साप्ताहिक राशिफल (दिसंबर 14 - दिसंबर 20, 2015)

क्या आप चाहते हैं कि आने वाला कल सिर्फ़ और सिर्फ़ आपका ही हो? क्या आप आने वाले सप्ताह की सुनिश्चित योजना बनाना चाहते हैं? तो पढ़ें अपना साप्ताहिक राशिफल और ख़ास प्रेमफल, एवं बनाएँ अपने सप्ताह की सटीक योजना।

Jaane aane wale saptah mein kaisa rahega aapka bhavishya.


विशेष: साप्ताहिक राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं। अपनी चन्द्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें - चन्द्र राशि कैलकुलेटर



FREE matrimony & marriage website


मेष


इस सप्ताह आपको मिला-जुला परिणाम मिलेगा। गृहस्थ जीवन में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। प्रेम-संबंधों के लिए भी समय कुछ ख़ास नहीं है। इस समय यह बेहतर होगा कि प्रियतम की हसरतों को पूरा करने की कोशिश करें। कार्यस्थल पर काम करने में आपको आनंद की अनुभूती होगी। स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियाँ हो सकती है, जैसे - सरदर्द और आँखों में दर्द। 

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए काफ़ी अनुकूल है, लेकिन अमर्यादित होने से बचना ज़रूरी होगा। सप्ताह की शुरूआत काफ़ी अनुकूल है, लेकिन काम के साथ-साथ प्यार के लिए समय निकालने की कोशिश तो करनी ही होगी। सप्ताह का मध्य भी काफ़ी अच्छा है। प्यार में अपनापन बना रहेगा, लेकिन सप्ताहांत थोड़ा-सा कमज़ोर रह सकता है।

भाग्यस्टार: 3.5/5

करने योग्य: बेहतर सौभाग्य के लिए भगवान का ध्यान करें।


वृषभ


सप्ताह की शुरूआत शानदार रहने वाली है। भोग-विलास और आनंद की अनुभूती होगी। आपकी बनाई हुई योजनाएँ सफल होंगी और आपको उससे मुनाफ़ा भी प्राप्त होगा। विवाहित जोड़ों के लिए यह सप्ताह पूरी तरह से रोमांस से भरा रहेगा। विवाहित जोड़ों के लिए सप्ताहांत रोमांस से भरा होगा, जबकि अविवाहितों का समय दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में व्यतीत होगा। उपन्यास और कथा-कहानी की ओर रूची जागृत होगी। वाहन चलाते वक़्त सावधानी बरतें।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्यार के मामले में मिला-जुला रह सकता है। सप्ताह की शुरूआत में थोड़ी भाग- दौड़ रह सकती है, अत: प्यार के लिए कम समय मिलेगा, लेकिन सप्ताह के मध्य में प्यार के लिए पूरा समय मिल जाएगा। आप काम और प्रेम के बीच बेहतर सामंजस्य बना पाएंगे। सप्ताहांत भी अच्छा है, यदि समझदारी से काम लेंगे तो सब कुछ अच्छा रहेगा।

भाग्यस्टार: 3/5

करने योग्य: प्रियतम को खुश रखने की कोशिश करें।


मिथुन


सप्ताह का अधिकतर दिन आपके अनुकूल रहने वाला है, हालाँकि बच्चों की शिक्षा को लेकर कुछ चिंता हो सकती है। प्रयासों के बदौलत सफलताएँ मिलेंगी। क़ारोबारियों को मुनाफ़े वाले ठेके मिलेंगे। वित्तीय स्थिति शानदार रहेगी, लेकिन ख़र्चों पर नियंत्रण बनाकर चलना होगा। लगभग पूरा सप्ताह आपके लिए सकारात्मक रहने वाला है, लेकिन मांस-मदिरा से दूरी बनाकर रहना होगा।

साप्ताहिक प्रेमफल: सप्ताह सामान्यत: अच्छे परिणाम देगा, लेकिन कुछ घरेलू परेशानियों के कारण प्यार में मन कम लगेगा। सप्ताह की शुरुआत में प्रेम-संबंध के लिए अधिक अनुकूल नहीं है। अत: मर्यादा के साथ रिश्तों को निभाएँ। सप्ताह के मध्य में अपेक्षाकृत अच्छे परिणाम मिलेंगे। जो भी समय मिलेगा उसमें प्यार का आनंद उठा पाएंगे। सप्ताह में काम और प्रेम के बीच सामंजस्य बिठाएँ।

