आज का राशिफल (26 दिसम्बर 2014, शुक्रवार)

पढ़िए आज का राशिफल और जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन। वैदिक ज्योतिष के माध्यम से यह राशिफल बताएगा दिन से जुड़ी हर बात को। यह राशिफल चन्द्र राशि आधारित है। यदि आप अपनी चंद्र राशि नहीं जानते हैं, तो कृपया यहाँ जाएँ - चन्द्र राशि कैलकुलेटर


Click here to read in English


FREE matrimony & marriage website

मेष राशिफल


आज के दिन ऐसी चीज़ों पर काम करने की ज़रूरत है, जो आपकी सेहत में सुधार ला सकती हैं। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। किसी पारिवारिक भेद का खुलना आपको चकित कर सकता है। आपकी शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ़ आकर्षित करेंगे। आपका अपने जीवनसाथी के साथ तनावपूर्ण संबंध रह सकता है। जहां तक सम्भव हो बात को बढ़ने न दें। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है।

यदि आप जानना चाहते हैं कि आपके लिए वर्ष 2015 कैसा रहेगा, तो कृपया देखें - मेष राशिफल 2015

महत्वपूर्ण राशिफल:

वृषभ राशिफल


किसी दोस्त की ज्योतिषीय सलाह आपकी सेहत के लिए काफ़ी उपयोगी रहेगी। मनोरंजन और ऐशोआराम के साधनों पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च न करें। आज के दिन परिवार का कोई सदस्य अगर आपको कुछ ज़्यादा ही तनाव दे, तो हालात बेक़ाबू होने से पहले उसकी सीमा तय कर दें। अपने मनमौजी बर्ताव पर क़ाबू रखें, क्योंकि यह आपकी दोस्ती को बर्बाद कर सकता है। साझीदार से संवाद क़ायम करना बहुत कठिन सिद्ध होगा। बातचीत में कुशलता आज आपका मज़बूत पक्ष साबित होगी। 

यदि आप जानना चाहते हैं कि आपके लिए वर्ष 2015 कैसा रहेगा, तो कृपया देखें - वृषभ राशिफल 2015


मिथुन राशिफल


लाभ लेने के लिए बड़ों को अपनी अतिरिक्त ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग करना चाहिए। आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना और वादविवाद का सामना करना पड़ सकता है- ऐसे लोगों से “न” कहने के लिए तैयार रहें, जो आपसे ज़रूरत से ज़्यादा उम्मीदें लगाए हों। आप माता-पिता को ख़ुश करने में कठिनाई महसूस करेंगे। उन्हें समझने और उनके नज़रिए से चीज़ों को देखने की कोशिश करें, आपको सकारात्मक परिणाम मिलेगा। उन्हें आपकी परवाह, स्नेह और समय की आवश्यकता है। अपने प्रिय की ग़ैर-ज़रूरी भावनात्मक मांगों के सामने घुटने न टेकें। भागीदार आपकी योजनाओं और व्यावसायिक ख़यालों के प्रति उत्साही होंगे। गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें। 

यदि आप जानना चाहते हैं कि आपके लिए वर्ष 2015 कैसा रहेगा, तो कृपया देखें - मिथुन राशिफल 2015

कर्क राशिफल


सेहत से जुड़ी दिक़्क़त नज़दीक है- इसलिए नियमित व्यायाम को दिनचर्या में शामिल करें और विश्वास रखें कि पहले से सावधानी बरतना इलाज से बेहतर है। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। आपके निरंकुश व्यवहार के चलते पारिवारिक सदस्य ख़फ़ा हो सकते हैं। प्यार-मोहब्बत के मामले में जल्दबाज़ी में क़दम उठाने से बचें। आपको अपने जीवन साथी के साथ सुखस समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएँ, लेकिन ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है। 

यदि आप जानना चाहते हैं कि आपके लिए वर्ष 2015 कैसा रहेगा, तो कृपया देखें - कर्क राशिफल 2015

