साप्ताहिक राशिफल (21 अप्रैल से 27 अप्रैल 2014)

Saptahik Rashifal of Mesh
मेष:यह सप्ताह आपके लिए मिलाजुला रहेगा। काम में आ रही देरी अब खत्म होगी। लेकिन इस समय जो भी बोलें सोच समझ कर बोलें। आर्थिक मामलों में बुद्धिमत्त से काम लेना होगा। नए एग्रीमेंट करने से पहले एक बार अच्छी तरह सोच समझ लें। सप्ताह मध्य में कुछ लाभदायक यात्राएँ सम्भव हैं। लंबे समय से पेंडिग काम अब सफ़ल होने शुरू हो जाएंगे लेकिन सप्ताहांत में मन किसी बात को लेकर चिंतित रह सकता है।

वृषभ:यह सप्ताह सामान्य तौर पर आपके लिए अनुकूल है। कामों में सफ़लता मिलेगी। सुख सुविधाओं का लाभ मिलेगा। लेकिन क्रोध करने से बचना होगा। साथ ही अगले कुछ दिन सामाजिक मामलों में आपको सोच-समझकर चलने की ज़रूरत होगी हालांकि सप्ताह मध्य में अनुकूल परिणाम मिलेंगे। स्वास्थ में बेहतरी आएगी। सप्ताह कें अंतिम दिनों में आपको मनोरंजन के अवसर मिलेंगे। इस समय आप कहीं घूमने जा सकते हैं।

Click here to read in English...

मिथुन:सप्ताह सामान्यत: अच्छा रहेगा लेकिन आर्थिक माममों में सावधानी से काम लेना होगा। घरेलू और निजी जीवन में चली आ रही परेशानियाँ कम होंगी। प्यार मुहब्बत के लिए समय काफ़ी अनुकूल रहेगा। ख़र्चों पर अंकुश लगाना ज़रूरी होगा। अन्यथा अर्थिक मामलों को लेकर मन चिंतित व परेशान हो सकता है। सप्ताह के मध्य भाग में आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है। वहीं सप्ताहांत में कामों में सफ़लता मिलेगी। मनोरंजक कार्यकलाप से जुड़ाव होगा।

कर्क:सप्ताह के शुरुआत में ग्रह गोचर लाभ देने का संकेत कर रहा है। अत: कहीं से अचानक धन लाभ या उपहार मिल सकता है। साथ ही साथ इस समय आपमें विनम्रता पहले की तुलना में अधिक देखी जा सकेगी। इस समय आपका काम भी प्रसंशनीय रहेगा। आपकी कार्यशैली और मेहनत लोगों का ध्यान आकर्षित करेगी। लेकिन सप्ताह के मध्य भाग में ख़र्चों पर नियंत्रण रखना होगा। सप्ताहांत में परिस्थितियाँ आपके पक्ष में होगीं। आपका मन प्रसन्न रहेगा।

सिंह:सप्ताह की शुरुआत में अनुकूल परिणाम मिलेंगे। वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा। कार्यों में आपको सफ़लता के योग हैं। लेकिन इस सप्ताह आप कोई रिस्क उठाने के मूड में लग रहे हैं। ठीक रिस्क उठाइए लेकिन बहुत बड़ा रिस्क उठाना उचित नहीं रहेगा। इस समय आप किसी नई गतिविधी में संलग्न हो सकते हैं। आपके कामों की प्रसंशा होगी। लेकिन सप्ताह के मध्य में सावधानी से आचरण करना उचित होगा। हालांकि सप्ताहांत आते आते परिस्थितियाँ नियंत्रण में होंगी।

कन्या:सप्ताह की शुरूआत अनुकूल रहेगी। मान सम्मान में इज़ाफ़ा होगा। लेकिन यदि पिछले कई दिनों से आप लगातार काम करते आ रहे हैं तो आराम लें अन्यथा आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। घरेलू जीवन के लिए भी समय निकालना ज़रूरी है अत: आराम के साथ अपनों का साथ पाने के लिए घर पर समय बिताएं। आर्थिक मामलों के लिए भी समय शुभ है। सप्ताह के मध्य भाग में आप अपने कामों में सफ़ल होंगे। सप्ताहांत में कुछ बेकार के ख़र्चे सामने आ सकते हैं।