भाग्यस्टार: 2.5/5

करने योग्य: अपने कार्यों में किसी प्रकार की कोताही न बरतें।


कर्क


सप्ताह का शुरूआती दिन कुछ ख़ास नहीं रहने वाला है। कुछ घरेलू समस्याओं के कारण तनाव हो सकता है। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, लेकिन योग और साधना को अपनी दिनचर्या में शामिल करना आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं होगा। सप्ताह के मध्य कार्यस्थल की स्थितियों में सुधार आएगी और आप अपने कार्यों में प्रगति महसूस करेंगे। निजी ज़िन्दगी में कुछ विवाद हो सकता है, लेकिन इससे बचने की कोशिश करें।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम के लिए मिला-जुला परिणाम देगा। सप्ताह की शुरूआत प्रेम-प्रसंग के लिए सामान्यत: अनुकूल रहने वाली है, लेकिन छोटे विवाद को बड़ा बनाने से बचें। सप्ताह का मध्य विवाह की बात करने के लिए व विवाहितों के लिए समय अनुकूल रहेगा, लेकिन सप्ताहांत कमज़ोर है, अत: इस समय मर्यादित जीवन जीना होगा।

भाग्यस्टार: 2.5/5

करने योग्य: सप्ताह की शुरूआत में शांतचित रहें।


सिंह


सप्ताह की शुरूआत से ही आप सकारात्मक ऊर्जा से भरे रहेंगे। आपका पूरा ध्यान सेहत की ओर होगा। सप्ताह के अंत में प्रियतम के साथ सुनहरी शाम गुज़रने वाली है। समय के साथ आपकी प्रतिभा में और निखार आएगा। आपके परिश्रमों को तरज़ीह दी जाएगी और कार्यों का तारीफ़ होगी। वित्तीय स्थिरता बनी रहेगी, अतः ख़र्चों पर नियंत्रण रखें।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर सप्ताह प्रेम के लिए काफ़ी अनुकूल रहेगा। शिक्षण संस्थान में किसी से आँखे चार हो सकती हैं या किसी पुराने सहपाठी से मुलाक़ात हो सकती है। सप्ताह का मध्य भी अच्छा है, लेकिन कुछ आपसी नोक-झोंक भी सम्भावित है। सप्ताहांत अच्छा है। प्रेम में आनंद मिलेगा, लेकिन पार्टनर के स्वास्थ्य व भावनाओं का ख़्याल रखना ज़रूरी होगा।

भाग्यस्टार: 3.5/5

करने योग्य: अनावश्यक रूप से पैसे ख़र्च न करें।


कन्या


इस सप्ताह आपको अपनी वाणी में संयम बरतने की आवश्यकता है, अन्यथा फ़ालतू में विवादों का सामना करना पड़ सकता है। पुरानी महिला मित्र या पुरुष मित्र से मुलाक़ात हो सकती है। यदि आप कार्यस्थल पर थोड़ा प्रयास करते हैं, तो स्थितियों में अप्रत्याशित सुधार होगी। विवाहित लोगों को बच्चों के कारण कुछ दिक्क़तों का सामना करना पड़ सकता है। ऑनलाईन ख़रीदारी में ज़्यादा समय व्यतीत होने वाला है। कुल-मिलाकर यह सप्ताह आपके लिए शानदार रहने वाला है।

साप्ताहिक प्रेमफल: इस सप्ताह प्यार में मिले-जुले परिणाम मिलने के योग हैं। किसी को प्रपोज़ करने का मूड हो तो सामने वाले के मूड और मिजाज़ को ध्यान में रखते हुए ही निर्णय लें। सप्ताह के मध्य भाग में अच्छे परिणाम मिलेंगे, लेकिन बेवजह नोक-झोंक करने से बचें। सप्ताह के अंत में भी बेहतरीन आनंद मिलने के योग हैं, अत: समय का लाभ लें।