सिंह राशिफल


आप जल्द ही लम्बे समय से चली आ रही बीमारी से उबरकर पूरी तरह सेहतमंद हो सकते हैं। लेकिन ऐसे ख़ुदगर्ज़ और ग़ुस्सैल इंसान से बचें, जो आपको तनाव दे सकता है और आपकी परेशानियों में इज़ाफ़ा कर सकता है। वे निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रहीं हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें- कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें। परिवार में नए सदस्य के आने की ख़बर आपको रोमांचित कर देगी। समारोह आयोजित कर इस ख़ुशी को सबके साथ बाटें। एकतरफ़ा लगाव आपकी ख़ुशियों को उजाड़ सकता है। अहम लोगों से बातचीत करते वक़्त अपने आँख-कान खुले रखिए, हो सकता है आपके हाथ कोई क़ीमती बात या विचार लग जाए। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। 

यदि आप जानना चाहते हैं कि आपके लिए वर्ष 2015 कैसा रहेगा, तो कृपया देखें - सिंह राशिफल 2015

कन्या राशिफल


बच्चों के साथ खेलना बहुत अच्छा और सुकून देने वाला अनुभव रहेगा। आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। आपके नज़दीकी लोग निजी जीवन में परेशानियाँ खड़ी कर सकते हैं। दूसरों को ख़ुशियाँ देकर और पुरानी ग़लतियों को भुलाकर आप जीवन को सार्थक बनाएंगे। आज के दिन जीवन साथी पर किया गया संदेह आने वाले दिनों में आपके वैवाहिक जीवन पर बुरा प्रभाव डाल सकता है। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। 

यदि आप जानना चाहते हैं कि आपके लिए वर्ष 2015 कैसा रहेगा, तो कृपया देखें - कन्या राशिफल 2015


तुला राशिफल


ध्यान और आत्म-चिन्तन लाभदायक सिद्ध होगा। कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फ़ायदा दिलायेगा। बच्चे आपके दिन को बहुत मुश्किल बना सकते हैं। प्यार-दुलार के हथियार का इस्तेमाल कर उन्हें समझाएँ और अनचाहे तनाव से बचें। याद रखें कि प्यार ही प्यार को पैदा करता है। कोई अच्छी ख़बर या जीवनसाथी/प्रिय से मिला कोई संदेश आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। संभावना है कि आपके और आपके जीवनसाथी के बीच तनाव और बढ़ सकता है। इससे बचाव न करने की स्थिति में इसके दूरगामी परिणाम अच्छे नहीं होंगे। परोपकार और सामाजिक कार्य आज आपको आकर्षित करेंगे। अगर आप ऐसे अच्छे कामों में थोड़ा समय लगाएँ, तो काफ़ी सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं। 

यदि आप जानना चाहते हैं कि आपके लिए वर्ष 2015 कैसा रहेगा, तो कृपया देखें - तुला राशिफल 2015

वृश्चिक राशिफल


भविष्य को लेकर बेकार में चिंता करते रहना आपको बेचैन कर सकता है। आपको समझना चाहिए कि असली ख़ुशी वर्तमान का पूरा मज़ा लेने से आती है, न कि भविष्य पर निर्भर रहने से। हर चीज़ का अपना अलग आनंद है, यहाँ तक कि अंधकार और सन्नाटे का भी। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। अगर बातचीत और चर्चा आपके मुताबिक़ न हो, तो आप नाराज़गी में कड़वी बातें कह सकते हैं जिन्हें लेकर बाद में आपको पछताना पड़ सकता है – इसलिए भली-भांति सोचकर ही बोलें। नए कामों को पूरा करने में महिला सहकर्मियों का भरपूर सहयोग मिलेगा। मशहूर लोगों से मेलजोल आपको नई योजनाएँ और आइडिया सुझाएगा। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। 

यदि आप जानना चाहते हैं कि आपके लिए वर्ष 2015 कैसा रहेगा, तो कृपया देखें - वृश्चिक राशिफल 2015