तुला:सप्ताह की शुरुआत में कड़ी मेहनत करके आप परिणामों को अपने पक्ष में ला सकते हैं। आपका जोश ही तो है जो इस समय पूरी तरह परिणामों को आपके पक्ष में ला रहा है। लेकिन आर्थिक मामलों के लिए भी समय बहुत अनुकूल नहीं है। जोश में आकर अधिक ख़र्चे न करें। इस सप्ताह भावनाएँ आप पर हावी रहेंगी। प्रेम प्रसंगों के लिए भी समय अनुकूल है। सप्ताह मध्य में यात्राएँ फायदेमंद रहेंगी। सप्ताह के अंतिम दिनों में कामों सफ़लता मिलेगी।

वृश्चिक:यह सप्ताह आपके लिए मिला जुला रहेगा। इस सप्ताह की शुरुआत में बेवजह ख़र्चे करने से बचें किसी दूसरे के बहकावे मे आकर नहीं बल्कि अपनी ज़रूरत के अनुसार खर्च करें। परिवारिक मामलों में कुछ परेशानियाँ रह सकती हैं। आपका कोई नजदीकी व्यक्ति आपको निराश कर सकता है। हालांकि सप्ताह मध्य में आपकी एनर्जी आपके सभी कामों को पूरा करने में मददगार होगी। सप्ताहांत भी आपको अनुकूल परिणाम दिला सकता है।

धनु:इस सप्ताह की शुरुआत आपके लिए काफ़ी उत्साहवर्धक रहेगी। आपकी कुछ योजनाओं को सफल होने के अवसर मिलेंगे। मेहनत रंग लाएगी। आप सहजता से अपने लक्ष को पा सकेंगे। लोगों से आपको कोई बेहतर आइडिया भी मिल सकता है अत: किसी की सलाह को नजरअंदाज न करें। सप्ताह के मध्य में आप कहीं घूमने के लिए जा सकते हैं। दैनिक कामों में सुधार होगा। सप्ताहांत में कामों को सावधानी से निबटाने की कोशिश करें।

मकर:सप्ताह की शुरुआत में आप कुछ हद तक चिंतित रह सकते हैं। मुमकिन है कि ये चिंता आर्थिक मामलों को लेकर हो। दूर की यात्राओं को करने से पहले भली-भांति सोच विचार कर लें। हालांकि सप्ताह का मध्य भाग अनुकूल रहेगा। किसी आनंददायी काम से जुड़ाव सम्भव है। इस समय आप रोमान्टिक मूड में भी हो सकते हैं। इस समय कोई सुखद यात्रा भी सम्भव है। सप्ताहांत में कोई विवादास्पद घटनाक्रम हो सकता है अत: उससे बचने का प्रयास करें।

कुम्भ:सप्ताह की शुरुआत में कुछ लाभ की स्थितियाँ मजबूत होंगी। इस समय आपका मूड काफ़ी रोमन्टिक रह सकता है। प्रेम पात्र से उपहारों का आदन प्रदान भी सम्भव है। व्यवसायिक सम्बन्धों में और मज़बूती आने के योग हैं। वहीं सप्ताह मध्य में अचानक आए ख़र्चों की वजह से मन कुछ हद तक विचलित हो सकता है। सप्ताहांत में समय अनुकूल रहेगा। सफलता व आनंद की प्राप्ति होगी। प्रिय जनों से मेल मिलाप सम्भव है।

मीन:सप्ताह के आरम्भिक दिन अनुकूलता लिए हुए हैं। इस समय आपने जिन कामों को करने का जिम्मा उठा रखा है उनको पूरा करके ही छोड़ेंगे। स्वास्थ्य भी अनुकूल रहेगा। सप्ताह मध्य में चिंताओं से मुक्ति मिलेगी। लाभ के अवसर और मज़बूत होंगे। आत्मीय जनों और लव पार्टनर के साथ कुछ अच्छे पल बिताने को मिलेंगे। लेकिन सप्ताहांत हर मामलों में सावधानी से काम लेना ज़रूरी होगा। कामों में आने वाली कठिनाइयों से निबटने के लिए तैयार रहना ज़रूरी होगा।

पं. हनुमान मिश्रा

Related Articles:

No comments:

Post a Comment