी करना ठीक नहीं रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में साथ घूमें-फिरें। मध्य में काम के साथ-साथ प्यार के लिए भी समय निकालें। वहीं सप्ताह के अंत में कई प्रकार के अनुकूल परिणाम मिलने के योग हैं।

लव-स्टार: 3.5/5

वृश्चिक


इस सप्ताह आपका पंचमेश बृहस्पति केतु के प्रभाव में रहेगा और केतु पंचम में ही स्थित है अतः इस समय आप प्रेम को लेकर रिस्क लेने के मूड में रह सकते हैं लेकिन रिस्क लेने के लिए सप्ताह के शुरुआती दिन ठीक नहीं हैं। सप्ताह के मध्य में साथ-साथ घूमते फिरते आप दिल की बात कह सकते हैं। यदि किसी को विवाह के लिए प्रपोज़ करना हो तो वरिष्ठों की मदद ज़रूर लें। सप्ताहांत भी बेहतर है लेकिन काम के साथ-साथ प्रेम के लिए भी समय निकालें।

लव-स्टार: 3/5

धनु


यह सप्ताह मिश्रित फलदायी रहेगा। क्योंकि पंचमेश मंगल पर शनि और शुक्र दोनों का प्रभाव रहेगा अतः कभी तो आप प्यार के प्रति बड़े समर्पित नज़र आएँगे तो कभी-कभी चिड़चिड़े भी रह सकते हैं। हालांंकि सप्ताह की शुरुआत काफी रोमांटिक रहने वाली है। न केवल आप रोमांटिक रहेंगे बल्कि रोमांस के लिए समय भी निकालेंगे। सप्ताह का मध्य ठीक नहीं है लेकिन सप्ताहांत के बेहतर रहने और साथ में समय बिताने के अच्छे योग हैं।

लव-स्टार: 2.5/5

मकर


सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अच्छा रहने रहने वाला है। पंचमेश शुक्र द्वादश में है और अपने ही नक्षत्र में है अतः प्रेम को प्रेम के नज़रिए से देखने वालों को बेहतर परिणाम मिल सकते हैं लेकिन प्रेम को वासना का दूसरा रूप समझने वालों को बेआबरू होना पड़ सकता है। शुरुआती दिनों में कोई भी परेशानी आपको अपने प्यार से मिलने से नहीं रोक पाएगी वहीं मध्य में आनंदित करने वाली घटनाएँ होंगी लेकिन सप्ताहांत कम ठीक है। 

लव-स्टार: 3/5

कुम्भ


पंचमेश बुध सूर्य के नक्षत्र में होकर दशम में है अत: समय ख़ासकर उन लोगों के लिए बहुत अनुकूल है जिनका प्रेम किसी सहकर्मी से है। लेकिन ध्यान इस बात का रखना है कि यदि आपका कोई वरिष्ठ भी उन्हें लाइक करता हो तो विवाद करने से बचें। सप्ताह के शुरुआती दिन प्रेम के लिए काफी अनुकूल हैं, मनोविनोद के भी मौके मिलेंगे जबकि मध्य में काम और प्रेम के बीच सामंजस्य रहेगा वहीं अंत के दिन बहुत ही मज़ेदार रहने वाले हैं। 

लव-स्टार: 4/5

मीन


इस सप्ताह का अधिकांश भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा लेकिन शुरुआती दिनों में घरेलू परेशानियों को प्यार के बीच लाकर मज़ा किरकिरा करने से बचें। सप्ताह के मध्य भाग में प्रेम प्रसंगों व आत्मीय जनों के लिए समय निकालना बहुत ज़रूरी होगा। ऐसा करके आप न केवल रिश्तों में सुधार ला पाएंगे बल्कि स्वयं भी ताज़गी का अनुभव करेंगे। सप्ताह के मध्य में आप पूरी तरह प्यार के लिए समर्पित रहेंगे वहीं सप्ताहांत में काम की व्यस्तता के कारण प्यार को कम समय मिलेगा।

लव-स्टार: ⅗

Related Articles:

No comments:

Post a Comment