भाग्यस्टार: 3.5/5

करने योग्य: दायरे में रहकर बात-चित करें। 


तुला


आपके लिए यह सप्ताह शानदार रहने वाला है। अपने समर्पण के कारण लक्ष्यों के क़रीब पहुँचने में सफल रहेंगे। भोग-विलास की वस्तुओं पर पैसे ख़र्च होंगे। निजी ज़िन्दगी सामान्य रहेगी और वित्तीय स्थिति भी ठीक-ठाक रहेगी, लेकिन निवेश करने की योजना को स्थगित करना ज़्यादा उचित होगा। सप्ताह के अंत में घूमने जा सकते हैं। आपके सभी प्रयास सफल होंगे। सुख-सुविधाओं की ओर ज़्यादा ध्यान रहेगा। सप्ताह की शुरूआत में लज़ीज़ व्यंजनों के लिए आपके मुँह में पानी भर आएगा। हालाँकि आपके लिए यह बेहतर होगा कि अपनी जिह्वा पर नियंत्रण रखें और लोभ-लालच करने से परहेज़ करें। सप्ताह के मध्य में सबकुछ स्वतः ही आपके अनुकूल हो जाएगा। सप्ताह के अंत में फ़िल्म देखने जा सकते हैं।

साप्ताहिक प्रेमफल: इस सप्ताह प्यार में काफ़ी अनुकूलता देखने को मिलेगी। शुरुआती दिन काफी अच्छे हैं। हालाँकि घरेलू मामलों को लेकर मूड थोड़ा सा बिगड़ा रह सकता है, लेकिन किसी सुरक्षित जगह में मिलना अच्छा रहेगा। हालाँकि सप्ताह के मध्य प्यार की भरपाई कर जाएगा। सप्ताहांत भी प्यार के लिए काफ़ी अनुकूल रहने वाला है, लेकिन नोक -झोंक से बचना होगा।

भाग्यस्टार: 3/5

करने योग्य: वित्तीय निर्णय लेते समय सावधानी बरतें।


वृश्चिक


भावुक होना ठीक है, लेकिन अतिभावुक होना क़तई उचित नहीं है, अतः इस सप्ताह आपको अपनी भावनाओँ पर क़ाबू रखना होगा। भावनाओं में बहकर कोई फ़ैसला न लें। पिता के साथ तर्क-वितर्क होने की संभावना है। वाहन को लेकर परेशानी हो सकती है। पेशेवर ज़िन्दगी की बात करें तो सैलरी में वृद्धि हो सकती है और पदोन्नती भी होने की संभावना प्रबल है। सीनियरों के साथ संबंध बनाकर रखें। 

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्यार के लिए काफ़ी अनुकूल रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में यदि पार्टनर कह रहा है तो उसको मनोरंजन करवाने ले जाएँ। सप्ताह के मध्य में कुछ तनाव रह सकता है, लेकिन यदि मिलने का इरादा है। किसी मित्र के घर में मिलना ठीक रहेगा। सप्ताहांत काफ़ी बेहतर रहने वाला है, लेकिन अहंकार से बचें। किसी सहपाठी के प्रति आकर्षण महसूस कर सकते हैं।

भाग्यस्टार: 3/5

करने योग्य: सीनियर के साथ ताल-मेल बिठाकर चलें। 


धनु


सप्ताह की शुरूआत में मुनाफ़ा मिलने की संभावना प्रबल है। चाहे आप नौकरी कर रहें हों या कारोबार, लाभ का मिलना हर हाल में तय है। जो छात्र विदेश पढ़ने जाना चाहते हैं, वे इस समय प्रयास कर सकते हैं। कुछ दिन के लिए घर पर ससुर जी का आगमन हो सकता है। धार्मिक कार्यों में ख़र्च होने की संभावना है। शराब पीकर वाहन चलाने से परहेज़ करें। 

साप्ताहिक प्रेमफल: सप्ताह प्रेम के लिए अनुकूल है, लेकिन अहंकार की भावनाएँ प्यार पर भारी पड़ सकती हैं। इस बात का ख़्याल रखें। सप्ताह की शुरुआत में किसी पुरानी बात या आर्थिक मामले को लेकर विवाद न करें। सप्ताह के मध्य में साथ में घूमें फिरें, आनंद लें। किसी पड़ोसी से प्रेम सम्भावित हैं। सप्ताहांत में किसी किसी तनाव के कारण प्रेम में मन कम लगेगा।

