साप्ताहिक राशिफल (21 दिसंबर - 27 दिसंबर, 2015)

बनाएँ नए सप्ताह में नई योजना, नए जोश के साथ। हम लेकर आए हैं आपके पूरे सप्ताह का भविष्यफल, ताकि आने वाले सप्ताह में आप रहें चिंतामुक्त। इस भविष्यफल को हमारे ज्योतिषीयों ने ख़ासकर आपके लिए लिखा है। आइए एक नज़र डालते हैं इस सप्ताह की तमाम गतिविधियों पर।

saptahik rashifal se jane apne aane wale kal ke bare mein.


विशेष: साप्ताहिक राशिफल आपकी चन्द्र राशि पर आधारित हैं। अपनी चन्द्र राशि जानने के लिए यहाँ क्लिक करें: चन्द्र राशि कैलकुलेटर

FREE matrimony & marriage website

मेष


इस सप्ताह की शुरूआत आपके अनुकुल नहीं होगा। कड़ी मेहनत के बाद ही सफलता मिलेगी। हालाँकि हताश होने और धैर्य खोने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि सप्ताह के मध्य बेहतरी आएगी। आपके लिए यह अच्छा होगा कि धार्मिक कार्यों में सक्रिय रहें और बड़ों का आदर करें। सप्ताह के अंत में सबकुछ आपके पक्ष में रहेगा और आप सुख का अनुभव करेंगे।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर इस हफ़्ते आपको अच्छे परिणामों के मिलने के योग हैं। शुरुआती दिनों में आप थोड़े-से भावुक रह सकते हैं, लेकिन ध्यान ये रखना है की ये भावनाएँ क्रोध के रूप में नहीं, बल्कि प्यार के रूप में निकले। सप्ताह का मध्य भाग भी अच्छा है, लेकिन थोड़ी बहुत आपसी बहस हो सकती है। वहीं सप्ताहांत काफ़ी अच्छा है, साथ मिलकर मौज-मस्ती की जा सकती है। शॉपिंग करने का मूड भी बन सकता है।

भाग्यस्टार: 3.5/5

करने योग्य: सप्ताह की शरूआत में सतर्कता बरतें।


वृषभ


इस सप्ताह आपको मिला-जुला परिणाम मिलने वाला है। कॅरियर में कुछ उतार-चढाव हो सकता है। निजी जीवन की बात करें तो इस सप्ताह आपको समय की बर्बादी नहीं करनी चाहिए। अपना अधिकतर समय महत्वपूर्ण चीज़ों में देने की कोशिश करें। सभी मामलों में सोच-विचार कर ही क़दम उठाएँ, जल्दबाज़ी में कोई फ़ैसला न लें। सप्ताह के मध्य का समय आपके अनुकूल रहेगा। इस अवधी में आपको नाम, शोहरत और मान-मर्यादा सब-कुछ मिलेगा।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए अनुकूल है, लेकिन शुरुआती दिनों में शायद मिलना-मिलाना काम हो पाए। किसी कारण से दूर भी रहना पड़ सकता है। सप्ताह के मध्य में आपकी भावनाएँ बलवती रहेगी, भावनाओं की पूरी क़द्र भी होगी। आपका मूड भी अपने साथी पर अपना सब कुछ लुटाने वाला रह सकता है। सप्ताहांत बेहतर है बस अगर आप भावनाओ में बहका अप्रिय बोलने से बच पाएंगे तो सब अच्छा रहेगा।

भाग्यस्टार: 2.5/5

करने योग्य: कार्यस्थल पर कठिन परश्रमों से सफलता मिलेगी।


मिथुन


यह सप्ताह पूरी तरह से आपके लिए सकारात्मक रुख़ किए हुए है। आप निरंतर प्रगति के पथ पर अग्रसर रहेंगे और शत्रुओं को मात देने में सफल रहेंगे। अधर में लटका काम पूरा होगा। निजी ज़िन्दगी में ख़ुशियाँ आएंगी,चाहे आप विवाहित हों या अविवाहित। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएँ। सप्ताह के अंत में कोई क़ानूनी मसले का हल होगा और परिणाम आपके पक्ष में आएगा।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर इस सप्ताह प्रेम के मामले में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी रोमांटिक रहने वाली है। अगर साथी के साथ कहीं घूमने का प्रस्ताव रखने का मन है तो उससे अपने दिल की बात कह सकते हैं। सप्ताह के मध्य में किसी को इम्प्रेश करने के चक्कर में अपना बजट न बिगाड़ें। सप्ताहांत बेहतर है, आपकी भावनाओं की क़द्र होगी, लेकिन रिश्ता नया हो तो बड़ी-बड़ी डींगे न मारना ही उचित रहेगा।

भाग्यस्टार: 3/5

करने योग्य: सौभाग्य में वृद्धि के लिए परमपिता परमेश्वर की पूजा करें।


कर्क


सप्ताह का अधिकतर समय आपके लिए अनुकूलता लिए आ रहा है, हालाँकि भावनाओ पर काबू रखना आवश्यक है। सेहत को लेकर थोड़ा सचेत रहें। बच्चों की ओर से ख़ुशियाँ मिलेंगी, लेकिन प्रेम-संबंध एक तनाव का कारण हो सकता है। क़ारोबार में सफलता मिलेगी। दोस्तों के साथ घूमना-फिरना हो सकता है। परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताने का प्रयास करें।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर प्यार के मामलों के लिए सप्ताह अनुकूल है। यदि आपका प्यार किसी सहकर्मी से है, तो शुरुआत में काफी बेहतर परिणाम मिलाने वाले हैं। यदि किसी को प्रपोज़ करने का मन बना रहे हैं तो सप्ताह का मध्य भाग इस मामले में मददगार हो सकता है, लेकिन सप्ताहांत कमज़ोर है, इस समय जो भी करें मर्यादित रह कर करें। इस समय किसी काम के चलते साथ में रहने के मौक़े कम मिल पाएंगे। 

भाग्यस्टार: 3/5

करने योग्य: अतिभावुक होने से बचें।


सिंह


आपके लिए यह सप्ताह सामान्य रहने वाला है, हालाँकि घरेलू ज़िन्दगी में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कुछ अप्रत्याशित समस्याओं के कारण आपकी नींद हराम हो सकती है। इस सप्ताह नए रिश्ते बनाने से परहेज़ करें, इससे आपकी छवि खराब हो सकती है। प्रतिद्वंदी आपको पछाड़ने की कोशिश करेंगे, लेकिन वे इसमें बुरी तरह से मात खाएंगे। यदि आप साझेदारी से कोई काम कर रहे हैं तो सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। 

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए अनुकूल रहेगा। शुरुआती दिनों में पार्टनर राजी हो तो कहीं घूमने निकल सकते हैं। किसी धर्म-स्थल पर जाने का मन हो तो वहाँ भी जा सकते हैं। सप्ताह के मध्य में काम की अधिकता के बावजूद भी आप प्यार मुहब्बत के लिए समय निकाल लेंगे। सप्ताहांत भी काफ़ी अच्छा रहेगा। इंजॉय करने के मौक़े मिलेंगे, लेकिन कहीं पे निगाहें कहीं पे निशाना वाली स्थिति से बचेंगे से बेहतर होगा।

भाग्यस्टार: 3.5/5

करने योग्य: घरेलू विवादों को धैर्य-पूर्वक निपटाएँ।


कन्या


सप्ताह की शुरूआत आपके अनुकूल रहेगी, हालाँकि आपको अपने आत्मविश्वास को बनाए रखना होगा। छोटी दूरी की यात्रा का योग है। सबकुछ ठीक-ठाक चलने वाला है, लेकिन निजी ज़िन्दगी में कुछ उतार-चढावों का सामना करना पड़ सकता है। दान-पुण्य और आध्यात्म की ओर आपकी रूची जागृत होगी। घर और वाहन की साजो-सज्जा पर पैसा ख़र्च होगा। अपने फ़ोन के प्रति सतर्क रहें, चोरी होने की संभावना है।

साप्ताहिक प्रेमफल: इस सप्ताह प्यार में अनुकूलता बनाए रखने का प्रयास करने पर संतोष जनक परिणाम प्राप्त किए जा सकते हैं। विशेषकर सप्ताह की शुरुआत अधिक अनुकूल नहीं है, अतः इस समय न केवल मर्यादित आचरण करें, बल्कि हठ करने से भी बचें। सप्ताह के मध्य में बेहतर परिणाम मिलेंगे। वहीं सप्ताहांत और बेहतर है, लेकिन काम के चक्कर में प्रेम को दरकिनार करने से बचेंगे तो काफी अच्छे परिणाम मिलेंगे। 

भाग्यस्टार: 3/5

करने योग्य: अपने गैजेट्स को लेकर सतर्क रहें।


तुला


इस सप्ताह आपको न हींं कोई बुरा परिणाम मिलेगा और न हीं अच्छा। सबकुछ औसत रहने वाला है। सप्ताह के शुरूआती दिनों में आर्थिक स्थिति थोड़ी नाज़ुक हो सकती है। ऐसा भी हो सकता है कि आपकी बातों से किसी की भावनाएँ आहत हो जाए, इसलिए सोच-विचार कर बोलें। सप्ताह के मध्य में आपका खोया हुआ आत्मविश्वास वापस आएगा। कार्यस्थल पर स्थितियाँ शानदार रहेंगी और सीनियर आपके प्रयासों की तारीफ़ करेंगे। हालाँकि कार्यभार बढ़ने से थोड़ा तनाव हो सकता है।

साप्ताहिक प्रेमफल: यह सप्ताह प्रेम के मामले में मिला-जुला रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत काफ़ी अच्छी रहने वाली है। विशेषकर विवाहितों को और भी अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं, लेकिन सप्ताह का मध्य भाग अधिक अनुकूल नहीं है, अतः जोश में होश खोने से बचें और मर्यादित रहें। सप्ताहांत में बेहतरी आने के अच्छे योग हैं। अगर प्रेम-प्रसंग को किसी निर्णायक मोड़ पर लाने का मन बना रहे हैं तो इस सप्ताह जल्दबाजी न दिखाएँ। 

भाग्यस्टार: 3/5

करने योग्य: आर्थिक मामलों में पूरी सावधानी बरतें।


वृश्चिक


वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शानदार रहने वाला है। सप्ताह के शुरूआत में आप भावनात्मक रुप से कमज़ोर हो सकते हैं, लेकिन उचित यही होगा, कि अपने बुद्धि विवेक से काम लें। बोलने से पहले एहतियात बरतें, सोच-समझकर बोलें और सभी से रिश्ते बनाकर रहें। मनोरंजन और दिमाग को तरो-ताज़ा करने के लिए फ़िल्म देखने जा सकते हैं। शराब से दूर रहने की कोशिश करें और शाकाहारी आहार को अपने आहार में शामिल करें।

साप्ताहिक प्रेमफल: सप्ताह का अधिकांश भाग आपके प्रेम-प्रसंग के लिए अनुकूल रहने वाला है। शुरुआती दिनों में आप थोड़े से मनमौजी रह सकते हैं। ऐसा भी हो सकता है कि आप अपने साथी पर हावी होने का मूड बनाएँ, लेकिन प्यार के मामले में अकड़ की जगह नहीं होती। सप्ताह के मध्य में भी अच्छे परिणाम मिलेंगे। विवाहितों को और भी अच्छे परिणाम मिलेंगे, लेकिन सप्ताहांत ठीक नहीं है, इसलिए मर्यादित रहें और बातों का बतंगड़ न बनाएँ। 

भाग्यस्टार: 2.5/5

करने योग्य: अपने स्व-विवेक का इस्तेमाल करें।


धनु


इस सप्ताह आप अनिद्रा से ग्रस्त हो सकते हैं। बेकार की चीज़ों में पैसे ख़र्च होने की संभावना है, इसे नियंत्रित करने की कोशिश करें। अनावश्यक यात्रा का भी योग है, हालाँकि अधीर होने की दरकार नहीं है, क्योंकि सप्ताह के मध्य का समय आपके अनुकूल रहने वाला है। आपका अधिकतर समय सोशल नेटवर्किंग साईट्स पर व्यतीत होगा। सप्ताह के अंत में आप एकदम तरो-ताज़ा और ज़वां महसूस करेंगे। 

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्य तौर पर यह सप्ताह प्रेम प्रसंग के लिए अनुकूल है। शुरुआती दिनों में किसी सहपाठी के प्रति मन आकर्षित हो सकता है। वहीं सप्ताह के मध्य में काम की व्यस्तता का बहाना बनाकर बचने से पार्टनर नाराज़ हो सकता है, अत: यथा सम्भव समय साथी के लिए ज़रूर निकालें। सप्ताहांत काफ़ी बेहतर है। इंजॉय करने के मौक़े मिलेंगे। जो लोग विवाहित हैं उनके लिए समय और भी अनुकूल है। 

भाग्यस्टार: 4/5

करने योग्य: अपने ख़र्चों को नियंत्रित करने की कोशिश करें।


मकर


हफ़्ते की शुरुआत में लाभ मिलने वाला है। हालाँकि इस सप्ताह आपके लिए यह बेहद ही ज़रुरी है कि आप निजी और प्रोफ़ेशनल लाइफ़ के बीच संतुलन बनाकर चलें। वित्तीय स्थिरता बनी रहेगी, इसलिए चिंता करने जैसी कोई बात नहीं है। प्रेम-संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी और प्रियतम के साथ सुनहरा पल व्यतीत होगा। सप्ताह के अंत में किसी बात को लेकर थोड़ा तनाव हो सकता है।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामान्यतः यह सप्ताह प्रेम के मामले में मिले-जुले परिणाम देने वाला रहेगा। शुरुआती दिनों में किसी घरेलू बात को लेकर या किसी अन्य कारण से आप कुछ चिड़चिड़े रह सकते हैं, लेकिन सप्ताह के मध्य से आपको आनंदित करने वाला माहौल मिलेगा। किसी मित्र को प्रपोज़ करने का मन कर सकता है। सप्ताहांत की बात करें तो वह भी आपकी लव लाइफ़ के लिए काफ़ी अच्छा रहने वाला है, लेकिन कुछ नोक-झोक संभावित है। 

भाग्यस्टार: 3.5/5

करने योग्य: निजी और प्रोफ़ेशनल लाईफ़ में संतुलन बनाकर चलें।


कुम्भ


कुम्भ राशि वालों के लिए सप्ताह शानदार रहने वाला है। हालाँकि प्रोफ़ेशनल लाईफ़ को लेकर सतर्कता बरतना ज़रूरी है। सभी फ़ैसले सोच-समझकर लें और अपनी छवि को लेकर गंभीर रहें। क़रीबी मित्रों के साथ स्वादिष्ठ व्यंजनों का लुफ्त उठाएंगे। अनावश्यक ख़र्चों में कटौती करके पैसे बचाने का प्रयास करें। थोड़ी देर के लिए आप आत्मसंतुष्टी महसूस करेंगे, इसलिए तनाव लेने से बचें।

साप्ताहिक प्रेमफल: सामायत: यह सप्ताह आपके प्रेम में मधुरता घोलने का काम कर सकता है। सप्ताह की शुरुआत में प्रेम में अनुकूलता रहेगी। इस समय प्यार में गर्मजोशी भी देखने को मिल सकती है। वहीं सप्ताह का मध्य भाग भी अनुकूलता लिए हुए नज़र आ रहा है। किसी सुरक्षित जगह या फिर अपने घर पर ही उनसे मुलाक़ात हो सकती है। सप्ताहांत भी बेहतर है, किसी के प्रति बहुत लगाव महसूस होगा। 

भाग्यस्टार: 4/5

करने योग्य: तनाव लेने से परहेज़ करें।


मीन


आने वाला यह सप्ताह आपके लिए पिछले सप्ताह से बेहतर रहने वाला है। मुनाफ़े वाली यात्रा का योग है। सामाजिक और धार्मिक कार्य़ों में आपकी सक्रियता रहेगी। मानसिक शांति की अनुभूति होगी। कारोबारियों को मुनाफ़े वाले कुछ ठेके मिलेंगे। समााज में आपकी मान-मर्यादा बढ़ेगी। हर मोड़ पर बड़े-बुजूर्गों का सहयोग प्राप्त होगा और आपका सभी कार्य समय पर पूरा होगा।

साप्ताहिक प्रेमफल: सप्ताह प्रेम-प्रसंग के लिए मिला-जुला है। शुरुआती दिनों में बहस करने के बजाय प्यार भरी बातों को वरीयता दें, सम्बन्ध और बेहतर होंगे। सप्ताह का मध्य भाग काफ़ी अच्छा रहने वाला है। यदि किसी कनिष्ठ सहकर्मी या पड़ोसी से प्रेम है तो और भी अच्छा है। यदि किसी पड़ोसी को प्रपोज़ करने का मूड है तो प्यार से प्यार का प्रस्ताव रखा जा सकता है। सप्ताहांत में अच्छे परिणाम मिलेंगे, लेकिन थोड़ा बहुत तनाव प्यार के आड़े आ सकता है।

भाग्यस्टार: 3/5

करने योग्य: दान-पुण्य करने से सौभाग्य में वृद्धि होगी।


साप्ताहिक प्रेम राशिफल ख़ासतौर से पं. हनुमान मिश्रा द्वारा लिखा गया है।

Related Articles:

No comments:

Post a Comment