धनु राशिफल


सिर्फ़ आप जानते हैं कि आपके लिए क्या बेहतर है, इसलिए मज़बूत और स्पष्टवादी बनें तथा फ़ैसले तुरन्त लें और उनके परिणामों का सामना करने के लिए तैयार रहें। आप ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे- जो आपको आर्थिक फ़ायदा पहुँचाएंगे। सबको अपनी महफ़िल में दावत दें। क्योंकि आपके पास आज अतिरिक्त ऊर्जा है, जो आपको किसी पार्टी या कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए प्रेरित करेगी। आप अपने प्रिय की बांहों में आराम महसूस करेंगे। आप दोनों के बीच का सामंजस्य आपके दुखों के निवारण में मददगार होगा। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी। 

यदि आप जानना चाहते हैं कि आपके लिए वर्ष 2015 कैसा रहेगा, तो कृपया देखें - धनु राशिफल 2015

मकर राशिफल


ख़ुद को उत्साही बनाए रखने के लिए अपनी कल्पनाओं में कोई ख़ूबसूरत और शानदार तस्वीर बनाएँ। ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। आपके निरंकुश व्यवहार के चलते पारिवारिक सदस्य ख़फ़ा हो सकते हैं। ग़लतफ़हमी के चलते आपके और आपके प्रिय के बीच थोड़ी दरार पड़ सकती है। आपको याद रखना चाहिए कि प्यार में भी संजीदगी की ज़रूरत होती है और इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए। समय की कमी की वजह से आप दोनो के बीच निराशा या कुंठा के भाव पनप सकते हैं। यात्रा आपके लिए आनन्ददायक और बहुत फ़ायदेमंद होगी। 

यदि आप जानना चाहते हैं कि आपके लिए वर्ष 2015 कैसा रहेगा, तो कृपया देखें - मकर राशिफल 2015

कुम्भ राशिफल


दूसरों के सफलता को सराहकर आप उसका लुत्फ़ ले सकते हैं। संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फँसने से सावधान रहें। अपने स्वभाव को अस्थिर न होने दें- ख़ासतौर पर अपनी पत्नी/पति के साथ- नहीं तो यह घर की शांति पर असर डाल सकता है। आपकी शोहरत बढ़ेगी और आप आसानी से दूसरे लिंग के लोगों को अपनी तरफ़ आकर्षित करेंगे। अहम लोगों से बातचीत करते वक़्त अपने आँख-कान खुले रखिए, हो सकता है आपके हाथ कोई क़ीमती बात या विचार लग जाए। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है। 

यदि आप जानना चाहते हैं कि आपके लिए वर्ष 2015 कैसा रहेगा, तो कृपया देखें - कुम्भ राशिफल 2015

मीन राशिफल


दोस्त की बेरुख़ी आपको नाराज़ करेगी। लेकिन ख़ुद को शांत रखें। इस बात को परेशानी न बनने दें और इससे बचने की कोशिश करें। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। आपकी स्वच्छन्द जीवनशैली घर में तनाव पैदा कर सकती है, इसलिए देर रात तक बाहर रहने और ज़्यादा ख़र्च करने से बचें। आज रोमांस आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा। ऐसा लगता है कि आप इस समय अपने वैवाहिक जीवन के सबसे खूबसूरत पल बिताने के लिए के लिए जा रहे हैं। नए विचारों और आइडिया को जाँचने का बेहतरीन वक़्त।

यदि आप जानना चाहते हैं कि आपके लिए वर्ष 2015 कैसा रहेगा, तो कृपया देखें - मीन राशिफल 2015


आज का पर्व!


आज की सेंसेक्स निफ़्टी प्रिडिक्शन्स जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: सेंसेक्स निफ़्टी प्रिडिक्शन्स

आपका दिन मंगलमय हो! 

Related Articles:

No comments:

Post a Comment