भाग्यस्टार: 3/5

करने योग्य: अल्कोहल से दूरी बनाकर रहें।


मकर


बेहतर परिणाम के लिए अपना शत्-प्रतिशत देने की कोशिश करें, क्योंकि यदि आपने सबकुछ भाग्य भरोसे छोड़ दिया तो खाली हाथ ही रहना पड़ेगा। येन वक़्त पर आपके दोस्त दग़ा दे सकते हैं। क़ारोबारियों को मुनाफ़े वाले ठेके मिलेंगे और क़ारोबार का विस्तार भी होगा। आर्थिक स्थिति सामान्य रहने वाली है। कुछ महत्वपूर्ण कार्यों में निवेश कर सकते हैं।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह इशारा कर रहा है कि संदेह प्यार में विवाद का कारण बन सकता है, अत: आपसी विश्वसनीयता बनाए रखें। किसी सहकर्मी के प्रति आकर्षण महसूस कर सकते हैं। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अनुकूल है। आपकी भावनाओं की क़द्र होगी। वहीं सप्ताह के मध्य में किसी बात को लेकर बहस सम्भावित है। सप्ताहांत काफ़ी अनुकूल है।

भाग्यस्टार: 3/5

करने योग्य: भाग्य के सहारे न बैठें। 


कुम्भ


आपके लिए यह सप्ताह काफ़ी शानदार रहने वाला है। आप दूसरे लोगों को कारगर सुझाव देंगे, जो उनके लिए काफ़ी मददगार साबित होगा। आपकी मित्र-मंडली बढ़ेगी, अतः प्रभावशाली लोगों से संपर्क साधने का प्रयास करें। बॉस आपके कार्यों की तारीफ़ करेंगे। शत्रु किसी भी तरह आपको नुक़सान पहुँचाने में सफल नहीं रहेंगे। कला, साहित्य और संगीत की ओर आपकी रूची बढ़ेगी।

साप्ताहिक प्रेमफल: इस सप्ताह प्रेम में मिले-जुले परिणाम मिलने के योग हैं। सप्ताह की शुरुआत में किसी कारण से थोड़ी दूरी रह सकती है, लेकिन दूर रहने वाले प्रियजन से मुलाक़ात सम्भावित है। सप्ताह कें मध्य में रिश्ते काफ़ी भावपूर्ण रह सकते हैं। भावनाओं की क़द्र होगी। सप्ताह के अंत में कोई आपसी बहस सम्भावित है। जहाँ तक सम्भव हो विवादों से बचें।

भाग्यस्टार: 2.5/5

करने योग्य: मेहनत करने से पीछे न हटें।


मीन


यह सप्ताह आपके लिए कुछ शानदार तोहफ़ें लेकर आ रहा है। आप नए फ़ोन या लैपटॉप ख़रीद सकते हैं। नौकरी और क़ारोबार में सफलता मिलेगी। छात्रों को बेहतर परिणाम मिलेगा। घर-परिवार में बच्चे ख़ुश रहेंगे। धन लाभ होने की संभावना प्रबल है। परिवार के साथ सुखद यात्रा पर जा सकते हैं। सोना में निवेश कर सकते हैं।

साप्ताहिक प्रेमफल: सप्ताह की शुरुआत में आपके प्रेम में नवीन ऊर्जा का संचार होगा। किसी को प्रपोज़ करने के लिए समय अनुकूल है। आपके प्यार में और भी ताज़गी आएगी। सप्ताह मध्य में किसी कारण से दूरी रह सकती है अथवा मिलना-मिलाना कम हो पाएगा। सप्ताहांत आपको भावुक बनाएगा, लेकिन भावनाओं की क़द्र न हो तो इस बात को बड़ा मुद्दा न बनाएँ।

भाग्यस्टार: 3/5

करने योग्य: निजी और पेशेवर ज़िन्दगी में संतुलन बनाकर चलें।


साप्ताहिक प्रेम राशिफल ख़ासतौर से पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment